IhsAdke.com

एक राइफल को कैसे देखें

एक अच्छा उद्देश्य के लिए एक अच्छा फार्म और आदतों के विकास की आवश्यकता है जो स्थिरता और सटीक गारंटी देते हैं। उन युक्तियों को खोजने के लिए पढ़ें जो पेशेवरों को हमेशा लक्ष्य को मारने के लिए उपयोग करते हैं।

चरणों

भाग 1
राइफल फर्म को ध्यान में रखते हुए

एम एक राइफल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक स्थिर स्थिति विकसित करें सेना में, यह उम्मीद की जाती है कि सैनिक जो मूल उद्देश्य रखते हैं, वे अपने राइफल फर्म को रख सकते हैं ताकि वे व्यत्यय से अलग स्थिति में बने रह सकें। बुनियादी स्थिरता तकनीक के इन मूल सिद्धांतों को माहिर करके, आपको किसी भी स्थिति में स्थिर रहने में सक्षम होना चाहिए।
  • किसी एक को ढूंढने के लिए विभिन्न स्थितियों का अभ्यास करें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है और आपके लिए अधिक आरामदायक है। बैठने की स्थिति कुछ लोगों के लिए आरामदायक होती है, लेकिन खराब कूल्हों के साथ snipers के लिए यह असहज है
  • अगर आप दाहिनी ओर हैं, तो आपका "शूटिंग का हाथ" आपके दाहिने हाथ होंगे और आपका "हाथ न शूट करना" आपका बाएं हाथ होगा, और इसके विपरीत।
  • आंख का क्षेत्र भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आम तौर पर, कंधे से गोलीबारी बंदूकें के साथ, आपको आंख के प्रमुख पक्ष के साथ उन्हें संरेखित करना चाहिए। यह सही है कि हाथी या बाएं हाथ वाले स्निपरों के लिए यह भी सच है और विपरीत नजर में प्रमुख हैं।
  • एम एक राइफल चरण 2 नामक चित्र
    2
    हाथ से मुट्ठी फर्म नहीं गोली मार। राइफल हाथ की रक्षा अपने अंगूठे और तर्जनी द्वारा बनाई गई "वी" में रहनी चाहिए। कसने को हल्का होना चाहिए और कलाई हाथ की रक्षा के आसपास उंगलियों के साथ सीधे होना चाहिए।
    • हाथ नहीं शूट करने के लिए राइफल फर्म को रखना चाहिए क्योंकि बास्केटबॉल में हाथ फेंकने के लिए गेंद को फर्म करना चाहिए। राइफल का समर्थन आपके शूटिंग के हाथ से और आपकी स्थिति से आना चाहिए, और स्थिरता आपके हाथ से नहीं शूट करने के लिए आनी चाहिए।
    • राइफल और निष्कासित कारतूस की कार्रवाई से हमेशा उस हाथ को बाहर रखने के लिए सावधानी बरतें।
  • एआईएम एक राइफल चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने फायरिंग कंधे के ढलान पर मजबूती से राइफल के बट को रखें। सुनिश्चित करें कि नितंब आपके कंधे पर स्थिर है, न कि आपके बगल का मांसल भाग, या आपकी कॉलर की हड्डी पर।
    • राइफल इस ढलान में मजबूती से की अनुमति देता है रखें पीछे हटने के बजाय, उसके सारे कंधे मजबूर कर दर्द और एक गलत शॉट के कारण से, अपने पूरे शरीर में अवशोषित किया जा करने के लिए।
  • एम एक राइफल चरण 4 नामक चित्र
    4
    फायरिंग हाथ के साथ पिस्तौल की मुट्ठी पकड़ो। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे राइफल के प्रकार के आधार पर, आप शॉटगन स्टाइल में एक पिस्टल पकड़ या एक शंक्वाकार संभाल लेंगे। भले ही, इसे पर आपका नियंत्रण शूट करने के लिए हाथ से कड़ा होना चाहिए, फर्म व्यवसाय के हैंडशेक की तरह आपको मुट्ठी में वापस झटका देना चाहिए, राइफल वापस अपने कंधे के करीब मजबूती से खींच रहा है यह सुनिश्चित करता है कि जब आप आग करने के लिए तैयार हों, तो ट्रिगर को फैलाने से राइफल नहीं बढ़ेंगे और इसकी सटीकता को बाधित नहीं होगा।
    • आपकी ट्रिगर उंगली सीधे होना चाहिए इसे ट्रिगर के चारों ओर न रखें, जब तक आप आग के लिए तैयार न हों। ट्रिगर गार्ड के बगल में आराम करें, या मुट्ठी को पकड़ने के लिए इसे अपनी दूसरी उंगलियों के साथ प्रयोग करें।
  • एम एक राइफल चरण 5 नामक चित्र
    5
    अपने कोहनी नीचे और अंदर रखें आपकी कोहनी आपकी स्थिति के आधार पर अलग तरीके से तैनात होंगी, लेकिन उन सभी को आवश्यकता होती है कि उनके वजन का समर्थन करने के लिए कोहनी राइफल के नीचे रहें। कोहनी से जुड़ी रस्सी की कल्पना करो और अपने कूल्हों की ओर, उन्हें अपने गुरुत्व के केंद्र की तरफ खींचें।
  • 6
    अपनी गर्दन से आराम करें और अपने चेहरे को ब्रैकेट पर स्वाभाविक रूप से गिरा दें। यह पैंतरेबाज़ी यह सुनिश्चित करेगी कि आपकी आंखें स्वाभाविक रूप से आपकी आंखों में खड़ी होती हैं और आपको देखने के लिए अपने परिधीय दृष्टि का उपयोग नहीं करना पड़ता है।
  • एम एक राइफल चरण 7 नामक चित्र
    7
    अपने शरीर को आराम करो उचित तकनीक के साथ, आपको शरीर को आराम करने और शांत साँस लेने की लय लेने में सक्षम होना चाहिए। राइफल पर अपनी पकड़ तनावहीन होने के बिना फर्म होना चाहिए। यदि आप राइफल को पकड़ने के लिए अपनी मांसपेशियों का उपयोग कर रहे हैं, तो वे टायर करेंगे और आपकी सटीकता विफल हो जाएगी। आरामदायक और आराम की स्थिति तक पहुंचने के लिए सही तरीके से शूट करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • भाग 2
    सटीकता के साथ शूटिंग

