IhsAdke.com

सॉफ़्टवेयर कैसे बेचें

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक योग्य या अभिनव प्रोग्रामर हैं, आपको अपने कार्यक्रम के साथ पैसे बनाने के लिए ग्राहकों को खोजने की आवश्यकता है। जानें कि सॉफ़्टवेयर कैसे बेचें, किसी ऐसे सॉफ़्टवेयर को पहले से ही बनायें, जिसे आप चाहते हैं, या सॉफ़्टवेयर की ज़रूरत के मुताबिक एक आला बाजार खोजें, जो आप आपूर्ति कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
तैयार किए गए सॉफ्टवेयर की बिक्री

पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 1
1
निर्धारित करें कि आपके सॉफ़्टवेयर द्वारा क्या समस्याएं हल हुई हैं, या इससे और भी इसे खरीदने लायक क्या है यह स्मार्टफोन, साधारण स्प्रेडशीट प्रोग्राम या किसी अन्य प्रकार के प्रोग्राम के लिए एक आरपीजी (रोल प्लेइंग गेम) हो सकता है
  • यदि आपने सॉफ़्टवेयर बनाया है, तो सेवा की शर्तों की जांच करें कि आपने पहले से ही सॉफ़्टवेयर जमा कर दिया है या बिक्री रिकार्ड बनाया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके पास अभी कार्यक्रम के बारे में बेचना है।
  • यदि आपने सॉफ़्टवेयर पुनर्विक्रय अधिकार खरीदे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अनुबंध के विवरण पढ़ें कि आप सॉफ़्टवेयर की बिक्री में शामिल सभी अधिकारों और सीमाएं जानते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें
    2
    पता करें कि आपके उत्पाद में कौन दिलचस्पी होगी। एक स्मार्टफोन के साथ खोज गेम के एक प्रशंसक अपने आरपीजी चाहते हैं। इस बीच, एक छोटा सा व्यवसाय स्वामी जो केवल कमाई को ट्रैक करना चाहता है, वह सभी घंटियां और सीटी के बिना एक साधारण स्प्रेडशीट पसंद कर सकता है जो मुख्यधारा के स्प्रेडशीट कार्यक्रमों को बंद कर सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 3
    3
    एक विपणन योजना बनाएं, जो आपके लक्षित दर्शकों तक पहुंचती है। क्या ऐसी साइटें हैं, जो आपके दर्शकों को बार-बार आती हैं जो आपको अतिथि या आपके समरूप सॉफ्टवेयर पर ध्यान देने वाले समीक्षक के रूप में पोस्ट करने की अनुमति देती हैं?
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 4
    4
    अपने बाजार का मूल्यांकन करें अपने सॉफ़्टवेयर के लिए प्रतिस्पर्धा को जानने के लिए और जानने के लिए प्रतियोगिता क्या निवेश कर रही है।
    • यदि चुना हुआ प्लेटफार्म पर कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, तो किसी भी अन्य प्लेटफार्म पर, यदि कोई हो, तो कितना तुलनीय सॉफ्टवेयर लागत का मूल्यांकन करें।
    • अगर आपका कार्यक्रम प्रभावी रूप से दूसरे का एक सरलीकृत संस्करण है, तो अपने उत्पाद की कीमत के आधार पर सबसे उन्नत विकल्पों पर विचार करें।
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें
    5
    विचार करें कि आप अपने सॉफ्टवेयर की बिक्री करते समय फाइल कैसे होस्ट करना चाहते हैं अपने सॉफ़्टवेयर को अपनी वेबसाइट से बेचना चाहते हैं, जो कि आपके कार्यक्रम लोकप्रिय हो जाने पर महान बैंडविड्थ आवश्यकताओं का विकास करेगा? या क्या आप अपने डाउनलोड करने योग्य सॉफ्टवेयर की मेजबानी करने के लिए एक और वेबसाइट पसंद करेंगे, जो कुछ खरीदारों को परेशान कर सकते हैं?
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 6
    6
    अपने सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके और संभवत: सीडी पर भी बेचने के लिए एक वेबसाइट और शॉपिंग कार्ट बनाएं।
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 7



    7
    लाइव रहें और अपने सॉफ्टवेयर को बेचने के लिए अपनी मार्केटिंग प्लान का पालन करें।
  • विधि 2
    सॉफ्टवेयर की बिक्री योजना

    पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 8
    1
    अपने लक्ष्य बाजार का मूल्यांकन करें वह कौन है, और वह क्या चाहता है, ज़रूरत है या अभाव है
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 9
    2
    इस बाजार के लिए एक मार्केटिंग योजना का विकास करना, आपके लक्षित ऑडियंस और आपके द्वारा जो अंतर पूरा होगा।
  • चित्र का शीर्षक सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर चरण 10
    3
    सॉफ़्टवेयर बनाएं या सॉफ़्टवेयर के लिए पुनर्विक्रय अधिकार प्राप्त करें जो इस बाज़ार की खाई को संबोधित करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर सॉफ़्टवेयर बेचें 11
    4
    अपनी ऑनलाइन स्टोर बनाएं
  • पिक्चर शीर्षक से सॉफ्टवेयर बेचना 12
    5
    अपने ऑनलाइन स्टोर का परीक्षण करें। फिर लाइव रहें
  • युक्तियाँ

    • मार्गदर्शन के लिए प्रतियोगियों की कीमतों का उपयोग करें, प्राथमिक लक्ष्य के रूप में नहीं। यह भी विचार करें कि कैसे वे उपस्थिति और गुणवत्ता में तुलना करते हैं। प्रत्येक बाजार में इसकी सस्ता, मध्यम आकार के और उच्च गुणवत्ता वाले कार्यक्रम हैं। कई प्रकार के सॉफ़्टवेयर के लिए मुफ्त ओपन सोर्स संस्करण मौजूद हैं, लेकिन कंपनियां अभी भी अपने संस्करणों को बेचकर पैसा कमाती हैं।

    चेतावनी

    • अपने सॉफ़्टवेयर की बिक्री के संबंध में उपयोग किए जाने वाले किसी भी चीज़ के लिए हमेशा TOS (सेवा की शर्तें) पढ़ें। इसमें एक ब्लॉग द्वारा प्राप्त अधिकार शामिल हैं जो आपको अतिथि के रूप में पोस्ट करने की अनुमति देता है, और शॉपिंग कार्ट सॉफ्टवेयर के साथ आपके अनुबंध का विवरण। कुछ कंपनियों की सेवा की शर्तों में शामिल हैं, जो आपके द्वारा सबमिट किए गए किसी भी चीज पर सभी अधिकार लेते हैं, जिससे कंपनी को आपके उत्पाद का पुनर्विक्रय करने की इजाजत देकर आपको उस सेवा के लिए उपयोग की जाने वाली कंपनियों को बदलने में मदद मिलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com