IhsAdke.com

नासा के साथ कैसे जुड़ें

नासा (नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन) वैमानिकी, एयरोस्पेस और देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम में विशेषज्ञता वाली संयुक्त राज्य सरकार की एजेंसी है। नासा की दृष्टि बयान "नई ऊंचाइयों तक पहुंचना और अज्ञात प्रकट करते हैं, तो यह है कि सब कुछ हम करते हैं और सभी मानव जाति को लाभ होगा सीखना है।" नासा में एक कैरियर, रोमांचक रचनात्मक और महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह भी मांग की और प्रतिस्पर्धी किया जा सकता है , और वहाँ पाने के लिए कई तरीके हैं अगर आपका सपना वहां काम करना है, तो हमारे पास कुछ उपयोगी सलाह है कि एक आखिरी कैरियर के रास्ते की योजना के साथ-साथ आवेदन के लिए प्रक्रिया के कुछ व्यावहारिक सुझाव भी दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1
कठिन अध्ययन

तस्वीर का शीर्षक पेशेवर कदम 4
1
मौजूद विभिन्न अवसरों के बारे में पूछें जब आप नासा के बारे में सोचते हैं, तो पहली बात जो मन में आती है वह अंतरिक्ष यात्री है। हालांकि, यदि अंतरिक्ष आपको इतनी आकर्षक नहीं है, तो एक पुरस्कृत कैरियर ढूंढने का प्रयास करें। कुछ अनुबंधित पेशेवर हैं:
  • डॉक्टरों, नर्सों और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों
  • शोधकर्ताओं, इंजीनियरों, भूविज्ञानी, सूक्ष्म जीवविज्ञानी और भौतिक विज्ञानी
  • लेखकों, मानव संसाधन और संचार पेशेवरों के विशेषज्ञ
  • प्रोग्रामर्स और आईटी विशेषज्ञ
  • चित्रित होना एक अच्छा गणितज्ञ चरण 10
    2
    अपनी शैक्षिक प्रतिभाओं को पहचानें आप नासा में एक कैरियर की ओर पथ पर चलने के लिए चाहते हैं, आप, जितनी जल्दी संभव हो अपने कौशल की पहचान के रूप में इस की मदद से आप आप के लिए सबसे अच्छा स्थान की एक विचार प्राप्त करना चाहिए। के बारे में सोचो:
    • स्कूल में आप किन विषयों पर उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं? उदाहरण के लिए, यदि हर कोई भौतिकी कक्षाओं में आपकी प्रयोगशाला भागीदार बनना चाहता है, तो एप्लाइड फिजिक्स में भविष्य के कैरियर के बारे में सोचें।
  • एक साइंस फेयर प्रोजेक्ट का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    अपने जुनून और हितों की पहचान करें गणित या रसायन शास्त्र की तरह - - यहां तक ​​कि अगर आप कुछ पर वास्तव में अच्छा कर रहे हैं एक नासा में किया जाता है तीव्र है, साथ ही अध्ययन है कि अर्हता प्राप्त करने के पालन किया जाना चाहिए के रास्ते हो जाएगा। कुछ ऐसा चुनिए जो आपकी जुनून है और आप बाहर खड़े हैं
  • एक इतिहास क्लब बनाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    4
    अपनी पढ़ाई की योजना बनाएं एक बार जब आपने फैसला किया है कि आप कौन से कैरियर का पीछा करना चाहते हैं, तो कॉलेज और विश्वविद्यालय में दोनों पाठ्यक्रमों की योजना बनाएं। शैक्षणिक परामर्शदाता से नियमित रूप से मिलो ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपने उचित पाठ्यक्रमों को चुना है, और सही राशि में।
    • यदि आप अंतरिक्ष यात्री, इंजीनियर या वैज्ञानिक बनना चाहते हैं, तो यदि आप एसईईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित क्षेत्र के लिए संक्षिप्त) पर आधारित शैक्षिक पथ को चुना तो यह सबसे अच्छा होगा।
    • जांच, जितनी जल्दी हो सके, नासा में काम करने का आपका सपना डॉक्टरेट या मास्टर डिग्री की आवश्यकता होगी। इससे प्रभावित हो सकता है कि आप कहां अध्ययन कर रहे हैं या आप किस स्नातक पाठ्यक्रम का चयन करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से परीक्षाओं के लिए अच्छी आदतें बनाएं चरण 8
