IhsAdke.com

एक वन कीपर कैसे बनें

यदि आप सड़क पर काम कर रहे हैं, पर्यावरण के बारे में ध्यान रखते हैं, और शारीरिक गतिविधियों और प्रयासों को सहन करते हैं, तो वानिकी में एक कैरियर आपके लिए सही बात है। एक अनुमान है कि संयुक्त राज्य अमेरिका रेंजर नौकरी के उद्घाटन की 12% वृद्धि दर देखना जारी रखेगा। इसलिए यदि यह आपके लिए एक संभावित कैरियर की तरह लग रहा है, तो एक रेंजर बनने के बारे में जानकारी प्राप्त करना आपके भविष्य के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

चरणों

एक वन रेंजर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
राज्य में एक रेंजर के रूप में अनुसंधान कैरियर की आवश्यकताएं जिसमें आप काम करने की योजना बनाते हैं कई मामलों में, एक रेंजर को वानिकी, प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन, या अन्य संबंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री की जरूरत है। हालांकि, यदि आप संघीय सरकार के लिए काम कर रहे हैं, तो अन्य क्षेत्रों में अनुभव और प्रशिक्षण स्नातक स्तर की जगह ले सकते हैं।
  • एक वन रेंजर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    कॉलेज नामांकन के बारे में जानकारी प्राप्त करें कृषि और कॉलेजों के अधिकांश उच्च विद्यालयों में वानिकी की पेशकश की जाती है। अमेरिकन सोसाइटी ऑफ फॉरेस्टर्स द्वारा अनुमोदित संयुक्त राज्य में 50 स्नातक कार्यक्रम हैं
  • चित्र एक वन रेंजर चरण 3 बनें
    3
    एक अधिकृत विश्वविद्यालय या कॉलेज में एक वानिकी कार्यक्रम में नामांकित एक बार नामांकित होने पर, आप सार्वजनिक नीति, वन संसाधन प्रबंधन, जीव विज्ञान और वन पारिस्थितिकी पर ध्यान केंद्रित पाठ्यक्रमों में भाग लेंगे। आपको अन्य विज्ञानों और गणित, जैसे वर्गीकरण, कंप्यूटर विज्ञान, सांख्यिकी और जीपीएस स्थान प्रौद्योगिकियों में क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। आपका परामर्शदाता आपको एक कार्यक्रम के साथ आने में मदद कर सकता है जो आपको कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करने की अनुमति देता है।
  • चित्र एक वन रेंजर चरण 4 बनें
    4
    एक क्षेत्र या इंटर्नशिप को पूरा करें आपके व्यावहारिक पाठ्यक्रम के दौरान आप को व्यावहारिक कार्य अनुभवों में भाग लेने की आवश्यकता होगी। यह कॉलेज में ही एक शिविर में या एक स्वतंत्र संस्था में अध्ययन और काम के कार्यक्रम के माध्यम से होगा।



  • चित्र एक वन रेंजर चरण 5 बनें
    5
    वानिकी के क्षेत्र में ग्रीष्मकालीन नौकरी की तलाश करें जो रेंजरों बनना चाहते हैं, उनके लिए अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए गर्मियों में नौकरी लेने की सलाह दी जाती है। अनुभव बाद में उपयोगी होगा जब आप अपने फिर से शुरू पूरा कर लेंगे।
  • चित्र एक वन रेंजर चरण 6 बनें
    6
    नौकरी के लिए आवेदन करें जैसा कि आप अपने स्नातक की डिग्री प्रोग्राम के अंत के करीब है, काम करने की तलाश शुरू करना बुद्धिमानी है। संघीय, राज्य, स्थानीय, और सरकारी मनोरंजन पार्कों और कमीशन की जांच करें, जो वानिकी में सभी कैरियर पदों का 60% हिस्सा बनाते हैं।
  • चित्र एक वन रेंजर चरण 7 बनें
    7
    अगर आप इस स्थिति में रहते हैं तो लाइसेंसिंग जानकारी देखें कई राज्यों में प्रतिभागियों को वन क्षेत्र में 4 साल की डिग्री और क्षेत्र में व्यावहारिक कार्य के कई वर्षों की आवश्यकता होती है। आपको परीक्षा लेने के लिए कहा जा सकता है
  • एक वन रेंजर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    प्रमाणीकरण के माध्यम से एक रेंजर के रूप में अपना करियर अग्रिम करें अमेरिकी सिल्विक कल्चर सोसाइटी और अमेरिकन पाचर और फार्मलैंड मैनेजमेंट सोसायटी की पेशकश प्रमाणन दोनों।
    • अमेरिकन वानिकी समिति ने परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उम्मीदवार एक प्रमाणित कॉलेज में स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करते हैं और 5 साल का अनुभव हासिल कर लिया है।
    • लायसेंस देने के लिए अमेरिकन सोसाइटी फॉर पाचर मैनेजमेंट एंड फार्मलैंड को उम्मीदवार ने वानिकी में स्नातक की डिग्री पूरी कर ली है और कम से कम 6 साल तक काम किया है।
  • युक्तियाँ

    • जबकि सभी राज्य रेंजर करियर प्रदान करते हैं, इस क्षेत्र में अधिकांश नौकरियां उत्तरी राज्यों में मिलती हैं। ये क्षेत्र मुख्य रूप से जंगलों और राष्ट्रीय या निजी पार्कों में स्थित हैं, साथ ही साथ लुगदी निकासी और उत्पादन वन भी हैं।
    • यदि आप एक प्रबंधन की स्थिति पढ़ना या तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको स्नातकोत्तर की डिग्री की आवश्यकता होगी। कई संस्थाएं शिक्षकों और प्रबंधकों को पसंद करती हैं जिनके पास डॉक्टरेट है

    आवश्यक सामग्री

    • वानिकी में स्नातक की डिग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com