IhsAdke.com

कैसे एक पानी के नीचे वेल्डर होना

आपको लगता है कि आप एक पानी के नीचे वेल्डर बनना चाहते हैं तो याद रखें कि केवल वेल्डिंग कौशल प्रमाणित किया जाना चाहिए नहीं, लेकिन यह भी एक वाणिज्यिक गोताखोर प्रमाणपत्र प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए पहले किया जाना चाहिए। उचित शिक्षण प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ा धन की आवश्यकता होगी और इससे पहले कि आप एक पानी के नीचे वाले वेल्डर के रूप में काम कर सकें, प्रमाणीकरण और सीखने की प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ें। यह आलेख एक बनने के लिए प्रशिक्षण और भर्ती की प्रक्रिया का वर्णन करता है

चरणों

चित्र के नीचे एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 1 बनें
1
शिक्षण और प्रमाणीकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में पैसा खर्च करने के लिए तैयार करें। यद्यपि शिक्षण एक स्कूल से दूसरे में बदलता है, आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करने से हजारों डॉलर खर्च हो सकते हैं। एक राज्य-वित्त पोषित तकनीकी विद्यालय सबसे सस्ता विकल्प है।
  • एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    प्रमाणित वाणिज्यिक गोताखोर बनें एक गोताखोर प्रमाण पत्र के लिए डाइविंग खेल प्रशिक्षण वातावरण और वाणिज्यिक काम की सुरक्षा और वाणिज्यिक डाइविंग उपकरण के सुरक्षित उपयोग आप की जरूरत के बारे में अध्यापन शामिल नहीं है क्योंकि पर्याप्त नहीं।
    • इन पाठ्यक्रमों की अवधि और लागत भिन्न हो सकती है, लेकिन प्रत्येक पूरा होने पर वाणिज्यिक गोताखोर के बुनियादी प्रमाण पत्र प्रदान करता है।
    • कुछ स्कूलों के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ता है और कार्यक्रम में इसे स्वीकार करने से पहले गोता लगाने की आवश्यकता होती है।
      एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 2 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • चित्र के नीचे एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 3 बनो
    3
    व्यावहारिक परीक्षा लें, भले ही स्कूल को इसकी आवश्यकता न हो। आप कुछ प्रकार की विकलांगता की खोज कर सकते हैं जो आपको इस व्यवसाय का पीछा करने से रोकेंगे, और कुछ भी नहीं के लिए पैसा खर्च करने से पहले यह जानना अच्छा होगा।
  • चित्र के नीचे एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 4 बनें
    4



    वेल्डर के रूप में प्रमाणित होना आप एक मान्यता प्राप्त वेल्डिंग स्कूल और / या अमेरिकी वेल्डिंग सोसायटी (भी एडब्ल्यूएस के रूप में जाना जाता है) की प्रमाणित वेल्डर कार्यक्रम भरने के माध्यम से के माध्यम से औपचारिक प्रशिक्षण के साथ ऐसा कर सकते हैं और परीक्षण से गुजर रहा है, एक अंतिम प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं।
  • एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    पानी के नीचे शोरिंग कक्षाएं देखें यह वह जगह है जहां आप अपने दो अधिग्रहीत कौशल, वेल्डिंग और वाणिज्यिक डाइविंग को एकजुट करके एक पानी के नीचे वाले वेल्डर बनेंगे। इन स्कूलों में पहले से ही उम्मीद के बहुमत दोनों पाठ्यक्रम, वेल्डिंग और आवश्यक शर्तें के रूप में वाणिज्यिक डाइविंग प्रमाणपत्र प्रशिक्षण पूरा कर लिया है, वे इस अति विशिष्ट क्षेत्र के लिए बुनियादी प्रक्रिया में शुरू नहीं कर सकते।
    • प्रशिक्षण के लिए आवश्यक समय स्कूलों के बीच भिन्न होता है, लेकिन यह छह महीने से दो साल तक रह सकता है।
  • चित्र के नीचे एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 6 बनें
    6
    किसी कंपनी के लिए आवेदन करें जो सीखने के लिए पानी के नीचे के वेल्डरों को किराए पर लेता है, या शिल्प सीखने और सेवा हासिल करने के लिए "स्कूबा प्रतियोगिता" के रूप में जाना जाता है। ज्यादातर गोता ठेकेदारों की आवश्यकता होती है कि क्वालीफाइंग टेस्ट पास करने के लिए सूखे और / या गीला मिलाप पर आपके पास पर्याप्त ज्ञान हो और काम शुरू करने से पहले आवश्यक प्रमाण पत्र प्राप्त करें।
    • एडब्ल्यूएस पता चलता है कि आप, वाणिज्यिक पानी के नीचे वेल्डिंग कंपनी आप शुरू से ही पसंद करते हैं, उनके अद्वितीय नीतियों और प्रक्रियाओं को जानते हैं और उनकी विशेषताओं के अनुसार प्रशिक्षित करने के लिए संपर्क के रूप में इन कंपनियों के बीच भिन्न हो सकते हैं।
  • एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    पानी के नीचे की वेल्डिंग कंपनी द्वारा आवश्यक विशिष्ट कौशल प्राप्त करें जो आप काम करते हैं। ये कौशल अलग-अलग हो सकते हैं, और एडब्ल्यूएस ने आवश्यक कौशल जानने के लिए औपचारिक प्रशिक्षण की सिफारिश की है।
    • प्राथमिक कौशल में पानी के नीचे की असेंबली, काटने और हेराफेरी, लेखन, निरीक्षण और नाँडेस्टेक्टिव परीक्षण और पानी के नीचे की शूटिंग / फोटोग्राफी शामिल हो सकते हैं।
    • पानी के नीचे के वेल्डर के लिए योग्यता न केवल कंपनी से अलग-अलग होती है, बल्कि एक प्रोजेक्ट से दूसरे तक भी भिन्न हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल का सामना करने से पहले एक प्रमाणित गोताखोर बनना एक अच्छी शर्त है।

    चेतावनी

    • अपने व्यावसायिक डाइविंग लाइसेंस को बनाए रखने के लिए आपको हर साल एक व्यावहारिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com