    5
    कठिन अध्ययन करें नासा के अंदर, "अध्ययन कठिन" प्रतिक्रिया - जब पूछा जाए कि वहां कैसे जाना है - एक मजाक माना जाता है, लेकिन वास्तव में, यह वास्तविक उत्तर है।
    • आवश्यक अध्ययन प्राप्त करने के अलावा - आपको खुद को पढ़ाई के लिए प्रतिबद्ध करना होगा, आपको चुने हुए विषय में एक विशेषज्ञ बनना होगा।
  • स्वास्थ्य प्रशासन के परास्नातक पद 7 के लिए आवेदन करें
    6
    सही स्कूल चुनें यदि आप अभी भी हाई स्कूल में हैं, तो आप नासा के लिए प्रक्षेपवक्र की अग्रिम योजना बनाने में सही काम कर रहे हैं। सावधानी से कॉलेजों और विश्वविद्यालयों का पता लगाएं, जिनके पास मजबूत STEM कार्यक्रम हैं, और आप जितना बेहतरीन कर सकते हैं, उतना ही चुन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अध्ययन मठ चरण 12
    7
    नासा के कर्मचारियों के पुनर्मूल्यांकन के लिए खोजें जहां तक ​​आप चाहते हैं कि कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए सबसे अच्छे तरीके हैं कि यह कैसे दूसरों द्वारा किया गया है यह जांचना है। कुछ सफल कर्मचारियों की आत्मकथाएं पढ़ने के लिए नासा वेब साइट ब्राउज़ करें।
    • यदि छात्रवृत्ति या इंटर्नशिप का उल्लेख है, तो स्नातक और स्नातकोत्तर पदों पर ध्यान दें।
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन अध्यात्म चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आप समान मार्ग का अनुसरण कर सकते हैं। क्या वे स्कूल हैं जिसमें आपको भर्ती किया जा सकता है? यदि आप पहले से ही कॉलेज में हैं लेकिन आपको चिंतित है कि आपकी अकादमिक पृष्ठभूमि मजबूत या सम्मानजनक नहीं है, तो आप अपने वरिष्ठ वर्ष या किसी दूसरे संस्थान में अपने पाठ्यक्रम के पिछले दो वर्षों में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से पूछना करें कि आपका अध्ययन बडी चरण 9
    9
    सामान्य अध्ययन यहां तक ​​कि अगर आप स्टेम क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो मानविकी पूरी तरह से मत भूलें। उदाहरण के लिए, दर्शन, इतिहास या नैतिकता का अध्ययन करना फायदेमंद हो सकता है।
    • आप जटिल ग्रंथों को पढ़ने और जांचना सीखेंगे, तार्किक सोच कौशल और महत्वपूर्ण सोच को तेज करेंगे, और महत्वपूर्ण नैतिक मुद्दों के बारे में गहराई से सोचें। यह सब नासा में आपके भविष्य के कैरियर में महत्वपूर्ण होगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए सहायता के लिए एक बेसबॉल टीम का चयन करें चरण 7
    10
    बहुमुखी बनें पूर्ण व्यक्तिगत विकास को प्राथमिकता दें: इसका मतलब यह है कि आपको दोनों ज्ञान और ज्ञान का विस्तार करना चाहिए और अपने सामाजिक और नेतृत्व कौशल को विकसित करने के लिए शरीर की देखभाल करना और काम करना चाहिए। हालांकि, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप आराम करने और मज़ेदार तरीके ढूंढें।
    • अतिरिक्त गतिविधियों के लिए अतिरिक्त समय खोजें, जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे। उदाहरण के लिए, आप विज्ञान क्लब, गणित क्लब, बहस टीम, अकादमिक केंद्र के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, वॉलीबॉल टीम खेल सकते हैं, स्कूल बैंड में खेलते हैं, आदि कर सकते हैं।
  • विधि 2
    नासा के विभिन्न मार्गों की पहचान करना

    यूनाइटेड किंगडम चरण 3 में एक विश्वविद्यालय के लेक्चरर बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    नासा पथवेज़ इन्टर रोजगार कार्यक्रम से मुलाकात - आईईपी नासा एक पथवेज़ कार्यक्रम प्रदान करता है जो कैरियर शुरू करने के तीन अलग-अलग तरीके पेश करता है। नासा पथवेज़ इंटरनैशनल रोजगार कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों या व्यक्तियों के लिए है, जिन्हें एक योग्य शैक्षिक कार्यक्रम में स्वीकार किया गया है।
