IhsAdke.com

कैसे गोली मारो और एक राइफल के साथ एक स्निपर बनें

एक अच्छा निशानेबाज होने के नाते बहुत सारा अभ्यास, धैर्य और ज्ञान शामिल है। अपने कौशल को विकसित करने का प्रयास किसी भी स्थिति में राइफल का उपयोग करने की आपकी क्षमता पर सीधा प्रभाव होगा, विशेषकर जब दबाव में - उदाहरण के लिए एक प्रतियोगिता या लड़ाई में।

चरणों

विधि 1
एक राइफल चुनें

चित्र शीर्षक 48266 1 1
1
राइफल सभी मामलों में शूटर की जरूरतों के अनुरूप होना चाहिए। कम गुणवत्ता या बहुत महंगी राइफल का इस्तेमाल करना, कार्रवाई में होने पर आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।
  • राइफल के निशान को ध्यान में रखें अधिकांश ब्रांड अच्छे हैं, लेकिन आज के हथियार बाजार में वे बहुत महंगा हो सकते हैं। एक अटकलें लगाओ, क्योंकि स्थानीय व्यापारियों और ऑनलाइन विक्रेताओं के बीच पर्याप्त मूल्य भिन्नता हो सकती है।
  • एक नियम के रूप में, दोहराए जाने वाले राइफल्स अधिक सटीक होते हैं और अर्ध-स्वचालित (स्वत: लोडिंग के साथ) उनके बराबर (कीमत और गुणवत्ता में) की तुलना में आग की मजबूती दर होती है। एआर 15 और वेरिएंट्स के अंतिम हाथ ने बहुत अधिक सटीकता हासिल की है और कहा जाता है कि वे उप एमडीए सटीकता (मिनट के कोण) प्राप्त कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि वे शॉट के एक समूह को एक मिनट के कोण में कर सकते हैं (ठीक से 1 91.44 मीटर पर), पुनरावृत्ति के सर्वोत्तम हथियारों के लिए एक कठिन मैच रहा है
  • तेज़ "मोड़ किरणें" राइफल से भारी गोलियां अधिक सटीक रूप से पेश करने की अनुमति देती हैं। उदाहरण के लिए, 1:12 के एक मोड़ त्रिज्या के साथ एक .223 कैलिबर, केवल 2.59-3.36g बुलेट के साथ शूट कर सकता है, जबकि एक कैलिबर 1: 9 मोड़ त्रिज्या के साथ हो सकता है सटीकता, 2.59 और 4.21 ग्राम के बीच होने वाली किसी भी प्रक्षेप्य कुछ हद तक, लक्ष्य तक पहुंचने के बाद गिरने के लिए .223 कैलिबर की प्रवृत्ति क्षतिपूर्ति कर सकती है।
    • वहाँ उच्च मोड़ त्रिज्या का नुकसान कर रहे हैं: आग की दर 1% से 2% की दर कम कर सकते हैं, बंदूक बैरल और एक प्रक्षेप्य superestabilização पर अतिरिक्त क्षति लक्ष्य को कम नुकसान में परिणाम कर सकते हैं (यह कम से कम है हो सकता है , हालांकि)

विधि 2
कैलिबर चुनें

चित्र शीर्षक 48266 2 1
1
लक्ष्य पर अभ्यास करते समय (या बस "शूट-टू-लक्ष्य"), हमेशा एक .308 का उपयोग करें। राइफल गोलियों के लिए चिपकाएं (.22 एलआर के विपरीत, जिसकी गोलियां एक ही अंत-टू-एंड व्यास है) अंत में अपने संकुचन से आसानी से पहचाना जा सकता है। ये गोला बारूद प्रति गोली मारने के लिए बारूद की एक उच्च एकाग्रता है, जिसके परिणामस्वरूप आग की एक उच्च ताल है। बेशक, यदि यह बहुत महंगा हो जाता है, तो एक .22 एलआर के साथ अभ्यास करने से कम से कम आपको उचित अनुभव मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक 48266 3 1
    2
