IhsAdke.com

ड्रायवल फ्लैट-पैनल टीवी कैसे स्थापित करें

यदि आपने हाल ही में एक फ्लैट स्क्रीन टीवी खरीदा है, तो आप संभवतः अपने परिवार के साथ बैठकर तैयार हो सकते हैं और एक फुटबॉल गेम या नवीनतम रोमांटिक कॉमेडी देख सकते हैं। हालांकि कुछ लोगों को मीडिया स्टैंड पर अपना टीवी रखना पसंद है, लेकिन आप अपने टीवी को अपनी दीवार पर एक आधुनिक होम थिएटर में क्लीन क्लीनर के साथ माउंट करना पसंद कर सकते हैं। जबकि आपका सबसे अच्छा शर्त निर्माता के निर्देशों का पालन करना है (खासकर जब बहुत से लोग गलत दीवार पर गिरने वाले फ्लैट-पैनल टीवी के साथ घायल हो जाते हैं), तो यह लेख कुछ सहायक युक्तियों के साथ इस प्रक्रिया का अवलोकन प्रदान करेगा।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक चरण

ड्रायवल चरण 1 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
1
पैकेज की सामग्री की जांच करें। पैकिंग सूची के विषय में सामग्री की जांच करें और दोषों के लिए प्रत्येक हार्डवेयर घटकों की सावधानीपूर्वक जांच करें। कुछ मीडिया अप्रयुक्त छेद, आंशिक रूप से छिद्रित छिद्रों या कुछ वस्तुओं के साथ डेंट किए जा सकते हैं अन्य दोष हो सकते हैं जो आप भागों को जोड़कर और पैकिंग सूची में उनकी तुलना करके देखेंगे।
  • ध्यान दें कि कभी-कभी गलत तरीके से आकार वाले शिकंजा के साथ आते हैं इस पर सतर्क रहें और हार्डवेयर के दूसरे हिस्से पर स्विच करने के लिए तैयार रहें, अगर कुछ हाथों से फिसलते हुए लगता है जैसे हाथों को मिलाया जाता है या अगर यह बहुत लंबा है, बहुत छोटा है, बहुत मोटी या बहुत पतली है
  • ड्रायवल चरण 2 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    2
    इससे पहले कि आप अपना लेआउट चिह्नित करें या एक छेद करें, इससे पहले कि आप सबकुछ सूखा करें। टी वी कोष्ठक और दीवार कोष्ठक से जुड़ी ब्रैकेट सूखी, उन्हें अपनी उंगलियों से कस कर जब आप शुष्क असेंबली प्रक्रिया से गुजरते हैं, तो आप को संभावित समस्याओं के बारे में सतर्क कर दिया जाएगा और हार्डवेयर और उसके प्रदर्शित लेआउट में आवश्यक समायोजन कर सकते हैं। शुष्क विधानसभा प्रक्रिया का उपयोग भी जानने के लिए किया जाएगा कि कैसे चीजें एक साथ फिट होती हैं ताकि आप तदनुसार योजना बना सकें।
  • ड्रायवल चरण 3 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    3
    कमरे में जगह की कल्पना करें टीवी के स्थान के बारे में सोचें जो आपके परिवार की शैली और सतत जरूरतों के अनुरूप है। अपनी सोच को पर्यावरण के मौजूदा संगठन को प्रतिबंधित न करें इसके बजाय, फर्नीचर के विभिन्न संगठनों पर विचार करने के लिए अपना मन खोलें घर के सदस्यों से पूछें कि वे आपकी योजना के बारे में क्या सोचते हैं और एक साथ, टीवी के लिए पसंदीदा स्थान पर फैसला लेते हैं।
  • ड्रायवल चरण 4 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    4
    तारों और बाह्य उपकरणों पर विचार करें आपको यूनिट के साथ-साथ वीडियो सिग्नल (सिग्नल) की शक्ति होने की आवश्यकता होगी केबल या सैटेलाइट के अतिरिक्त, आप अपने कंप्यूटर से छवियों को प्रदर्शित करने की क्षमता और अन्य वीडियो उपकरणों जैसे कि डीवीडी, वाईआई और डीवीआर को देख सकते हैं। इसके अलावा, आपको दृश्य या ऑडियो संकेतों के आउटपुट को देखना होगा जिन्हें आप चाहें - अब या भविष्य में आपका घर वास्तव में खुश हो सकता है यदि आप आस-पास की ध्वनि प्रणाली स्थापित कर रहे हैं और कनेक्ट कर रहे हैं।
    • आप इसे अपने तारों के साथ दीवार में एम्बेड कर सकते हैं या आप इसे किसी भी आकर्षक दीवार के नल में छिपा सकते हैं।
