IhsAdke.com

एक शॉट लेने से कैसे बचें

जैसे ही ट्रिगर खींच लिया जाता है, शॉट से बचने के लिए यह लगभग असंभव है। इंसान के लिए गोली बहुत तेज है हालांकि, आप किसी को शूटिंग से रोकने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जब आप लक्ष्य नहीं हैं

छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 1
1
यदि आप कर सकते हैं तो क्षेत्र से बाहर निकलें यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां दूसरे लोग एक-दूसरे पर या आप के अलावा किसी अन्य पर शूटिंग कर रहे हैं, तो आपका मुख्य लक्ष्य जितना संभव हो उतना दूर होना चाहिए। यदि आपको पता है कि आप बिना किसी समस्या के छोड़ सकते हैं, तो जैसे ही आप शॉट्स सुनते हैं, ऐसा करते हैं। यदि आप नहीं जानते कि शॉट्स कहां से आ रहे हैं, लेकिन पता है कि पास के एक सुरक्षित कमरा है, तो वहां जाओ।
  • इमेज शीर्षक से बचने वाला शॉट चरण 2
    2
    आश्रय खोजें अगर आपको कोई रास्ता नहीं दिखता है, तो आपको बेहतर आश्रय मिलेगा। कुछ ऐसी चीजों के पीछे रहें जो गोलियां रोक सकती हैं, जैसे कार या अन्य ठोस ऑब्जेक्ट पतली दीवारों या दरवाजे पर्याप्त नहीं हैं, हालांकि वे स्निपर को देखने से रोक सकते हैं कि आप वहां हैं। आश्रय के पीछे रहें, और यदि यह काफी बड़ा है, तो जमीन पर रहें। फर्श पर झूठ बोलने से शॉट लेने की संभावना कम हो जाती है।
  • इमेज शीर्षक से बचें शॉट टू स्टेप 3
    3
    अपने सामान को छोड़ दें इससे पहले कि आप भाग जाएं, अपने सामान को लेने के लिए मत रोको। यह काफी समय से आपको दूर चलने की मात्रा को प्रभावित कर सकता है और शूटर को पता चलता है कि आप वहां हैं, इससे पहले कि आप भागने की आपकी क्षमता में बहुत बड़ा फर्क पड़े। बस भागो आप अपने बटुए से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं
  • इमेज शीर्षक से बचें शॉट होने से पहले चरण 4
    4
    चुप रहो जब आप छुपा या भाग रहे हैं, तो अभी भी यथासंभव रहें। धीरे धीरे साँसें और रोने की कोशिश न करें अपनी उपस्थिति के साथ शूटर की चेतावनी खतरे में डाल सकते हैं। किसी के पास बात न करें या फोन कॉल करें। यदि आप कर सकते हैं, मफलर पर सेल फोन रखो अगर आपको मदद चाहिए या किसी का ध्यान रखना चाहिए तो एक संदेश भेजें
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 5
    5
    स्थानांतरित न करें जब आप छुपा रहे हैं, तो छुपा रहें एक आश्रय से दूसरे स्थान पर न जाएं जब तक कि आपको इसकी आवश्यकता न हो। अभी भी बने रहना आपके द्वारा किए जाने वाले शोर की मात्रा कम हो जाती है और आपकी उपस्थिति पर कम ध्यान खींचती है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 6
    6
    एक आड़ बनाओ यदि आप एक ही सुरक्षित कमरे में खुद को आश्रय कर सकते हैं, तो प्रवेश द्वारों में बाड़ बनाने का ध्यान रखें। दरवाजों को लॉक करें, दरवाजे को बंद करने के लिए फर्नीचर को स्थानांतरित करें, खिड़कियों को कवर करें यदि आप कर सकते हैं, रोशनी को बंद कर दें और शोर बनाकर कुछ भी बंद कर दें। चुप रहें और जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करें।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 7
    7
    आने के लिए सहायता की प्रतीक्षा करें जब आप एक अपेक्षाकृत सुरक्षित जगह में हैं, कुछ के नीचे अवरुद्ध या छिपा हुआ है, बस मदद की प्रतीक्षा करें। यही केवल एक चीज है जो आप कर सकते हैं अधिकांश गोलीबारी तीन मिनट से भी कम समय के लिए होती हैं, हालांकि ऐसा लगता है कि यह हमेशा के लिए खत्म होगा, आपको शायद मदद के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
  • विधि 2
    जब आप लक्ष्य हैं

    छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 8
    1
    स्थिति का मूल्यांकन करें अगर कोई आपको विशेष रूप से शूट करने की कोशिश कर रहा है, तो आप पहले स्थिति का बेहतर मूल्यांकन करेंगे। यदि आप गड़बड़ी की जा रही हैं, तो पहले से कुछ निर्देशों का पालन करके जो भी व्यक्ति पूछता है, उसे करें। यदि आप एक लड़ाई में हैं, तो आपके विकल्प अधिक सीमित हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 9
    2
    बच अगर आप कर सकते हैं यदि आप का पीछा किया जा रहा है, तो आप क्या कर सकते हैं दूर पाने के लिए यदि आप पकड़े गए हैं लेकिन आक्रमण को भागने या विचलित करने का मौका देखते हैं, ऐसा करते हैं, लेकिन केवल तभी यदि बचने की आपकी संभावना काफी अच्छी है उस पर अपनी पीठ को चालू करने से हिट पाने में आसान हो जाता है भागते समय, वाइजाजैग चलाते हैं (यह आपको हिट करने के लिए कठिन बना देगा) यदि आप कर सकते हैं, तो अपराधी के लिए एक दृश्य व्याकुलता बनाएं, जैसे आग बुझाने की कल का उपयोग करना
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 10
    3
    यदि आप कर सकते हैं तो आश्रय खोजें आप पूरी तरह से बचने के लिए पर्याप्त समय बचाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन कम से कम एक आश्रय प्राप्त करने में सहायक हो सकता है। इसके अलावा, यदि आप देखते हैं कि आप एक शॉट लेने के बारे में हैं, तो आप को कवर करने के लिए कूद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 11
    4
    हथियार या व्याकुलता खोजने की कोशिश करें टकराव के दौरान, उस ऑब्जेक्ट की तलाश करें जिसका प्रयोग हथियार के रूप में किया जा सकता है। भारी वस्तुओं, विशेष रूप से तेज किनारों वाले, अच्छे हथियार हैं, लेकिन यदि आपके पास कुछ और अधिक शक्तिशाली तक पहुंच है, तो यह बेहतर है
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 12
    5
    शूटर से बात करें यदि आपके पास कहीं भी नहीं है या छिपाना है और आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो आपका सबसे अच्छा शर्त शूटर से बात करना है अपने जीवन के लिए भीख मांगना न करें या उसे आपके लिए खेद महसूस करने का प्रयास करें। इसके बजाय, सहानुभूति दिखाएं और पूछें कि वे क्या चाहते हैं सहायता प्रदान करें और उससे पूछें कि वह जो कर रहे हैं वह वह कर रहा है। सहायता मिलने तक यह आपको थोड़ा अतिरिक्त समय दे सकता है
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 13
    6
    रास्ते से निकल जाओ अगर ऐसा लगता है कि वे शूट करने के लिए तैयार हो रहे हैं अगर ऐसा लगता है कि वे भी शूट करेंगे, तो आप जितना बेहतर कर सकते हैं, उतना ही रास्ता निकाल लें। कम से कम इस आंदोलन से आपको कम महत्वपूर्ण क्षेत्र में मारने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि यह लक्ष्य बढ़ने के लिए बहुत मुश्किल है जैसा कि वह चलता है
  • विधि 3
    पुलिस के साथ टकराव




    छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 14
    1
    अगर आपको नहीं देखा गया है तो अपना धूप का चश्मा या टोपी निकाल दें। अगर आप अपनी कार में हैं या आपके पास पहुंचने से पहले पुलिस द्वारा आपको रोक दिया जाता है (जैसे कि आप पुलिस अधिकारियों द्वारा आवंटित क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले), तो आप उनमें से एक पहना रहे हैं तो अपनी टोपी और धूप का चश्मा हटाने के लिए समय निकालें। अगर पुलिस आपकी आंखों को देख सकती है, तो वे बहुत कम घबराएंगे। हालांकि, अगर पुलिस पहले से ही आपको या आपके करीबी नजर आ रही है, तो ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि आंदोलन उन्हें परेशान कर देगी।
    • फिर भी, आपको ऐसा करना चाहिए, अगर आपने अभी तक नहीं देखा है। यदि आप ऐसा करते हैं और पुलिस आपको देखती है, तो वे सोच सकते हैं कि आपको बंदूक मिल रही है
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 15
    2
    अपने हाथों को अच्छी तरह से दिखाई दें। चाहे आप कार में हों या सड़क पर हों, आपको अपने हाथों को पुलिस अधिकारी को दिखाई देना चाहिए। यदि आप एक कार में हैं, तो खिड़की खोलें और वहां अपना हाथ छोड़ दें। यदि आप सड़क पर हैं, तो उन्हें अपने शरीर से दूर रखें। इससे पुलिस अधिकारी के तनाव कम हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 16
    3
    संभव के रूप में छोटा रूप में ले जाएँ कुछ भी पकड़ो या आप वास्तव में जरूरत से ज्यादा स्थानांतरित करने की कोशिश मत करो। निश्चित रूप से अचानक कोई कदम नहीं उठाओ, क्योंकि यह एक संकेत के रूप में समझा जा सकता है कि आप एक बंदूक उठा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 17
    4
    शांत रहो पुलिस के साथ बहस करने की कोशिश मत करो और गुस्से को दिखाओ न दें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है, जो बहुत अच्छी तरह से मामला हो सकता है, उसे नहीं बताओ कि जब वकील खत्म हो जाए और उसे मुकदमा दे, तो वकील लें, लेकिन वहां उनसे लड़ना न करें।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 18
    5
    धीरे से बोलो और चिल्लाओ मत। धीरे धीरे और शांति से और एक ही स्वर में पुलिस से बात करें (उन पर चिल्लाना मत) इससे यह पता चलता है कि आप शत्रुतापूर्ण नहीं हैं और उन्हें डरने से रोकने में मदद करेंगे। हां, शांत रहने का उनका कर्तव्य होना चाहिए, लेकिन `चाहिए` आपको गोली मारने से रोक नहीं सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 1 9
    6
    वे क्या पूछें करो यदि वे आपको रोकने के लिए कहें तो रोकें अगर वे आपको कार से बाहर भेजते हैं, कार से बाहर निकलते हैं यदि आप अपने हाथ दीवार पर रख देते हैं, तो अपने हाथों को दीवार पर रखो। जैसा कि हमने कहा, आपके अधिकारों का समर्थन करने का समय अब ​​नहीं है, यह बाद में है। यह आपके लिए मरने के लिए एक अति-तनाव वाला पुलिस अधिकारी है।
  • शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 20
    7
    अधिकारी से कहो कि आप क्या कर रहे हैं जब भी आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, अधिकारी को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं उन्हें बताएं कि आप क्यों चल रहे हैं, जहां आप आगे बढ़ रहे हैं, और उन आंदोलनों को धीरे-धीरे करते हैं इन बातों को शांति से उनसे कहो इससे उन्हें यह सोचने से रोका जा सकता है कि आपको एक बंदूक मिल जाएगी।
  • विधि 4
    स्थिति से बचना