    शूटिंग प्रतियोगिताओं के लिए, इस ("मैच-ग्रिड") के लिए उचित गोला बारूद का उपयोग करना उचित है। यह अधिक सुसंगत है और गोलियों में बेहतर गुणवत्ता है - लक्ष्य से लक्ष्य के लिए, सस्ती गोला बारूद चुपचाप परोसता है।
  • चित्र शीर्षक 48266 4 1
    3
    छोटे जानवरों का शिकार करने के लिए (कोयोट्स की तुलना में छोटे, जैसे गिलहरी, खरगोश, पक्षी, आदि)।), .22 एलआर पसंद करते हैं। चुप होने का तथ्य और कम प्रलोभन होने से शॉट कम हो जाता है, अगर गोली मार दी जाती है, तो आगे के प्रयासों की इजाजत देता है। सबसे शक्तिशाली 224 कैलिबर गोला बारूद में से कुछ .22 एलआर पर पूरी तरह से काम करते हैं, और इसकी सीमा बढ़ाते हैं।
  • चित्र शीर्षक 48266 5 1
    4
    बड़े जानवरों का शिकार करने (जैसे कोयोट्स और यहां तक ​​कि छोटे बोअर्स), .223 गोला बारूद कम से कम सिफारिश की गई है। हालांकि छोटे गोला-बारूद के साथ इस आकार के जानवरों को मारना संभव है, एक घातक शॉट मारने के लिए महत्वपूर्ण है - अन्यथा, शत्रुता की एक धीमी और दर्दनाक मौत हो सकती है, या बस मर नहीं सकती है यद्यपि छोटे जानवरों के लिए .308 के आकार का एक गोला बारूद अतिशयोक्ति कर सकते हैं, यह उस आकार के आस-पास कुछ सिफारिश की जाती है
  • चित्र शीर्षक 48266 6 1
    5
    जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए (जंगली सूअर, हिरण, आदि)), इन जानवरों (हिरण, हिरन, भालू, मूस और लगभग सभी अन्य) के अच्छे अनुपात के लिए 6 मिमी और .30 के बीच की क्षमता का गोला बारूद पर्याप्त होगा। यहां तक ​​कि एक .223 इन जानवरों को संभाल सकता है, लेकिन छोटे गोला बारूद के साथ शॉट की सटीकता अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। यदि आप इस तरह के शिकार के लिए कम व्यास गोला बारूद का उपयोग करते हैं, तो भारी गोलियां लक्ष्य की तरफ अधिक चमकीली दिखती हैं।
    • बड़े गेज, जैसे .338 विनचेस्टर मैग्नम या 45-70 के बीच या कुछ बड़ा, दुनिया भर के भैंस और अन्य जानवरों जैसे बड़े जंगली शिकार के लिए उपयोगी होते हैं। हालांकि कई लोगों का तर्क है कि सटीकता सकता है शिकार के समय कैलिबर आकार से अधिक महत्वपूर्ण है - कुछ गाइड, उदाहरण के लिए, अपने ग्राहकों के एक भालू के खिलाफ एक .270 या एक मूस की सलाह देते हैं अगर वे सही ढंग से, गोली मार करने में सक्षम थे .300 विनचेस्टर मैग्नम की तरह अधिक शक्तिशाली गोला बारूद के बजाय।
  • चित्र शीर्षक 48266 7 1
    6
    हालांकि हम जानवरों और स्थिर लक्ष्य के साथ मुख्य रूप से सौदा, यदि आवश्यक हो एक मानव गोली मार, एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में एक .223 के लिए गोला बारूद पर्याप्त से अधिक है, लेकिन किसी भी कैलिबर की एक .308 या गोला बारूद निश्चित रूप से बेहतर कर रहे हैं, क्योंकि अगर महत्वपूर्ण क्षेत्र हिट नहीं हो जाते हैं और किसी भी परिधान पर हल्का गोला बारूद जैसे घनिष्ठ हैं, जैसे कि .223 के रूप में वे अधिक नुकसान करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 48266 8 1
    7
    "बुलेट वेट" को ध्यान में रखा जाना कुछ है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह अपने प्रारूप से कम प्रासंगिक है। गोलियों का वजन ग्रेनों में दिया जाता है, माप की इकाई भी बारूद के लिए इस्तेमाल होती है।