    • यदि आपको इस कार्यक्रम में स्वीकार किया जाता है, तो आपको नाजा में कैरियर का पीछा करने के लिए काम का भुगतान, आपको आवश्यक कौशल सीखना होगा और प्रासंगिक अनुभव और कनेक्शन प्राप्त होंगे।
  • चित्र भारत में एक शिक्षक बनें चरण 2
    2
    मार्ग कार्यक्रम के साथ उपलब्ध इंटर्नशिप देखें। आईएपी की स्थिति सहित सभी उपलब्ध अवसरों की जांच करने के लिए या तो आप नासा साइट या यूएसएजओबीएस वेबसाइट ब्राउज़ कर सकते हैं। आप पाथवे से सूचनाएं प्राप्त करने के लिए अभी भी यूएसएजॉब्स के साथ पंजीकरण कर सकते हैं।
  • मिनेसोटा चरण 10 में वोट करने के लिए रजिस्टर करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आप स्वीकार करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करें। आदेश नासा में एक प्रशिक्षु के रूप में स्वीकार करने के लिए आपको अमेरिकी नागरिकता होनी चाहिए, चरण शुरू करने के लिए 16 साल के साथ हो सकता है, स्नातक छात्र की हो सकता है और नामांकित किया जाना या किसी प्रमाणित शिक्षण संस्थान में भी स्वीकार किया।
    • आपको ग्रेड प्वाइंट औसत (जीपीए) को 2.9 और 4.0 के बीच रखना चाहिए।
  • एक एरोस्पेस इंजिनियर चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    किसी भी अतिरिक्त आवश्यकताओं को भरें। कुछ स्थितियों के लिए, आपको वैमानिकी, वैज्ञानिक और तकनीकी (एएसटी) योग्यता मानकों की आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होगी, जिसे विशिष्ट इंटर्नशिप घोषणा में उल्लिखित किया जाएगा।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस ब्रोकर स्टेप 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    पथ इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन करें आवेदन करने के लिए, आपको संयुक्त राज्य अमेरिका ऑनलाइन आवेदन प्रणाली को निर्देशित किया जाएगा। आवेदन को पूरा करने के लिए निर्देश अगले विधि में नीचे वर्णित हैं।
  • एक व्यंग्य कार्टूनिस्ट चरण 15 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    रास्ते के लिए आवेदन करें हाल ही में स्नातक कार्यक्रम (आरजीपी) यदि आपको कॉलेज में भाग लेने के दौरान इंटर्नशिप कार्यक्रम के बारे में नहीं पता था तो चिंता न करें। अगर आपने हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, या स्नातक वर्तमान वर्ष में होगा, तो एक मौका है कि आपको आरजीपी में स्वीकार किया जाएगा।
    • यदि आपको स्वीकार किया जाता है, तो आपको एक वर्ष के व्यावसायिक विकास कार्यक्रम (जो कुछ मामलों में, दूसरे वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है) को निर्देशित किया जाएगा। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद, नासा में एक स्थायी नौकरी प्राप्त करने की संभावना है।
  • अलबामा चरण 1 में एक पुलिस अधिकारी बनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    आरजीपी के लिए आवश्यकताओं को पूरा करें स्वीकार करने के लिए, आप पिछले दो वर्षों के भीतर एक योग्य शैक्षिक संस्थान का स्नातक होना चाहिए, जब तक कि आप एक योग्य अनुभवी न हों।
    • यदि आप सैन्य दायित्वों के कारण भर्ती करने में असमर्थ हैं, तो आप छह साल के ग्रेजुएशन या एक शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र की प्राप्ति के भीतर फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • एक सामान्य ट्रांसक्रिप्शनिस्ट चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    आरजीपी के लिए साइन अप करें आप आरजीपी में उपलब्ध पदों की खोज के लिए और साइन अप करने के लिए नासा की वेबसाइट या यूएसएजेओबीएस पर जा सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक एक एयरोस्पेस इंजीनियर बनें चरण 13
