IhsAdke.com

कैसे Airsoft अभ्यास करने के लिए

एयरसॉफ्ट एक सक्रिय और मजेदार सैन्य उत्तेजना खेल है जिसमें कई लोग भाग लेते हैं। यह पेंटबॉल के समान है, लेकिन प्रोजेक्टाइल जैसे छोटे प्लास्टिक की गेंदों का उपयोग करता है, और हथियारों को वास्तविक आग्नेयास्त्रों की नकल करने के लिए बनाया जाता है।

चरणों

डू एयरसॉफ्ट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपना पैसा बचाओ यह खेल Vai पैसे की ज़रूरत है
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बंदूक लीजिए 3 प्रकार के एयरसॉफ्ट बंदूकें हैं
    • वहाँ वसंत लोड बंदूकें हैं (कोंपल), जो प्रोजेक्टाइल को लॉन्च करने के लिए एक उच्च-स्पीड स्प्रिंग का इस्तेमाल करते हैं उनमें का नुकसान यह है कि, प्रत्येक शॉट के बाद, आपको बंदूक चुननी होगी। इसके अलावा, जब तक आप इसके लिए बहुत ही कम भुगतान नहीं करते, तो यह हथियार स्वचालित विद्युत हथियार की तुलना में संभवतः बहुत कम सटीक होगा। वे माध्यमिक हथियारों के रूप में अच्छी तरह से सेवा करते हैं, और यदि आप एक एयरसॉफ्ट स्निपर बनना चाहते हैं, तो यह वसंत में स्नाइपर राइफल के साथ शुरू होगा।
    • बिजली के हथियार हैं, जो उन्हें सत्ता में लाकर बिजली का इस्तेमाल करते हैं। लागत में काफी भिन्नता होती है, क्योंकि कुछ अच्छी गुणवत्ता की लागत $ 360 से $ 400 होती है, लेकिन पेशेवर आसानी से $ 900 और $ 1600 तक पहुंच सकते हैं। एयरसॉफ्ट चिकित्सकों के बीच इलेक्ट्रिक बंदूकें बहुत लोकप्रिय हैं क्योंकि वे विश्वसनीय और बहुमुखी हैं।
    • गैस हथियार भी हैं, जो बहुत तेजी से गति से प्रोजेक्टाइल को आगे बढ़ाने के लिए गैसों का उपयोग करते हैं। बंदूक रिचार्ज करने के लिए आपको गैस खरीदने की ज़रूरत है, जो थोड़ी देर बाद बहुत महंगा हो सकता है। ये हथियार (या कम से कम उनमें से ज्यादातर) को भी प्रभावी रूप से संचालित करने के लिए कम से कम 15 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुख्य प्रकार एलपीईजी, एमपीईजी और एईजी हैं एलपीईजी एक कम बिजली का विद्युत हथियार है। एमपीईजी एक मध्यम बिजली का विद्युत हथियार है, और एईजी एक स्वत: विद्युत हथियार है।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 4 नामक चित्र
    4
    3 मुख्य प्रकार हैं: स्वत: बिजली हथियार (एईजी), स्वत: बिजली बंदूक (एईपी) और इलेक्ट्रिक ब्लो बैक (ईबीबी)। आम तौर पर, एईजी एक उच्च गुणवत्ता वाला हथियार है जो लागतों की तुलना में अधिक है। लंबे समय तक एयरसफ़्टर के अधिकांश लोग एक अच्छा एईजी खरीदते हैं, जो लंबे समय तक रहता है। यह "गंभीर एयरसफ़्टर" का मानक हथियार है आम तौर पर, यह एक रिचार्जेबल बैटरी द्वारा संचालित होता है।
    • एईपी अच्छी तरह से, जेजी और टोक्यो मारुइ जैसे ब्रांडों द्वारा बनाई गई हैं और सभ्य हैं। ईबीबी खरीद न करें, जब तक कि यह उच्च गुणवत्ता का नहीं है।
    • अंत में, गैस बंदूकें (जीबीबी) हैं वे एचएफसी 132 ए (कमजोर), प्रोपेन (मजबूत), हरी गैस (मजबूत), लाल गैस (मजबूत) और सीओ 2 / काले गैस (सबसे मजबूत) का उपयोग करते हैं।
    • इलेक्ट्रिक हथियारों को पकड़ने की ज़रूरत नहीं है यदि आप जीबीबीआर (गैस ब्लॉ बैक राइफल) या मानक जीबीबी बंदूक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको बोल्ट को हर पहला शॉट का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी, चैंबर में पहले बुलेट को रखकर और लॉन्च तंत्र की तैयारी करनी होगी। स्प्रिंग बंदूकें बहुत विश्वसनीय हैं, लेकिन उनके पास फायरिंग दर है (आग की दर - आरओएफ) धीमा एईजीएस का उच्च ताल है, लेकिन बनाए रखने में अधिक मुश्किल है। जीबीबी के पास उच्च एसपीएफ़ (आमतौर पर विश्वसनीय) है, स्वचालित हो सकता है, लेकिन आमतौर पर अर्ध है, और गैस की निरंतर आपूर्ति की आवश्यकता होती है। हालांकि, सीओ 2 के अलावा सीओ 2 के अलावा गैस-संचालित एयरसॉफ्ट बंदूकें ठंड में कम विश्वसनीय हो जाती हैं और कई सस्ता वाले प्लास्टिक के हिस्सों में पाए जाने वाले प्लास्टिक के हिस्से को तोड़ना पड़ता है। आंतरिक धातु भागों में से एक में निवेश करने से हथियार की विश्वसनीयता और प्रदर्शन में काफी वृद्धि होगी।