    • हल्के गोलियों को लक्ष्य अभ्यास के लिए और छोटे जानवरों के शिकार के लिए पसंद किया जाता है। इसकी उच्च गति बंदूक के बैरल से कुछ सौ मीटर की दूरी के भीतर एक सीधा प्रक्षेपवक्र प्रदान करता है। प्रक्षेप्य लक्ष्य को अधिक गति से हिट करता है, जिससे नियंत्रण कम आवश्यक भी हो जाता है।
    • खेल के शिकार के लिए भारी गोलियां पसंद की जाती हैं जब वे लक्ष्य से संपर्क करते हैं, तो वे कम समय में अधिक ऊर्जा स्थानांतरित करते हैं, जिससे उन्हें अधिक घातक बना दिया जाता है। इसके अलावा, वे अत्यधिक पेनेट्रेशन की संभावना को कम करते हैं। बैलिस्टिक गुणांक (आसानी फेंकने जिसके साथ हवा के माध्यम से यात्रा) की वजह से अधिक दूरी, भारी गोलियों लाइटर की तुलना में अधिक सीधे प्रक्षेप पथ पूरा कर सकते हैं, और, सब के बाद, कम crosswind से प्रभावित हैं।
    • .223 के आधार पर एक उदाहरण (प्रत्येक कैलिबर और राइफल मॉडल में भिन्न व्यवहार होगा): एक 2.7 ग्राम (1127.7 मी / एस) बुलेट 91.4 मीटर पर (शून्य बिंदु के बिना) 2.5 सेमी 457.2 मीटर पर, प्रक्षेप्य अपनी गति का लगभग 85% बरकरार रखता है।
    • एक जिज्ञासा: यदि आप वास्तव में एक ही समय है कि एक राइफल (शॉट जमीन के समानांतर) की नली से एक ही वजन के एक और गोली, दो गोलियां एक ही बार में जमीन हिट होगा पर उसके हाथ से एक गोली ड्रॉप है। ग्रेविटी का एक बुलेट पर एक ही प्रभाव है जो स्थिर है और जो कि हवा के माध्यम से यात्रा कर रहा है।
  • विधि 3
    सुरक्षा सिफारिशें

    चित्र शीर्षक 48266 9 1
    1
    मान लें कि सभी आग्नेयास्त्र भरे हुए हैं और जब तक कि व्यक्तिगत रूप से पुष्टि नहीं हो जाती कि कंघी पर कोई गोला बारूद नहीं है, हथियारों को संभालने पर, पीले रंग की प्लास्टिक के बीजों का उपयोग करें, जो इंगित करता है कि कंघी खाली है।
  • चित्र शीर्षक 48266 10 1
    2
    अपनी पीठ, खासकर उस दिशा को देखें, जिसे आप शूट करना चाहते हैं। हाई स्पीड राइफलें से गोला-बारूद मील के लिए जा सकती हैं अधिकांश बुलेट घरों की प्लास्टर की दीवारों को छेद सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 48266 11 1
    3
    अपनी राइफल को केवल उसी पर इंगित करें जो आप शूट करना चाहते हैं। अन्यथा, बैरल को एक सुरक्षित दिशा में (जमीन की ओर) इंगित करें।
  • चित्र शीर्षक 48266 12 1
    4
    ट्रिगर से अपनी उंगली को रखें और जब तक आप इसे दबाए नहीं जाना चाहते तब तक सुरक्षा पकड़ के साथ रहें।



  • चित्र शीर्षक 48266 13 1
    5
    सुनिश्चित करें कि आपकी बंदूक और गोला बारूद हर किसी से सुरक्षित रहते हैं जब उन्हें घर पर संग्रहीत करते हैं। बच्चों और बंदूकें मेल नहीं खाते हैं
  • चित्र शीर्षक 48266 14 1
    6
    पढ़ना और समझना सुनिश्चित करें: कैसे एक हथियार को नियंत्रित करने के लिए. सभी समय पर सभी निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए।
  • विधि 4
    कोई स्थान चुनें