    9
    रास्ते के बारे में पूछें राष्ट्रपति के प्रबंधन फैलो कार्यक्रम (पीएमएफ)। अंतिम पथ कार्यक्रम का उद्देश्य उन लोगों के लिए है, जिन्होंने हाल ही में एक परास्नातक या पीएचडी पाठ्यक्रम पूरा किया है। स्वीकृत आवेदकों को एक गहन नेतृत्व विकास कार्यक्रम में डुबोया जाता है जो उन्हें महत्वपूर्ण सरकारी और व्यावसायिक पदों में डाल सकता है।
  • छवि क्रडिट मरम्मत विशेषज्ञ बनें शीर्षक चरण 3
    10
    सुनिश्चित करें कि आप कार्यक्रम के लिए योग्य हैं। यदि आपने पिछले दो वर्षों में मास्टर या डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त की है (या इस साल खत्म होने वाली है), तो आप आवेदन के लिए पात्र हो सकते हैं।
  • एक डाटाबेस इंजिनियर चरण 13 बनें चित्र
    11
    एक संगठन चुनें जिसे आप के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। कई सरकारी संगठन हैं जो इस प्रसिद्ध और प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम (100 से अधिक) में भाग लेते हैं, और नासा उनमें से एक है।
    • नामांकन आवश्यकताओं और प्रक्रियाओं के लिए आपको पीएमएफ वेबसाइट (pmf.gov) पर जाने की आवश्यकता होगी।
  • एक डाटाबेस इंजिनियर चरण 7 बनें चित्र
    12
    अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार कार्यक्रम के बारे में पूछताछ करें। यदि आप अंतरिक्ष यात्री बनना चाहते हैं और अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष कार्यक्रम पर काम करना चाहते हैं, तो आपको आवेदन करने की आवश्यकता होगी।
    • आप स्वीकार कर रहे हैं, तो आप Astronnaut कार्यालय, ह्यूस्टन, टेक्सास, जहां वह गहन प्रशिक्षण में के बारे में दो साल बिताए और एक अंतरिक्ष यात्री के रूप में उनकी उपयुक्तता के संबंध में मूल्यांकन किया जा रहा में लिंडन जॉनसन स्पेस सेंटर को सौंपा जाएगा।
  • एक वित्तीय सलाहकार चरण 1 बनें वाला छवि
    13
    अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार कार्यक्रम में नामांकन के लिए पात्र होने के लिए बुनियादी शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करें। आपके आवेदन पर विचार करने के लिए, आपके पास उचित डिग्री होनी चाहिए:
    • आप एक प्रमाणित संस्था से निम्नलिखित क्षेत्रों में से एक या अधिक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए: गणित, इंजीनियरिंग, जीवन विज्ञान, या भौतिक विज्ञान।
    • ध्यान दें कि कुछ ग्रेजुएशन जो आपको नासा में काम करने के योग्य बनाता है, वे आपको एक अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार बनने के योग्य नहीं हैं। उदाहरण के लिए, नर्सिंग, टेक्नोलॉजी या एविएशन में ग्रेजुएशन क्वालिफायर नहीं माना जाता है।
  • एक हेटेस्टिवाल्स्टोल 6 चरण वाला शीर्षक वाला चित्र
    14
    कार्यक्रम के लिए साइन अप करने से पहले अतिरिक्त अनुभव प्राप्त करें कार्यक्रम के लिए साइन अप करने से पहले, आपके पास स्नातक स्तर से परे कम से कम तीन वर्ष का प्रासंगिक कार्य अनुभव होना चाहिए।
    • यदि आपके पास पूर्ण स्नातक की डिग्री है, तो आपको आवश्यक व्यावसायिक अनुभव के भाग के रूप में भरोसा करने की अनुमति दी जाएगी। USAJOBS के साथ पंजीकरण करने के निर्देशों को पढ़कर अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • एक मरीन चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    15
