IhsAdke.com

पुलिस अधिकारी की गोली मारने से कैसे बचें

भले ही आपने कुछ गलत किया है या नहीं, पुलिस द्वारा गोली मारने का कोई कारण नहीं है - जब तक कि आप उन्हें जरूरी नहीं मानते हैं उन स्थितियों में घायल होने से बचने के कुछ तरीकों से नीचे की जांच करें जहां पुलिस अधिकारी के हाथ में बंदूक है। इन सलाहों में से अधिकांश सामान्य ज्ञान का मामला है, लेकिन जब आपके पास एक बंदूक की ओर इशारा किया जाता है, तो आतंक के लिए आसान और ऐसा कुछ करना जो वे धमकी के रूप में व्याख्या कर सकते हैं।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 1 से गोली मारना से बचें
1
कभी भी पुलिस से भाग न जाए यदि वे आपसे संपर्क करते हैं और आपसे बात करते हैं, तो कभी भी भाग न जाएं या दूर रहें। अपने अधिकारों के बावजूद, ऐसा करने में, आप संदेह बढ़ाते हैं और एक घातक गलतफहमी की संभावना को बहुत बढ़ाते हैं। यदि वह निर्दोष है, तो चलाने के लिए कोई कारण नहीं है। कानून आपको सूचना देने की आवश्यकता नहीं है, और वकील की उपस्थिति के बिना ऐसा करने से आपको समस्याएं हो सकती हैं विचार संदेह बढ़ाने के लिए नहीं पर्याप्त सहकारी होना है याद रखें, भले ही आपने कोई अपराध किया हो, भाग लेना केवल चीजों को और भी बदतर बना देगा
  • शीर्षक वाला चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट 2 से गोली मारना से बचें
    2
    मरोड़ते से बचें जब आप संपर्क में आते हैं तब भी आप क्या कर रहे हैं, रुक और चुप रहें उस पल में, किसी भी क्षण अप्रत्याशित हो जाएगा और आप एक शॉट ले सकते हैं, विशेष रूप से हाथ आंदोलनों
    • यदि आप एक कार में हैं, तो कुछ भी पाने की कोशिश मत करो। अधिकारी सोच सकता है कि आप एक बंदूक रख रहे हैं या ड्रग्स छुपा रहे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 3 पर गोली मारना से बचें
    3



    वे जो पूछें और धीमा करें पुलिसकर्मी कहेंगे वास्तव में जो भी आप करते हैं, और इसमें आपके हाथों को अपने सिर के पीछे शामिल करना शामिल हो सकता है, जब वे आपको भेजते हैं या फर्श पर झूठ बोलते हैं मानो, परन्तु उन्हें धीरज न करें, उनको नहीं।
  • शीर्षक से चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 4
    4
    बात मत करो या तो आप पहले से ही कानून तोड़ चुके हैं और इसलिए आप के लिए चीजें खराब नहीं बननी चाहिए, या आप गलतफहमी से पीड़ित हैं और दुर्घटनाओं से बचने के लिए सहयोग की आवश्यकता है। अगर पुलिस अधिकारी पहले ही बंदूक ले चुका है, तो आपको शायद गिरफ्तार किया जाएगा और ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे आप इसे रोक सकें। जब आपको हथकड़ी दी जाती है और कोई खतरा नहीं माना जाता है, तो बात करने के लिए समय होगा।
    • अपवाद तब होगा जब पुलिस अधिकारी आपको कुछ ऐसा करने के लिए कहता है जो चलती है। फिर भी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना स्पष्ट है, आप क्या करने जा रहे हैं यह बताएं। इस प्रकार, वे सुरक्षित और हथियार का उपयोग करने की कम संभावना होगी उदाहरण के लिए:

