IhsAdke.com

आई शैम्पू कैसे लें

स्नान दैनिक स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और धोने बाल इस सूची में शामिल है। समस्या तब होती है जब शैम्पू आंखों में प्रवेश करती है, जिससे दर्द, जलता और दुख होता है। हालांकि, यह एक गंभीर समस्या नहीं है और इसे हल करने और इसे रोकने के कई तरीके हैं। थोड़ी सी ठंडे पानी और तुरंत इस उपद्रव से छुटकारा पाने के तुरंत तर्क

चरणों

भाग 1
पानी से आँखों से शैम्पू लेना

चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 1
1
शांत रहो जब शैम्पू आँखों में आती है, तो यह सब स्वादिष्ट नहीं है, और जलने से आतंक पैदा हो सकता है। शांत रहने से चीजें खराब करने के लिए कुछ नहीं करने का पहला कदम है - हालांकि बाथरूम स्टाल के अंदर बहुत कुछ नहीं किया जाता है, श्वास को नियंत्रित करना निश्चित रूप से संभव है और आपको बहुत नीचे शांत कर सकता है। अपने प्रेरणा और साँस छोड़ने के पैटर्न को देखें और धीरे-धीरे साँस लेने की कोशिश करें - धीरे-धीरे पांच सेकंड के लिए श्वास और उसी तरह उछाल। इसे कम से कम तीन बार करें
  • एक अन्य विकल्प एक चुप, सुरक्षित जगह में अपने आप को कल्पना करना है, जहां आपको कोई दर्द महसूस नहीं होता है। उदाहरण के लिए, पहाड़ की चोटी पर अपने आप को देखें और महसूस करें कि आपके चेहरे पर हवा की घंटी बजती है या आपकी त्वचा पर सूर्य की किरणों की गर्मी है
  • चित्रा शीर्षक से शैंपू को अपनी आंखों से बाहर निकालें चरण 2
    2
    अपनी आंखें रगड़ें मत जलाने के लिए ज़िम्मेदार पदार्थ सोडियम लॉरिल सल्फेट, एक फोम सर्फटेन्ट है। अपनी आंखों को रगड़ कर इसे सक्रिय कर दें, जिससे इसे धोना मुश्किल हो जाएगा, जिससे आपकी स्थिति काफी खराब हो जाएगी।
  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 3
    3
    अपनी आँखें बंद करो यह उन दोनों के बीच अधिक शैम्पू को रोकेगा, और समस्या इतनी सीमित हो जाएगी कि अब तक क्या दर्ज किया गया है। जब तक आपको लगता है कि आप उन्हें कुल्ला करने के लिए तैयार नहीं हैं, तब तक अपनी आँखें न खोलें।
    • आपकी आंखों के साथ अब भी बंद हो गया है, बाल शैम्पू के बाकी हिस्सों को कुल्ला कर दें ताकि उन पर कुछ भी नहीं बचा जा सके।
  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 4
    4
    ठंडे पानी के साथ आंखों को कुल्ला। आप शायद स्नान में होंगे, इसलिए तापमान को नियंत्रित करने की कोशिश करें जब तक कि यह अच्छा न हो। उसके बाद, अपनी आँखें खोलें और अपना चेहरा पानी में मोड़ो, लगभग दो मिनट के लिए अपने सिर को एक ओर से बदल दें।
    • पानी का प्रवाह हल्का होना चाहिए, लेकिन यदि नहीं, तो अपने हाथों से पानी डालना और आंखों में इसे कुछ मिनट के लिए कई बार फेंकना।
  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 5
    5
    रोने की कोशिश करो आपकी आँख शायद ज्यादातर शैम्पू से मुक्त हो जाएंगे, लेकिन वे अभी भी जला सकते हैं। उस मामले में, आँसू के उत्पादन को प्रोत्साहित करने और बाकी शैम्पू से छुटकारा पाने की कोशिश करो। यह संभव है कि आपकी आँखें पहले से ही फाड़ रहे हैं-यह एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है लेकिन अगर ऐसा नहीं होता, तो खुद को रोने के लिए मजबूर करने की कोशिश करें
    • स्वेच्छा से रोना बिल्कुल आसान नहीं है और कुछ अभ्यासों की आवश्यकता होती है, लेकिन दुर्घटनाओं और दुःखी चीजों जैसे मध्य पूर्वी बच्चों या उस तरह के कुछ चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें।
  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 6
    6
    अगर आपकी आँखें बेहतर नहीं होती हैं या आप उन्हें धुलाई के बाद भी धुंधली दिखाई देते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें। ठंडे पानी के साथ उन्हें कुल्ला, आमतौर पर शैम्पू से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त होता है। हालांकि, अगर दर्द बनी रहती है या यदि आप इसे बाद में देखने में असमर्थ हैं, यदि आप आवर्ती दौरे का अनुभव करते हैं और चिंतित हैं, तो तुरंत चिकित्सा ध्यान रखना आपके सूत्र में कुछ विशिष्ट घटक के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है। अभी भी अन्य संभावित लक्षण हैं, जैसे कि रक्त या मवाद की उपस्थिति और आँख के कोने में सूखे हुए पिस - यदि ऐसा आपके साथ होता है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से संपर्क करने में संकोच न करें।
  • भाग 2
    अपनी आँखों में गिरने से शैम्पू को रोकना

    चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 7
    1
    जब आपके बाल धोने का समय है तो अपना सिर वापस झुकाएं। जब आप शैम्पू से गुजर रहे हैं, तो अपना सिर वापस रखकर 45 डिग्री के कोण पर गौर करें। इस तरह, शैम्पू फोम पीछे की ओर गिर जाएगा और आपके चेहरे पर नहीं। अपने सिर को आगे या नीचे झुकाव न करें - पूरे धोने के दौरान इसे वापस रहें और कुल्ला।



  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 8
    2
    अपने सिर को धोने पर अपनी आँखें बंद रखें। शैम्पू को जल्दी और पूरी तरह से अपनी आँखों से हमेशा से बंद करें। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह सातों वाला राक्षस नहीं है, खासकर यदि आप अपने बाथरूम की स्टाल को अच्छी तरह से जानते हैं - आपको पता चल जाएगा कि आप इस पर कैसे कदम उठा सकते हैं या नहीं। अपने हाथ की हथेली में कुछ शैम्पू रखो, अपनी आँखें बंद करें और बालों में इसे रगड़ें अपनी आंखों को खोलने के बिना बौछार के नीचे वापस जाएं और कुल्ला करें उन्हें केवल तब खोलें जब आपका सिर फोम से पूरी तरह से मुक्त हो।
  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 9
    3
    किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले, पैकेज लेबल पढ़ें। सभी शैम्पू बोतलों के निर्देश हैं कि यह कैसे लागू करें और कैसे आगे बढ़ें जब उत्पाद आंखों के संपर्क में आता है, इसलिए निर्माता की सिफारिशों का पालन करें।
  • चित्र का शीर्षक शैम्पू को अपनी आंखों से बाहर ले जाना चरण 10
    4
    जैसे ही आप शैंपूिंग खत्म करते हैं, वैसे ही अपनी आंखों पर अपना हाथ मत रगड़ें। आप शायद अपने बालों को धोने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें, और आप उन्हें पोंछने के बाद फोम से भरा होगा। इस बिंदु पर आँखों में हाथ या उंगलियां डाल देना एक बुरा विचार है क्योंकि शैम्पू संपर्क में आयेगा और वे जलने लगेंगे।
  • चित्र का शीर्षक शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 11
    5
    शैम्पू लगाने के बाद अपने हाथों को कुल्ला। आँखों में हाथ या उंगलियों को रगड़ने से पहले, बहुत सारे पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्ला यदि आप चाहें तो अपने हाथ धोने के लिए हाथ साबुन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब तक सभी शैम्पू फोम बाहर नहीं आते हैं, हथेलियां, पीठ और उंगलियों के बीच में रगड़ना उसके बाद अपनी आंखें छूएं
  • चित्रा शीर्षक से अपनी आँखों से शैम्पू निकालें चरण 12
    6
    तैराकी चश्मे पहनें यदि शैम्पू आपकी आंखों में अत्यधिक प्रतिक्रिया का कारण बनता है, तो स्नान करते समय एक तैरने के चश्मे पहनें। उन्हें इंटरनेट पर और किसी भी स्पोर्ट्स उपकरण स्टोर पर खरीदा जा सकता है। बाल धोने के समय उन्हें इस्तेमाल करें, लेकिन उन्हें कुल्ला जाने के बाद निकालें, ताकि आपका चेहरा ठीक से साफ हो जाए।
  • चित्र शैम्पू को अपनी आंखों से बाहर निकालें चरण 13
    7
    "आँसू आये" शैम्पू का उपयोग करने की कोशिश करें बच्चों के शैम्पू के कई ब्रांड उत्पाद बेचते हैं जो आँखों के श्लेष्म झिल्ली को परेशान नहीं करते हैं। इन शैंपूओं की अम्लता तटस्थ है, यानी उत्पाद का पीएच 7 है। वे शिशुओं और बच्चों के लिए बनाये जाते हैं, जो मेकअप के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं, लेकिन किसी वयस्क को उन का उपयोग करने से रोकता है। इस तरह, अगर शैम्पू आपकी आंखों में आ जाए, तो वे बहुत ज्यादा जला नहीं लेंगे।
  • तस्वीर आइए शैम्पू को अपनी आँखों से बाहर निकालना चरण 14
    8
    स्नान के लिए एक सुरक्षात्मक सूरज टोपी का छज्जा का उपयोग करें इन visors साधारण लोगों के समान हैं, लेकिन प्रालंब व्यापक और creases से भरा है। टोपी का छज्जा लगाओ और उसे समायोजित करें ताकि यह आरामदायक और माथे से जुड़ा हो। यह फोम से आपकी आंखों की रक्षा करेगा, जो पक्षों या फ्लैप्स को चलेगा ये उत्पाद विशेष रूप से स्नान करने वाले बच्चों के लिए अनुशंसित हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने हाथ नहीं धो सकते हैं, तो अपनी आँखें खरोंच या छूने न दें
    • नाक के पास आंखों के नीचे एक नम तौलिया रखें और उसे दबाएं। यह जलने को रोक सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com