    कृपया अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र होने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करें। आपको नासा की दीर्घकालिक शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। आवश्यकताओं में से हैं:
    • आपका दृष्टिकोण 20/20 तक सही होना चाहिए, और अगर शल्यचिकित्सा को ठीक किया गया है, तो आपको कम से कम एक वर्ष की अपेक्षा करनी चाहिए, उस समय कोई जटिलता नहीं होनी चाहिए।
    • बैठे हुए रक्तचाप 140x90 से अधिक नहीं होना चाहिए।
    • ऊंचाई 1,65 मीटर से कम न हो और 1,90 मीटर से अधिक न हो।
  • फ्लोरिडा चरण 19 में बेरोजगारी मुआवजा के लिए आवेदन करें शीर्षक



    16
    USAJOBS के माध्यम से आवेदन करें यदि आप एक नागरिक हैं, तो अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार के लिए आपका आवेदन यूएसजेओबीएस के माध्यम से किया जाएगा।
    • यदि आप सेना में सक्रिय सेवा में हैं तो यू.एस.जेओबीएस के जरिए पंजीकरण भी होगा, लेकिन आपको अपनी सेवा इकाई के साथ एक अतिरिक्त पंजीकरण करने की आवश्यकता हो सकती है (उदाहरण के लिए, यदि आप सेना में हैं, अधिक जानकारी के लिए स्थानीय प्रबंधन से बात करें)।
  • विधि 3
    संयुक्त राज्य अमरीका के माध्यम से नासा के लिए आवेदन

    यूनाइटेड किंगडम में एक 13 वीं शताब्दी में विश्वविद्यालय के लेक्चरर बनने वाला चित्र
    1
    नासा के लिए आवेदन करें, भले ही आपने पथवेज़ कार्यक्रमों में से किसी एक में शामिल नहीं किया। कई अलग-अलग "पथ" हैं जो नासा के अंत में कैरियर में आपका नेतृत्व कर सकते हैं। यद्यपि पाथवेज़ प्रोग्राम उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है, जैसे ही आप कॉलेज समाप्त कर लेते हैं या सैन्य में हैं
  • एक इक्विटी विश्लेषक बनें चित्र 13
    2
    USAJOBS पर जाएं और दी गई पदों की खोज करें। नासा की वेबसाइट पर नौकरी की तलाश शुरू करने के लिए यह एक बढ़िया विचार है: आप संगठन, कर्मचारियों और वे जो परियोजनाएं विकसित कर रहे हैं, उनके बारे में अधिक जान सकते हैं, लेकिन विशिष्ट नौकरियों के लिए खोज और आवेदन करने के लिए आपको संयुक्त राज्य अमृत के लिए निर्देशित किया जाएगा।
    • आप परिणामों को फ़िल्टर करने और पदों के लिए खोज करने के लिए साइट खोज फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • एसएटी चरण 9 पर डू बेटर शीर्षक वाला चित्र
    3
    USAJOBS न्यूजलेटर सेवा का उपयोग करें यदि आप चिंतित हैं और नौकरी की लिस्टिंग खोना नहीं चाहते हैं, तो USAJOBS अधिसूचना ईमेल प्राप्त करने के लिए साइन अप करें। इस प्रकार, जब आपकी योग्यता और इच्छित मानदंड से मेल खाती है, तब आपको सूचित किया जाएगा।
    • अपने मेलबॉक्स को नियमित रूप से और अपनी स्पैम बॉक्स सेटिंग्स की जांच करें ताकि सूचनाएं गलत फ़ोल्डर में नहीं भेजी जाएं या पूरी तरह से अवरोधित न हों।
  • ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चरण 14
    4
    केवल विज्ञापित पदों के लिए आवेदन करें नासा का अनुरोध नहीं किया गया है कि शुरू करने पर विचार नहीं करता है। जैसा ऊपर बताया गया है, यूएसजेओबीएस पर उपलब्ध पदों की तलाश करें, या नए पदों के बारे में सूचनाओं के लिए अपना ईमेल पंजीकृत करें।
  • कॉपीराइट शीर्षक लोगो छवि 9
    5
    मेल द्वारा आवेदन करने के लिए विकल्प की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें एक बार जब आप उस पद को खोज लेते हैं जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको पाठ्यक्रम तैयार करना होगा। यहां तक ​​कि अगर नासा स्वीकार किए जाते हैं बड़े प्रिंट पाठ्यक्रम (पते की मौके पर ही घोषणा की जाएगी), वे बहुत इलेक्ट्रॉनिक पंजीकरण की प्रक्रिया को पसंद करते हैं, USAJOBS के माध्यम से, प्रयोग किया जाता है।