    छवि शीर्षक 48266 15 1
    1
    सही जगह चुनें (अपनी सुरक्षा के दृश्य के साथ), जहां आप अपने आप को आराम से स्थान दे सकते हैं जब कागज के लक्ष्य (और पसंद) को फेंकते हैं, तो आराम से आपका नंबर एक लक्ष्य होता है। आपको सर्वोत्तम संभव परिस्थितियों में अभ्यास करने में सक्षम होना चाहिए। जानवरों पर शूटिंग करके, आप उनके द्वारा नहीं देख सकते हैं। यहां तक ​​कि गिलहरियों को शिकारियों को खोजने के लिए गहन अर्थ है (इस मामले में, आप)। यदि वे आपको देखते हैं, तो शायद वे भाग जाएंगे, और उन्हें फिर से प्रकट होने में कुछ समय लगेगा
    • पशुओं के साथ व्यवहार करते समय एक उच्च स्तर पर स्थिति निर्धारण एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि इससे क्षेत्र को व्यापक दृष्टिकोण से देखने की अनुमति मिलती है लेकिन एक घने और लंबा जंगल के बीच छलावरण सुनिश्चित करें, या क्रॉल करें।
    • बड़े शिकार के साथ, अपनी आदतों और स्थानों का विश्लेषण एक ही क्षेत्र में कई यात्राओं पर बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपको लगता है कि एक हदबंदी से बचने का मार्ग लंबे समय तक पास के माध्यम से होता है, तो उसे इस मार्ग का पालन करने के लिए मजबूर करिये, खड़े रहें और जब तक वह पास न हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें।

    विधि 5
    पदों

    चित्र शीर्षक 48266 16
    1
    "बेंच मोड": यह आसन है जो अधिक सटीक प्रदान करता है, हालांकि यह आपके हथियार के लिए स्थान से कम स्थिति है। यह आपके राइफल को आपके शरीर या जमीन के अलावा किसी अन्य चीज़ पर आराम करने की अनुमति देता है
    • इस तरह की स्थिति शूटर के हस्तक्षेप के बिना संभवतः सबसे स्थिर मंच प्रदान करती है। यह आपको दृष्टि का उपयोग करने की अनुमति देता है, इसलिए आप को बंदूक रखना सुनिश्चित होगा, यदि आप कोई गलती करते हैं तो यह आपकी गलती होगी। यदि आप शिकार का इरादा रखते हैं, तो कम समर्थन का उपयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि आपके पास आपके निपटान में एक बेंच नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक 48266 17
    2
    `कम: फील्ड उपयोग के लिए सबसे सटीक आसन तक। सबसे आम स्थिति अपने पैरों को अपने पैरों के साथ झूठ बोलना है, अपने पैर घुमावदार, आंशिक रूप से फर्श के खिलाफ, और आपके कंधे के खिलाफ राइफल दबाए हुए है। यह स्थिति "वाई" के आकार जैसा दिखती है और हथियार के पीछे हटने के लिए सबसे स्थिर है। निष्कासन भिगोना अधिक दूरी पर अधिक सटीकता का परिणाम देगा। इसके अलावा, इसे जोड़ा जाना चाहिए, उसका श्वास सबसे अधिक शॉट को प्रभावित करता है।
    • जब एक bipod या हथियार के सामने के लिए समर्थन के अन्य रूप है, आदर्श का समर्थन करने के लिए (जो ट्रिगर दबा नहीं होगा) वापस तहत अपने हाथ का प्रयोग है। इसके साथ, आपके उद्देश्य / बीकन की ऊंचाई को सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए संभव है।