    • सब कुछ की एक रूपरेखा बनाने के लिए और आकस्मिक योजना के मामले में आप चीजों को ठीक उसी तरह काम योजना के अनुसार बनाने के लिए सक्षम नहीं हो गया है। आप अपने मीडिया के लिए क्यूबिकल, अलमारियों या जुड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए अलमारियाँ और शायद भंडारण की आवश्यकता होगी। आगे बढ़ने से पहले एक विस्तृत योजना बनाने के लिए और पति या पत्नी, बच्चों और कमरे योजना के सभी तत्वों के बारे में पता करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • ड्रायवल चरण 5 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    5
    अपनी दीवार निर्माण का निर्धारण करें हालांकि दीवारें समान रूप से दिख सकती हैं, ये वास्तव में विभिन्न निर्माण विधियों का उपयोग कर विभिन्न सामग्रियों का निर्माण कर सकते हैं। यह सबसे अधिक संभावना है कि आपका घर लकड़ी के फंसाया निर्माण के साथ, 16 इंच के केंद्रों में दीवारों पर लकड़ी के मुस्कराते हुए। आप को फ्लैट स्क्रीन टीवी पर बढ़ने के लिए एक उचित दृष्टिकोण बनाने के लिए निर्माण की जांच करनी होगी.अगर आपकी दीवार मुस्कराते हैं, "बीम माउंटेनिंग" के लिए नीचे दिए गए अनुभाग का पालन करें। अगर नहीं, तो बीम के बिना दीवार पर अपने टीवी को कैसे लटकाएगा यह जानने के लिए थोड़ा नीचे कूदें।
  • भाग 2
    बीम माउंटेनिंग

    ड्रायोल चरण 6 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके द्वारा लक्षित स्थान में दो बीम ढूंढें आप एक बीम लोकेटर का उपयोग कर ऐसा कर सकते हैं। बीम के कुछ लोकेटर अपने किनारे पाते हैं, दूसरों को बीच का पता चलता है आपके लिए यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपके पास कौन सा प्रकार है
    • इसके अतिरिक्त, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपकी दीवार धातु या लकड़ी के बीम का उपयोग कर बनाई गई है या नहीं। आप एक किरण का पता लगाने और दीवार के कवर के माध्यम से एक छोटे से छेद ड्रिलिंग से पता लगा सकते हैं, एक जगह पर जो ध्यान देने योग्य नहीं है।
  • ड्रायोल चरण 7 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    2
    सुनिश्चित करें कि बीम लाइन को सही ढंग से रखें अपने बीमर लोकेटर का उपयोग करके, सुनिश्चित करें कि आपके पास दो उपलब्ध मुस्कराते हुए हैं जो सफल असेंबली को सुनिश्चित करने के लिए ठीक से गठबंधन कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास दो जो उचित संलग्नक अंक प्रदान करने के लिए एक दूसरे के करीब हैं।
    • एक बार जब आप अपनी स्थितियों के साथ मुस्कराते हैं, तो उन्हें एक हथौड़ा और एक छोटी कील का उपयोग करें। यह आपको यह भी आश्वासन देगा कि वे लकड़ी के बने होते हैं (धातु नहीं)।
    • प्रत्येक बीम के किनारों या केंद्र के किनारों पर दीवार पर एक स्पष्ट पेंसिल रेखा खींचना करके बीम को चिह्नित करें
  • ड्रायवल चरण 8 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    3
    अपने ब्रैकेट को टीवी पर संलग्न करें अपनी दीवार में किसी भी छेद को बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने ब्रैकेट को अपने टीवी पर ठीक से लगा सकते हैं। अधिकांश टीवी माउंटिंग किट बढ़ते हिस्से के एक सेट के साथ आएंगे, जिनका उपयोग आप इसके लिए कर सकते हैं।
    • आरंभ करने के लिए, अपने टीवी को कांच के किनारे के साथ एक नरम सतह पर नीचे रखें, जैसे कंबल या एक तकिया।
    • आपको अपने टीवी के पीछे तीन या चार स्क्रू छेद दिखना चाहिए।
