IhsAdke.com

कैसे एक लबादा लैपटॉप "रिबूट"

आपके व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर आपके मैक लैपटॉप को पुनरारंभ करने के कई तरीके हैं। आप पुनः आरंभ कर सकते एप्पल मेनू के माध्यम से नौकायन ( "रिबूट" करते हैं), या कुंजियों के संयोजन का उपयोग। अपने लैपटॉप ताले या जवाब नहीं देता है, वहाँ भी है एक से अधिक तरीके को पुनः आरंभ करने के लिए पीसी के लिए मजबूर करने, पारंपरिक तरीकों काम नहीं करते। जारी रखें "रिबूट" अपने Macintosh लैपटॉप बनाने के लिए अलग अलग तरीकों से apender को यह लेख पढ़।

चरणों

विधि 1
ऐप्पल मेनू

रिबूट टू मैकिंटोश लैपटॉप चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर मेनू बार पर नेविगेट करें डिफ़ॉल्ट रूप से, मेनू पट्टी आपकी स्क्रीन के ऊपर स्थित है, और इसमें "खोजकर्ता," "फाइल," "संपादित करें," "देखें," और अधिक विकल्प शामिल हैं।
  • रिबूट को मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    "ऐप्पल" मेनू पर क्लिक करें एप्पल मेनू को एप्पल लोगो द्वारा दर्शाया गया है, और आम तौर पर मेन्यू बार के बाईं ओर पहला विकल्प होता है।
  • रिबूट को मैकिन्टोश लैपटॉप चरण 3 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    3
    दिखाए गए मेनू विकल्पों में से "रीसेट" चुनें आपका नोट पुनरारंभ होगा और मुख्य लॉगिन स्क्रीन पर लौट जाएगा, जहां उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का अनुरोध किया जाएगा।
  • विधि 2
    कीबोर्ड

    रिबूट टू मैकिंटोश लैपटॉप चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ही समय में "नियंत्रण" और "निकालें" कुंजियां दबाएं वैकल्पिक रूप से, आप अपने लैपटॉप पर मुख्य पावर बटन दबा सकते हैं। "शटडाउन" संवाद बॉक्स दिखाई देगा और आपको कई विकल्प उपलब्ध कराएगा।
    • यदि आप मैकबुक प्रो, आईबुक या पावरबुक लैपटॉप का प्रयोग कर रहे हैं, तो "नियंत्रण" और "निकालें" कमांड को पहचानने के लिए लैपटॉप के लिए अतिरिक्त 3 सेकंड तक "निकालें" कुंजी को पकड़ना होगा



  • एक थीसिस चरण 7 के साथ आओ चित्र शीर्षक
    2
    संवाद बॉक्स के बाईं ओर स्थित "पुनः आरंभ करें" बटन पर क्लिक करें। आपका लैपटॉप रिबूट होगा और यह आपके लॉगिन के लिए पूछेगा
  • विधि 3
    फोर्स रीसेट करें

    रिबूट टू मैकिंटोश लैपटॉप चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    5 सेकंड के लिए लैपटॉप के पावर बटन को दबाकर रखें। कंप्यूटर धीमा-प्रतिक्रिया या क्रैश स्थिति में भी रिबूट करेगा।
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक ही समय में "कंट्रोल," "कमांड," और "निकालें" कुंजियां दबा सकते हैं, या एक ही समय में "कंट्रोल," "कमांड," और मुख्य पावर कुंजी दबा सकते हैं।
  • आपका कंप्यूटर रीसायकल और पैसे कमाएं चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैटरी को अपने लैपटॉप से ​​निकालें, अगर अन्य पुनरारंभ विधि काम न करें। "रीबूट" की दूसरी पद्धति को पहचानने में विफल होने पर बैटरी हटाने से लैपटॉप बंद हो जाएगा अधिकांश मैक पर, आप लैपटॉप के नीचे निर्मित "क्लिप" का उपयोग करके और बैटरी के दरवाज़े खोलकर बैटरी तक पहुंच सकते हैं।
    • अपने लैपटॉप के मैनुअल से परामर्श करें यदि आपको बैटरी तक पहुंचने और हटाने के लिए विशिष्ट दिशानिर्देशों की आवश्यकता है। आप इस आलेख के स्रोत और प्रशस्तियां अनुभाग में दी गई ऐप्पल सपोर्ट वेबसाइट पर भी जा सकते हैं, और उसके बाद मार्गदर्शन के लिए "उत्पाद व्यवस्थित करें" नामक फ़ील्ड के आगे अपना लैपटॉप मॉडल चुनें।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने लैपटॉप पर ओएस एक्स चला रहे हैं, यह है कि आप के बाद से ओएस एक्स लैपटॉप लॉक होने से रोकता है अनुप्रयोगों पुन: प्रारंभ करने के लिए मजबूर करने की जरूरत होने की संभावना नहीं है। तो अपने लैपटॉप किसी भी समय धीमा या दुर्घटना, उसे पुन: प्रारंभ करने के लिए प्रयास करने से पहले अपने आवेदन पत्र बंद करके देखें।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने मैक को पुन: प्रारंभ करने से पहले अपने काम को बचाने ज्यादातर मामलों में, किसी भी कार्यक्रम और खुले आवेदन पुनः आरंभ करने से पहले अपने काम को बचाने के लिए आप की पेशकश करेगा।। हालांकि, आपको हमेशा डेटा हानि से बचने के लिए सहेजना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com