IhsAdke.com

कैसे एक राइफल के मीरा का संगठित करें

कैलिब्रेशन एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें राइफल की सामान्य दृष्टि एक दूरबीन की दृष्टि से आरोपित हुई है। दूसरे शब्दों में, राइफल को सही ढंग से कैलिब्रेट किया जाएगा, चाहे दूरबीन की दृष्टि से माउंट हो या नहीं। यह प्रक्रिया आपके घर में किसी भी बिल्ली को बिना आसानी से और जल्दी से किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित लेख पढ़ें।

चरणों

बोर साइट ए राइफल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
राइफल गुंजाइश इकट्ठा अगर यह पहले से ही नहीं रखा है। यदि आपका राइफल अब एक दायरा माउंट करने के लिए आवश्यक उपकरण से लैस नहीं है, तो आपको इसी माउंट स्थापित करने की आवश्यकता होगी। अधिकांश आधुनिक राइफलें माउंट को स्थापित करने के लिए छेद से लैस हैं। माउंट स्थापित करें और सुनिश्चित करें कि वे सुरक्षित हैं
  • विधानसभाओं को स्थापित करने और कसने के बाद, दूरबीन की दृष्टि रिम्स स्थापित करें, जिससे वे अपनी स्थिति को समायोजित करने के लिए ढीले छोड़ देते हैं। राइफल पर इसे माउंट करने के बाद आपको जगहें बदलनी चाहिए और इसे आगे और आगे बढ़ाना चाहिए।
  • आवश्यक समायोजन करें ताकि क्षैतिज रेखा और लपटें स्तर पर हो। आपको आंख की आंखों की दूरी भी समायोजित करनी चाहिए। एक आरामदायक शूटिंग की स्थिति में राइफल को पकड़ते समय, उद्देश्य को आगे या पीछे ले जाएं जब तक आप उद्देश्य के आसपास एक काले रंग की अंगूठी नहीं देखते हैं। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आंखों से पर्याप्त दूरी है ताकि आंखों की झड़प के दौरान आंखों के साथ संपर्क में न आए हों या फायरिंग के दौरान झटका।
  • बोर साइट ए राइफल स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक लक्ष्य बनाएं एक चमकदार लाल डॉट गुंजाइश को जांचने का एक प्रभावी तरीका है। इसे दोनों प्रकार की दृष्टि से बाहर खड़ा होना चाहिए और स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। इष्टतम कैलिब्रेशन प्राप्त करने के लिए उच्च विपरीत और 90 मीटर की दूरी के साथ कुछ विशिष्ट उपयोग करना अच्छा है।
    • आप लक्ष्य पर शूटिंग नहीं करेंगे, आप केवल अंशांकन कर रहे होंगे। यह घर के अंदर करने के लिए एक आदर्श प्रक्रिया है अगर इसके पास पर्याप्त स्थान है लेकिन आपको इसी सुरक्षा उपायों को लागू करना चाहिए, जैसे कि कैलिब्रेशन प्रक्रिया शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए हथियार को दोबारा जांचना और यह सुनिश्चित नहीं किया जाना चाहिए कि यह लोड नहीं है।



  • बोर साइट ए राइफल स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    लक्ष्य के साथ राइफल की सामने की दृष्टि को संरेखित करें और राइफल को स्थिर करें। एक उचित बंदूक सहायता इस नौकरी के लिए आदर्श है, लेकिन जब आप आवश्यक समायोजन करते हैं तो राइफल स्तर को बनाए रखने के लिए किसी भी बेंच या अन्य सतह स्टेबलाइजर अच्छे से काम करेंगे। सामने के दृश्य में एक अच्छा अंशांकन छवि प्राप्त करने का प्रयास करें और राइफल फ़्लश रखें।
  • बोर साइट ए राइफल स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    दूरबीन दृष्टि को संरेखित करें गुंजाइश को समतल करने के बाद और आंखों की दूरी समायोजित करने के बाद, आंखों को कस लें और जांच लें कि उपकरण सुरक्षित है। अब क्रॉसहेयर को लक्ष्य के साथ संरेखित करें, क्रॉसहेयर से उचित दूरी पर अपनी आंखों के साथ एक अच्छा अंशांकन छवि बनाए रखें। क्रॉसहैयर पर लिफ्ट और पवन की गति समायोजित करें जब तक कि यह संभवतः गठबंधन तक नहीं हो।
    • आप जो तलाश कर रहे हैं वह सही कैलिब्रेशन छवि प्राप्त करना है, जब आप राइफल पर अपनी गाल को आराम करते हुए अंतिम स्थान के माध्यम से लक्ष्य रखते हैं और अंशांकन छवि प्राप्त करते हैं आपको दूरबीन के माध्यम से एक ही दूरी पर लक्ष्य बनाते समय भी परिणाम प्राप्त करना चाहिए और आपको एक ही सटीक बिंदु के साथ गठबंधन करना चाहिए। ऐसा करने में बहुत मुश्किल हो सकता है अगर आपके पास बंदूक धारक या बंदूक को स्थिर करने के लिए कुछ नहीं है, इसे चलने से रोकें और आपको आवश्यक समायोजन करने की अनुमति दें।
  • बोर साइट ए राइफल चरण 5 नामक चित्र
    5
    फायरिंग रेंज पर राइफल को कैलिब्रेट करें यह महत्वपूर्ण है कि आप फायरिंग रेंज में राइफल ले जाएं और कुछ शॉट्स का अभ्यास करें। इससे आपको दूरबीन की दृष्टि से खुद को परिचित कराया जाएगा ताकि आप आवश्यक समायोजन कर सकें। प्रत्येक हथियार थोड़ा अलग है, इसलिए राइफल के आदी होने के लिए कुछ समय लगेगा और इसे ठीक से जांचना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com