IhsAdke.com

कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार कैसे बनें

सूचना सुरक्षा विशेषज्ञों ने मॉलवेयर, हैकर्स, कर्मचारी की त्रुटियों और प्राकृतिक आपदाओं से संगठनों की रक्षा की है। कई कंपनियां इस प्रकार की कम्प्यूटर सुरक्षा को तीसरे पक्ष में रखती हैं, बल्कि कंपनी के भीतर लोगों को रोजगार देने की बजाए। कंपनियां अक्सर पैसा बचती हैं, जबकि आईटी विशेषज्ञों के लिए सफल परामर्श फर्म बनाने के अवसर भी पैदा होते हैं। अमेरिकी श्रम सांख्यिकी ब्यूरो बताता है कि कंप्यूटर सुरक्षा पेशेवरों की मांग अगले दशक में 22 प्रतिशत बढ़ेगी, जो कि राष्ट्रीय औसत से ऊपर है। इस क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए आपको व्यावहारिक अनुभव, व्यापक प्रशिक्षण और प्रबंधन कौशल की आवश्यकता है। यह लेख आपको दिखाएगा कि कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार कैसे बनें।

चरणों

एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार चरण 1 बनें चित्र
1
सूचना प्रौद्योगिकी में शिक्षा प्राप्त करें अधिकांश कंप्यूटर सुरक्षा विशेषज्ञ, स्नातक की डिग्री के लिए अध्ययन करते हैं, हालांकि कई वर्षों के अनुभव से जुड़े प्रौद्योगिकी में डिग्री डिग्री स्तर की जगह बदल सकती है कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, नेटवर्किंग, सूचना प्रणाली, pentest परीक्षण, और सिस्टम विश्लेषण पर सबसे अद्यतन सामग्री के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाले प्रोग्राम को चुनने पर ध्यान दें।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार चरण 2 बनें चित्र
    2
    जब आप अभी भी पढ़ रहे हैं, तो एक सुरक्षित कंप्यूटर इंटर्नशिप खोजें। आपको यथाशीघ्र अपने कार्य अनुभव को विकसित करना शुरू कर देना चाहिए। अधिकांश आईटी स्कूल इंटर्नशिप कार्यक्रमों के साथ भागीदार होंगे, या आप उन्हें इंटरनेट पर पा सकते हैं।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार चरण 3 के नाम से छवि
    3
    पेशेवर प्रमाणपत्र जो कि माइक्रोसॉफ्ट (एमसीईई), सिस्को (सीसीआईई) और अन्य कंपनियों को प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम प्रदान करते हैं, देखो। किसी भी सलाहकार को प्रमाणित प्रशिक्षण के उच्च स्तर का प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए, जो अनुबंधों को प्राप्त करने की संभावनाओं को बहुत बढ़ा देगा।
    • अन्य उपयोगी प्रमाणपत्रों में शामिल हैं: प्रमाणित सूचना प्रणाली सुरक्षा पेशेवर (सीआईएसएसपी), प्रमाणित एथिकल हैकर (सीईएच), आईटीआईएल, प्रमाणित सूचना सुरक्षा प्रबंधक (सीआईएसएम, या प्रमाण पत्र) एसएएनएस जीआईएसी, प्रमाणित सूचना प्रणाली लेखा परीक्षक (सीआईएसए), प्रोजेक्ट मैनेजमेंट प्रोफेशनल (पीएमपी), प्रमाणित व्यवसाय निरंतरता व्यावसायिक (सीबीसीपी) या प्रमाण पत्र व्यवसाय निरंतरता व्यावसायिक), प्रमाणित सुरक्षा व्यावसायिक (सीपीपी), और प्रमाणित सूचना गोपनीयता व्यावसायिक (सीआईपीपी, या व्यावसायिक सूचना गोपनीयता का प्रमाणपत्र)।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार चरण 4 बनें चित्र
    4
    नए खतरों और सुरक्षा के तरीकों पर अपना खुद का शोध करें जब भी संभव हो यह आईटी फोरेंसिक, सॉफ्टवेयर सुरक्षा, वायरस सुरक्षा, फायरवॉल प्रबंधन और अन्य मुद्दों पर अध्ययन करें, इससे साबित होगा कि आप एक विशेषज्ञ हैं जो विभिन्न प्रकार की समस्याओं को संभाल सकते हैं।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा परामर्शदाता चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    एक प्रवेश स्तर के आईटी नौकरी के लिए आवेदन करें एक अच्छी तरह से सम्मानित स्नातकोत्तर डिग्री आपको आसानी से क्षेत्र में आने में मदद करनी चाहिए। लगभग 2 से 5 वर्षों के लिए एक आईटी विभाग में शामिल होने से आपको धमकियों और व्यवसाय संरचना में महान अंतर्दृष्टि मिलेगी।
    • शुरुआत से आपको आईटी नौकरी पाने की ज़रूरत नहीं है नेटवर्क प्रशासक की स्थिति जैसे अन्य कार्य, कंप्यूटर सुरक्षा कैरियर में उत्कृष्ट कदम हैं।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा परामर्शदाता चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6



