IhsAdke.com

स्विमिंग पूल में कैसे डुवें

जो लोग पहले से ही पूल में आसानी से कूदते हैं, अगले कदम के लिए गोता लगाने के लिए है। और यह कैसे सीखना शुद्ध एड्रेनालाईन है! डाइविंग हेड रोमांचक है और साथ ही आपको तेज तैरने और नीचे के करीब पहुंचने की इजाजत देता है। ऐसा लगता है कि आपने पूल का पूरी तरह से नया हिस्सा खोज लिया है, जो अब तक अधिक अनुभवी तैराकों के लिए आरक्षित है। घबराहट शुरुआत में आम है, लेकिन कुछ तकनीकों (प्रशिक्षण जमीन आंदोलनों, बैठने की स्थिति से शुरू करने और एक अनुभवी प्रशिक्षक या तैराक के समर्थन पर निर्भर) के साथ, आप इसे आसान बना सकते हैं इस अनुच्छेद में हम देखेंगे कि कैसे सही तरीके से गोता लगाएँ और जारी रखें जब तक आप सबसे उन्नत युग्मक तक नहीं पहुंच जाते।

चरणों

भाग 1
गोता लगाने की तैयारी

1
गहराई से एक पूल की तलाश करें चूंकि आप सबसे पहले डाइविंग सिर होंगे, यह जरूरी है कि ऊँचाई बहुत बड़ी है ताकि आप नीचे की ओर खोपड़ी को मारने या रीढ़ को घायल होने से रोक सकें। रेड क्रॉस मानकों के अनुसार, सुरक्षित उपाय माना जाता है 2.74 मीटर इसके बावजूद, अधिकांश टैंक 2.4 मीटर गहरे हैं। इस से कम एक पूल में खुद को विसर्जित न करें।
  • यदि आप पूल की ऊंचाई नहीं जानते हैं, तो यह गोता लगाने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। टैंक को देखकर गहराई का आकलन करना मुश्किल है। इसलिए, आदर्श यह है कि वह जगह ढूंढें, जहां यह उपाय छपा हुआ है या कोई जिम्मेदार व्यक्ति इस जानकारी को प्रदान करने में सक्षम है। वहाँ भी प्रतिष्ठानों है कि जगह पर एक नोटिस जगह है कि गोताखोरी वहाँ अनुमति दी है।
  • झीलों, तालाबों और पानी के अन्य प्राकृतिक निकायों में गिर जाने से बचें, जब तक क्षेत्र की निगरानी नहीं की जाती है और यह स्पष्ट रूप से गोता लगाने का सामना कर रहा है। इन जलाशयों में गहराई बहुत असमान है (यानी, माप एक बिंदु से दूसरे और अचानक हो सकता है) और छिपे हुए चट्टानें भी हो सकती हैं जो किनारे या सतह से दिखाई नहीं दे रही हैं।
  • 2
    सिर में गोताखोरी के विचार के लिए इस्तेमाल हो जाओ कई शुरुआती, खासकर बच्चों को पहली बार आंदोलन करने से डरते हैं। भय की उम्मीद है आखिरकार, हम सभी जानते हैं कि सिरदर्द के दर्द को फेंकने में दर्द और झटके का कारण है। हमें यह याद रखना चाहिए कि पानी में यह सही नहीं होगा अगर यह ठीक से किया जाता है। लेकिन अगर आप अभ्यास शुरू करने से पहले परेशान हो जाते हैं, तो अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए निम्नलिखित तकनीकों का प्रयास करें:
    • खड़े कूद द्वारा शुरू करो इस प्रकार, शरीर शरीर को घुमावदार ढंग से घुसना करने की अनुभूति के लिए शरीर को सजाना कर सकता है। और बच्चों के मामले में, उनमें से कुछ सोच सकते हैं कि पानी कठिन है और इससे चोट लगी होगी। छोटे लोगों को दिखाएं कि द्रव चोट नहीं पहुंचाता है और उन्हें गोता लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है।
    • एक और तकनीक जो डर को खोने में मदद करती है वह पानी में गिरने का अभ्यास है पूल या अन्य जलाशय में खड़े हो जाओ और शरीर को छोड़ दें। अपने आप को आगे बढ़ने दें और फिर वापस जाएं ध्यान दें कि पानी आपके शरीर को "रखता है", आपको चोट पहुंचाने से रोकना
  • 3