    • नासा के पसंदीदा तरीके से पंजीकरण करें, और मेलिंग सामग्री से बचें, जब तक कि आवश्यक न हो।
  • घर की सफाई नौकरियां खोजें चरण 4
    6
    संयुक्त राज्य अमृत के लिए पाठ्यक्रम को सावधानीपूर्वक तैयार करें आप यूएसजेओबीएस वेबसाइट पर पांच अलग-अलग पाठ्यक्रम प्रकार बना और सहेज सकते हैं। इसके बाद, आपको एक विशिष्ट उपलब्ध स्थान के लिए उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप एक से अधिक सरकारी स्थिति, या नासा में एक से अधिक स्थान के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप विभिन्न कौशल को उजागर करने के लिए पाठ्यक्रम के विभिन्न संस्करण बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, पाठ्यक्रम में से एक शिक्षण अनुभव को उजागर कर सकता है यदि आप एक नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं जहां आपको प्रशिक्षित करना है या दूसरों को प्रशिक्षित करना है, जबकि एक अन्य पाठ्यक्रम एक शोधकर्ता के रूप में अपनी पृष्ठभूमि को उजागर कर सकता है
    • उस स्थिति का अध्ययन करने के लिए सावधानीपूर्वक अध्ययन करें, जो कि उस स्थिति के लिए आवश्यक कौशल और योग्यता पर प्रकाश डाला गया है।
    • प्रत्येक विशिष्ट आवेदन के लिए उपयोग किए जाने वाले पाठ्यक्रम संस्करण को ध्यान में रखना न भूलें - नासा आपके द्वारा दिए गए नाम को नहीं रखता है।
  • AmeriCorps चरण 12 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक साधारण प्रारूप में फिर से शुरू रखें पाठ्यक्रम में गोलियां या अन्य गैर-अल्फ़ान्यूमेरिक वर्ण डालें न। नासा कार्यक्रम के द्वारा इन विशेष पात्रों का सही अनुवाद नहीं किया जाएगा, और अंतिम पाठ्यक्रम स्लॉपीपन की तरह दिखेगा।
    • हालांकि, आप विशिष्ट बिंदुओं को हाइलाइट करने या अपने अनुभव को सूचीबद्ध करने के लिए डैश का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सिविल इंजीनियरिंग जॉब ढूँढें शीर्षक 5 चित्र
    8
    कॉपी और चिपकाने से बचें एक अच्छा मसौदा तैयार करने और टेक्स्ट एडिटर में अपने पाठ्यक्रम को सुधारने के लिए यह एक अच्छा विचार है, जब आप आवेदन करते समय इसे खरोंच से बनाते हैं। हालांकि, यह सिफारिश की जाती है कि दस्तावेज़ से जानकारी की प्रतिलिपि न करें और इसे पाठ्यक्रम जनरेटर में पेस्ट करें।
    • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड जैसी कार्यक्रमों में विशेष वर्ण और छिपे हुए कोड शामिल होते हैं जो ठीक से अनुवादित नहीं हैं।
    • हालांकि, यदि आप अपने रेजीमेम को लिखने के लिए एक सादा पाठ फ़ाइल का इस्तेमाल करते हैं, तो आप बिना किसी समस्या के कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में एक पिक्चर शीर्षक टाइप करें
    9
    पाठ्यक्रम विकसित करते समय रिक्ति की घोषणा को देखें। नौकरी प्रविष्टि में कीवर्ड को उजागर करना एक अच्छा विचार है, जिसके लिए आप अपने पुनरारंभ के विकास के दौरान आवेदन कर रहे हैं। अपने काम के अनुभव को रेखांकित करते हुए और अपने कौशल और दक्षताओं को पेश करते हुए इन शब्दों और वाक्यांशों को शामिल करने के लिए मत भूलना।
    • इसके अलावा आपके उद्योग के लिए उपयुक्त शर्तों का उपयोग करें
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला चरण 2 के रूप में टाइप करें एक रेज़्यूमे शीर्षक वाला चित्र
    10
    अनावश्यक से बचें नासा अनुशंसा करता है कि पाठ्यक्रम वांछित लहर पर ध्यान केंद्रित किया जाए, और प्रयोग का वर्णन करने में विशेषणों का अत्यधिक प्रयोग से बचा जाना चाहिए। इसके अलावा, अप्रासंगिक नौकरियों के साथ इसे भरने की कोशिश मत करो।
  • नौकरी के साक्षात्कार के दौरान अपने आप के बारे में बात करें शीर्षक चरण 2
    11
