IhsAdke.com

सॉफ़्टवेयर सलाहकार बनने का तरीका

सॉफ्टवेयर सलाहकार बनना बहुत मुश्किल है, लेकिन बहुत फायदेमंद है सबसे बड़ी वित्तीय, सरकारी, मोटर वाहन, एयरोस्पेस, आदि उद्योग। सॉफ्टवेयर सलाहकारों पर भारी भरोसा करते हैं तीन मुख्य मस्तिष्क हैं सबसे पहले, आपको समस्याओं को हल करना चाहिए, दूसरा, आप जटिल समस्याओं को सुलझाने के लिए तार्किक कदमों का पालन करने में सक्षम होना चाहिए, और अंत में, आपको खुद को सिखाया जाना चाहिए और आत्म-प्रेरणादायक होना चाहिए।

चरणों

एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
इंजीनियरिंग, विकास, डिजाइन, परीक्षण और सॉफ्टवेयर संशोधनों को समझें। यह दो तरीकों से किया जा सकता है: विभिन्न शैक्षिक कार्यक्रमों द्वारा दी गई सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त करने या अकेले सीखने और पुस्तकों से या परीक्षण और त्रुटि से सीखने के द्वारा। दोनों तरीकों में, आपको सॉफ़्टवेयर इंजीनियरिंग में एक सुशिक्षित मन की आवश्यकता है। कई छात्रों को सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में डिग्री मिलती है, जो विशेष रूप से क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए उपयोगी होती है।
  • एक कारपोरेट वकील बनें चित्र 1
    2
    स्नातक या अकेले अध्ययन करने के कई सालों के बाद, आपको कम से कम 5 वर्षों के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग स्थिति में काम करने की आवश्यकता होनी चाहिए। इससे आपको क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • एक जिला अटॉर्नी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, आपको इंजीनियरिंग और सॉफ्टवेयर विकास के सभी बुनियादी सिद्धांतों को समझने में सक्षम होना चाहिए, एक कुशल और प्रभावी तरीके से समस्याओं का निदान करने में सक्षम होना चाहिए, और सबसे महत्वपूर्ण, पूर्ण कार्य और परियोजनाएं जल्दी से आपके पास कई अलग-अलग भाषाओं (C ++, Java, Perl, Falcon, Lynx, Matlab, आदि) में कई प्रोग्रामिंग कौशल भी होनी चाहिए।
  • एक होमस्कूल ट्यूटर के चरण 2 बनें चित्र
    4
    अपने स्वयं के सॉफ्टवेयर को शुरू से खत्म करने के लिए विकसित करने का प्रयास करें यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है। यह एक ऐप के रूप में या इंटरनेट सुरक्षा कार्यक्रम के रूप में जटिल हो सकता है। नोट: जब आप इस कदम पर पहुंच जाते हैं, तो आप सुरक्षा, नेटवर्किंग, सिस्टम इंजीनियरिंग आदि में विशेषज्ञता की भावना विकसित करेंगे। आपकी पसंद जो भी हो, आपकी विशेषज्ञता के साथ ऐसा सॉफ्टवेयर विकसित करना चाहिए
  • एक डायबिटीज एडुकेटर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप विभिन्न कार्यक्रमों को विकसित कर लेंगे, तो यह समय निकालना और अपने सॉफ्टवेयर को प्रकाशित करने का समय है। सबसे पहले, आपके पास कई ग्राहक नहीं हो सकते हैं, इसलिए कारण बताएं कि यह सबसे अच्छा क्यों है या बाजार पर अन्य कार्यक्रमों की तुलना कैसे करता है। यह सबसे कठिन कदम है। जब आपके पास कुछ क्लाइंट होते हैं, तो आप अपनी विशेषताओं, आपकी संचार शैली और आपके व्यवसाय को विकसित कर सकते हैं।
  • एक जिला अटार्नी चरण 5 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    6
    अपनी सफलता का प्रसार करने के लिए ग्राहकों के मुंह या वेबसाइट के द्वारा सेवा की घोषणा करें ग्राहकों को प्राप्त करने और उनके साथ एक अच्छी प्रतिष्ठा विकसित करने के बाद, यह परामर्श सेवाओं की पेशकश करने का समय है घोषणा करें कि आपका कौशल, अनुभव और शिक्षा कंपनी को कैसे मदद कर सकता है। विज्ञापन बहुत महत्वपूर्ण है थोड़ी देर के लिए इस पर काम करें या अंशकालिक विपणन पेशेवर किराया। जब आपके पास कुछ क्लाइंट हैं, तो सेमिनार और ट्यूटोरियल के साथ शुरू करें आपको पहुंच योग्य और अच्छी तरह से सूचित होने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपके सेमिनारों या प्रशिक्षण सत्रों में भाग लेने वाले बहुत से लोग आपको मदद के लिए कह सकते हैं या अपना नाम दूसरों को दे सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com