    पहले पानी के बाहर एक अनुकरण करो निबंध आप को राहत देने के अलावा, पूल में प्रवेश करने से पहले डाइविंग कैसे होगा, यह कल्पना में मदद करता है अपनी रीढ़ की हड्डी सीधे के साथ खड़े हो जाओ और अपने हाथ अपने सिर के ऊपर फैला हथियार आपके कानों के करीब होना चाहिए अपना हाथ बढ़ाकर और अतिव्यापी रखें छाती को छूने के अंदर, ठोड़ी के अंदर चलो। आपके शरीर के ऊपरी हिस्से की सही डाइविंग स्थिति ऐसी है।
    • आप टेरा फ़ारमा पर आंदोलन का अभ्यास कर सकते हैं। यह लॉन या सॉफ्ट रग हो सकता है एक घुटने पर शरीर के वजन का समर्थन करें और बाहों और उंगलियों को फर्श का सामना करने दें। आगे बढ़ें ताकि आपके हाथ आपके हाथों की सतह को छू लें। जब तक आप अपने पेट के नीचे नहीं झूठ बोलते हैं तब तक जारी रखें।
    • अपने हाथों को एक साथ दूसरे हाथ से पकड़कर रखें, अपने हाथों से एक साथ नहीं। एक और महत्वपूर्ण मुद्दा छाती के खिलाफ ठोड़ी के साथ रहना है। ये विवरण आपके शरीर को संरेखित करने में मदद करते हैं और आपको पानी आसानी से घुसना करने की अनुमति देते हैं।
  • 4
    पूल के पास क्राउच और पानी में स्लाइड करें अपने पैर की उंगलियों के साथ किनारे की रेखा से थोड़ा आगे बढ़ें। अपने आप को पानी की सतह के करीब लाने के लिए कम। अपने सिर के ऊपर अपने हाथों को बढ़ाएं - अपनी ठोड़ी में डाल करने के लिए याद रखना! - और पानी पर अपने हाथ बताओ अब अपने शरीर को आगे झुकाने और सिर पूल में स्लाइड। जैसा कि आपका शरीर पानी में प्रवेश करता है, अपने पैरों को फैलता है और अपने पैर की उंगलियों को अंदर से चलो।
    • जब आप डूबते हैं, तो हवा को छोड़ दें, और फिर अपना सांस रखें। सावधान रहें, क्योंकि बहुत से लोग इस समय डरे हुए हैं और पानी चूसते हैं। लेकिन जैसा कि आप पूल में फिसलने के अनुभूति के आदी हो जाते हैं, आपका सांस रखने का कार्य स्वाभाविक होगा।
    • बैठने की स्थिति से बाहर निकलना जब तक आप गोता लगाने के साथ पूरी तरह से आराम महसूस नहीं करते। जब आपको लगता है कि यह तकनीक आसान हो रही है और आप अगले कदम उठाने के लिए तैयार हैं, तो आप स्थायी आंदोलन शुरू करने से अभ्यास शुरू कर सकते हैं।
  • 5
    गोता लगाने के लिए खड़े हो जाओ जब आप इस प्रारंभिक स्थिति का अनुभव करने के लिए तैयार हैं, तब तक पूल से संपर्क करें जब तक कि आपके पैर की उंगलियों किनारे पर न हों। सही स्थिति में अपनी बाहों और हाथों को छोड़ दें और कमर स्तर पर अपने धड़ को कम करें। अपनी उंगलियों को पानी की ओर इंगित करें ठोढ़ी को अंदर की तरफ रखें और फिर पूल में आगे झुकें। जैसा कि आपके पैर बाकी शरीर का पालन करते हैं, उन्हें एक साथ बाँध लें और अपने पैर की उंगलियों को अंदर रखें।
    • कोच या शिक्षक को पहले कुछ समय पर गिनें। स्थायी डाइविंग थोड़ा डरा देता है। इसलिए इस समय किसी का समर्थन होने से सभी अंतर हो सकते हैं। व्यक्ति को आपके द्वारा खड़े होने और अपने पेट पर एक हाथ और दूसरी ओर अपनी पीठ पर रखो। तो वह पानी में आपको मार्गदर्शन कर सकता है।
    • जब आप किसी वयोवृद्ध की सहायता के बिना अपने आप को विसर्जित कर सकते हैं, तो आप अधिक उन्नत कवायद करने के लिए तैयार हैं, जैसे गोताखोरी स्वयं। बिना किसी समय आप झिलमिलाते पानी में कूदेंगे!
  • भाग 2
    सही तकनीक के साथ डाइविंग

