IhsAdke.com

कैसे प्रयुक्त लैपटॉप खरीदें

हाल के दशकों में, प्रयोग किए गए लैपटॉप खरीदने पर एक कलंक विकसित हुआ है - लोग आम तौर पर कहते हैं कि ये कंप्यूटर टिकाऊ, अविश्वसनीय हैं और कोई गारंटी नहीं है कि वे दबाव में काम करेंगे - इसलिए उन्हें हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। हालांकि, यह कलंक अक्सर अतिरंजित है हां, ऐसे मामले हैं जहां लोगों ने एक नोटबुक खरीदी और एक साल से कम उपयोग के बाद काम करना बंद कर दिया। हालांकि, कुछ पहलुओं को सीखने और विश्लेषण करने के द्वारा, आप कुछ नोटबुक प्राप्त करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो आपको कुछ महीनों के बाद हाथ में नहीं छोड़ता है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से प्रयुक्त लैपटॉप चरण 1 खरीदें
1
अगर संभव हो तो एक नवाचार और अप्रयुक्त मॉडल खरीदें परिष्कृत लैपटॉप ऐसे हैं जो मरम्मत और रखरखाव से गुजर चुके हैं और आमतौर पर नए कंप्यूटरों के समान गुणवत्ता के लिए लाए जाते हैं। इस्तेमाल किए गए मॉडल किसी भी तरह से मरम्मत नहीं किए गए हैं। क्योंकि परिष्कृत लैपटॉप की जांच और मरम्मत की गई है, वे प्रयोग की तुलना में कहीं ज्यादा विश्वसनीय हैं, और इसलिए जल्दी से तोड़ने की संभावना कम है हालांकि, वे थोड़े से अधिक महंगे और इस्तेमाल की तुलना में मुश्किल हो सकते हैं
  • दो प्रकार के नवीनीकृत लैपटॉप हैं: जो कि ऐसी प्रक्रिया से निर्माता या स्वयं उपयोगकर्ता के हाथों से या फिर उपयोगकर्ता द्वारा रीमाउंट किए गए हैं। पहले प्रकार में, कंप्यूटर को कंपनी के गुणवत्ता नियंत्रण (मरम्मत के बाद) के अनुसार अनुमोदित किया जाता है, जबकि दूसरा, गुणवत्ता की कोई गारंटी नहीं है - उपयोगकर्ता द्वारा नोटबुक की मरम्मत की गई। ज्यादातर मामलों में, निर्माता द्वारा विनिर्मित मॉडल सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं
  • पिक्चर शीर्षक से प्रयुक्त लैपटॉप चरण 2 खरीदें
    2
    किसी विश्वसनीय स्थान से खरीदें क्या इस्तेमाल किया या reconditioned, लैपटॉप एक सम्मानित पुनर्विक्रेता से खरीदा जाना चाहिए Mercado Livre और eBay जैसे साइटों से इंटरनेट के माध्यम से खरीदारी करते समय, विश्वसनीय विक्रेताओं के पास अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ-साथ उच्च फीडबैक का इतिहास होगा। यदि आप व्यक्ति में खरीदते हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति का उपयोग मॉडल प्राप्त करें जो कंप्यूटर विज्ञान को समझता है, क्योंकि इस तरह के व्यक्ति को पता होगा कि कंप्यूटर की गुणवत्ता विषय में आम आदमी की तुलना में पर्याप्त है।
  • चित्रित लैपटॉप खरीदें चरण 3
    3



