IhsAdke.com

कैसे एक लैपटॉप बनाने के लिए

कोई पूर्व-निर्मित लैपटॉप खरीदें से एक दुकान आम तौर पर एक निराशा होती प्रक्रिया है। सुविधाओं आप आमतौर पर चाहते हैं एक कंप्यूटर पर उपलब्ध नहीं सब कर रहे हैं, और कीमत अत्यधिक कीमतों तक पहुँच सकते हैं - मोजा सॉफ्टवेयर है कि कंपनी का कारखाना स्थापित करता है गिनती नहीं। आप इन सभी बिंदुओं की अनदेखी करता है, तो आप एक छोटे से गंदे हाथ करने को तैयार हैं कर सकते हैं। अपने लैपटॉप की सवारी करना मुश्किल है लेकिन अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है यह कैसे करना है यह जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

भाग 1
दलों को ढूँढना

चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 1 बनाएँ
1
तय करें कि लैपटॉप का उद्देश्य क्या है वर्ड प्रोसेसिंग और रीडिंग ईमेल के लिए एक लैपटॉप नवीनतम गेम खेलने के लिए एक सेट की तुलना में बहुत अलग विशेषताओं होंगे। बैटरी जीवन भी एक महत्वपूर्ण विचार है - यदि आप अनप्लग किए गए घूमने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक लैपटॉप की आवश्यकता है जो अधिक शक्ति का उपभोग नहीं करता है।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 2 बनाएँ
    2
    एक प्रोसेसर चुनें जो आपके कंप्यूटर की ज़रूरतों को फिट करता है लैपटॉप का आवरण उस प्रोसेसर पर निर्भर करेगा जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं, इसलिए इसे शुरुआत से चुनें तापमान और बिजली की खपत की तुलना में उनमें से कौन सबसे अच्छी गति प्रदान करता है, यह निर्धारित करने के लिए प्रोसेसर मॉडल की तुलना करें। अधिकांश ऑनलाइन स्टोर आपको साइड-बाय-साइड तुलना करने की अनुमति देते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप एक मोबाइल प्रोसेसर खरीदते हैं, डेस्कटॉप प्रोसेसर नहीं।
    • प्रोसेसर के दो प्रमुख निर्माता हैं: इंटेल और एएमडी इसके पक्ष में और प्रत्येक ब्रांड के खिलाफ कई चर्चाएं हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, एएमडी प्रोसेसर सस्ता है। अपने हित के प्रोसेसर मॉडल के बारे में जितना संभव हो उतना शोध करें, यह सुनिश्चित करें कि इसके लायक कितना लागत है।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 3 बनाएँ
    3
    नोटबुक के लिए आवरण चुनें। यह तय होगा कि आप अपने बाकी के लैपटॉप के लिए कौन सा भागों का उपयोग कर सकते हैं, और यह एक पूर्व-संलग्न मदरबोर्ड के साथ आएगा, जो यह निर्धारित करता है कि किस स्मृति का इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • स्क्रीन और कीबोर्ड मॉडल के आकार को भी ध्यान में रखें। चूंकि आवरण विशेष रूप से अनुकूलन योग्य नहीं है, इसलिए आप चुनिंदा स्क्रीन और कीबोर्ड के साथ रहेंगे। एक बड़ा लैपटॉप के आसपास घूमना कठिन होगा, और संभवतः भारी होगा
    • बिक्री पर लैपटॉप का जुगाड़ करना मुश्किल हो सकता है अमेरिकी शॉपिंग पृष्ठों पर खोजों के साथ आसानी से पाया जा रहा है जिसमें "नोटबुक बेअरबोन्स"या फिर"श्वेतबुक खोल", लैपटॉप शव अभी तक वास्तव में ब्राजील में पाया एक वास्तविकता नहीं हैं
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 4 बनाएँ
    4
    स्मृति खरीदें आपके लैपटॉप को काम करने के लिए मेमोरी की आवश्यकता होगी, और इसका प्रारूप डेस्कटॉप पर पाए जाने से अलग है। सो-डीआईएमएम यादें जो उसके आवरण में मदरबोर्ड के साथ काम करती हैं के लिए देखो। तेजी से मेमोरी बेहतर प्रदर्शन देगी, लेकिन थोड़ी कम बैटरी जीवन हो सकती है।
    • सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए 2 और 4 जीबी मेमोरी के बीच प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 5 बनाएँ
    5
    हार्ड ड्राइव चुनें डेस्कटॉप आमतौर पर डेस्कटॉप पर पाए गए 2.5 "ड्राइव - 3.5 के विपरीत" ड्राइव का उपयोग करते हैं। आप 5,400 आरपीएम या 7,200 आरपीएम के मानक ड्राइव के बीच चयन कर सकते हैं या बिना चलती हिस्से के एसएसडी चुन सकते हैं। एसएसडी आमतौर पर तेज़ हो जाएगा, लेकिन लंबी अवधि के लिए उपयोग करना अधिक कठिन हो सकता है।
    • लैपटॉप के साथ जो भी आप चाहते हैं, आपके लिए पर्याप्त जगह के साथ एक हार्ड ड्राइव प्राप्त करें अधिकांश मामलों में एक से अधिक हार्ड ड्राइव के लिए जगह नहीं होती है, जो उन्नयन को और अधिक कठिन बना सकता है। सुनिश्चित करें कि ऑपरेटिंग सिस्टम (आमतौर पर 15-20 जीबी) को स्थापित करने के बाद हार्ड डिस्क पर पर्याप्त स्थान है।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 6 बनाएँ
    6
    तय करें कि आपको एक समर्पित वीडियो कार्ड की आवश्यकता होगी। सभी शवों के पास एक समर्पित मोबाइल ग्राफिक्स कार्ड नहीं होगा। इसके बजाय, ग्राफ़िकल जिम्मेदारी बाड़े के मदरबोर्ड के साथ होगी। यदि आप एक समर्पित कार्ड स्थापित कर सकते हैं, तो तय करें कि आपको एक की ज़रूरत है। वे gamers और ग्राफिक डिजाइनरों के लिए और अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर कदम 7
    7
    एक ऑप्टिकल ड्राइव खोजें यह कुछ ऐसा है एक से अधिक वैकल्पिक के रूप में यह कंप्यूटर प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति, जब से तुम यूएसबी ड्राइव से ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने और सबसे सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं बन गया है।
    • कुछ housings शामिल ड्राइव के साथ आते हैं। सभी ड्राइव सभी में फिट नहीं होंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने जो ड्राइव खरीदा है वह चुना हुआ ड्राइव के साथ संगत है।
  • भाग 2
    यह सब एक साथ लाना

    चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 8 बनाएँ
    1
    उपकरण ले लो आपको जौहरी की पेचकश किट की आवश्यकता होगी, अधिमानतः चुंबकीय। लैपटॉप के शिकंजे डेस्कटॉप पर उपस्थित लोगों की तुलना में काम करने के लिए बहुत छोटे और कठिन होते हैं। स्लॉट्स में आने वाले बोल्ट तक पहुंचने के लिए सुई क्लैम्प खोजें।
    • प्लास्टिक की थैलियों में शिकंजे को तब तक स्टोर करें जब तक आप उन्हें फिर से नहीं चाहिए। यह उन्हें रोलिंग या खो जाने से रोक देगा
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 9
    2
    ग्राउंडिंग का उपयोग करें बिजली के डिस्पर्च आसानी से कंप्यूटर घटकों को बर्बाद कर सकते हैं, इसलिए लैपटॉप को माउंट करने से पहले खुद को याद रखना याद रखें। एक एंटीटाटिक कलाई का पट्टा आपको रखेगा, एक अपेक्षाकृत सस्ती सहायक होगा।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 10 बनाएँ
    3
    आवास को मुड़ें जिससे कि आधार का सामना हो। आप ड्राइव के पीछे कई हटाने योग्य भागों से मदरबोर्ड तक पहुंच रहे होंगे।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 11
    4
    ड्राइव बे को कवर करने वाले पैनल को निकालें यह 2.5 "बे को कवर करता है जो आपकी हार्ड ड्राइव को रखेगा। स्थान कैसिंग मॉडल के आधार पर भिन्न होगा, लेकिन आमतौर पर लैपटॉप से ​​आगे स्थित होगा।