    1



    पूल के किनारे पर अपने समर्थन पैर की स्थिति। यदि आप सही हाथ हैं, तो आपका समर्थन पैर सही होगा यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आपका समर्थन पैर बाएं एक होगा पीछे की तरफ से थोड़ा आगे रहें ताकि पूल के किनारे से चुपचाप से आगे के पैर की उंगलियों पर ध्यान दें। आपके पीछे पैर फर्श पर फ्लैट होना चाहिए और आपके शरीर का वजन दोनों पैरों के बीच समान रूप से वितरित किया गया है। यह गोता लगाने के लिए शुरू की स्थिति है
    • जब आप सही प्रारंभिक स्थिति का अभ्यास कर रहे हैं, तो हमेशा सीधा सीमा पर उसी स्थान पर पैर छोड़ने का प्रयास करें। यदि आप ट्रम्पोलिन से गोताखोरी कर रहे हैं, तो टिप उस जगह को चिह्नित करना है जहां पैर को काम आसान बनाने के लिए खड़ा होना चाहिए।
    • जब आप शुरुआती स्थिति से आरामदायक गोताखोरी महसूस करते हैं, तो आप पानी में फिसलने से पहले कुछ कदम या थोड़े से भाग ले सकते हैं। वे 3 से 5 चरणों के आगे हैं, उनके समर्थन पैर और डाइविंग की तरफ से कूदने के बाद।
  • 2
    अपनी बाहों को ऊपर और अपने सिर के पीछे खींचो सही प्रारंभिक मुद्रा पद्धति की शुरुआत के लिए इस्तेमाल की जाने वाली स्थिति को दोहराएं। अपने बालों को सीधे और अपने कानों के करीब रखें अपने हाथों को सीधे रूप से छोड़ दें और एक दूसरे के ऊपर। जब तक आप गोता लगाने के लिए तैयार नहीं रहें, तब तक इस स्थिति में रहें।
    • हमेशा की तरह, अपनी छाती के खिलाफ अपनी ठोड़ी रखने के लिए याद रखना
    • चलने या चलने के लिए पहले, आपके हाथ शरीर के किनारे पर शुरुआत में होंगे, लेकिन पानी भरने से पहले उन्हें हमेशा ऊपर बढ़ाया जाना चाहिए
  • 3
    गति ले लो और पूल में डुबकी। आगे झुकाव और पानी में गिरने के बजाय, अपने गोता की रेंज को बढ़ाने के लिए फ़ुट को पैर की तरफ खींचें। उंगलियों के सुझावों को आपके शरीर का पहला हिस्सा पानी को छूना चाहिए। अपने शरीर को सीधे रखें, पैरों के दौरान आपके पैरों में शामिल हो गए और आपके पैर की उंगलियों के बीच चल रहे हैं। आप पूरी तरह से जलमग्न होने के बाद, आप सवारी करने के लिए सतह पर तैरने या तुरंत उठना शुरू कर सकते हैं।
    • पानी में प्रवेश करते समय श्वास छोड़ना मत भूलें और जब आप डूबे हुए हो तो अपनी सांस पकड़ कर रखें। अधिक हवा के लिए आने की आवश्यकता होने से पहले आप कुछ सेकंड के लिए तैर कर सकते हैं।
    • पूल के अंदर गति और गहराई हासिल करने के लिए डाइविंग से पहले अधिक चलने या चलने की कोशिश करें आप आंदोलन को कैसे शुरू करते हैं, इसके बावजूद, आपके शरीर को हमेशा उसी कोण पर पानी में जाना चाहिए और एक ही प्रारंभिक स्थिति का उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 3
    उन्नत तकनीकों का अनुभव

