IhsAdke.com

कैसे एक एयरोस्पेस इंजीनियर बनने के लिए

एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विमान और अंतरिक्ष यान के डिजाइन, निर्माण, परीक्षण, रखरखाव और शोध को कवर करती है। यह इंजीनियरिंग के सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों में से एक है और विशिष्ट शैक्षणिक तैयारी के साथ-साथ बहुत अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रम में छात्रों को भौतिकी और गणित के उन्नत अवधारणाओं, जो नए एयरोस्पेस इंजीनियर के गठन के लिए तैयार पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं के लिए पेश कर रहे हैं। विमान और अंतरिक्ष यान के साथ प्यार में उन लोगों के लिए यह निश्चित रूप से एकदम सही पेशा है

चरणों

चित्र का शीर्षक एक एयरोस्पेस इंजीनियर बनें चरण 1
1
पता करें कि एरोस्पेस इंजीनियरिंग क्या है इससे पहले कि आप इस कैरियर का फैसला करें, कम से कम पेशे की मूल बातें जानने की कोशिश करें इंजीनियरिंग की इस क्षेत्र में विस्तृत जानकारी की एक विस्तृत श्रृंखला ऑनलाइन एकत्र की जा सकती है और वैज्ञानिक प्रकाशनों और विशिष्ट पृष्ठों में निशुल्क निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर चरण 2 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    हाई स्कूल में गणित और भौतिकी पर ध्यान केंद्रित करना एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रम गणित में असाधारण कौशल और इसके अलावा cálculos- करने की क्षमता का एक बहुत आवश्यकता है, इस तरह के गुरुत्वाकर्षण, द्रव यांत्रिकी, वायुगतिकी, पदार्थ विज्ञान, ठोस यांत्रिकी, दूसरों के बीच के रूप में मुख्य शारीरिक अवधारणाओं की अच्छी समझ की आवश्यकता है। हालांकि एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान विस्तृत अध्ययन सब इन विषयों, हाई स्कूल में गणित और भौतिकी एक ठोस नींव प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा मंच है।
  • एक एरोस्पेस इंजिनियर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने विश्लेषणात्मक कौशल का विकास एक विश्लेषणात्मक मन जटिल समस्याओं को सुलझाने और उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर, ठोस निर्णय लेने में सक्षम है। एक गहरी विश्लेषणात्मक क्षमता एरोस्पेस इंजीनियरिंग में सफल कैरियर के लिए अंतर है। कुछ लोग पहले से ही महान विश्लेषणात्मक क्षमता से पैदा हुए हैं। हालांकि, अन्य, बेहतर सोच के माध्यम से और सरल अभ्यास जैसे कि क्रॉसवर्ड और शतरंज के माध्यम से इस क्षमता को विकसित कर सकते हैं। विश्लेषणात्मक कौशल विकसित करने के लिए तर्कसंगत रणनीति की आवश्यकता के लिए ऑनलाइन गेम भी एक मजेदार तरीका है।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर चरण 4 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    4
    एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग या एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रम में नामांकित यह सभी चरणों का सबसे स्पष्ट है उन विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के बारे में पता लगाएं जो वैमानिकी या एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में डिग्री प्रदान करते हैं और इनमें से कुछ के कॉलेज प्रवेश परीक्षा में दाखिला लेते हैं। कोर्स की शुरुआत से एक अच्छे स्कूल रिकॉर्ड के लिए प्रयास करें। क्षेत्र में अपनी पहली नौकरी पाने में यह बहुत सहायक होगी साथ ही एमईसी (शिक्षा मंत्रालय) द्वारा मान्यता प्राप्त एक पाठ्यक्रम में शामिल होने के बारे में सुनिश्चित करें।



  • एक एरोस्पेस इंजीनियर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    इंजीनियरिंग के अन्य क्षेत्रों का अन्वेषण करें ऐसे कई विश्वविद्यालय या कॉलेज नहीं हैं जो एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में अच्छा कोर्स पेश करते हैं। इस प्रकार, आदेश क्षितिज और संभावनाओं का विस्तार करने में, यह हमेशा दिलचस्प ऐसे मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, दूरसंचार इंजीनियरिंग, आदि के रूप में है कि एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में इसी तरह के अध्ययन पर ध्यान केंद्रित इंजीनियरिंग के अन्य क्षेत्रों, के बारे में अनुसंधान करने के लिए है इनमें से प्रत्येक क्षेत्र में विमान और विमानन प्रणालियों के विकास में प्रयुक्त होने वाले लोगों के समान आवेदन हैं।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर चरण 6 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    6
    इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें पाठ्यक्रम के मध्य में, कुछ एयरोस्पेस उद्योग में इंटर्नशिप लेने की कोशिश करें इससे आपको अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी आने वाले वर्षों के लिए कम वृद्धि की भविष्यवाणी के साथ, एयरोस्पेस उद्योग एक बहुत ही अनुकूल समय से गुजर रहे हैं। इस प्रकार, कुछ अनुभव होने के बाद उनके भीतर एक जगह के लिए प्रतियोगिता में एक अतिरिक्त बोनस होगा।
  • एक एरोस्पेस इंजिनियर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    सुधार आवश्यक है जब तक आप एक अप्राप्य नौकरी के अवसर प्राप्त न करें, स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद एक विशेषज्ञता / मास्टर डिग्री कोर्स करने पर ध्यान केंद्रित करें। जो लोग विशेषज्ञों होने की मुराद को दो फायदे होते हैं / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में मास्टर्स - एक ही समय वे और अधिक अनुसंधान और उत्पाद विकास में भाग लेने के लिए अधिक से अधिक गहराई में और अधिक विस्तार में अवधारणाओं का अध्ययन कर रहे हैं, भी करने का अवसर होगा इस क्षेत्र से जुड़े अधिक लोगों से मिलना, इस प्रकार इस क्षेत्र में अपने नेटवर्किंग में वृद्धि करना और एक अच्छा पेशेवर प्लेसमेंट की संभावना बढ़ाना।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर चरण 8 के नाम से चित्रित चित्र
    8
    क्षेत्रीय इंजीनियरिंग परिषद में पंजीकरण करें ब्राजील में, CREA (इंजीनियरिंग और वास्तुकला के क्षेत्रीय परिषद) में रिकॉर्ड इंजीनियरिंग के पेशेवर अभ्यास के लिए आवश्यक है और डिग्री पाठ्यक्रम के पूरा होने से किया जा सकता है।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    नए अवसरों के लिए आँख बाहर रखें स्नातक पाठ्यक्रम से ठीक नए अवसरों के लिए अपनी खोज शुरू करें ऐसे लोगों के साथ नेटवर्किंग जो पहले से ही इस क्षेत्र में हैं, एक प्रतिष्ठित कंपनी में पेशेवर अवसर प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com