IhsAdke.com

स्कूल में एक लैपटॉप का उपयोग कैसे करें

अगर आपके पास एक बदसूरत लिखावट या संगठनात्मक समस्या है, तो लैपटॉप को स्कूल में ले जाया जा सकता है। यह आलेख आपको समझाता है कि कक्षा में लैपटॉप का उपयोग करते समय और इसकी देखभाल कैसे करें

चरणों

  1. 1
    पता लगाएँ कि क्या आपकी विद्यालय छात्रों को लैपटॉप ले और उपयोग करने की सुविधा देता है प्रिंसिपल से पूछें कि यह संभव है (शिक्षकों की अनुमति के साथ) और याद रखें कि वे क्लास के दौरान आपको इंटरनेट का उपयोग करने या लैपटॉप पर खेलने देने की संभावना नहीं रखते हैं।
  2. चित्र का प्रयोग करें स्कूल के लिए लैपटॉप का उपयोग करें चरण 2
    2
    भौतिक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर या ऑनलाइन पर जाएं एक लैपटॉप खोजें जो आपके लिए उपयुक्त है और जो आपकी कीमत सीमा में है अपने कंप्यूटर पर $ 4,000 से अधिक खर्च करने से बचें, क्योंकि संभवतः आपके पास ज़रूरत से ज्यादा विकल्प हैं। इसके अलावा, हल्के मॉडल को इसे आसानी से ले जाने के लिए खरीदें, लेकिन सुनिश्चित करें कि स्क्रीन को आसान पढ़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  3. चित्र का प्रयोग करें स्कूल के लिए लैपटॉप का प्रयोग करें चरण 3
    3
    विंडोज, मैक और लिनक्स सिस्टम के बीच अंतर को समझें वे कीमत, गुणवत्ता, आकार, फ़ाइल संग्रहण और अन्य कारकों में भिन्न-भिन्न हैं। गति, सुरक्षा और बचत के लिए लिनक्स प्रणाली का उपयोग करने पर विचार करें (यह मुफ़्त है)।



  4. चित्र का प्रयोग करें स्कूल के लिए लैपटॉप का प्रयोग करें चरण 4
    4
    विंडोज या मैक के लिए ऑफिस सुइट के किसी भी संस्करण को खरीदें और इसे लैपटॉप पर स्थापित करें। एक विकल्प मुफ़्त सॉफ़्टवेयर की स्थापना है जैसे कि लिब्रे ऑफीस या किंग्सफ़ोस्ट ऑफीस नोटपैड में नोट्स बनाना इन व्यावसायिक सॉफ्टवेयर में से किसी एक का उपयोग करने के साथ तुलना नहीं करता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास खोजों के लिए इंटरनेट एक्सेस है
  5. स्कूल के लिए एक लैपटॉप का उपयोग शीर्षक चित्र 5
    5
    व्यक्तिगत खाता बनाएं एक पासवर्ड चुनें जिसे याद रखना आसान है, लेकिन अनुमान न लगाए जाने (जैसे स्कूल का नाम या आपके जन्म के वर्ष)। एक पासवर्ड जो अक्षरों, संख्याओं और प्रतीकों को मिलाकर अनुशंसित है।
  6. 6
    यदि आपने प्रशासन की अनुमति प्राप्त कर ली है, तो लैपटॉप को कक्षा में ले जाओ और नोट्स बनाने, रिमाइंडर बनाने, अनुसंधान करने आदि का उपयोग करें।

युक्तियाँ

  • महान छुट्टियों के करीब एक लैपटॉप खरीदने की कोशिश करें. इन समयों का सबसे अच्छा सौदा है
  • यह संभव है कि वे आपके मुद्रित नोटों का अनुरोध करें, आपके पास अब कक्षा की सर्वश्रेष्ठ सुलेख है!
  • अपने नोट्स या अन्य महत्वपूर्ण फाइलें पहले से प्रिंट करें. आपको नौकरी नहीं सौंपनी चाहिए, जैसे कि हाथ से लिखा गया है। फाइलों को प्रिंट करें और समय सीमा से पहले उनकी समीक्षा करें

चेतावनी

  • अपने दोस्तों या सहपाठियों को लैपटॉप का उपयोग न करें।. वे गलती से फ़ाइलों को हटा सकते हैं या इंटरनेट का उपयोग कर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • लैपटॉप का उपयोग करते समय खाने या पीने से बचें!
  • इंटरनेट का इस्तेमाल न करें या लैपटॉप पर खेलते रहें, जब तक कि आपको शिक्षक या प्रिंसिपल की अनुमति नहीं है. आप बहुत परेशानी में आ सकते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com