IhsAdke.com

कैसे एक फ्लैट पैनल मॉनिटर को साफ करने के लिए

एक फ्लैट पैनल मॉनिटर को सफाई के दौरान कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। क्योंकि सतह सीआरटी ग्लास मॉनिटर की तुलना में एंटीटैक्टिक और नरम है, क्योंकि अनुचित सफाई विधियों का उपयोग करना नुकसान पहुंचा सकता है, जैसे खरोंच, कसाई या बादलता मॉनिटर के अन्य हिस्सों, जैसे फ़्रेम और स्टैंड, सामग्री का भी बना है जो अन्य उपकरणों की तुलना में अलग तरह से साफ किया जाना चाहिए। अपने निवेश को सुरक्षित रखने और स्पष्ट और तेज दृश्य बनाए रखने के लिए फ्लैट पैनल मॉनिटर को ठीक से कैसे साफ़ करना सीखें। संचय से धूल और गंदगी को रोकने के लिए इसे साफ रखें।

चरणों

एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 1 को साफ करें
1
रखरखाव के लिए एक नरम कपास की सफाई वाले कपड़े खरीदें। इलेक्ट्रॉनिक्स की सफाई के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ विभाग भंडार, इलेक्ट्रॉनिक्स और कार्यालय की आपूर्ति में उपलब्ध हैं। अन्य लचीली सामग्रियों का इस्तेमाल किया जा सकता है जिनमें नर कपास का अस्तर या फलालैन शामिल है। गंदे नए पेपर तौलिये या कपड़ा सतह पर भी घर्षण हैं।
  • एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 2 साफ करें
    2
    एक धूल रहित क्षेत्र में सफाई वाले कपड़े रखें। क्लॉथ केवल फ्लैट पैनल मॉनिटर पर उपयोग के लिए समर्पित होना चाहिए। इसे अन्य वस्तुओं पर इस्तेमाल करना गंदगी और मलबे को उठा सकता है जो सतह को खरोंच कर सकती है या गंदगी फैल सकती है।
  • एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 3 को साफ करें
    3
    परिवहन के दौरान मॉनिटर पर दिखाई देने वाली कोई भी धूल निकालें यह आसानी से एक मुलायम कपड़े से हटाया जा सकता है
  • एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 4 को साफ करें
    4



    आवश्यकतानुसार किसी भी दाग ​​और उंगलियों के निशान को साफ करने के लिए कपड़े का उपयोग करें। इसे धूल से मुक्त रखने के लिए, सप्ताह में कम से कम एक बार अपने मॉनिटर को साफ करने का एक नियतकाल स्थापित करें। स्क्रीन पर कपड़ा साफ करें स्क्रीन के ऊपर से नीचे तक, एक दिशा में एक तरफ की तरफ़ से इसे स्थानांतरित करें। स्क्रीन क्षेत्र को रगड़ें या दबाव लागू न करें।
  • चित्र एक फ्लैट पैनल मॉनिटर साफ करें शीर्षक 5
    5
    किसी भी खिंचाव के निशान या दाग पोंछने के लिए पानी के साथ कपड़ा कम करना इसे सावधानी से दोहराएं ताकि यह थोड़ा गीला न हो। स्क्रीन की सतह को साफ करने के साथ ही मॉनिटर के प्लास्टिक के मामले को भी उपयोग करें।
  • एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 6 को साफ करें
    6
    फ्लैट पैनल मॉनिटर को साफ करने के लिए सफाई समाधान करें यह गंदगी या निशानों से छुटकारा पाने में मदद करेगा, जिन्हें सूखी सफाई या नम कपड़े से हटाया नहीं जा सकता। आइसोप्रोपिल अल्कोहल के एक हिस्से को एक हिस्से में पानी में मिलाकर रखें। केवल कपड़े पर समाधान स्प्रे करें, सीधे मॉनिटर पर न रखें। वैकल्पिक रूप से, आप किसी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर या कंप्यूटर पर व्यावसायिक सफाई उत्पाद खरीद सकते हैं।
  • एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 7 को साफ करें
    7
    मॉनिटर के आसपास सावधान रहें अपनी अंगुलियों, पेन, पेंसिल या अन्य तेज वस्तुओं से छूने न दें। भोजन या तरल पदार्थ से सावधान रहें जो मॉनिटर को छींटे। बच्चों को इसे छूने के लिए नहीं सिखाओ
  • एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 8 को साफ करें
    8
    एक फ्लैट पैनल मॉनिटर को साफ कैसे करें दूसरों को बताएं यदि आपके पास अन्य परिवार के सदस्यों या क्लीनर्स हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें पता है कि मॉनिटर को ठीक से कैसे साफ़ करें। मॉनिटर स्क्रीन या फ़्रेम में नियमित घरेलू सफाई उत्पादों का उपयोग कभी नहीं किया जाना चाहिए। अधिकांश बहुत घर्षण हैं और खरोंच या लुप्त होती हो सकते हैं। खिड़की क्लीनर में अमोनिया होते हैं जो जंग और बादलों का कारण बन सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com