    एआईएम एक राइफल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने प्राकृतिक लक्ष्य बिंदु की जांच करें लक्ष्य की सामान्य दिशा में मार्गदर्शन करना और आराम से और स्थिर स्थिति में, आपका राइफल पहले से ही आपके भाग के बिना अधिक प्रयास किए बिना लक्ष्य पर व्यावहारिक रूप से उन्मुख होना चाहिए। इसे "दृष्टि का प्राकृतिक बिंदु" कहा जाता है और यह अच्छी तकनीक का संकेत है
    • है, तो अपने फर्म खड़ा है और उसके गाल समर्थन पर आराम करते हैं में मांसपेशियों को आराम से, आप घूम, भले ही लक्ष्य पर सीधे उद्देश्य के लिए एक प्रयास करना है, यह एक संकेत है कि आप का स्थान बदलने की जरूरत है। अपनी स्थिति को छोड़ दें और अपने आप को ठीक से रीयल करें।
  • एआईएम एक राइफल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    राइफल की दृष्टि से संरेखित करें एक गुंजाइश / खुला (यानी कोई राइफल पर विस्तार) अक्सर "इस्पात मीरा" कहा जाता है के साथ एक बुनियादी राइफल - दो भागों, एक सामने दृष्टि, या डॉट स्थलों के होते राइफल की नली की नोक के पास और उद्घाटन, या हुक, कार्बाइन के लिए आधा रास्ता अपने लक्ष्य के बारे में चिंता करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करने के लिए लक्ष्यीकरण बिंदु को संरेखित करना होगा कि राइफल "देखा गया" है संरेखण में कोई भी गलती तेजी से बढ़ जाएगी जब गोली बंदूक से बाहर आ जाएगी।
    • अगर आपके पास धारक में गाल का एक अच्छा पोजीशनिंग है, तो दृष्टि को बिना किसी कठिनाई के उद्घाटन में संरेखित करना चाहिए। गर्दन को थोड़ी-थोड़ी बदल दें यदि आवश्यक हो।
    • यदि आप एक दूरबीन दृष्टि का उपयोग कर रहे हैं, तो सिद्धांत मूलतः एक समान होगा। सुनिश्चित करें कि आपकी आंख दृष्टि के पीछे एक उचित दूरी पर है, बहुत दूर इंडेंटेशन से बचने के लिए और ठीक से गठबंधन करने के लिए उपयोग के दौरान कोई "छाया" नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि आपकी दृष्टि फायरिंग से पहले सही ढंग से गठबंधन हो रही है और यह कि आपके ललाट दृष्टि काले और मैट हैं, प्रतिबिंबित नहीं काले रंग में पेंट करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें
  • एआईएम एक राइफल चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर



