IhsAdke.com

पुलिस अधिकारी कैसे बनें

ब्राजील में, तीन मुख्य पुलिस समूह हैं: सिविल पुलिस, मिलिटरी पुलिस और फेडरल पुलिस इनमें से प्रत्येक समूह के पास विशिष्ट गुण हैं, जो एक-दूसरे से बहुत भिन्न हो सकते हैं। यह लेख इन मतभेदों के बारे में थोड़ा स्पष्ट करने में मदद करना है

चरणों

भाग 1
कैरियर का विकल्प

एक पुलिस अधिकारी बनने वाला पिक्चर शीर्षक चरण 2
1
प्रत्येक पुलिस समूह की भूमिकाओं को समझें सबसे पहले, इन समूहों में से प्रत्येक के बीच के मतभेदों को स्पष्ट करना आवश्यक है।
  • सिविल पुलिस: यह एक राज्य पुलिस है और इसे न्यायिक पुलिस भी कहा जाता है। उसका प्राथमिक कार्य जांच करना है, अपराध, (सैन्य अपराधों को छोड़कर) अपराध को सुलझाने में मदद करने के लिए सबूत, सुराग और अन्य जानकारी की खोज में सहायता करना। एक अपराध के बाद अधिनियम हुआ है। इसमें विशेष पुलिस स्टेशन हैं (महिला, कंप्यूटर, विरोधी जब्ती, हत्या, दूसरों के बीच के अपराध)
  • सैन्य पुलिस: यह एक राज्य की पुलिस भी है, लेकिन अधिक दिखावटी प्रदर्शन के साथ। इसका उद्देश्य अपराधों की घटनाओं को रोकने और एक अधिक दृश्यमान तरीके से आबादी की रक्षा करना है। यह सेना का हिस्सा नहीं है, लेकिन यह सैन्य कठोरता का पालन करता है।
  • संघीय पुलिस। यह संघीय है न्याय मंत्रालय के तहत और सार्वजनिक व्यवस्था के संरक्षण और लोगों, संपत्ति और संघ के हितों की सुरक्षा के लिए सार्वजनिक सुरक्षा रखती है, समुद्री पुलिस की गतिविधियों, हवाई अड्डे और सीमा, नशीले पदार्थों की तस्करी के दमन व्यायाम, तस्करी और गबन।
  • एक पुलिस अधिकारी बनने वाला पिक्चर शीर्षक चरण 5
    2
    लिखित परीक्षाओं के अलावा, स्थिति में शारीरिक परीक्षण की आवश्यकता होती है, जो कि आसान नहीं है। यदि आप किसी पुलिस बल में शामिल होने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह जानना अच्छा है कि शारीरिक परीक्षण कैसा दिखेंगे और पहले से अच्छी तरह तैयार होंगे।
    • अध्ययन के समय के दौरान मन को "विचलित" करने का प्रशिक्षण एक अच्छा तरीका हो सकता है। शरीर, समझदार मन हैं!
  • भाग 2
    पुलिस में प्रवेश

    एक पुलिस अधिकारी बनने वाला चित्र शीर्षक 10
    1
    सार्वजनिक निविदा के लिए आवेदन करें ब्राजील में किसी भी सार्वजनिक कैरियर की तरह, भर्ती होने के लिए निविदा आवश्यक है। हालांकि, प्रत्येक पुलिस के पास सबूत और तरीके हैं, और आवश्यकताएं भी भिन्न हैं। इसके अलावा, नागरिक और सैन्य पुलिस के मामले में, क्योंकि वे राज्य हैं, प्रत्येक राज्य में मतभेद हो सकते हैं। ये प्रत्येक आक्षेप की जांच करने के योग्य है, इसलिए कोई आश्चर्य नहीं है।
  • एक पुलिस अधिकारी बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
    2
    सिविल पुलिस से मिलें यह "मुख्य" पुलिस प्रतिनिधि के रूप में है, जिसे विशिष्ट सार्वजनिक निविदा प्रदान करने के अलावा कानून का स्नातक होना चाहिए। लेकिन सिविल पुलिस में यह एकमात्र स्थिति नहीं है। यह संभव है:
    • रजिस्ट्रार: यह प्रक्रिया अधिकारी के साथ पालन करने के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी होता है, घटना रिपोर्ट, रिकॉर्ड, नियम, वारंट, काम के आदेश और अन्य पूर्व-आयुक्त कृत्यों का मसौदा तैयार करता है।
    • Papiloscopista: निभाता मध्य स्तर की गतिविधियों को शामिल papiloscópicos इल्लों से भरा हुआ छापों, संग्रह, विश्लेषण, वर्गीकरण, अनुसंधान और संग्रह जानकारी, और भी अध्ययन और अनुसंधान के लेने से संबंधित कार्य।
    • अन्वेषक: लेखकों और अपराधों की भौतिकता के संकेतों को खोजने के लिए क्षेत्र की जांच (सड़क) के लिए जिम्मेदार।
    • फोरेंसिक विशेषज्ञ: ज़िम्मेदार, मरे हुए लोगों में पर्यवेक्षण, योजना, समन्वय, नियंत्रण, अभिविन्यास और चिकित्सा-कानूनी विशेषज्ञता के निष्पादन से बेहतर स्तर की गतिविधियों का कार्य करता है।
    • आपराधिक विशेषज्ञ: सामान्य तौर पर आपराधिक जांच के पर्यवेक्षण, योजना, अध्ययन, समन्वय, नियंत्रण, मार्गदर्शन और निष्पादन से संबंधित उच्च स्तर की गतिविधियों को बाहर ले जाता है।