    • यदि हथियार के सामने रखने के लिए कोई बायोड या अन्य ऑब्जेक्ट नहीं है, तो आपके समर्थन वाले हाथ का समर्थन करना चाहिए - जो कि एक द्विपदी की तुलना में कम दृढ़ता देता है, इसलिए एक सैन्य-ग्रेड चमड़े बैंडोलियर में निवेश करें। समर्थन बांह पर पट्टी समायोजित करें ऐसा करने के लिए, इसे अगली बकसुआ के साथ जकड़ें और दूसरे छोर को अपने मछलियां पर जितना संभव हो उतना ऊंचा कर दें। इसके बाद, राइफल और बैंडोलियर के बीच की जगह के माध्यम से अपना हाथ चलाएं। अंत में, एक दक्षिणावर्त गति के साथ, मोहरे के पास के सामने राइफल को पकड़ने के लिए सामने का हाथ का उपयोग करें
    • तुम भी एक bipod या तिपाई सुधार, या एक और स्थिर सतह पर राइफल के सामने स्थिति, जैसे एक बैकपैक कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 48266 18
    3
    क्राउचिंग / स्क्वेटिंग: झूठ बोलने से यह स्थिति काफी कम स्थिर है। बैठने के कई तरीके हैं
    • एक आम तरीका पार्श्व अपने निकटतम सामने दूसरा पैर स्थिति जबकि शरीर है, जो अपने घुटने का कारण होगा करने के लिए फर्श पर समर्थित पैर में से एक पर बैठा है चेहरे के पास आता है। कुछ पर झुकाव एक बुरा विचार नहीं है। फिर आप राइफल को अपने हाथ में रखें, जो सामने घुटने पर आराम कर रहा है।
    • आप एक कठिन सतह के पीछे घुटने या झुकना भी कर सकते हैं ताकि आप इसके खिलाफ हथियार (या बजाए एक बाईप) के सामने का समर्थन कर सकें। या फिर आप घुटने टेकने वाले "रोल" का उपयोग कर सकते हैं, जो एक पुरानी गलीचा, शर्ट या पुराने पतलून की तुलना में अधिक कुछ नहीं है और आपके बूट और फर्श की फीता के बीच टिकी हुई है। यह स्थिति अभी भी "मखमल" पर निर्भर करती है: अधिक स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए, अपने पैरों के पैर की उंगलियों को सामने से अंदर तक इंगित करें, उसी हाथ की ओर जो कि ट्रिगर को दबा देता है इस स्थिति में, 411.4 मीटर की दूरी पर सही ढंग से शूट करना संभव है।
  • चित्र शीर्षक 48266 1 9
    4
    `स्थिति: यह स्थिति अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह अन्य स्थितियों की तुलना में गलत है हालांकि, ईमानदार खड़े होने का सबसे अच्छा तरीका कम से कम स्विंग करने के लिए एक पेड़ या एक चट्टान के खिलाफ झुकना है
    • एक और चाल कंधे पर आराम करने वाली राइफल से शुरू होती है, आकाश पर इशारा करता है, बट पर ट्रिगर हाथ और सामने के अंत में उसके सहायक हाथ। राइफल कम करें क्योंकि आप अपने कूल्हों की ओर अपना हाथ झुकाएं - दुबला पीठ और धीरे धीरे साँस लें क्योंकि बंदूक गाल माउंट फिट बैठती है उचित प्रशिक्षण के साथ 274.3 मीटर दूर सही तक शूट करना संभव है।
  • विधि 6
    तकनीकी

    चित्र शीर्षक 48266 20
    1
    राइफल की स्थिति चुनें यह आमतौर पर व्यक्ति से भिन्न होता है, और स्थिति के आधार पर बहुत भिन्न होता है। लेकिन सबसे अक्सर स्थिति शिखर पर (अपने बगल से ऊपर) राइफल के पीछे है, अपनी गाल थोड़ा बट के खिलाफ झुकाव के साथ, दृष्टि / दूरबीन के माध्यम से सबसे आराम की स्थिति में आप देख सकते हैं। बड़े कैलिबर राइफल्स के साथ अधिक छलनी के साथ, हथियार को तैनात किया जाना चाहिए ताकि यह आंशिक रूप से पेपररालिस मांसपेशियों का समर्थन कर सके।
