IhsAdke.com

एक फोर्कलिफ्ट ड्राइव करने की अनुमति कैसे प्राप्त करें I

प्रमाणित फोर्कलिफ्ट पायलट बनने के लिए वाहन चलाने और संचालित करने की क्षमता की अपेक्षा अधिक आवश्यकता होती है। किसी भी प्रकार की भारी मशीन को चलाने के लिए कुशलता और सुरक्षित रूप से ड्राइव करने के लिए अनुभव की आवश्यकता होती है। एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के कई तरीके हैं जो आपको फोर्कलिफ्ट चालक बनने की शक्ति प्रदान करते हैं। कुछ कंपनियां प्रशिक्षण प्रदान करती हैं और मशीनरी चलाने के लिए आपको फिट होने के प्रमाणित करने से पहले एक परीक्षा आवेदन कर सकती हैं। नीचे आपको प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए कदम उठाने होंगे।

चरणों

एक प्रमाणित फोर्कलिफ्ट चालक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
जानें कि फोर्कलिफ्ट के संचालन में क्या शामिल है। इससे पता चलता है कि नौकरी पाने के लिए किस प्रकार की सेवा प्रमाणन की आवश्यकता है प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए अध्ययन करना खराब खर्च किया जा सकता है, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह वह पेशा है जिसे आप आगे बढ़ाना चाहते हैं।
  • एक प्रमाणित फोर्कलिफ्ट चालक चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    एक योग्य शिक्षण की सुविधा का पता लगाएं जो आपको सिखाता है कि भारी मशीनरी का संचालन कैसे करें और आपको आवश्यक प्रमाणपत्र प्रदान करें। आप पहले से ही एक कंपनी है कि एक उठाने पाने के लिए फोर्कलिफ्ट संचालित करने के लिए सीखने के लिए मांग की है में कार्यरत रहे हैं, तो वे शायद पहले से ही एक पाठ्यक्रम है जो सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करेगा पता है।
  • एक सर्टिफाइड फोर्कलिफ्ट चालक चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    प्रशिक्षण पूरा करने और प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बाद, आपको नौकरी सुरक्षा परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। यह सुनिश्चित करेगा कि आप न केवल मशीन को संचालित करने के लिए प्रशिक्षित किया गया बल्कि इस तरह के उपकरणों के संचालन के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय भी जानते हैं।



  • एक सर्टिफाइड फोर्कलिफ्ट चालक चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    नौकरी सुरक्षा पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, आपको एक प्रमाणित फोर्कलिफ्ट ऑपरेटर के रूप में काम करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • एक प्रमाणित फोर्कलिफ्ट चालक चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    यह महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण आपकी कंपनी की सुरक्षा उपायों और नीतियों पर चर्चा करता है। एक सामान्य ऑनलाइन वर्ग आवश्यकताओं के कुछ पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन विशिष्ट उपकरण और स्थानीय अधिकारियों पर नियम तुरंत सामान्य वर्ग के अंत के बाद कंपनी या नियोक्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए एक कक्षा में जगह ले जाना चाहिए।
  • एक सर्टिफाइड फोर्कलिफ्ट चालक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऑपरेटर को संचालित करने के लिए उपकरणों पर मूल्यांकन किया जाना चाहिए, और एक दूरस्थ स्थान में एक सामान्य मूल्यांकन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • युक्तियाँ

    • कुछ बिंदु पर आपको सुरक्षा उपायों पर एक रिफ्रेशर कोर्स करना होगा क्योंकि कानून बदल सकते हैं
    • आपको उस देश के सभी कानूनों और आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए जिसमें आप रहते हैं।
    • फोर्कलिफ्ट ऑपरेशन प्रमाणपत्र रखने वाले लोगों के लिए कई कैरियर की संभावनाएं हैं। गोदाम या भवन में अंशकालिक या पूर्णकालिक काम करना संभव है। एक अस्थायी नौकरी प्राप्त करना भी संभव है, केवल तभी काम करना जब यह अनुरोध किया जाता है।
    • सार्वजनिक क्षेत्र में अवसर हैं, या हस्ताक्षरित अनुबंधों के माध्यम से सेवाएं प्रदान करके स्वायत्त बनना संभव है।

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण को गंभीरता से लेना भारी मशीनरी संचालित करने के लिए खतरनाक हो सकती है, और दुरुपयोग से चोट या मृत्यु भी हो सकती है, या तो आपका या एक कारीगरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com