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन लोगों के समूह का पता लगाएं, जो रुचि रखते हैं और एक टीम बनाने या एक में शामिल होने का प्रयास करें। आपकी टीम केवल आपके और आपके दोस्तों द्वारा बनाई गई एक समूह हो सकती है कोई भी पंजीकृत टीम सिस्टम नहीं है - बस आओ और मज़े करो।
    • आप और आपकी टीम को प्रत्येक नियम पर आधारित बुनियादी नियमों पर सहमत होना चाहिए। ये मुख्य रूप से सुरक्षा नियम होंगे। आपको एक विचार देने के लिए, मेरी टीम के नियम यहां दिए गए हैं:
      • 1. जब तक सभी खिलाड़ी चश्मा पहने हुए न हों, तब तक बंदूकें अपने सुरक्षा उपकरणों के साथ होनी चाहिए।
      • 2. अपने हाथों या हथियार डालकर "प्रतीक्षा करें" (यह उपयोगी है जब आप पूरे गेम को रोकना नहीं चाहते हैं, लेकिन आपके चश्मा धूमिल होते हैं और आपको उन्हें साफ करने की आवश्यकता होती है)।
      • 3. एक "सुरक्षित क्षेत्र" सेट करें सभी खिलाड़ियों को छोड़ या रिचार्ज करने की आवश्यकता है कि उस क्षेत्र में रहना चाहिए। आप इसे या उसके माध्यम से शूट नहीं कर सकते सुरक्षित क्षेत्रों को ऐसे स्थान होना चाहिए जहां चश्मे के बिना एक व्यक्ति सुरक्षित हो सकता है
      • 4. यदि आप शॉट लेते हैं, तो आप शॉट से बाहर हो।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अभ्यास करने के लिए एक जगह ढूंढें यह पेंटबॉल और एयरसॉफ्ट क्षेत्रों का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है। खुले इलाकों मज़ा नहीं कर रहे हैं, क्योंकि यह शरण के रूप में सेवा कर सकते हैं कि कई स्थानों के लिए आवश्यक है। पेड़ों के साथ दिन के दौरान बहुत ही शानदार जगह होती है लेकिन रात में आकस्मिक गेमर्स के लिए बहुत अंधेरा होता है। एक अच्छी तरह से परिभाषित क्षेत्र के साथ कोई भी वैध स्थान ठीक होगा।
    • एयरसॉफ्ट या पेंटबॉल के लिए विशिष्ट क्षेत्रों में अभ्यास करें
    • यार्ड में एयरसॉफ्ट का अभ्यास करना ऐसा कुछ है जो इस खेल के समुदाय द्वारा बहुत अच्छी तरह से नहीं देखा गया है। सबसे पहले क्योंकि इन-दृष्टि में खेलने से आपको कानून में समस्या होने का खतरा मिलता है, क्योंकि एक डरावने पड़ोसी पुलिस को कह सकता है। हालांकि यह हास्यास्पद लग सकता है, याद रखें कि यदि कोई आपके घर से आता है और एक दूसरे पर बहुत यथार्थवादी राइफलों से गोलीबारी करता है, तो एक आसानी से आतंक और पुलिस को बुला सकता है। दूसरे, अगर आप दुर्घटना से किसी यात्री को मारते और मारते हैं, तो आपको गंभीर कानूनी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
    • किसी सार्वजनिक स्थान पर कभी भी अभ्यास न करें, जैसे कि पार्क यह ऐसा व्यवहार है जिसके कारण पूरे शहर एयरसॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाते हैं। अभ्यास करने के लिए एक निजी स्थान खोजें, जगह के मालिक से अनुमति प्राप्त करें और हर किसी के लिए खेल का मज़ा रखें।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    इच्छित क्षेत्र में खेलने की अनुमति प्राप्त करें यह निजी संपत्ति होना चाहिए! आपको अपने पड़ोसियों को बता देना चाहिए कि आप क्या करने की योजना बना रहे हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपको अभ्यास करने की अनुमति कहाँ है, तो आप हमेशा स्थानीय पुलिस स्टेशन को कॉल कर सकते हैं और एयरसॉफ्ट के इस्तेमाल के नियमों के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अच्छी रणनीति जानें कुछ बुनियादी रणनीतियों का उपयोग करना चाहिए, जब आप शुरू कर लेंगे, और आप उनमें से कुछ जानते हैं।