    • रुख की शूटिंग के अभ्यास के लिए एक आवश्यक वस्तु "गाल समर्थन" या "बट समर्थन" है। इसके साथ, आपके जबड़े को बट के खिलाफ दबाया जाएगा और दृष्टि के उचित संरेखण और अंशांकन की अनुमति देगा। हथकड़ी हथियार के पीछे हटना को कुशन करेगा अच्छा गाल समर्थन के बिना, आपके उद्देश्य के लंबक की गारंटी है और आप कभी भी राइफल ऑप्टिकल उपकरण में कुशल नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक 48266 21
    2
    बट (अगर खड़े) के तहत या बंदूक के सामने, जहां स्पष्ट रूप से एक केबल है के तहत प्रकोष्ठ पूर्वनिर्मित होना चाहिए एक पारंपरिक केबल में, जो आमतौर पर सिलेंडर के सामने 35 सेंटीमीटर है।
  • चित्र शीर्षक 48266 22
    3
    अपनी सांस लेने से अवगत रहें। यह हथियार की स्थिरता और स्विंग को प्रभावित करता है, जो बदले में शॉट्स के अनुरूप होने पर प्रभाव डालता है।
    • नोट: "दबाव में शूटिंग" अभ्यास भी मदद कर सकता है, जो थकान की स्थितियों के तहत एक पंक्ति में कई शॉट लेना है। 400 मीटर दौड़ने का प्रयास करें या अपना दिल की गति बढ़ाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं और अपनी बाहों में झुनझुनी पैदा करने के लिए पर्याप्त धक्का दें। मांसपेशियों के झटके के लिए क्षतिपूर्ति करना सीखें यदि आप केवल कागज लक्ष्य के साथ अभ्यास करते हैं, तो इस भाग को छोड़ दें, लेकिन शिकार के मामले में या मुकाबला स्थितियों में, आप मांसपेशियों को आराम नहीं कर सकते कम से कम यह देखने की कोशिश करें कि किस प्रकार थकान थकान को प्रभावित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करता है।
    • अलग-अलग श्वास लेने वाली तकनीकें हैं यह अक्सर फुफ्फुसों को लगभग पूर्ण रखने की सलाह दी जाती है, श्वास को पकड़ कर रखें और जब तक रेटिकुलम लक्ष्य से अधिक नहीं हो जाता है तब तक प्रतीक्षा करें।
    • किसी भी स्नाइपर के लिए एक bandanna आवश्यक है फायरिंग वास्तव में थका रही है, खासकर बैरल को पकड़ने के लिए एक बैंडोलियर आपको वजन का सामना करने में मदद करेगा और शूटर को बहुत अधिक सटीकता प्रदान करेगा।
    • यदि आप अपने पेट या घुटनों पर झूठ बोल रहे हैं, तो आदर्श आपके मुँह और गले को अपने फेफड़ों में लगभग सभी हवाओं को निकालने के लिए जब तक आपका शरीर आराम से नहीं हो जाता है। बाकी: अगर आपकी हृदय की दर काफी कम है, तो आप लगभग 10 या 15 मिनट तक वहां रह सकते हैं - धीरज रखो और लक्ष्य तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करें।
    • समाप्ति आंदोलनों कई बार अभ्यास करने के बाद, आप अपने दिल की धड़कन के साथ सिंक में है कि लजीला व्यक्ति चाल पर ध्यान देंगे। आप धड़क रहा है के बीच अंतराल को गोली मार चाहिए, जो सबसे अधिक बार स्थिरता प्रदान करता है (जब दिल की धड़कन कम कर देता है) (यह केवल एक दूसरे विभाजन होगा, लेकिन यह तो है कि आप सबसे अधिक सटीकता प्राप्त कर सकते हैं)।