    इमेज शीर्षक से बचें शॉट होने से बचें चरण 21
    1
    शहर के सुरक्षित भागों में रहें। ऐसे क्षेत्रों से बचें जिन पर उच्च अपराध और हिंसा है। कभी-कभी यह अनिवार्य है, लेकिन अगर आप उन क्षेत्रों में जाने की जरूरत है तो आप जितना संभव हो उतना ही घर में रहें।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 22
    2
    खतरनाक क्षेत्रों के माध्यम से जल्दी से स्थानांतरित करें अगर आपको खतरनाक क्षेत्रों में बाहर निकलने की जरूरत है, तो अपने मित्रों या गलियों के साथ सड़क पर रहने के बजाय उन्हें जल्दी से चले जाएं। चलने से बचें, जहां आपको जाना है, बजाय एक बस ले जाओ या कार (एक मित्र की कार या तुम्हारा) से जाओ।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    रात में बाहर जाने से बचें अपराध की दर रात में बढ़ जाती है, अतः अंधेरे के बाद खतरनाक और अपेक्षाकृत सुरक्षित क्षेत्रों से बचें। सुबह 2 बजे कुछ भी अच्छा नहीं होता। बस अंदर रहें और रात को सुरक्षित रूप से बिताएं
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 24
    4
    ड्राइंग ध्यान से बचने के लिए पोशाक कुछ प्रकार के कपड़े संदिग्ध पुलिस अधिकारियों और पड़ोसियों के ध्यान को आकर्षित करते हैं। यद्यपि आप जो भी चाहें पहनने में सक्षम होना चाहिए, यह वास्तविकता को बदल नहीं सकता है यदि आप जानते हैं कि आप विपरीत क्षेत्र से गुजरेंगे तो आपको कुछ टीम रंगों से भी बचने चाहिए। साओ पाउलो में वफादार बाज़ की सीट के बगल में हरी शर्ट पहनें, उदाहरण के लिए: बहुत चालाक नहीं।
  • छवि शीर्षक से बचें शॉट से बचें चरण 25
    5
    ड्रग्स, गिरोह और अपराध से बचें नशीली दवाओं, गिरोहों में शामिल न करें और आपराधिक कृत्य मत करो। वास्तव में, यदि आप कर सकते हैं तो संगठित अपराध वाले क्षेत्रों के पास न जाएं, क्योंकि एक यादृच्छिक व्यक्ति की हत्या आमतौर पर अपराध की शुरूआत का हिस्सा हो सकती है। अपने आप को इन खतरनाक परिस्थितियों में रखने से आपको शॉट की संभावना बढ़ जाएगी।
  • इमेज शीर्षक से बचें शॉट होने से पहले चरण 26
    6
    मुसीबत में मत हो एक ऋषि के शब्दों में: जब कोई नहीं चाहता है, तो दो लड़ाई नहीं करते। इसका मतलब यह है कि यदि आप मुसीबत में नहीं आते हैं, तो आपके पास भ्रम से बचने का आधा तरीका होगा। किसी और के सेल फोन चोरी या अन्य लोगों की गर्लफ्रेंड के साथ सो रही चालाक नहीं है भ्रम से बचने वाले पागल लोगों से बचें
  • युक्तियाँ