    अप्रासंगिक कार्य इतिहास रद्द करें पाठ्यक्रम में पूर्ण कार्य इतिहास शामिल करना आवश्यक नहीं है। उदाहरण के लिए, जब आप कॉलेज में रहते थे तो आपको गर्मी की छुट्टी के बागान या वेटर की नौकरी के दौरान बिताए समय का उल्लेख करने की अपेक्षा नहीं की जाती है।
    • हालांकि, वर्तमान कार्य को शामिल करना चाहिए, भले ही उस नौकरी के लिए कोई प्रत्यक्ष संबंध न हो जो आप आवेदन कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से नौकरी प्राप्त करें 12
    12
    सूचीबद्ध पेशेवर अनुभवों के लिए पूरी जानकारी प्रदान करें जो तय करने के बाद रोजगार के अवसर पाठ्यक्रम में सूचीबद्ध किया जाएगा, प्रवेश की तारीख, वेतन, नियोक्ता और नाम और मालिकों या पर्यवेक्षकों के टेलीफोन नंबर के पते हैं।
  • चित्रण शीर्षक से स्वचालित लेखन चरण 15
    13
    यदि आप एक फेडरल कर्मचारी हैं या अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार हों आपको सरकार के साथ किए गए किसी भी काम को घोषित करना होगा। साथ ही, अपने व्यावसायिक पंजीकरण नंबर, प्रवेश की सही तारीख, पदोन्नति की तारीख और आपके द्वारा प्राप्त की गई उच्चतम स्थिति प्रदान करने के लिए तैयार रहें।
  • ऑस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    14
    अपने स्कूल रिकॉर्ड के बारे में पूरी जानकारी शामिल करें आपको उन स्कूलों का पूरा नाम भी प्रदान करना होगा जिन्हें आपने भाग लिया था और उनके स्थान। ग्रेजुएशन की तारीखें, ग्रेड अंक (और उनकी गणना के लिए उपयोग की गई तालिका) का भी उल्लेख करें और ग्रेड क्या हैं।
    • नासा में अधिकांश नौकरियां स्वामी या डॉक्टरेट की आवश्यकता होती हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त प्रमाणित संस्था में भाग लेते हैं, न कि "डिप्लोमा मिल"
  • एक बायोटेक्नोलॉजी जॉब चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    15
    उपलब्धियों की सूची प्राप्त सभी पुरस्कारों के साथ एक सूची भी शामिल करें, प्रशिक्षण किया, उनके ग्रन्थकारिता या कूटोयोरिया आदि के पाठ। विशिष्ट खिताब और तिथियां शामिल करने के लिए मत भूलना
    • उन कार्यक्रमों, टूल या उपकरण का भी उल्लेख करें जिनका आपने पहले से उपयोग किया है या जो विशेषज्ञ हैं वह आपकी नई नौकरी के लिए प्रासंगिक हैं।
  • चित्र शीर्षक ACT ACT स्कोर चरण 3
    16
    फिर से शुरू संक्षिप्त रखें। यूएसएजोब्स आपके द्वारा तैयार किए जाने वाले पाठ्यक्रम के आकार को सेट नहीं करता है, लेकिन नासा करता है। वे छह पृष्ठों से अधिक (लगभग 20,000 वर्णों) के साथ फिर से विचार नहीं करते हैं
  • ग्रीष्मकालीन स्कूल चरण 14 के बिना ग्रीष्मकाल में अपने आप को शिक्षित शीर्षक से चित्र
    17
    कवर पत्र को छोड़ें नासा आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में कवर पत्र स्वीकार नहीं करता है, और न ही वह अन्य दस्तावेजों को स्वीकार करता है, जैसे एसएफ -171, ऑफ़ -612, डीडी -214, एसएफ -50, या एसएफ -15
  • एक बायोटेक्नोलॉजी जॉब चरण 16 को ढूंढें चित्र
    18
    रिक्ति नोटिस पढ़ें और जांचें कि क्या समर्थन दस्तावेज आवश्यक है। नासा आमतौर पर अनुरोध करता है कि रिक्ति के लिए आवेदन करते समय आवेदक दस्तावेज़ीकरण का समर्थन करता है। हालांकि, विज्ञापन को सावधानीपूर्वक पढ़ें, अगर इस सामान्य नियम के लिए कोई अपवाद है
    • अपने मेलबॉक्स को नियमित रूप से मॉनिटर करें, फिर से शुरू करने के बाद किसी भी अनुरोध को जांचने के लिए।
    • उदाहरण के लिए, कुछ नौकरियों, कॉलेज ट्रांस्क्रिप्ट भेजने या विशिष्ट दस्तावेज पूरा करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप वयोवृद्ध की वरीयता के लिए आवेदन कर रहे हैं। हालांकि, इन अनुरोधों को भर्ती प्रक्रिया के अंत के पास आयोजित किया जाता है।