    • कोशिश करो और अपनी आंखों को बहुत अधिक दबाव डालने से बचें यदि आप 15 सेकंड से ज्यादा के लिए दूरबीन को देखते हैं, तो आपको लंबन विकसित करना होगा या लक्ष्य का फ़ोकस खोना होगा।
  • चित्र शीर्षक 48266 23
    4
    ट्रिगर खींचने पर विचार करें ट्रिगर (किसी भी प्रकार के ट्रिगर) को खींचते समय, इसे सीधे अपने कंधे पर खींचें। अपने शूटिंग के हाथ और समर्थन हाथ ढीले और आराम से रखें आपको धीरे-धीरे निचोड़ करना चाहिए, उस कुत्ते को जारी करना जिस समय आप लक्षित लक्ष्य पर हैं
    • यदि आप अपने हथियार को नुकसान नहीं पहुंचाते, तो "सूखा शॉट" अभ्यास करने से ट्रिगर पर नियंत्रण विकसित करने में मदद मिलती है। इससे आप बंदूक की चपेट से बहुत भयभीत होकर बारूद खर्च किए बिना कौशल विकसित करने में मदद कर सकते हैं, आप ट्रिगर वोल्टेज पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते।
    • यदि बंदूक में कोई समायोजन ट्रिगर नहीं है, तो संभव है कि इसका 907 और 2267 ग्राम के बीच प्रतिरोध हो। तो आपको ट्रिगर के लिए अनुकूलित करना होगा जितना संभव हो सके ट्रिगर खींचने का अभ्यास, उस बिंदु तक जहां कुत्ते को जारी किया गया है। ऐसा करने का प्रयास करें जब तक आप कुत्ते की रिहाई (धीरे) में गुरु न हो। यह महत्वपूर्ण है कि आप समय से पहले कभी शूटिंग नहीं करते, इसलिए एक संदर्भ बिंदु है जहां आप रोक सकते हैं
    • नोट: प्रेसिजन राइफल्स में दो चरण का ट्रिगर होता है, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि जब आप आग लगाना चाहते हैं यह सलाह कीमती है यदि आप फायरिंग से पहले ट्रिगर जारी नहीं करते हैं, तो संभवतः आप लक्ष्य को याद नहीं करेंगे। वह सभी आग्नेयास्त्रों के लिए चला जाता है यहां तक ​​कि राइफलों के दो चरण के ट्रिगर हैं, जिनमें से दूसरा "कम दबाव ट्रिगर" है।
    • "सेट ट्रिगर" के साथ, प्रतिरोध 226 और 396 ग्राम के बीच होता है, जिससे आपकी जिंदगी आसान हो जाती है जैसे ही आप शूटिंग करना चाहते हैं, जैसे ही ट्रिगर पर दबाव किया जा सकता है अभ्यास और ट्रिगर को अधिक हल्के से खींचने के लिए इस्तेमाल किया जाता है
  • विधि 7
    pince-nez

    1. चित्र शीर्षक 48266 24
      1
      कुछ गड़बड़ी पैटर्न शूटर को अधिक दूरी पर अधिक सटीक दृश्य देते हैं। इसकी रेंज परंपरागत राइफलों पर 1.5 से लेकर 50x तक हो सकती है। सामान्य युद्ध या शिकार राइफल आमतौर पर 91.4 मीटर (अब से, 91.4 मीटर हमारी शून्य बिंदु होगी) को स्पष्ट करते हैं।
      • चयनित शून्य बिंदु के रूप में, गोला बारूद और राइफल चयनित (आपको पता होना चाहिए कि आपका केस क्या है, यह खोजना या जांचना है), यह हो सकता है कि गोली शून्य से पहले शून्य से पहले, और फिर जब तक वह फिर से गिर जाए एक अलग दूरी पर) के लिए फिर से लटकना (जो 109 या 274 मीटर पर हो सकता है, और राइफल से राइफल में परिवर्तित हो सकता है, कैलिबर से यद्यपि) के साथ लाइन फिर से शुरू करें।
        • एक और संभावना गोली के लिए पहले बढ़ने के लिए है, और बीच में, कहते हैं, 36.5 और 91.5 मीटर reticle पर है, अपने शून्य को संरेखित करने के लिए गिरने - और, अब (91.5 मीटर) से नीचे है (आमतौर पर कम शक्ति राइफल्स जैसे .22 एलआर)।