    • इन छेदों को ढूंढने के बाद, उनके ब्रैकेट को पकड़ लें और उन्हें छेदों के साथ संरेखित करें, फिर उन्हें स्क्रू करें ताकि वे एक समान दूरी पर रखें।
    • फिर आप बस फिलिप्स स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करके ब्रैकेट को जकड़ें।
  • ड्रायवल चरण 9 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    4
    दीवार के स्थान को मापें और निर्धारित करें कि आप टीवी को कैसे लटका चाहते हैं। यदि आप किसी स्थान पर टीवी को केंद्रित कर रहे हैं तो नेत्रहीन उचित स्थान चुनें, युक्तियों की गणना की स्थिति को चिह्नित करें और फिर किसी को पूछें कि वह स्थान को टीवी को रखने के लिए कहता है कि स्थान को समायोजित करने की आवश्यकता है या नहीं। एक माप लें जहां स्टैंड की दीवार को टीवी के निचले भाग पर छूने के लिए स्पर्श किया जाएगा। इससे आपको उचित दीवार बढ़ते ऊंचाई (ऊर्ध्वाधर स्थान) निर्धारित करने में मदद मिलेगी।
    • सुनिश्चित करें कि छेद किरणों के स्थान को चिह्नित करने वाली लाइनों से संरेखित करें।
  • ड्रायवल चरण 10 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    माउंट के लिए शीर्ष छेद बनाने के लिए अपने बीम ड्रिल करें। फिर, आपके टीवी के मापा स्थान के आधार पर, अपने किरण में एक छेद ड्रिल करें, जिसका प्रयोग स्टैंड को जकड़ना के लिए किया जाएगा। पहले छेद ड्रिल करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि विधानसभा में अगले छेद क्षैतिज रूप से आप के साथ गठबंधन कर रहे हैं। अगले छेद को चिह्नित करें, फिर स्तर के साथ डबल-जांच करें, यदि आवश्यक हो तो मार्क को समायोजित करें।
    • याद रखें, जब तक आप अपने टीवी को कुटिल तरीके से लटका नहीं रखना चाहते, तब तक उचित संरेखण सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें।
  • ड्रायवल चरण 11 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    6
    निशान और नीचे छेद छेद ड्रिल। खड़ी चलते हुए, आप केवल दो छेदों से उतरते हैं, यह निर्धारित करें कि विधानसभा के दो निचले छेदों को कहाँ ड्रिल करें। वे एक सरंचना लाइन के साथ, शीर्ष दो नीचे सीधे होना चाहिए। जहां आप दो छेदों को ड्रिल करेंगे, वहां चिह्नित करें और अपने स्तर से जांच लें कि ये दो छेद क्षैतिज रूप से गठबंधन कर रहे हैं। छेद बनाओ
  • ड्रायवल चरण 12 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    7
    कोष्ठक को दीवार में संलग्न करें छिद्रों का उपयोग करके आपको ड्रिल किया गया, दीवार को कोष्ठक से जोड़ दें टीवी उन पर लटकाएगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक माउंट झुका हुआ है और कोई भी कुटिल नहीं है।
    • यह स्पष्ट हो जाएगा कि आपकी बोल्ट ठीक से बीम में प्रवेश कर रहे हैं। आप उन्हें महसूस करते हैं कि जब आप याद करते हैं, जैसे कि आप आसानी से कताई के बजाय बीम काटते हैं। बोल्ट को अंततः कस कर चाहिए और मोड़ बंद करना चाहिए। यदि नहीं, तो एक अलग स्थान का प्रयास करें यह महत्वपूर्ण है कि सम्मेलनों सुरक्षित हैं क्योंकि वे पर्याप्त वजन ले जाएगा।



  • ड्रायवल चरण 13 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    8
    माउंट में टीवी इंस्टॉल करें आमतौर पर आपके टीवी के पीछे संलग्न कोष्ठक के शीर्ष पर हुक होते हैं दीवार कोष्ठक पर टीवी लटकाएं।
    • आम तौर पर दो स्क्रू होते हैं जिन्हें कड़े कसने की जरूरत होती है जो प्रत्येक ब्रैकेट को असेंबली में सुरक्षित कर देगा। सुनिश्चित करें कि वे स्थापित हैं और ठीक से कड़े हैं।