    1
    अपने आप को एक ब्लॉक में विसर्जित करें. तैराकी प्रतियोगिताओं में, दौड़ प्रारंभिक ब्लॉक से गोता लगाने के साथ शुरू होती है, जो पूल की सतह से ऊपर है। ऐसी स्थिति से गोता लगाने के लिए, आप दोनों हाथों और पैर की उंगलियों दोनों के साथ ब्लॉक के किनारे को पकड़ कर गुना पड़ते हैं। जब शुरू संकेत या शूटिंग ध्वनियों लगता है, आप एक उथले गोता लगाना चाहिए और पल आप पानी को छू तैरना शुरू
    • प्रारंभिक ब्लॉक से डाइविंग करते समय, यह आपके शरीर को संरेखित करने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि पानी की सबसे छोटी संभव मात्रा में पानी छिड़कर आंदोलन कर सकें। अपने शरीर को सीधे और सही स्थिति में रखें अपने पैर की उंगलियों के साथ ब्लॉक पुश करें इस तरह आप अपने शरीर के खिलाफ पानी के घर्षण को कम कर सकते हैं और आप दौड़ के दौरान मूल्यवान सेकंड खोने से बच सकते हैं।
  • 2
    ट्रम्पोलिन पर कूदो एक बार जब आप पूल के किनारों के किनारों से तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, तो आप ट्रम्पोलिन के साथ बाहर निकल सकते हैं। इस बोर्ड का निम्न संस्करण पूल की तरफ जैसा एक चुनौती का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन लंबा मॉडल एक और कहानी है। ट्रम्पोलिन की ऊंचाई पानी के स्तर से ऊपर 3 मीटर है और प्रवेश के लिए शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक सीढ़ी की आवश्यकता होती है।
    • सुनिश्चित करें कि पूल जहां ट्रम्पोलिन स्थित है, दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काफी गहराई से है। यह एहतियात जरूरी है, क्योंकि इस डाइविंग विधि आपको अधिक बल और गति के साथ पानी में प्रवेश करने के लिए प्रेरित करती है। आवश्यक न्यूनतम गहराई 3.5 मीटर है
    • आप ट्रम्पोलिन को गोता लगाने के लिए दूसरी बार इस्तेमाल की जाने वाली स्थिति से शुरू कर सकते हैं। कुंजी एक कोण पर पानी घुसना है जो घर्षण और प्रतिरोध को कम करता है। इसका कारण यह है कि आपके शरीर के पानी के समानांतर, अधिक प्रभाव पड़ता है। यहां तक ​​कि आपके पेट को चोट पहुंचाने की संभावना भी हो सकती है यदि आप सचमुच पानी को शाब्दिक रूप से मारते हैं
  • 3
    जानें कैसे एक trampoline तैरने के लिए बाहर निकलें तैरने यह वृद्धि या शॉर्ट रन से गोता लगाने के लिए उपयुक्त शब्द है। आप 3-5 कदम उठाते हैं और फिर पानी में प्रवेश करने से पहले एक पैर से कूदते हैं। इस तकनीक का उपयोग किसी भी प्रकार के उन्नत पैंतरे से पहले किया जाता है जिसके लिए ऊंचाई हासिल करने के लिए अधिक गति की आवश्यकता होती है। कुछ गति को चलाने के लिए या पानी में फिसलने से पहले शरीर को मोड़ने के लिए अनमोल ऊंची की जरूरत है। देखते हैं कि यह आउटपुट कैसे करें:
    • बोर्ड के पीछे शुरू करो और थोड़ा सा चलें। अगर आपके पैर कम होते हैं या यदि आप अधिक ऊंचाई सुनिश्चित करना चाहते हैं तो अच्छा बढ़ावा प्राप्त करने के लिए 3 कदम या 5 कदम उठाएं
    • अंतिम चरण लेते समय, आप ट्रैम्पोलिन के किनारे के पास होना चाहिए। बूस्ट और कूद, एक ही समय में अपने हाथों को झुकाव। यह पानी की तरफ छलांग लगाने का अभी तक समय नहीं है इसके बजाय, हवा में कूदो
    • ट्रम्पोलिन पर उतरने के लिए सही पैरों के साथ अपने पैरों के साथ लैंडिंग और अपने हथियार के साथ अपने सिर के ऊपर फैले हुए हैं अब आप अपने डाइविंग को ट्रम्पोलिन से कूदने के लिए तैयार हैं।
  • 4
    कार्पाथोन बाउंस या पॉकेटकेन की कोशिश करें स्टाइलिश छलांग में यह उन्नत तकनीक का परिणाम है और जो किसी को डाइविंग की मूलभूतियत में महारत हासिल है, उसके लिए एक अच्छा विकल्प है। आप ट्रम्पोलिन खड़े छोड़ देंगे और कूल्हे में ट्रंक मोड़ेंगे। इसके बाद, गिरावट के दौरान ईमानदार मुद्रा को अपनाया जाना चाहिए। कदम से निम्नलिखित कदम की जांच करें:
    • आंदोलन एक तैरने वाली निकास के साथ शुरू होता है। इससे पहले कि आप कूदते हैं, कूदते हैं और अपने सिर के ऊपर फैले अपने हथियारों के साथ बोर्ड के किनारे पर जमीन लेते हैं, 3 से 5 चरणों का है। एक दिशा में थोड़ी सी तरफ से कूदो जो निम्न कष्टप्रद प्रदर्शन करने के लिए अंतरिक्ष और समय के लिए है।
    • ट्रम्पोलिन कूदते समय कंधे की ऊंचाई के ऊपर कूल्हे उठाएं
    • अपने हाथों की तरफ अपने पैर की उंगलियों की ओर ले आओ आपके शरीर को वी के नीचे उल्टा बनाना चाहिए।
    • अपने शरीर को सीधे छोड़कर गोता समाप्त करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com