    लैपटॉप खरीदने से पहले नुकसान की समीक्षा करें और देखें। "कॉस्मेटिक" क्षति को जितना आप कर सकते हैं, उसे अनदेखा करने की कोशिश करें - वे कंप्यूटर की उपस्थिति से कम हो सकते हैं, लेकिन वे नोटबुक के प्रदर्शन की गुणवत्ता का संकेत नहीं कर रहे हैं।
    • स्क्रीन पर कोई नुकसान नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए चालू होने पर लैपटॉप स्क्रीन की जांच करें। सुनिश्चित करें कि रंग उज्ज्वल और स्थिर हैं - यदि स्क्रीन के कुछ क्षेत्रों को फीका कर दिया गया है, तो किसी अन्य मॉडल को खरीदना सर्वोत्तम है एलसीडी स्क्रीन की मरम्मत या बदलना महंगा हो सकता है।
    • कनेक्शन, इनपुट - यूएसबी, हैंडसेट और माइक्रोफ़ोन, साथ ही चार्जर, एचडीएमआई आदि के इनपुट का परीक्षण करें, यह सुनिश्चित करें कि वे ठीक से काम कर रहे हैं। कीबोर्ड और टचपैड का परीक्षण करने के लिए यह जांचें कि क्या वे ठीक से जवाब देते हैं। काम नहीं करने वाले या दोषपूर्ण कुंजीपटल के साथ एक नोटबुक केवल आपको सिरदर्द होने के कारण ही खरीदेगी
    • यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो इन पहलुओं को सत्यापित करना मुश्किल या असंभव हो सकता है यदि विक्रेता ने प्रयुक्त लैपटॉप की तस्वीरें पोस्ट की हैं, तो उनसे सावधानीपूर्वक जांच करें, ऊपर बताए गए पहलुओं की जाँच करें जितना आप कर सकते हैं। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप कनेक्शन, इनपुट, कीबोर्ड, टचपैड इत्यादि की स्थिति पर सवाल पूछने के लिए विशिष्ट प्रश्न भेजें। विक्रेता से पूछें कि क्या वह जांच सकता है कि क्या प्रत्येक सुविधा वास्तव में काम कर रही है
  • पिक्चर शीर्षक से प्रयुक्त लैपटॉप चरण 4 खरीदें
    4
    नोटबुक बैटरी जीवन की समीक्षा करें भले ही एक घंटे में कंप्यूटर उतारने या गर्तिका से इस समय से अधिक समय न ले जाए, इस पहलू को आपके खरीद निर्णय को बदलना नहीं चाहिए या बहुत अधिक प्रभावित नहीं करना चाहिए, क्योंकि अधिकांश लैपटॉप में कमज़ोर बैटरी थी हालांकि, उसकी स्थिति जानने से आप जितनी जल्दी हो सके उसे बदलने का फैसला कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से प्रयुक्त लैपटॉप चरण 5 खरीदें
    5
    देखें कि कौन सा प्रोग्राम आपके कंप्यूटर के साथ आते हैं वस्तुतः सभी मामलों में, प्रयुक्त लैपटॉप पुन: स्वरूपित किए जाते हैं, फिर से बिकने के पहले फैक्टरी शर्तों पर लौटते हैं, जिसका मतलब यह हो सकता है कि इसे बदलते समय महत्वपूर्ण कार्यक्रमों और ड्राइवरों की अनुपस्थिति। विक्रेता से पूछना मत भूलना जो कार्यक्रम लैपटॉप के साथ शामिल किए गए हैं यदि इसमें आपकी लिस्टिंग में ऐसी जानकारी शामिल नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से प्रयुक्त लैपटॉप चरण 6 खरीदें
    6
    एक डीलर से खरीदें जो एक वारंटी प्रदान करता है। बहुत से लोग मानते हैं कि आमतौर पर प्रयोग किए गए लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक्स वारंटी के साथ नहीं आते हैं। इसके विपरीत - कई उपकरणों का उपयोग करने के लिए एक स्वतंत्र विनिमय समय होगा - यह नए हैंडसेट की वारंटी के रूप में महान नहीं होगा। यदि कोई वारंटी नहीं है, तो उपयोग किए गए लैपटॉप को खरीद नहीं लें, जिसके लिए एक्सचेंज और मरम्मत के लिए कम से कम 30 दिनों की आवश्यकता होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com