    • हथियारों का पूर्व ज्ञान रखना, आपके सामने क्या है यह पहचानने के लिए कम से कम पर्याप्त है, एक कंघी में अधिकतम गोलियां (आजकल कोई 7 से 15 साल की हो सकती है) और उसकी दक्षता। अधिकांश लोग वास्तव में मर जाते हैं क्योंकि वे छोड़ देते हैं यह जानने में मदद मिलती है कि क्या आपको 9 मिमी पैराबेलम या .45 एसीपी के साथ गोली मार दी गई थी।
    • किसी तरह के आत्मरक्षा हथियार ले जाने की आदत में उतरने की कोशिश करें, जैसे कि वापस लेने योग्य चाकू या जूते, या आत्मरक्षा के लिए एक पेन।
    • याद रखें, ये निर्देश केवल सुझाव हैं, और सामान्य सुरक्षा को बदलने या सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों से निर्देश, आदेश या सहायता के बजाय उपयोग किए जाने के उद्देश्य नहीं हैं।
    • यदि आपका हमलावर एक पिस्तौल का उपयोग कर रहा है, तो आप और स्नाइपर के बीच अधिक दूरी, बेहतर फिल्मों के विपरीत, बंदूकों को सही ढंग से गोली मारना बेहद मुश्किल है - और केवल निपुण निशानेबाजों को एक लंबी दूरी पर लक्ष्य को ठीक से हिट कर सकते हैं।
    • यदि आपका हमलावर एक हाथी का बहुत करीब से उपयोग कर रहा है, तो याद रखें कि शॉट के पत्तों से पहले सिलेंडर घूमना चाहिए। तो अगर आप बंदूक पर अपना हाथ ले सकते हैं, तो इसे इस तरह रखें कि सिलेंडर व्हील नहीं कर सके। यह केवल तभी करें जब बंदूक बंद नहीं हुई है। आप देख सकते हैं कि हथियार कुत्ते की स्थिति से उठा हुआ है, जो संभाल के ऊपर है, सिलेंडर के पीछे। यदि कुत्ते को ऊपर है, तो इसका मतलब है कि हथियार नहीं उठाया जाता है।
    • यदि आपके पास एक सेल फोन है, तो पुलिस को छुपाने में कहें, अपने दावे को धमकी मत कहो कि उनके पास एक सेल फोन है। यदि वह जानता है कि आपके पास एक है, तो वह आपकी देखभाल करेगा
    • जीवित रहने की अपनी तात्कालिक संभावनाओं को बढ़ाने के लिए आपको कुछ भी करना चाहिए। यदि शूटर आपसे किसी भी आवश्यकता से सहमत होना चाहता है, तो ऐसा करें। यदि वह चाहता है कि आप चुप रहें, तो रहें यदि वह चाहता है कि आप एक बतख की नकल करें, तो इसे करें वह क्या करना चाहता है, और भागने के लिए या बचाए जाने के लिए प्रतीक्षा करें। यह आपके गर्व की वजह से मरने का कोई मतलब नहीं है।
    • सबसे अर्ध स्वचालित बंदूकें पर, अगर बोल्ट (गन का शीर्ष) आगे नहीं है, तो कारतूस गोला-बारूद से बाहर निकलता है और आप थोड़ी देर के लिए इसे पकड़े हुए हैं।
    • गोली मारने के बजाए बदतर होने का जोखिम हमेशा बेहतर होता है
    • डाकुओं और आम अपराधियों का उद्देश्य खराब उद्देश्य के लिए प्रसिद्ध है - वे ज्यादा अभ्यास नहीं करते हैं, इसलिए शॉट को भाग्य पर निर्भर करते हुए और अस्थायी रूप से आगे बढ़ते रहें।
    • छिपाने में, आपको एक पत्थर या उपकरण मिलना चाहिए जो आपके पास पहुंचते समय स्नाइपर को चोट पहुंचाने में आपकी मदद कर सकता है।
    • यदि बंदूक वाले व्यक्ति ने अभी भी आप को गोली मारने की कोशिश नहीं की है, तो उसके लिए कारण देने की कोशिश न करें। जरूरतों के लिए सहमत होने और अपनी समस्याओं के प्रति सहानुभूति दिखाने का बहाना।

    चेतावनी

    • यदि एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल में कारतूस नहीं है, तो उसके पास कक्ष में एक गोली भी हो सकती है।
    • अगर सब कुछ विफल रहता है, मत करो `` कहने की कोशिश करो, लेकिन आपको हिम्मत नहीं होती, `` क्योंकि आपके पास इसके मुकाबले से हासिल करने के लिए खोने के लिए इतना अधिक है
    • ध्यान दें कि सशस्त्र डाकू द्वारा सामना करने के लिए सबसे अच्छी प्रतिक्रिया एक निष्क्रिय है ऐसी संभावना की स्थिति में जहां आप एक बंदूक का सामना करते हैं, चोर से तनाव बढ़ाना या परेशान करना महत्वपूर्ण चोट लगने का मौका बढ़ जाता है।
    • हमलावर को बताइए "यह स्वयं के लिए मत करो", जिसका अर्थ है कि वह आपके मुकाबले अधिक खो चुका है, या संभावित लाभ
    • निशानेबाज कभी नहीं खेलते हैं जब तक आप बंदूक को छूने के लिए पर्याप्त न हों या सीधे शूटर के दर्शन के क्षेत्र में नहीं हैं, तो आपको शूटर की ओर नहीं जाना चाहिए यह आपको डराता है और उसे गलती से शूट कर सकता है
    • बात करके और बाहर की मदद के लिए प्रतीक्षा करके उसे मनाने की कोशिश करें विरोध करने से आपके मारे जाने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी, ताकि जब तक आप आक्रामक के आदेशों का पालन न करें, खतरे में बढ़ोतरी का प्रतिनिधित्व करते हैं, जैसे कि अपहरण, आवश्यकताओं को स्वीकार करना, जीवित रहने का सबसे अच्छा तरीका है। (अक्सर अपहरण की संभावना के साथ यह मानना ​​बेहतर होता है। पुलिस आपको पा सकते हैं, लेकिन यदि आप मर चुके हैं तो आप ज्यादा नहीं कर सकते।)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com