IhsAdke.com

अपनी आँखों को पानी में कैसे खोलें?

तैराकी चश्मे, खराब कर सकते हैं आँखों में पानी के प्रवेश की इजाजत दी है, या बस असहज महसूस करते हैं, उनमें सामान्य तैराकी के लिए बेकार बना रही है। आंखों को खुले रखना पानी के नीचे आंखों और नाक के श्लेष्म झिल्ली को जलन पैदा कर सकता है, लेकिन कई मामलों में आवश्यक है। पानी के नीचे पर्यावरण और दृश्य विकृतियों को समायोजित करें जलमग्न समय की लंबी अवधि के लिए गुप्त है, और अपनी आँखें खोलो पहला कदम है।

चरणों

भाग 1
घर पर अभ्यास करना

पिक्चर का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 1
1
बाथरूम में जाओ और पानी के साथ सिंक भरें। धीरे-धीरे शुरू होने की सिफारिश की जाती है, पूल जल के बजाय नल का पानी या समुद्र के बजाय नदियों और झीलों से ताजा पानी। सिंक पर्याप्त पूर्ण ताकि आप अपने चेहरे सोख सकता कम से कम जब तक metade.Evite थर्मल झटका या अत्यधिक तापमान (बहुत गर्म या ठंडे) प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 2
    2
    अपनी आँखों के साथ अपना चेहरा बंद करो। अपने शरीर को पानी के तापमान में समायोजित करने और शांत और आरामदायक रहने की कोशिश करें। अगर आपकी नाक इस समय चिढ़ है, तो रोकें, क्योंकि यह संभव है कि आपकी आंखों को क्लोरीन या हेलोजेन आधारित क्लीनिक यौगिकों से उत्पाद के द्वारा और भी अधिक चिढ़ हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 3
    3
    एक बाथटब में भिगोएँ अभ्यास करने के लिए, अपनी आँखों को उसी समय के लिए पानी के नीचे खोलें, जब आप अपनी सांस रोक सकते हैं। पानी का तापमान मध्यम से ठंड के बीच होना चाहिए, जैसे पूल या सिंक से पानी। जब तक आप अपनी आँखों में जलन महसूस नहीं करते तब तक अभ्यास जारी रखें।
  • भाग 2
    जबकि कुछ भी नहीं आंख खोलना

    चित्र शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें कदम 4
    1



    तैरने के लिए कुछ जगह खोजें जिनके पानी का न्यूनतम इलाज किया गया है एक पूल में तैरना जो क्लोरीन मुक्त क्लीनर का उपयोग करता है, या मीठे पानी के शरीर में। हालांकि कि क्लोरीन कारण आँखों में जलन या कॉर्निया को नुकसान कोई सबूत नहीं है, अध्ययन है कि इन समस्याओं की वजह से हो सकता है दिखाने के उत्पादों द्वारा स्विमिंग पूल साफ करने के लिए इस्तेमाल यौगिकों से ली गई। बड़े पूल को टाला जाना चाहिए क्योंकि उन्हें पानी की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए हाइपोक्लोराइट या मौलिक क्लोरीन के साथ इलाज की संभावना है।
  • तस्वीर रखे हुए आंखें पानी के नीचे खोलें कदम 5
    2
    अपनी आँखों के साथ गोता लगाने के लिए खुला यदि आप ताजी पानी में हैं, तो आपको कम आँख जलन की अपेक्षा करनी चाहिए। दूसरी ओर, नमक या इलाज किए गए पानी में जलन होने की अधिक संभावना होती है। यहां तक ​​कि अगर अपनी आँखें और कॉर्निया चिढ़ हो जाते हैं, दृश्य तीक्ष्णता की हानि जब तक अभ्यास समय अत्यधिक है, संभावना नहीं है।
  • चित्र रखे हुए आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 6
    3
    अपनी आँखें अब तक के लिए खुलने की कोशिश करें बिना किसी खुली आंखों के, आंखों की जलन या शारीरिक थकावट से अवगत रहें, हमेशा आपके एपनिया की सीमा को याद रखें, जो बिना साँस लेने का समय है। उस समय को बढ़ाने की कोशिश करें जब आप अपनी आँखें खुली रख सकें यदि आप अभी तक एक अच्छा तैराक नहीं हैं तो महान गहराई के क्षेत्रों में जाने से बचें।
  • चित्र शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 7
    4
    अपनी आँखें खोलें और पानी के नीचे देखने की कोशिश करें। यदि आप एक पूल या समुद्र में हैं, तो इस अभ्यास को कई सत्रों में अलग करने के लिए जलन के जोखिम को कम करने की सिफारिश की गई है, हालांकि यह सहज नहीं होने से पहले शायद यह लंबे समय तक नहीं होगा। पानी के विभिन्न निकायों पर अभ्यास करें, जो दृश्यता और रंग में काफी भिन्न हो सकते हैं। विशेष रूप से तालाबों में, रोगों के जोखिम के कारण खड़े और प्रदूषित पानी से बचें।
    • जब आप पानी के नीचे होते हैं तो पर्यावरण का विश्लेषण करने में सक्षम होने के लिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता होगी। पानी में वस्तुओं की दूरी का अनुमान लगाने का प्रयास करें और उन तक पहुंचने के लिए आवश्यक समय की आवश्यकता है, इस प्रकार पानी में गहराई और प्रतिक्रिया की भावना को प्रशिक्षण दें।
    • यदि आप गोताखोर हैं, तो दबाव वाले कपड़े के बिना बहुत गहराई से बचें। चढ़ाई के दौरान दबाव भिन्नताएं केशिकाओं को आसानी से फट सकते हैं और आपके कान को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पता लगाएँ कि क्या आप डायविंग के दबाव को बराबर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक पूल में अभ्यास कर रहे हैं, तो नि: शुल्क या कम क्लोरीन क्लीनर में निवेश करें, जिससे जलन और कमजोरी के नुकसान का जोखिम कम हो।
    • कॉर्निया और आंखों की जलन के नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए इलाज या समुद्री जल में तैरने वाले चश्मे पहनने की सलाह दी जाती है। भले ही स्विमिंग पूल क्लीनर सीधे तैराकों में दृष्टि के नुकसान के लिए दोषी नहीं हैं, उनके उप-उत्पादों और पानी के गुणों में परिवर्तन जैसे पीएच या ओसल्लैरिटी, परेशानी और क्षति के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • तैरना या खुली आँखें अभी भी पानी या अनुपस्थित स्विमिंग पूल में से बचें इन जगहों में पाए जाने वाले रोगाणुओं के मुकाबले मुकाबले में जोखिम के दौरान संक्रमण का खतरा अधिक होता है।
    • क्लोरीन के साथ पूलों से बचें, खासकर अगर आप श्वसन समस्याओं से पीड़ित हैं, क्योंकि उच्च सांद्रता में क्लोरीन गैस तैराकों में श्वास से जुड़ा हुआ है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com