      • पुलिस अधिकारी: "कार दस्तावेज और चालक का लाइसेंस" आप: "यह दस्ताने कम्पार्टमेंट / बैक सीट / पॉकेट / आदि में है ... मैं इसे पाने के लिए नीचे उतरने जा रहा हूं, ठीक है?" फिर धीमी चाल चलें
      • अधिकारी: "फर्श पर लेट जाओ!" आप: "मैं बिस्तर पर जा रहा हूं, लेकिन मुझे एक कूल्हे / रीढ़ / घुटने की समस्या है, इसलिए मुझे उस ध्रुव / बाड़ / दीवार को कम करने की आवश्यकता है।"
    • लगभग हमेशा, चुप्पी होना सबसे अच्छा है। अधिकांश देशों में, आपको वकील के बिना पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने की आवश्यकता नहीं है यदि आप किसी विदेशी देश में हैं और वहां अपने अधिकारों को नहीं जानते हैं, तो शांतिपूर्वक और नम्रता से पूछना और केवल आवश्यक बातें बोलना सर्वोत्तम है। यदि आप स्थानीय भाषा को स्पष्ट रूप से नहीं बोलते हैं, तो मौखिक रूप से अपने आप को अभिव्यक्त करने की कोशिश मत करो, जैसा कि आप कुछ ऐसी बातें कह कर समाप्त कर सकते हैं जो आप पर गलती कर सकते हैं
  • शीर्षक से चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 5
    5
    अपने आप को हथकड़ी होने की अनुमति दें यह असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन हथकड़ी को मजबूर करने या विरोध करने की कोशिश करने से यह केवल बदतर होगा कई देशों में, पुलिस प्रोटोकॉल को भी सबसे सहकारी संदिग्धों को हथकड़ी जाने की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई चोट है (जैसे हाल ही में टूटने या ब्रेकडाउन), पहले पुलिस अधिकारी को सूचित करें और विनम्रता से पूछें कि यदि आपके हाथों को आगे बढ़ाया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बंदूकों को संभालना मत यदि आपके पास अपनी जेब में या कमर पर एक बंदूक या चाकू है, तो उसे वहां छोड़ दें और पुलिस को बताएं उसे दूर मत लेना, भले ही उसे उसे सौंप दिया जाए, जब तक कि पुलिस अधिकारी आपको आदेश न दें। वह उसे अपने हाथ में उसके साथ देखने की तुलना में उससे दूर ले जाना पसंद करेंगे यदि आप सीसा लेना चाहते हैं और इसे हाथ में लेना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट करें कि आप ऐसा करना चाहते हैं और पुलिस अधिकारी के निर्देशों का इंतजार करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कानूनी रूप से हथियारों से लैस हैं और पुलिस द्वारा बंद कर दिया गया है, तो आवश्यक अनुमति और दस्तावेजों के साथ बंदूक को दबाएं, लेकिन अचानक कोई आंदोलन न करें। समझाएं कि वह कहाँ है पुलिस अधिकारी आपको बताएगा कि क्या आप उसे वाहन पर रखना चाहिए ताकि वह सीरियल नंबर देख सके या उसे छोड़ दें जहां यह है और आगे बढ़ें न।
    • कुछ भी मत कहो जो आवश्यक नहीं है अपने अधिकारों को जानें और ज़ोर से संगीत पर ध्यान न दें, उदाहरण के लिए।
    • अगर पुलिस पहुंचती है तो आप एक लड़ाई में शामिल होते हैं, तुरंत से भागने की कोशिश करें यदि संभव हो तो पुलिस परमिट तक प्राथमिक सहायता न दें। एक परीक्षण माना जा सकता है जो कुछ भी स्पर्श या निकालें न।
    • अपने खुले हाथों को पुलिस अधिकारी को दिखाएं। इससे यह पता चलता है कि आपके पास कमर पर संभवतया छुपा हथियार नहीं है (जो भी वह जगह है जिसे आप पहचान प्राप्त करना चाहते हैं)।