      • "बेज़ेल को शून्य" करने का सबसे आम तरीका एक शॉट को गोली मारना है, फेंकने तक पहुंचने की दूरी को चिह्नित करना और उसके अनुसार पेसेल समायोजित करना है। अधिकांश विंडशील्ड हवा सुधार की अनुमति देते हैं और विचलन के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए दस्तों को उठाना ऊँचाई आमतौर पर शीर्ष पर होती है और बुलेट के प्रभाव के बिंदु को लंबवत रूप से प्रभावित करती है। विंडशीफ्ट घुंडी बेझल के दायीं ओर स्थित है और बुलेट के प्रभाव बिंदु क्षैतिज रूप से प्रभावित करती है।
      • अधिकांश दूरबीन है या प्राक्षेपिकी साथ miliradiano बिंदु या लजीला व्यक्ति विभाजन, जो शूटर अपने शॉट शून्य दशमलव से अधिक दूरी संरेखित करने के लिए अनुमति देता है। ज्यादातर वेशियां कैलिबर और बुलेट वेट पर आधारित तालिका दिखाती हैं, जहां रेचील को संरेखित करें। हालांकि, अपनी खुद की टेबल बनाने से अधिक सटीकता सुनिश्चित हो सकती है।
      • विशिष्ट परिस्थितियों के अनुसार हवा के सुधार और उन्नयन को समायोजित करके सैन्य निशानेबाजों को प्रशिक्षित करते हैं, लेकिन शिकारी और सप्ताहांत के निशानेबाजों के लिए यह लक्ष्य के संबंध में हवा की गति और अन्य कारकों को ध्यान में रखना व्यावहारिक नहीं है और टेलीस्कोप की स्थापना । अनुमानित गणना के आधार पर अधिक व्यावहारिक हो सकता है और रिचील में "देरी" हो सकती है, जिससे कि बेझल के शून्य बिंदु को रीसेट करना आवश्यक नहीं है। ऐसे कई कारक हैं जिनके दायरे को समायोजित करते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए। उनमें से कुछ हैं (प्राथमिकता के क्रम में):
        • लक्ष्य के लिए दूरी, प्रक्षेप्य वेग और वजन, क्रॉसविंड, शॉट कोण, दूसरों के बीच।
        • उपरोक्त डेटा (कम से कम मुख्य बिंदुओं पर) के आधार पर सटीक बुलेट लैंडिंग स्थिति को मापने के लिए विशिष्ट पीडीए कंप्यूटर या कैलकुलेटर हैं। ऐसी मशीनें मानती हैं कि आप अपने रिचील के शून्य बिंदु को रीसेट करते हैं। पूर्ण सटीकता प्राप्त करने का यह सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन कम गंभीर मामलों में, यह समायोजन करना समय की बर्बादी है।
      • लूटने (एक संकुचित अंत वाले लोगों को छोड़कर) "समायोज्य समानताएं" हैं, जो मूल रूप से शूटर को उसी विमान में reticle को लक्ष्य से दूर करने में सक्षम बनाता है यह एक सटीक शॉट लेने के लिए महत्वपूर्ण है। ज्यादातर लंबनियों के पास दूरी की एक सूची है- इसे स्वयं के माध्यम से मार्गदर्शन करें
        • लंबवत को "धोखा" करने का एक तरीका है कि आपके सिर के लिए एक आरामदायक स्थिति प्राप्त करना ताकि आप दृष्टि के सफेद छोर के आसपास काली भाग देख सकें। रिकनी के सभी पक्षों पर काली भाग आनुपातिक बनाने के लिए अपने सिर और अपनी आंख को ले जाएँ।
      • पढ़ें: "एक राइफल को कैसे देखें" एक राइफल को कैसे देखें यहाँ पर सम्मिलित विषयों के अच्छे सौदे के बारे में अधिक जानकारी के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com