IhsAdke.com

बेचने से पहले अपने कंप्यूटर को कैसे साफ करें

यदि आप अपने कंप्यूटर को बेचना चाहते हैं, तो इसे नए खरीदार के लिए अच्छा दिखना छोड़ देना महत्वपूर्ण है एक बिक्री से पहले माइक साफ करना उसी के समान नहीं है इसे पुनर्मिलन

, लेकिन बहुत से चरण समान हो सकते हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक आपका कंप्यूटर साफ करने के लिए चरण 1 को बेचें
1
क्या बेचे जा रहा है? कंप्यूटर के साथ वितरित सभी चीजों को जानना महत्वपूर्ण है, जैसे बाह्य उपकरणों, क्योंकि उन्हें भी साफ करने की ज़रूरत है

विधि 1
नोटबुक

पिक्चर का शीर्षक
1
संपीड़ित हवा का उपयोग करें प्रोसेसर प्रशंसक खोजें और इसे संपीड़ित हवा से साफ़ करें सभी कंप्यूटर और कीबोर्ड एयर वाल्ट पर एक ही प्रक्रिया करें यदि नोटबुक बहुत पुराना है (एक या दो से अधिक वर्षों तक), तो इसे और अधिक पूरी तरह से सफाई करने के लिए आवश्यक होगा कॉन्ट्रैक्टेड एयर के साथ व्यक्तिगत रूप से नोटबुक को खोलने और अलग करने और प्रत्येक घटक को साफ करने के तरीके के लिए इंटरनेट पर खोजें। यदि आप नोटबुक खोलने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को साफ करना, जैसे हीटिंक और प्रोसेसर प्रशंसक (एक प्रशंसक ढूंढें)।
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    स्क्रीन को साफ करें मॉनिटर की सफाई के लिए एक विशिष्ट उत्पाद खरीदें और एक माइक्रोफ़ायर कपड़ा का उपयोग करें। सीधे स्क्रीन पर उत्पाद को स्प्रे मत करें, कपड़े पर छींकें, और फिर स्क्रीन को शुष्क करें।
  • चित्र को अपने कंप्यूटर को साफ करने के लिए चरण 4 बेचें
    3
    माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ के साथ नोटबुक को साफ करें (शराब उत्पादों का उपयोग न करें) इसे पूरी तरह से बेहतर बनाने के लिए पूरी सतह को साफ करें
  • पिक्चर का शीर्षक
    4
    एक कार्यशील बिजली आपूर्ति शामिल करें यह जरूरी नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा विचार है। कोई भी बिजली की आपूर्ति के बिना एक नोटबुक खरीदना चाहेगा।
  • विधि 2
    डेस्कटॉप कंप्यूटर




    पिक्चर का शीर्षक आपका कंप्यूटर साफ करने के लिए चरण 6 बेचें
    1
    संपीड़ित हवा का उपयोग करें हवा के विन्ट और बाहरी प्रशंसकों को साफ करें फिर एक गहरी सफाई के लिए मामला खोलें। क्लीन डंपल पैनल, गर्मी सिंक, और धूल से भरे हुए किसी भी अन्य भाग। प्रक्रिया के दौरान कंप्यूटर को नुकसान न करने के लिए सावधान रहें प्रशंसकों को संपीड़ित हवा के बल से तोड़ सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कंप्यूटर साफ करने के लिए कदम 7 खरीदें
    2
    अगर आप मॉनिटर को बेचना चाहते हैं, तो इसे साफ करें शराब के दो उपायों के पानी के अनुपात में isopropyl शराब और पानी का मिश्रण बनाओ। मिश्रण के साथ स्क्रीन को पोंछने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कंप्यूटर साफ करने के लिए कदम 8 खरीदें
    3
    जो भी आप एक साथ बेचते हैं उसे साफ करें। अधिकतर वस्तुएं आमतौर पर साफ या साफ करने में मुश्किल होती हैं, परन्तु वे क्या कर रहे हैं, इसके आधार पर आप उन्हें संपीड़ित वायु या माइक्रोफैबर क्लॉथ (शराब के बिना) से साफ कर सकते हैं।
  • विधि 3
    सिस्टम सफाई

    पिक्चर का शीर्षक
    1
    रजिस्ट्री को साफ़ करें CCleaner जैसे एक प्रोग्राम का उपयोग करें, या बस एक मैनुअल सफाई करते हैं
    • भुगतान कार्यक्रमों का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। एंटीवायरस चलाने के लिए भी यह एक अच्छा विचार है
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    सभी व्यक्तिगत जानकारी निकालें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है फ़ाइलों को हटाने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करना. एक प्रोग्राम का उपयोग करके स्थायी रूप से वह सब कुछ हटाएं जिसे आप किसी को अपने कंप्यूटर पर नहीं ढूंढना चाहते (दस्तावेज़, प्रोग्राम और ब्राउज़िंग इतिहास, उदाहरण के लिए) एक बेहतर विचार हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करना है और यह सुनिश्चित करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करना है कि कोई भी आपकी फ़ाइलों तक पहुंच न सके।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कंप्यूटर साफ करने के लिए कदम 11 खरीदें
    3
    अपनी हार्ड ड्राइव को डिफ्रैग्ज करें. यदि आप कंप्यूटर को प्रारूपित नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो इसके प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एचडी को डीफ़्रैग्ज करें।
  • चेतावनी

    • आइसोप्रोपिल अल्कोहल मिश्रण का उपयोग करते समय सावधानी बरतें इसे मॉनिटर या किसी अन्य घटक पर फैलकर उन्हें नुकसान हो सकता है।
    • सही मिश्रण का उपयोग करें परंपरागत अनुपात दो भागों में एक हिस्सा शराब है। यदि आप चाहें, तो आप अल्कोहल की मात्रा कम कर सकते हैं, लेकिन इसे बढ़ाएं (उदाहरण के लिए, प्रत्येक दो पानी के लिए आधे से ज्यादा शराब पी सकते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com