IhsAdke.com

मैक पर अज्ञात डेवलपर सॉफ़्टवेयर स्थापित करना

चाहे उपयोगकर्ताओं को दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से बचाया जाए या उपयोगकर्ताओं को मैक ऐप स्टोर पर जाने की कोशिश कर रहे हों, नया "मैक ओएस एक्स माउंटेन शेर में गेटकीपर" विकल्प थोड़ी गड़बड़ी हो सकता है जब सॉफ्टवेयर स्थापना की बात आती है। डिफ़ॉल्ट रूप से, इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक मैक उन अनुप्रयोगों की स्थापना को रोक देगा, जो मैक ऐप स्टोर नहीं हैं या पहचान डेवलपर्स द्वारा बनाए गए हैं। यह कैसे पता चलेगा कि क्या स्थापित सॉफ़्टवेयर सुरक्षित है अगर यह किसी मान्यताप्राप्त डेवलपर के आधिकारिक स्टोर से नहीं आया है? गेटकीपर की जिद्दी सुरक्षा के माध्यम से यहां आने का एक तरीका है!

चरणों

विधि 1
विशिष्ट सॉफ्टवेयर के लिए अपवाद

मैक पर अनसाइन किए गए डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
सामान्य रूप से इंटरनेट से डाउनलोड करके सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। यदि आपको पूछा गया है कि क्या आप "रखें" या "त्यागें" सॉफ्टवेयर चाहते हैं, तो "रखें" चुनें ऐसा केवल तभी करना याद रखें जब आप सॉफ्टवेयर डेवलपर पर भरोसा करते हैं।
  • मैक चरण 2 पर अस्वाभाविक डेवलपर्स से सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सॉफ्टवेयर खोलें और संदेश देखें जो "सॉफ्टवेयर खोला नहीं जा सकता क्योंकि यह एक अज्ञात डेवलपर द्वारा बनाया गया था।" ठीक क्लिक करें ..
  • मैक पर अनसोनिटेड डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    सॉफ्टवेयर को फिर से खोलने का प्रयास करें, लेकिन इस बार, उसे राइट-क्लिक करें आप एक साथ "Ctrl" कुंजी और क्लिक बटन दबाकर राइट-क्लिक कर सकते हैं। "ओपन" विकल्प को चुनें
  • मैक पर अनसोनिटेड डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    आपको सॉफ्टवेयर खोलने में सक्षम होना चाहिए "ओपन" पर क्लिक करें।
  • विधि 2
    सभी सॉफ्टवेयर में स्थायी परिवर्तन




    मैक पर अनसोनिटेड डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 5 चरण
    1
    "सिस्टम वरीयताएँ" आइकन पर क्लिक करें। वैकल्पिक रूप से, स्क्रीन के ऊपरी-बाएं कोने में ऐप्पल आइकन पर क्लिक करें और फिर "सिस्टम वरीयताएँ" पर क्लिक करें।
  • मैक पर अनसोनिटेड डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें शीर्षक वाला चित्र 6
    2
    सुरक्षा और गोपनीयता पर क्लिक करें टैब "व्यक्तिगत" विकल्प के अंतर्गत स्थित है।
  • एक मैक पर अनसाइन किए गए डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें शीर्षक 7
    3
    विंडो के निचले बाएं कोने में दिखाई देने वाले पैडलॉक पर क्लिक करें। अपना पासवर्ड दर्ज करें "अनलॉक करें" पर क्लिक करें
  • मैक पर अनसोनिटेड डेवलपर्स से सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें शीर्षक 8 चित्र
    4
    "कहीं भी" विकल्प की जांच करें यह विकल्प "से आवेदन स्वीकारें" के तहत "सामान्य" सत्र में स्थित है। आप सामान्य रूप से सॉफ्टवेयर को स्थापित करने में सक्षम होंगे किए जाने से और परिवर्तनों को रोकने के लिए, फिर से पैडलॉक पर क्लिक करें
  • ,

    युक्तियाँ

    • अगर आपके द्वारा किए गए अधिकांश डाउनलोड मैक ऐप स्टोर के माध्यम से हैं, तो आप सुरक्षा और गोपनीयता पैनल में स्टोर को बुकमार्क कर सकते हैं ताकि आपके मैक पर से सभी एप्लिकेशन इंस्टॉल हो सकें।
    • आप जब चाहें तब सेटिंग्स बदल सकते हैं यदि आप सुनिश्चित हैं कि सॉफ्टवेयर सुरक्षित है, तो आप गेटकीपर को बंद कर सकते हैं, एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं, और सिस्टम प्राथमिकताओं पर वापस जा सकते हैं ताकि सेटिंग पहले ही किए गए रास्ते पर वापस जा सकें, केवल मैक ऐप स्टोर ऐप्स को अनुमति दें और पहचानी गई डेवलपर्स को स्थापित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • हालांकि यह कभी-कभी परेशान हो सकता है, गेटकीपर का मतलब आपकी रक्षा करना है यदि आप अपने मैक को कॉन्फ़िगर करते हैं ताकि सभी सॉफ़्टवेयर स्थापित किए जा सकें, सुनिश्चित करें कि सभी स्थापित सॉफ़्टवेयर वैध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com