  • ड्रायवल चरण 14 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने काम की जांच करें सुनिश्चित करें कि सभी हिस्सों तंग हैं और एक दूरी से टीवी के संरेखण की दृष्टि से नेत्रहीन जांचें। यदि आपने सही तरीके से माउंट स्थापित किया है, तो टीवी पूरी तरह से स्तर होना चाहिए। यदि नहीं, तो एक स्तर के साथ क्षैतिज संरेखण की जांच करें। स्तर बताते हैं कि टीवी स्तर पर है वास्तव में यह पता लगाना है जो कमरे में क्षैतिज रेखा पाई की तरह टीवी देखो करना है, तो। आप rependurar टीवी तय कर सकते हैं, आप जो देखते हैं और किस स्तर का कहना है के बीच अंतर को विभाजित। याद रखें कि, वास्तव में, कि क्या टीवी स्तर या não.- महत्वपूर्ण क्या अपनी आंख देखता है।
  • भाग 3
    बीम के बिना बढ़ते

    ड्रायवल चरण 15 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने ब्रैकेट को टीवी पर संलग्न करें अपनी दीवार में किसी भी छेद को बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने ब्रैकेट को अपने टीवी पर ठीक से लगा सकते हैं। अधिकांश टीवी बढ़ते किट बढ़ते हिस्से के एक सेट के साथ आएंगे, जिनका उपयोग आप इस चरण के लिए कर सकते हैं।
    • आरंभ करने के लिए, अपने टीवी को कांच के किनारे के साथ एक नरम सतह पर नीचे रखें, जैसे कंबल या एक तकिया।
    • आपको अपने टीवी के पीछे चार थ्रेडेड छेद देखना चाहिए
    • एक बार जब आप चार छेद पाते हैं, तो उनके ब्रैकेट को पकड़ लें और उन्हें छेद में संरेखित करें, ताकि वे एक दूसरे से समानांतर हो।
    • फिर आप सिर्फ एक उचित पेचकश का उपयोग करके अपने कोष्ठक को पेंच करते हैं।
  • ड्रायवल चरण 16 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    2
    टीवी को कैसे लटका होगा यह निर्धारित करने के लिए दीवार से माप लें एक माप लें जहां स्टैंड की दीवार को टीवी के निचले भाग पर छूने के लिए स्पर्श किया जाएगा। इससे आपको पता चल जाएगा कि दीवार पर टीवी कहाँ स्थित होगा।
  • ड्रायवॉल चरण 17 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    3
    विधानसभा में छेद ट्रेस करें दीवार के खिलाफ अपना माउंट पकड़ो बढ़ते छेद का पता लगाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। फिर, दीवार पर कई पेंसिल के निशान छोड़कर दीवार माउंट हटाएं, जो दर्शाती है कि जहां माउंट में छेद या खांचे होते हैं।
  • ड्रायवल स्टेप 18 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    4
    बोशिंग के लिए शीर्ष छेद बनाने के लिए अपनी दीवार में 1/2-inch छेद ड्रिल करें। आपके टीवी के मापा स्थान के आधार पर, अपनी दीवार में एक 1/2 इंच का छेद ड्रिल करें, जिसका उपयोग स्टैंड को सुरक्षित करने के लिए किया जाएगा। एक बार जब आप अपना पहला छेद ड्रिल कर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि माउंट में अगले छेद क्षैतिज रूप से आप क्या किया है के साथ गठबंधन होगा एक स्तर का उपयोग करें। स्तर के साथ फिर से जांचने के बाद अगला छेद को चिह्नित करें।
    • याद रखें, जब तक आप अपने टीवी को कुटिल तरीके से लटका नहीं रखना चाहते, तब तक उचित संरेखण सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें।
  • ड्रायवल चरण 1 9 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    5
    इसके कम बढ़ते छेद ड्रिल करें। खड़ी चलते हुए, आप केवल दो छेदों से उतरते हैं, यह निर्धारित करें कि विधानसभा के दो निचले छेदों को कहाँ ड्रिल करें। वे सीधे सीधी रेखा में शीर्ष दो से नीचे होनी चाहिए। जहां आप दो छेदों को ड्रिल करेंगे, वहां चिह्नित करें और अपने स्तर से जांच लें कि ये दो छेद क्षैतिज रूप से गठबंधन कर रहे हैं। छेद बनाओ