    चेतावनी

    • अधिकांश पुलिसकर्मियों की सुरक्षा और सेवा करने के लिए सड़कों पर हैं, लेकिन कुछ क्रूर हो सकते हैं। व्यवहार करना सीखें क्योंकि कठोर या अधीर होने के कारण खराब हो सकता है और अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
    • पुलिस अधिकारी से झगड़ने की कोशिश न करें। उसे मारने से आपको गिरफ्तार किया जाएगा।
    • यदि आप एक बंदूक ले रहे हैं, तो इसे पुलिस अधिकारी पर न दें। यदि आप करते हैं, तो वह आपको गोली मार सकता है
    • कभी एक पुलिस अधिकारी में लेजर की ओर इशारा नहीं। वह इसे एक हथियार के लेजर के रूप में पा सकते हैं, जो अपने लक्ष्य को बेहतर बनाने में मदद करता है।
    • पुलिस अधिकारी को धमकी न दें या उन्हें बताएं कि आपके मित्र और परिवार प्रतिशोध में क्या करेंगे। यह केवल चीजों को बदतर बना देगा
    • खेल खेलें या व्यंग्य मत करो, भले ही इरादा अच्छा है। याद रखें कि एक गंभीर घटना की जांच के लिए पुलिस अधिकारी वहां मौजूद है।
    • यदि कोई पुलिस अधिकारी आपसे संपर्क करता है, तो पसीना मत करो वह नाराज़ हो सकता है और आपको गिरफ्तार कर सकता है
    • किसी पुलिस अधिकारी के सामने कभी हथियार (बंदूक, चाकू, लकड़ी के टुकड़े) को संभाल लें, खासकर उत्तेजक या धमकाने वाली तरीके से।
    • देखते रहें दक्षिण-पूर्व एशिया के कुछ देशों में, जैसे सिंगापुर, वहां अनौपचारिक पत्रिकाएं हैं, भले ही आप बस सड़क पर चल रहे हों, और आपको लगता है कि आपको भाग लेना चाहिए। लक्ष्य लोगों को लगता है कि पुलिस सिर्फ यातायात को नियंत्रित कर रही है, लेकिन वे पैदल चलने वालों की नजर भी रखते हैं।
    • झूठ या वायु के हथियार भ्रमित हो सकते हैं। अगर आपके पास इन वस्तुओं में से एक है और एक पुलिस अधिकारी द्वारा रोका गया है, तो ऊपर की सलाह का पालन करें जैसे कि यह हथियार वास्तविक था, क्योंकि पुलिस अधिकारी निश्चित रूप से अन्यथा साबित होने तक इसे स्वीकार कर लेगा।
    • अगर आप सहयोग के बिना छोड़ देते हैं, तो शायद अगली बार जब आप बंद हो जाएंगे तो आप इतनी दयालु नहीं होंगे।
    • कभी-कभी वे आप को बेवकूफ बना सकते हैं और कहते हैं कि आप संदिग्ध नहीं हैं या आप दूर चल सकते हैं। इस जानकारी की सटीकता की जांच करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर वे ऐसा कहते हैं तो भी अगर आप छोड़ देते हैं और गोली मार लेते हैं, तो पुलिस को बुलाकर केवल और अधिक समस्याएं पैदा होंगे।
    • जब पुलिस किसी पर बात करते हैं, तो ध्यान दें कि वह कहां बता रहा है और पूछें कि क्या आप सुनिश्चित नहीं हैं। यदि आप सामान्य रूप से कार्य करना जारी रखते हैं, तो आप को गोली मार दी जा सकती है क्योंकि अधिकारी आप पर ध्यान दे सकता है, लेकिन आपने इसे ध्यान नहीं दिया, जिससे उसने सोचा कि आप भाग रहे थे।
    • पुलिस अधिकारी के हथियार या बैज लेने की कोशिश मत करो। यह चोरी के रूप में माना जाएगा, और आप को गिरफ्तार किया जा सकता है या यहां तक ​​कि मारे गए
    • एक पुलिस अधिकारी से भाग न लें इसे गिरफ्तार करने के लिए प्रतिरोध माना जा सकता है, और वह गोली मार सकता है (अमेरिका में, भागने वाले संदिग्ध के खिलाफ बल का प्रयोग अवैध है, जब तक कि पुलिस अधिकारी का मानना ​​है कि वह सशस्त्र है और पुलिस अधिकारी या समुदाय के लिए खतरा है)।
    • यदि आप रात में एक पुलिस कार द्वारा पीछा किया जा रहा है और अकेले हैं, चेतावनी फ्लैश को चालू करने के लिए यह दिखाएं कि आप देख रहे हैं और भाग नहीं रहे हैं धीरे-धीरे ड्राइव करें, यातायात कानूनों का पालन करें और अपनी कार को अच्छी तरह से रोशनी और व्यस्त इलाके में झुकें। अगर पुलिस आपको नहीं बताती हैं, तो आप केवल तब ही खींच सकते हैं जब आप सुरक्षित महसूस करते हैं धीरे धीरे ड्राइव करने के लिए याद रखें ताकि वे देखते हैं कि आप सहयोग कर रहे हैं और बचने की कोशिश नहीं कर रहे हैं
    • कभी भी एक जेल का विरोध न करें क्योंकि यह अवमानना ​​हो सकता है। यदि आप विरोध करने की कोशिश करते हैं तो अधिकारी आपको हावी या मारने की कोशिश कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com