  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 12
    5
    अंतरिक्ष में हार्ड डिस्क माउंट करें अधिकांश नोटबुक्सों को यह अपेक्षा की जाती है कि हार्ड ड्राइव को ऐसे स्थान में घुड़सवार किया जाए जहां यह दृढ़ता से फिट होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हार्ड ड्राइव सही तरीके से स्थापित है, चार स्क्रू का उपयोग करें बोल्ट छेद आमतौर पर यह सुनिश्चित करेंगे कि वे सही दिशा में स्थापित हैं।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 13 बनाएँ
    6
    हार्ड ड्राइव को खाड़ी में स्लाइड करें एक चिपकने वाला सैंडपैन्ड का उपयोग करें यदि आप डिस्क को जगह रखने के लिए अधिक दबाव चाहते हैं। डिस्क स्थान पर होने पर अधिकांश रिक्त स्थान दो छेदों के साथ गठबंधन किए जाएंगे। इसे सुरक्षित करने के लिए शिकंजा डालें
  • एक लैपटॉप कंप्यूटर 14 कदम बनाएँ शीर्षक चित्र
    7
    ऑप्टिकल ड्राइव को स्थापित करें इसकी आकृति के आधार पर यह विधि अलग-अलग होगी, लेकिन यह आमतौर पर बे एपर्चर के सामने से डाली जाएगी, और एसएटीए कनेक्टर्स की तरफ बढ़ जाएगी।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 15 बनाएँ
    8
    मदरबोर्ड को कवर करने वाले पैनल को निकालें। यह हार्ड ड्राइव पैनल से हटाने के लिए कठिन दिखाई देगा, और आपको सभी शिकंजे हटाने के बाद इसे खोलने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 16 बनाएँ
    9
    स्मृति को स्थापित करें पैनल खोलने के बाद आपके पास मदरबोर्ड और मेमोरी स्लॉट्स तक पहुंच होगी। एसओ-डीआईएमएम चिप्स को एक कोण पर उनके स्लॉट में डालें, फिर उन्हें धक्का दें और उन्हें जगह पर क्लिक करें। स्मृति कंघी केवल एक दिशा में स्थापित की जा सकती हैं, इसलिए उन्हें मजबूर मत करें
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 17 बनाएँ
    10
    सीपीयू स्थापित करें उपयुक्त स्थान के आस-पास एक CPU ताला हो सकता है आपको एक फ्लैट-ब्लेड पेचकश का उपयोग "अनलॉक" स्थिति में रखने के लिए करना पड़ सकता है
    • पिंस को देखने के लिए सीपीयू चालू करें वहाँ एक पिन रहित कोने होना चाहिए, और वह बिंदु सॉकेट में समान के साथ लाइन होगा।
    • सीपीयू केवल एक ही रास्ता डाला जा सकता है यदि ऐसा नहीं लगता है, तो इसे लागू न करें, या आप पिन को मोड़ सकते हैं और प्रोसेसर को बर्बाद कर सकते हैं।
    • एक बार CPU को सम्मिलित करने के बाद, लॉक को "लॉक" स्थिति में सेट करें
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर कदम 18
    11
    कूलर स्थापित करें आपकी सीपीयू को कूलर के साथ पैक करना चाहिए अधिकांश प्रशंसकों के आधार पर थर्मल पेस्ट पूर्व-लागू होता है जहां यह सीपीयू से जुड़ता है। अगर इसमें कोई फ़ोल्डर नहीं है, तो आपको इसे स्थापित करने से पहले थोड़ा लागू करना होगा।
    • एक बार फ़ोल्डर लागू हो जाने पर, आप कूलर स्थापित कर सकते हैं। प्रशंसक अपने आवास पर हवा के छिद्रों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। यह भाग थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि आप सभी पार्टियों को संरेखित करने का प्रयास करते हैं। हीट्सिंक और प्रशंसक को मजबूर करने का प्रयास न करें, लेकिन जब तक वे जगह पर क्लिक न करें, उन्हें स्विंग करके उन्हें समायोजित करने का प्रयास करें
    • जब तक आप उचित स्थिति नहीं मिलते, तब तक हीटिंक को गुना करें। यह थर्मल पेस्ट को अन्य सभी घटकों तक पहुंचने से रोक देगा।
    • जैसे ही यह स्थापित किया जाता है, जैसे ही मदरबोर्ड में प्रशंसक पावर केबल संलग्न करें। यदि आप पंखे से कनेक्ट नहीं करते हैं, तो लैपटॉप कुछ मिनटों के उपयोग के बाद ज़्यादा गरम करेगा और बंद होगा।
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 19
    12
    पैनल बंद करें एक बार जब आप सभी घटकों को स्थापित कर लेते हैं, तो आप पैनल को वापस खोलने में रख सकते हैं और उन्हें शिकंजा के साथ सुरक्षित कर सकते हैं। आपका लैपटॉप तैयार है!
  • भाग 3
    लैपटॉप शुरू करना

    एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 20 का निर्माण शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि बैटरी डाली गई है। विधानसभा की प्रक्रिया में बैटरी को भूलना आसान है, लेकिन कंप्यूटर को शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि उसे डाला और ठीक से चार्ज किया गया है।
  • एक लैपटॉप कम्प्यूटर चरण 21 बनाएँ चित्र शीर्षक
    2
    स्मृति को देखें एक ऑपरेटिंग सिस्टम को स्थापित करने से पहले, चलाएँ Memtest86 + यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेमोरी ठीक से काम कर रही है और कंप्यूटर किसी भी समस्या को प्रस्तुत नहीं करता है। Memtest86 + इंटरनेट पर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और एक सीडी या यूएसबी ड्राइव से चलाया जा सकता है।
  • एक लैपटॉप कंप्यूटर बनाएँ चरण 22 का शीर्षक चित्र
    3
    एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करें स्वयं निर्मित लैपटॉप के लिए, आप के बीच चयन कर सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ या एक लिनक्स वितरण. विंडोज़ को अधिक पैसा खर्च होता है, लेकिन कार्यक्रमों और हार्डवेयर संगतता की एक बहुत बड़ी सीमा प्रदान करता है लिनक्स नि: शुल्क है और स्वयंसेवक डेवलपर्स के एक बड़े समुदाय द्वारा समर्थित है।
    • चुनने के लिए कई लिनक्स संस्करण हैं, लेकिन सबसे लोकप्रिय लोगों में से कुछ शामिल हैं उबंटू, टकसाल और डेबियन
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप Windows का नवीनतम संस्करण उपलब्ध कराएं, क्योंकि पुराने संस्करण कुछ समय बाद समर्थन खो देते हैं।
    • यदि आपके पास ऑप्टिकल ड्राइव नहीं है, तो आपको एक को बनाने की आवश्यकता होगी बूट करने योग्य यूएसबी ड्राइव ऑपरेटिंग सिस्टम फ़ाइलों के साथ
  • चित्र बनाएँ एक लैपटॉप कंप्यूटर चरण 23 बनाएँ
    4
    ड्राइवर स्थापित करें. ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के बाद, आपको अपने हार्डवेयर के लिए ड्राइवरों को स्थापित करना होगा। अधिकांश आधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम स्वयं के सभी काम करेंगे, लेकिन आपको मैन्युअल रूप से एक या अन्य घटक को स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • अधिकांश घटक डिस्क पर अपने चालकों के साथ आएंगे। इसका प्रयोग करें यदि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम सही ड्राइवरों को नहीं ढूँढ सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com