  • एक सम्मेलन चरण 4 में मौजूद शीर्षक वाला चित्र
    19
    अपना फिर से शुरू करें सबमिट करें पाठ्यक्रम पूर्ण होने के बाद, यह नासा भर्ती प्रणाली (नासा की स्टाफिंग और भर्ती प्रणाली) में स्थानांतरित किया जाएगा। सिस्टम स्वचालित है और पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी निकालेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका बच्चा पढ़ना सीखें चरण 13
    20
    पाठ्यक्रम की समीक्षा करें क्योंकि इसे यूएसजेओबीएस से निकाला गया था। ध्यान दें कि सभी फ़ील्ड निकाले नहीं जाते हैं उदाहरण के लिए, जानकारी "भाषाएं", "संगठन / सदस्यता" या "सन्दर्भ" से निकाली नहीं जाती है
    • यहां तक ​​कि यदि वर्णित अनुभाग संयुक्त राज्य अमेरिका के पाठ्यक्रम में पूरा हो गए हैं, तो वे नासा के सितारे पाठ्यक्रम में नहीं दिखाई देंगे।
  • शीर्षक से चित्र ढूँढें हाउस सफाई नौकरियां खोजें चरण 2
    21
    वर्गीकरण प्रश्नों का उत्तर दें संभव है कि पाठ्यक्रम तैयार होने के बाद नासा स्टार्स कुछ अतिरिक्त प्रश्न पूछेगा। वे जांच करेंगे कि क्या आप न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और वास्तव में दी गई स्थिति में रुचि रखते हैं।
  • एक नौकरी प्राप्त करें जहाँ आप अपनी स्वयं की अनुसूची चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    22
    कृपया अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर दें यूएसजेओबीएस पर पाठ्यक्रम को भरते समय आपको अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर देना पड़ सकता है। यदि ऐसा होता है, तो प्रतिक्रियाएं हस्तांतरित की जाएंगी, लेकिन आपको यह सत्यापित करना होगा कि उन्हें पूरी तरह से स्थानांतरित कर दिया गया है। अपने उत्तरों की समीक्षा या बदलने का अवसर लें।
  • एक मिशन स्टेटमेंट स्टेप 1 तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    23
    विशिष्ट नौकरियों के लिए अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर दें उदाहरण के लिए, कुछ कार्यकारी पदों के लिए आपको ईसीक्यू (कार्यकारी कोर योग्यता) और कार्यकारी तकनीकी योग्यता सवालों के जवाब देने की आवश्यकता होती है। नासा की सिफारिश है कि आप उन्हें एक सरल पाठ संपादक का उपयोग करके, ऑफ़लाइन पूरा करें, और उसके बाद बहुत सावधानी और ध्यान के साथ उत्तर भरें
    • प्रश्नों का आकलन करना है कि आपके पास अनुभव और प्रबंधकीय और नेतृत्व कौशल हैं, साथ ही साथ तकनीकी ज्ञान और कौशल की आवश्यकता है।
  • एक कार के बिना नौकरी प्राप्त करें
    24
    स्वीकृति के लिए बाहर देखो अतिरिक्त प्रश्नों के उत्तर दिए जाने के बाद, आपको NASA से एक ईमेल प्राप्त होगा कि आपको सूचित किया गया है कि आवेदन प्राप्त हुआ है।
    • यदि आपको चेतावनी प्राप्त नहीं होती है, तो आवेदन पर वापस लौटें और जांच लें कि क्या आपने कोई कदम छोड़ा है।
  • एक सिविल इंजीनियरिंग जॉब का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    25
    USAJOBS में एप्लिकेशन स्थिति का उपयोग करके अपने एप्लिकेशन को ट्रैक करें। आप आवेदन की स्थिति की जांच के लिए किसी भी समय साइट पर वापस लौट सकते हैं और चाहे वह समीक्षा की जाने की प्रक्रिया में हो।
    • उदाहरण के लिए, आप यह जांच सकते हैं कि आपका आवेदन प्राप्त हुआ था या नहीं, समीक्षा प्रक्रिया शुरू हुई, चाहे आपकी पात्रता निर्धारित की गई हो, चाहे आपने साक्षात्कार के लिए चुना गया हो, या स्थिति भरी हुई या रद्द की गई हो।
    • गुड लक!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com