  • ड्रायवल स्टेप 20 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    6
    अपने bushings डालें आपका 1/2 इंच का छेद आपकी बुशिंग को समायोजित करेगा। उनका उपयोग करने के लिए, पहले धातु के हिस्से के शीर्ष को गुना करें ताकि यह प्लास्टिक की पीठ के साथ गठबंधन हो। फिर, अपने bushings छेद में डालें। अंत में, धकेलने तक रियर को हेरफेर करना जब तक कि धातु का हिस्सा क्षैतिज नहीं होता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी चार बुशिंग को एक साथ रख देते हैं।
  • ड्रायवल चरण 21 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    7
    इसे कसने के लिए दीवार के बाहर बुश को नीचे धकेलना। दीवार पर झाड़ी को जोड़ने के लिए, दीवार से पेश होने वाली प्लास्टिक की पूंछ को कवर करें। यह दबाव को सुनिश्चित करने, झाड़न और प्लास्टिक पूंछ के "टी" सादे धातु के सिर के बीच दीवार की सतह निचोड़ जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह एक छेद प्रदान करने के लिए प्लास्टिक के भाग को धकेल दिया जाता है जिसके माध्यम से स्क्रू पारित होगा।
    • फिर, फिट बैठो प्लास्टिक को झाड़ी में समाप्त होता है ताकि दीवार के साथ गठबंधन की सतह बनती हो।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि बुशिंग सही तरीके से स्थापित हो गए हैं, यह सुनिश्चित करें कि प्लास्टिक के बुलबुले के बाहर का समर्थन किया गया है। उन्हें ढीला रखें, जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि उन्हें एक समय में एक को निचोड़ कर रखा गया है।
  • ड्रायवल चरण 22 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला चित्र
    8
    बोशिंग के माध्यम से बोल्ट डालें एक बार प्लास्टिक के भाग को धक्का दिया जाता है और पीठ टूट जाता है, तो बोशिंग में स्क्रू डालें। बोल्ट झाड़ी के प्लास्टिक के हिस्से के केंद्र से गुजरेंगे और फिर दीवार के अंदर धातु पिन के "टी" अनुभाग को संलग्न करेंगे। पेंच को कस कर कसकर, दीवार के खिलाफ कसने के लिए "टी" धातु को मजबूर कर देना। यह बढ़ते शिकंजा सुरक्षित करेगा
  • ड्रायवल चरण 23 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    9
    माउंट में टीवी इंस्टॉल करें आपके टीवी के पीछे संलग्न ब्रैकेट के शीर्ष पर हुक हैं। दीवार पर स्थापित की गई माउंटों में टीवी ब्रैकेट लटकाएं।
  • ड्रायवल स्टेप 24 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    10
    अपना काम फिर से देखें सुनिश्चित करें कि सभी हिस्सों तंग हैं और एक दूरी से टीवी के संरेखण की दृष्टि से नेत्रहीन जांचें। यदि आपने सही तरीके से माउंट स्थापित किया है, तो टीवी पूरी तरह से स्तर होना चाहिए। यदि नहीं, तो एक स्तर के साथ क्षैतिज संरेखण की जांच करें। स्तर बताते हैं कि टीवी स्तर पर है वास्तव में यह पता लगाना है जो कमरे में क्षैतिज रेखा पाई की तरह टीवी देखो करना है, तो। आप rependurar टीवी तय कर सकते हैं, आप जो देखते हैं और किस स्तर का कहना है के बीच अंतर को विभाजित। याद रखें कि, वास्तव में, कि क्या टीवी स्तर या não.- महत्वपूर्ण क्या अपनी आंख देखता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • बढ़ते भागों (टीवी के साथ शामिल होना चाहिए)
    • ड्रिल बिट
    • पेचकश (आमतौर पर फिलिप्स # 2 काम करेगा)
    • बीम लोकेटर
    • आधा इंच ड्रिल बिट (बीम बिना इकट्ठा अगर)
    • स्तर
    • टेप उपाय
    • हथौड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com