    पदोन्नति और विभिन्न कार्यों के लिए देखो ताकि आप अधिक कार्य अनुभव प्राप्त कर सकें। क्लाइंट डेटाबेस की मरम्मत, नेटवर्क प्रोटोकॉल, शेड्यूलिंग और कंप्यूटर रखरखाव में समर्थन के बारे में सीखना आपको एक सलाहकार बनने पर अधिक अनुबंध प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार चरण 7 बनें चित्र
    7
    अपनी आईटी नौकरियां अच्छी तरह से विश्लेषण करें अधिकांश कंप्यूटर आधारित क्षेत्रों की तरह, बाजार में कई धोखाधड़ी या समय-उपभोक्ता कंपनियां हैं। इन कंपनियों से बचने के लिए एक अच्छा विश्लेषण करना सुनिश्चित करें क्योंकि इससे संभावित ग्राहकों के लिए आपका फिर से शुरू हो सकता है
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार चरण 8 बनें चित्र
    8
    एक पेशेवर कंप्यूटर सुरक्षा संगठन में शामिल हों सूचना सिस्टम सुरक्षा एसोसिएशन के कुछ अध्याय आपको अध्ययन समूहों, मंचों और सम्मेलनों में शामिल करने में सहायता कर सकते हैं। वे आपके पुनः आरंभ और आपके ज्ञान को बेहतर बनाने में सहायता कर सकते हैं।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा परामर्शदाता चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक कंप्यूटर सुरक्षा परामर्श फर्म खोलें एक व्यवसाय योजना लिखें, जो आपको आवश्यक कर्मचारियों की संख्या और सेवाओं की पेशकश करेगा। अपने अनुभव और आपके प्रतिद्वंद्वियों के आधार पर मूल्य निर्धारित करने के लिए समय निकालें।
  • एक कंप्यूटर सिक्योरिटी कंसल्टेंट बनें चित्र 10
    10
    राज्य सचिव के पास आपकी कंपनी के दस्तावेज को पूरा करें। आपको एक व्यापार संरचना (एकमात्र स्वामित्व, साझेदारी, निगम, आदि), फैंसी नाम प्रमाण पत्र और कर उद्देश्यों के लिए एक नियोक्ता पहचान संख्या प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। आपको अपने काउंटी / शहर में एक कार्यालय खोलने के लिए व्यावसायिक लाइसेंस की आवश्यकता होगी।
    • अपने क्षेत्र में कौन से दस्तावेज़ों की आवश्यकता है यह जानने के लिए अपने राज्य विभाग और सिटी हॉल को कॉल करें।
  • एक कंप्यूटर सुरक्षा सलाहकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    अपने व्यवसाय को कंपनियों और पेशेवरों को बढ़ावा दें ग्राहकों की एक सूची बनाना शुरू करें हालांकि इसमें कुछ समय लग सकता है, आप उन रिश्तों के आधार पर व्यवसाय करना शुरू कर देंगे, जिनके साथ आप कंपनियां बनाते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • बैचलर की डिग्री
    • अवस्था
    • व्यावसायिक प्रमाणपत्र
    • प्रवेश स्तर रोजगार
    • पेशेवर एसोसिएशन में भागीदारी
    • आईटी विश्लेषक / प्रबंधक की नौकरियां
    • व्यवसाय खोलने के लिए दस्तावेज़ीकरण

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com