IhsAdke.com

स्विमिंग गॉगल्स के बिना कैसे डुवें

कुछ लोग चश्मे पहनने के आदी होते हैं जब वे तैराकी जाते हैं कौन नहीं है या ले जाना भूल गया है, स्विमिंग पूल में प्रवेश करना बंद नहीं करना है: चश्मे के बिना भी गोता लगाने संभव है। यदि आप दृश्यता के नुकसान को ध्यान नहीं देते हैं, तो चश्मे के बिना डाइविंग एक समस्या नहीं होगी।

चरणों

भाग 1
चश्मे के बिना जलमग्न होने के आदी हो जाना

गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले स्टेप शीर्षक चित्र
1
चारों ओर देखो चूंकि आप पानी के नीचे और साथ ही चश्मे देखने में सक्षम नहीं होंगे, डाइविंग से पहले एक नज़र डालें। एक पूल में, किन किनारों के करीब हैं और यदि कोई चारों ओर तैर रहा है तो देखें। यदि आप एक मीठे पानी के स्थान (जैसे कि झील, झरना, या नदी) में तैर रहे हैं, तो अपने वर्तमान स्थान को देखें और दिशाएं गहरे स्थानों पर ले जाएं।
  • गॉगल्स बिना स्टेम अंडरवॉटर शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपनी आँखें बंद करो और अपना सांस रखें। डाइविंग से पहले, अपनी आँखें बंद करें और अपने फेफड़ों को भरें। सुनिश्चित करें कि आप सांस लेने के बिना वांछित स्थान तक पहुंच सकते हैं यदि आप हर समय जलमनात्मक होना चाहते हैं। अन्यथा आपको हवा में चढ़ने की आवश्यकता होगी
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाला स्टेम शीर्षक चित्र 3
    3
    सीधे तैरने की कोशिश करो कुछ भी या किसी को मारने से बचने के लिए, डाइविंग से पहले जाने का निर्देश पता है। जितना संभव हो सके उतना सीधे तैरने की कोशिश करें जब तक आप वांछित स्थान तक नहीं पहुंच जाते। जब तैराकी, सिंक में दोनों हथियारों को ले जाएं, बाएं या दाएं जाने से बचने के लिए
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाला स्टेम शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने हाथों और पैरों को जलमग्न रहने के लिए आगे बढ़ें। यदि आप पानी के नीचे रहना चाहते हैं, तो शरीर पर लगाए गए जोर को संतुलित करने के लिए प्रत्येक स्ट्रोक में नीचे थोड़ा सा तैरना याद रखें। यह पता करने के लिए भी हथियारों का उपयोग करना संभव है कि क्या यह सतह के बहुत करीब है एक हाथ बढ़ाएं और हवा को महसूस करें, तल पर थोड़ी अधिक तैरिये।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाला स्टेम शीर्षक चित्र 5
    5
    सांस लेने के लिए चढ़ो और देखें कि यह कहां है। जब तक यह थोड़ी दूरी नहीं है, आपको शायद अपने सांस को पकड़ने के लिए उभरने की आवश्यकता होगी। डाइविंग से पहले, यह देखने की कोशिश करें कि आपने कितना स्विम किया है और यदि आप अभी भी सही रास्ते पर हैं।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    किसी के बाद चश्मे के साथ तैरना यदि व्यक्ति को पता है कि आप कहां जा रहे हैं, तो पूछें कि क्या वह आपको (हल्के ढंग से) अपने टखने को पकड़ देगी या यदि वह समय-समय पर देख सकती है अगर आप सही रास्ते पर बने रहें यह उपयोगी है अगर आप खो जाने या रास्ते पर कुछ मारने से डरते हैं।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7
    7
    शांत रहो याद रखें कि सतह पर लौटना और किसी भी समय सामान्य रूप से श्वास करना संभव है। अगर आप किसी को मारते हैं, चिंता न करें, माफी मांगो और समझाओ कि आप बिना चश्मे तैर रहे थे।
  • भाग 2
    आंखों के साथ ताजा पानी में तैरना खुला

    गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 8



    1
    पता लगाएँ कि क्या पानी साफ है आपकी आँखें पानी के नीचे खोलने का सबसे बड़ा जोखिम दूषित होने की संभावना है। यदि पानी ढीला या बदबूदार दिखता है, तो अपने सिर को बंटाने से बचें। अपनी आँखें बंद रखें अगर आपको उस जगह में डुबो देना है जहां पानी बहुत साफ नहीं दिखता है
    • समुद्र में चश्मे के बिना अपनी आँखे खोलें कभी नहीं। महासागर से नमक पानी कॉर्निया को जलता है।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    2
    पानी की कोशिश करो अपने सिर को डुबकी और अपनी आँखें खोलें यह शायद पहले से सहज नहीं होगा और दृष्टि को बहुत ही धुँधला होना चाहिए। कुछ लोग अच्छी तरह से पानी के नीचे देख सकते हैं, लेकिन आकृति और छाया को बनाने के लिए सामान्य है अपने सिर को ऊपर उठाने से पहले कई बार अपनी आंखों को पलक करें।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    3
    अपनी आँखों को समायोजित रखें दृष्टि धुंधली रहेगी, लेकिन जैसा कि आप अपनी आँखों से तैरना जारी रखते हैं, असुविधा की भावना को पास करना होगा। आंखों को छूने से बचें, जिससे पानी में डूबा रहता है ताकि आंखों में या पलक के नीचे पानी में कणों को धक्का न लगाया जा सके।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    4
    जब आप पानी से निकलते हैं तो अपनी आँखें धोएं हालांकि अनिवार्य नहीं, चश्मे के बिना तैरने के बाद साफ पानी या खारा के साथ अपनी आंखों को धोने का एक अच्छा विचार है। आँखों को धोना संभावित खतरनाक कणों को हटाने में मदद करता है जो गोता के दौरान आंखों में प्रवेश कर सकते हैं।
    • यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं तो चश्मे के बिना पानी के नीचे अपनी आंख खोलने की सलाह नहीं दी जाती है। लेंस आंखों में कणों को जाल कर सकती है, जिससे संक्रमण का खतरा पैदा हो सकता है। यदि आप लेंस से तैरते हैं, तो उन्हें हटा दें और गोता लगाने के बाद दोनों लेंस और आंखों को धो लें।
  • भाग 3
    खुली आंखों के साथ क्लोरीनेटेड पानी में तैरना

    गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 12
    1
    क्लोरीन स्तर की जांच करें यदि पूल तुम्हारा है, तो याद रखें कि इसका हाल ही में क्लोरीन के साथ इलाज किया गया है पूल में क्लोरीन का एक बहुत ही उच्च स्तर आपकी आँखों को सामान्य से अधिक जला देगा, और सनसनी दूर नहीं जा सकती। एक संकेत है कि पूल का हाल ही में इलाज किया गया था क्लोरीन की मजबूत गंध है
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 13
    2
    अपनी आँखों में कुछ पूल पानी फेंकें पूरी तरह से अपने सिर की सूई से पहले, अपने चेहरे पर पानी splashing के दौरान अपनी आँखें खुली रखें सीधे खुली आंखों के माध्यम से डाइविंग बहुत असुविधाजनक हो सकता है चेहरे पर थोड़ा सा पानी फेंकना आपकी आंखों को पानी में बदलने के लिए एक अधिक आरामदायक तरीका है।
  • गॉगल्स के बिना तैरने वाले पानी के नीचे का चित्र शीर्षक 14
    3
    अपनी आँखे खोलने के साथ थोड़ा सा तैरना धधकते जारी रह सकते हैं, लेकिन इसे कम करना चाहिए क्योंकि आप अपनी आँखों को खोलने के साथ पानी में अधिक समय व्यतीत करते हैं। आगे की परेशानी से बचने के लिए, आगे तैरते समय अपनी आँखें बंद रखें। यदि आप अपनी आँखें खोलते हैं, तो पानी आपकी आंखों की सतह से गुज़रता है, जिससे घर्षण और असुविधा होती है।
  • गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने वाले चित्र का शीर्षक चरण 15
    4
    जब आप पानी से निकलते हैं तो अपनी आँखें धोएं इस तरह, आंखों के आसपास होने वाली क्लोरीन को हटा दिया जाएगा। इसके अलावा, क्लोरिनेटेड पानी में तैरने के बाद अपने बालों और शरीर को धोने की सिफारिश की जाती है - त्वचा पर पानी छोड़कर, यह सूख जाएगा और असहज हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com