    3
    अपनी आँख पर ध्यान दें अपनी आंख को संरेखित करें और अपने सामने वाले दृश्य पर फ़ोकस करें। इस प्रक्रिया के दौरान, आपका ध्यान कैसा होना चाहिए? जवाब लक्ष्य है, लक्ष्य नहीं है सही स्थिति में रहें, आराम करो और फोकस करें
    • आप सही स्थिति में हैं और अपनी दृष्टि खड़े हैं, तो अपने उद्देश्य उद्घाटन के अवसर पर होना चाहिए, और हालांकि यह आप के लिए धुंधला हो जाएगा, केंद्रित रहने पर लक्ष्य बिंदु सुनिश्चित करता है कि आप शूट करने के लिए उचित संरेखण को बनाए रखने, एक और अधिक सटीक शॉट हो जाती है।
  • एम एक राइफल चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    दृष्टि में छवि की जांच करें एक सही तरीके से तैयार किए गए शॉट में फ्रंट व्यू, एपर्चर, लक्ष्य और आंख पूरी तरह से गठबंधन (या यदि आप एक क्षेत्र, दायरा, और लक्ष्य का उपयोग कर रहे हैं) है। इसे "वीजा" कहा जाता है लक्ष्य और अपनी दृष्टि के बीच आगे और पीछे अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए एक दूसरे को लें, सुनिश्चित करें कि सब कुछ गठबंधन किया गया है।
    • आखिरकार, जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना ही आप अपना ध्यान बदलने के बिना ऐसा करने में सक्षम होंगे, जो आपकी आँखों को फैलाने के लिए करता है गाल का समर्थन और दृष्टि के संरेखण का अभ्यास करना यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी आंख को बहुत मुश्किल से काम करने की ज़रूरत नहीं है।
  • एम एक राइफल चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने श्वास को नियंत्रित करें शूटिंग सटीक की एक कौशल है, और आपको पता चल जाएगा कि आपका सांस आपके क्षेत्र को किस प्रकार प्रभावित करता है जैसा कि आप अपने दृष्टिकोण को प्रशिक्षित करते हैं। यह स्वाभाविक रूप से और पूरी तरह से साँस लेने के लिए महत्वपूर्ण है। अपनी सांस को पकड़कर असुविधा और गलत शॉट्स का कारण होगा। , तुरंत एक साँस छोड़ना के बाद पल महसूस करने के लिए जब आप पूरी तरह हवा के साथ अपने फेफड़ों को खाली कर दिया जानें, लेकिन इससे पहले कि यह असुविधाजनक हो गया और एक सांस लेने के लिए की जरूरत है। यह एक दूसरे का अंश है, लेकिन ट्रिगर को निचोड़ने के लिए यह सबसे स्थिर और सही पल है।
  • एम एक राइफल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ट्रिगर निचोड़ें यदि आप ट्रिगर को खींचते हैं जैसे कि यह एक गियर शिफ्ट था, तो आपके सभी सावधान संरेखण और पोजीशनिंग को पूर्ववत किया जाएगा। आप ट्रिगर को निचोड़ते हैं जैसे कि आप अपनी मुट्ठी में उंगली ला रहे थे, बंदूक के हैंडल के साथ आपके पास फर्म व्यवसाय हाथ मिलाने को पूरा करना
    • पीछे हटने का डर कई निशानेबाजों को स्विंग करने के कारण होता है क्योंकि वे ट्रिगर खींचते हैं। एक बार में सीधे सीधा रखने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन अपनी राइफल के साथ सहज रहना सही तरीके से शूट करने का एकमात्र तरीका है। अपने शॉट्स को समायोजित करने और आराम करने के लिए सीखने में बहुत समय निकालें।
  • एआईएम एक राइफल चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    चलते रहें बस बास्केटबॉल या गोल्फ की तरह, अच्छी स्थिति और संतुलन पूरे समय आप शूटिंग के दौरान जारी रखना चाहिए। अपने सिर को ऊपर उठाने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप लक्ष्य को मारते हैं, तो गलत जाने का सबसे अच्छा तरीका है अपनी मांसपेशियों को आराम से रखिए, आपका चेहरा आराम पर आराम कर रहा है, कंधे के ढलान पर बट और अपनी आँखें सामने के दृश्य पर केंद्रित रखें। एक गहरी साँस लें और आप फिर से एक शॉट के लिए तैयार होंगे
  • भाग 3
    किसी भी स्थिति में सटीकता का विकास करना

