IhsAdke.com

सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस (आई 9250) पर रूट कैसे करें

एंड्रॉइड समुदाय द्वारा विकसित निशुल्क उपकरण के लिए धन्यवाद, अपने सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस पर "जड़" करना काफी सुरक्षित और आसान है अपने फोन की पूरी क्षमता को सक्षम करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
सही ड्राइवरों को स्थापित करें

  1. 1
    टूलकिट डाउनलोड करें सही चालकों को स्थापित करने और फोन को रूट करने के लिए, आपको सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट की आवश्यकता होगी यह एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे एंड्रॉइड डेवलपर समुदाय द्वारा विकसित किया गया है जो आपको फोन सिस्टम सॉफ्टवेयर तक पहुंच प्रदान करता है।
    • आपको नेट पर निशुल्क टूलकिट मिलेगा।
  2. 2
    अपने कंप्यूटर से यूएसबी पोर्ट पर अपने फोन से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि फोन चालू है टूलकिट प्रोग्राम को डाउनलोड करें जिसे आपने डाउनलोड किया है।
    • टूलकिट चलाने पर, आप अपने एंटीवायरस से विभिन्न चेतावनियां प्राप्त कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि इन टूल्स में माइक्रोसॉफ्ट डिजिटल हस्ताक्षर नहीं है, इसलिए कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम उन्हें हानिकारक मानते हैं। यदि ऐसा होता है, तो प्रोग्राम को अपने एंटीवायरस के अपवादों की सूची में जोड़ें और दोबारा चलाएं।
  3. 3
    अपने फोन के संस्करण का चयन करें जब आप टूलकिट को पहली बार शुरू करते हैं, तो आपको गैलेक्सी नेक्सस मॉडल की सूची मिलेगी। सही वाहक और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें। अपने मॉडल के अनुरूप संख्या दर्ज करें और Enter दबाएं
    • आप मेनू बटन दबाकर और सेटिंग्स चुनकर अपने फोन के संस्करण की जांच कर सकते हैं। स्क्रीन के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और "उपकरण के बारे में" चुनें। आपके फोन का संस्करण और "बिल्ड नंबर" इस ​​स्क्रीन पर सूचीबद्ध होगा।
  4. 4
    डिवाइस ड्राइवरों को स्थापित करें। आपके टेम्पलेट को चुनने के बाद खुलने वाले मुख्य मेनू से, विकल्प 1 चुनें और फिर ड्राइवरों को इंस्टॉल करना शुरू करें। यदि आप Windows XP या Vista का उपयोग करते हैं, तो अगली स्क्रीन पर विकल्प 1 चुनें। विंडोज 7 और 8 उपयोगकर्ताओं को विकल्प चुनना चाहिए 2. ड्राइवर की स्थापना शुरू करने के लिए निम्नलिखित स्क्रीन पर 1 चुनें।
  5. 5
    ड्राइवरों को स्थापित करने के लिए प्रतीक्षा करें। आप एक संदेश देख सकते हैं कि स्थापना विफल रही है। ड्राइवर शायद सही तरीके से स्थापित किए गए थे, भले ही आपको यह संदेश मिला। आपको अपना फोन डिस्कनेक्ट करने, कंप्यूटर को पुनरारंभ करना और फोन को फिर से कनेक्ट करना पड़ सकता है ताकि ड्राइवर ठीक से काम कर सकें।

विधि 2
फोन पर "रूट" करें

  1. 1
    समझे कि क्या होगा जब आप अपने फोन में रूट करेंगे। आपके सभी डेटा खो जाएंगे। "रूट" प्रक्रिया शुरू करने से पहले अपने सभी डेटा और संपर्कों की प्रतियां सुनिश्चित करें। यदि आपको अपना फोन सेवा में भेजना है, तो आपको "रूट" प्रक्रिया को पूर्ववत करना होगा
  2. 2
    गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट चलाएं सुनिश्चित करें कि आपके फोन के लिए सही ड्राइवर स्थापित हैं। मेनू से सही एंड्रॉइड वाहक और संस्करण चुनें।
  3. 3
    बूटलोडर अनलॉक करें यह आपको कस्टम बूट सॉफ़्टवेयर लोड करने की अनुमति देगा, जो आपको रूट एक्सेस देगा। मुख्य मेनू से विकल्प 3 चुनें और Enter दबाएं अगली स्क्रीन पर "हां" टाइप करें और "रूट" प्रक्रिया शुरू करने के लिए Enter दबाएं। एक संदेश "डिवाइस के लिए प्रतीक्षा कर रहा है" दिखाई देगा।