  • एक पुलिस अधिकारी बनें चित्र 9
    3
    मिलिट्री पुलिस से मिलो प्रधान मंत्री के भीतर, पेटेंट के परिवर्तन के साथ, सैन्य पदानुक्रम के अनुसार कैरियर विकसित होता है सैन्य पुलिस के कैरियर में शामिल होने के दो तरीके हैं वे हैं:
    • सैनिक के लिए सबूत, कुछ बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद (न्यूनतम और अधिकतम उम्र, ऊंचाई, पृष्ठभूमि, स्कूली शिक्षा) उम्मीदवारों विभिन्न विषयों (पुर्तगाली, गणित, इतिहास, दूसरों के बीच), और साथ ही शारीरिक परीक्षा का सबूत है। अनुमोदित होने के नाते, वह एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम से गुजरता है और अंत में, एक सैनिक बन सकता है
    • आधिकारिक प्रतियोगिता: कुछ मामलों में, एक कॉलेज की डिग्री पूरी करने के लिए आवश्यक है। विशिष्ट आवश्यकताओं को जानने के लिए प्रत्येक प्रतियोगिता की घोषणा देखें प्रतियोगिता में अनुमोदित होने के बाद, आकांक्षी अधिकारी लंबे समय तक चलेंगे, जो आधिकारिक बनने तक चार साल तक हो सकता है।
      • यह संभव है कि एक व्यक्ति जो एक सैनिक के रूप में सैन्य कैरियर में प्रवेश करता है वह अधिकारी कार्यालय के उच्चतम पदों पर आता है।
      • आप बोर्ड में स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में शामिल हो सकते हैं (नाम प्रत्येक राज्य में भिन्न हो सकता है) इस मामले में, डॉक्टर, दंत चिकित्सक और अन्य पेशेवर सैन्य पुलिस में शामिल होते हैं, लेकिन सीधे युद्ध में नहीं होते हैं फिर भी, वे भौतिक परीक्षण और प्रशिक्षण का सामना भी करते हैं जो अन्य उम्मीदवारों का सामना करते हैं।
  • एक पुलिस अधिकारी बनने वाला चित्र 12
    4
    संघीय पुलिस से मिलें प्रवेश निविदा भी सार्वजनिक निविदा द्वारा होती है, यह निम्न प्रकार से विभाजित आवश्यकताओं और पदों के रूप में होती है:
    • प्रतिनिधि: वह दूसरों के "बॉस" हैं और कानून की स्नातक होने की आवश्यकता है।
    • आपराधिक विशेषज्ञ:, उपकरणों पर आपराधिक अतिक्रमण साइटों में फोरेंसिक परीक्षाओं करता है सेवा के अनुसंधान के हितों बनाता है, जांच के पूरा करने के लिए डेटा और आवश्यक जानकारी एकत्र करता है और सुरक्षा उपायों के कार्यान्वयन में भाग लेता है। यह विशेषज्ञ कॉलेज की डिग्री है चाहिए, और पुलिस बल के भीतर अपनी भूमिका प्रशिक्षण (चिकित्सा, इंजीनियरिंग, लेखांकन, कंप्यूटिंग, रसायन विज्ञान, आदि) के अपने क्षेत्र से संबंधित हो जाएगा।
    • रजिस्ट्रार। शीर्ष स्तर की स्थिति यह प्रक्रियात्मक औपचारिकताओं, ड्राफ्ट के नियमों, रिकॉर्डों और आदेशों का पालन करता है, कार्यवाही में पुलिस अधिकारियों के साथ, पुलिस वाहनों को निर्देश देता है और जांच प्रक्रियाओं में कार्य करता है।
    • एजेंट। शीर्ष स्तर की स्थिति रोकथाम और आपराधिक अपराधों के दमन में जांच और पुलिस संचालन करता है, पुलिस वाहनों पर सवार, सुरक्षा उपायों से मिलता है और पुलिस और प्रशासनिक प्रकृति के अन्य गतिविधियों प्रदर्शन करती है।
    • Papiloscopista। उच्च-स्तरीय स्थिति। करता है, निर्देशन, पर्यवेक्षण और papiloscópicos संग्रह, विश्लेषण, वर्गीकरण, उप वर्गीकरण, खोज, संग्रह और कौशल काम पर नज़र रखता है, papiloscopia क्षेत्र में पढ़ाई विकसित करता है और पुलिस वाहनों ड्राइव।
  • एक पुलिस अधिकारी बनें चित्र 13
    5
    व्यवसाय को प्यार करो याद रखें कि, कई मामलों में, अधिकारी आपकी ज़िंदगी को किसी अन्य व्यक्ति की रक्षा के लिए जोखिम में डाल देगा और वह हमेशा इसके लिए मान्यता प्राप्त नहीं होगा। यह आपके लिए बहुत प्यार करता है!
  • एक पुलिस अधिकारी बनने वाला चित्र 3
    6
    मजदूरी जानने के लिए जाओ यह याद रखने योग्य है कि पुलिस, विशेष रूप से राज्य पुलिस, कम मजदूरी और काम की संरचना की कमी से ग्रस्त हैं। परीक्षण लेने से पहले इसे ध्यान में रखें।
  • युक्तियाँ

    • नागरिक पुलिस के किसी भी आरोप के लिए, आप ब्राजील में होना चाहिए, चुनावी और सैन्य दायित्वों, 21 और 45 वर्ष की उम्र होने के लिए के अनुपालन में होना राजनीतिक अधिकारों का पूरा आनंद में, एक शैक्षणिक डिग्री है, किसी भी आपराधिक अपराध नहीं किया है या आपराधिक रिकॉर्ड है, और अच्छे स्वास्थ्य (शारीरिक और मानसिक) है, जो मूल्यांकन किया जाएगा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com