    एम एक राइफल चरण 15 नामक चित्र
    1
    चेहरे को नीचे मारो अपने लक्ष्य के दाईं ओर 25 से 30 डिग्री अंक के बारे में अंक-अंक और पैर की कोहनी के साथ एक पंक्ति बनाएं। अपने शूटिंग के कंधे पर राइफल रखें ताकि आपकी प्राकृतिक दृष्टि आपके लक्ष्य पर पड़ जाए। अपने कंधे पर बट को एक स्थिति में उच्च पकड़ो ताकि आपके सिर को खड़ा किया जा सके जैसा कि आप खड़े थे। राइफल को लक्ष्य स्तर तक लाने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करें
    • प्रवण स्थिति सभी मानक शूटिंग स्थितियों में सबसे अधिक स्थिर है क्योंकि शूटर की कोहनी और राइफल का वजन जमीन से समर्थित है। आप इस स्थिति में चिपकने के लिए द्वि-पैर, सैंडबैग, या अन्य डिवाइस का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • अपने गर्म कैप्सूल के साथ सावधान रहें जब आप घुमाते हैं, तो गर्म कैप्सूल आपकी त्वचा के विरुद्ध रोल कर सकते हैं या आपके शरीर पर गिर सकते हैं। यह किसी भी स्थिति में शूटिंग के लिए लागू होता है।
  • एआईएम एक राइफल चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैठे बैठो इस स्थिति में, लक्ष्य की ओर क्रॉस लेग, उन्मुख 90 डिग्री बैठो। राइफल का समर्थन करने के लिए प्रत्येक घुटने पर अपनी कोहनी को आराम दें, अपनी सटीकता को सुधारने के लिए अपनी पीठ को सीधे संभव के रूप में रखें।
    • यह स्थिति कुछ निशानेबाजों के लिए बहुत ही आरामदायक है, लेकिन साँस के माध्यम से इसका प्रभाव काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए, इस स्थिति में फायरिंग करते समय एक अच्छा सांस नियंत्रण रखें।
  • एम एक राइफल चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैरों और कंधे से अलग खड़े हो जाओ। लक्ष्य पर नज़र रखी शूटिंग की तरफ कूल्हे को रखें। राइफल के दोनों पैरों पर वजन समान रूप से सबसे सटीक शॉट सुनिश्चित करने के लिए वितरित करें जिससे कि आपकी कोहनी को नीचे रखें और आपके कूल्हों पर आपका वजन कम हो।
    • अपनी रीढ़ की हड्डी सीधे छोड़कर और अपने शरीर के साथ गठबंधन के द्वारा राइफल का समर्थन करें। राइफल को आपके शरीर पर आराम से संतुलन रखना चाहिए, जिसमें मांसपेशियों के न्यूनतम उपयोग की आवश्यकता होती है।
  • एम एक राइफल स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    घुटना टेककर गोली मारो पेशेवर निशानेबाज शूट लेग के टखने का समर्थन करने के लिए "घुटने के रोल" कहते हैं, लेकिन आप एक लुढ़का शर्ट या अन्य पट्टा भी पहन सकते हैं। अपनी पट्टा पर गुठली, अपने टखने को फायरिंग पक्ष और घुटने के लिए सीधा निर्देशित रखते हुए। आप अपनी कोहनी को अपने घुटने की शूटिंग के दौरान शूट नहीं करने के पक्ष में आराम कर सकते हैं, या घुमाएगी स्थिति को एक संशोधित पैर की स्थिति के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं और उसे पकड़ सकते हैं। किसी भी तरह से, अपनी कोहनी को कम और कम करें, राइफल के वजन का समर्थन करें।
    • यदि आप अपने कोहनी को अपने घुटने पर छोड़ दें, तो "अस्थि-हड्डी" से संपर्क करें। अपने हाथ की "मांस" को अपने घुटने से बाहर छोड़ दें अपने कोने के ऊपर अपने बाएं ट्राइसीज़ के एक या दो इंच के ऊपर घुटने लगाने की कोशिश करें, और उसके बाद आप के लिए सबसे अधिक स्थिर और आरामदायक स्थिति ढूंढने के लिए छोटे समायोजन करें।
  • युक्तियाँ