  4. 4
    बूटलोडर मोड में फोन रखो। अपना फोन बंद करें, उसे अपने कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट में प्लग करें, और फिर एक हरा स्क्रीन दिखाई देने तक वॉल्यूम बटन को दबाकर डिवाइस को चालू करें। टूलकिट में "पूरा" संदेश दिखाई देगा और प्रोग्राम मुख्य मेनू पर लौट जाएगा।
  5. 5
    फ़ोन में रूट करें टूलकिट मुख्य मेनू से, विकल्प 4 का चयन करें और Enter दबाएं "रूट" प्रक्रिया की शुरुआत की पुष्टि करने के लिए "हाँ" टाइप करें और Enter दबाएं। आपका फोन पुनरारंभ होगा और सामान्य एंड्रॉइड सिस्टम पर लौट जाएगा। एक संदेश टूलकिट में दिखाई देगा जो आपको USB डिबगिंग मोड को सक्षम करने के लिए प्रेरित करेगा।
  6. 6
    USB डिबगिंग मोड सक्षम करें अपने फ़ोन पर सेटिंग पर जाएं एक नया मेनू खोलने के लिए डेवलपर विकल्प चुनें USB डिबगिंग मोड को सक्षम करने के लिए सूची के शीर्ष पर स्थित विकल्प की जांच करें। यह पूरा होने के बाद, आपके कंप्यूटर पर टूलकिट स्वचालित रूप से प्रक्रिया को जारी रखेगी।
  7. 7
    प्रक्रिया समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें ऑपरेशन समाप्त होने से पहले आपका फ़ोन दो बार पुन: प्रारंभ होगा। पुष्टि करने के लिए कि आपके पास "रूट" पहुंच है, Play Store से Superuser ऐप डाउनलोड करें। यह एप्लिकेशन निःशुल्क है और आपको सूचित करेगा यदि आपके पास "रूट" एक्सेस है

विधि 3
ClockworkMod रिकवरी स्थापित करें

  1. 1
    समझ क्या ClockworkMod है ClockwordMod Recovery (CWM) आपको अपने एंड्रॉइड फोन पर कस्टम रोम स्थापित करने की अनुमति देता है। ये अनिवार्य रूप से कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम हैं जो आपको सामान्य रूप से आपके फोन पर फ़ोकस करने की सुविधा प्रदान करते हैं।
  2. 2
    बूटलोडर मोड में फोन रखो। सुनिश्चित करें कि यह अभी तक कंप्यूटर से जुड़ा नहीं है फ़ोन बूटलोडर मोड में प्रवेश करने तक डिवाइस को वॉल्यूम बटन दबाकर चालू करें।
  3. 3
    गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट शुरू करें मेनू से सही वाहक और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें मुख्य मेनू से, कस्टम पुनर्प्राप्ति छवि फ्लैश करने के लिए विकल्प 6 चुनें। यह सीवीएम स्थापित करेगा। फ़ोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें
  4. 4
    फ्लैश क्लॉकवर्कमॉड टच रिकवरी का चयन करें विकल्प 1 का चयन करें और Enter दबाएं यदि आप TWRP स्पर्श पुनर्प्राप्ति का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो विकल्प का चयन करें 2. उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए TWRP की सिफारिश की गई है। चयन के बाद, कुछ क्षण प्रतीक्षा करें जब छवि इंस्टॉल हो। प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, टूलकिट मुख्य मेनू पर वापस आ जाएगी।
  5. 5
    सीडब्लूएम शुरू करें पुनर्प्राप्ति मेनू का चयन करने के लिए वॉल्यूम अप बटन दो बार दबाएं। इसे चुनने के लिए पावर कुंजी दबाएं। आपका फोन सीडब्लूएम में शुरू होगा पुनर्प्राप्ति मेनू को नेविगेट करने के लिए वॉल्यूम बटन का उपयोग करें आप एसडी कार्ड से डाउनलोड किए रोम डाउनलोड कर सकते हैं या थीम बदल सकते हैं और अन्य सेटिंग्स भी कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com