    • सटीक शॉट्स के लिए राइफल में कितना हटना आवश्यक है, यह जानने के लिए - आप किसी विशेष राइफल के लिए उपयोग किए जाने वाले पल से आपको अधिक सटीक शॉट मिलेंगे।
    • उच्च हवाएं भी स्थलों को प्रभावित कर सकती हैं यह उपलब्धि दूरी के साथ और भी बढ़ जाती है
    • यदि आपके शॉट्स को लक्ष्य पर नहीं मारा और आप सुनिश्चित हैं कि आपने सबकुछ ठीक किया है, तो आपका उद्देश्य या क्षेत्र ठीक से गठबंधन नहीं हो सकता है। उन्हें समायोजित करें (देखें: कैसे एक राइफल पर शॉट सेट करें), या यदि आप नहीं कर सकते, तो आपकी दृष्टि की भरपाई करें
    • दूरी मुआवजा इसका उद्देश्य आम तौर पर गोला-बारूद के अनुसार निर्धारित दूरी की दूरी तक तय किया जाता है कि हथियार का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। अलग-अलग गोला-बारूद कुछ निश्चित दूरी के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक 22 एलआर गोला बारूद 100 मीटर की दूरी पर 7.62x34 के रूप में सटीक नहीं है, और इसके बदले यह सटीक नहीं है .223, आदि। जब आप देखेंगे तब इसे ध्यान में रखें 46 मीटर की ऊंचाई पर लक्ष्य 92 मीटर पर लक्ष्य पर नहीं होगा यह विचलन आगे बढ़ता है और लक्ष्य शूटर से है।

    चेतावनी

    • हमेशा बंदूकें से सुरक्षित रूप से व्यवहार करें बंदूकें का प्रयोग बेरहमी से घातक हो सकता है। हमेशा मान लें कि हथियार लोड हो रहा है, भले ही आपको लगता है कि यह नहीं है। यदि आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे एक बंदूक को सुरक्षित तरीके से संभालना है, तो आगे बढ़ने से पहले आग्नेयास्त्र सुरक्षा पर हमारी विकी लेख पढ़ें।
    • जब आप अपने निशाने पर जाते हैं तो कभी भी अपनी लोडिंग बंदूक को छोड़ दें। स्क्रू या सिलेंडर को "खुली" स्थिति में लॉक करें यदि आपको अपनी बंदूक छोड़नी है - इस तरह, अगर ट्रिगर खींच लिया गया हो, तो बंदूक आग में नहीं होती है
    • ज्यादातर राइफल्स, विशेष रूप से अर्धसैनिक हथियार, हथियार के किनारे से खर्च किए गए कारतूस निकालने के लिए तैयार किए जाते हैं। यदि आप एक बाएं हाथ वाले हथियार का उपयोग करके बाएं हाथ या दाएं हाथ की शूटिंग कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि कारतूस आपके चेहरे पर वापस नहीं निकल जाएंगे।
    • जब आप गोली मारते समय हमला राइफल पर चढ़ने वाले गुंजाइश के खिलाफ अपनी सही आंख कभी नहीं डालते - परिणामस्वरूप वापसी से कक्षा को नुकसान पहुंचाएगा, और कम से कम आपकी आंखें काला हो सकती हैं, और सबसे खराब होने पर आपको अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होगी।
    • बन्दूक का उपयोग करते समय हमेशा सुनवाई सुरक्षा और नेत्र संरक्षण पहनें
    • हर समय सुरक्षा अभ्यास और नियम देखें।

    आवश्यक सामग्री

    • एक राइफल
    • गोलाबारूद
    • नेत्र सुरक्षा
    • कान की सुरक्षा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com