  • डू एयरसॉफ्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    गेम का प्रकार चुनें 3 सबसे आम मारता है, लक्ष्य आधारित और मिल्शिम।
    • मार में, आप एक दूसरे या विरोधी टीम पर गोली मार। आप और आपके सहयोगियों ने अपने सदस्यों पर गोलीबारी करके अन्य टीम को "मार" करने का प्रयास किया है। अंक सम्मान नीति पर आधारित हैं, और एक अंक प्रणाली का निर्माण किया जाना चाहिए। आम तौर पर, एक या दो शॉट प्राप्त होने के बाद, खिलाड़ी छोड़ देता है - कभी-कभी किसी डॉक्टर या फिर पुनःप्रदर्शन के माध्यम से "जीवन" पर वापस जाना संभव है। टीम जो अन्य टीम के सभी सदस्यों को मारता है जीतता है
    • एक उद्देश्य-आधारित गेम में, प्रत्येक टीम को किसी लक्ष्य पर बचाव या हमले करना पड़ सकता है, या एक घात की तैयारी करना है। संभावनाएं अनंत हैं एक मजेदार विकल्प अन्य टीम के ध्वज को कैप्चर करना होगा
    • सैन्य सिमुलेशन के लिए मिल्शिम अंग्रेजी का संक्षिप्त नाम है खिलाड़ियों के पक्ष वर्दी और किट द्वारा चुने जाते हैं, और खेल एक कहानी से आगे बढ़ते हैं। इन मैचों में 1800 से अधिक खिलाड़ी हो सकते हैं और पिछले दिनों के लिए।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 10 नामक चित्र
    10
    पोशाक उचित और सुरक्षित रूप से! अगर आप रात में खेल रहे हैं, तो छिपाने के लिए कपड़े में निवेश करना अच्छा होगा। छलावरण मजेदार है, लेकिन यह उस वातावरण के लिए बहुत विशिष्ट होता है जिसमें आप हैं। नौसेना नीले रात के कपड़े पहनने के लिए यह सबसे अच्छा है क्योंकि यह रंग आप लगभग कहीं भी छिपाने कर सकते हैं। हमेशा कुछ नेत्र सुरक्षा पहनें! अपने सिर के उद्देश्य से एक एयरसॉफ्ट प्रक्षेप्य उसकी आंख को फेंक सकता है। सुरक्षा चश्में या पेंटबॉल मुखौटा जैसा कुछ पहनें, भले ही आप चश्मे सामान्य रूप से पहनते हों आप सुरक्षा चश्मे के लिए देख सकते हैं जो आपके सामान्य चश्मे पर फिट होते हैं। हमेशा प्रत्येक नए हथियार के साथ सुरक्षा चश्मे के सभी युग्मों का परीक्षण करें जो कि टीम में शामिल है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सुरक्षा प्रदान करते हैं जांच का सबसे अच्छा तरीका एक लकड़ी की बाड़ या अन्य सतह पर चश्मा रखकर होता है घरों, कारों या अन्य वस्तुओं के सामने परीक्षण न करें यदि आप फर्श से अपना चश्मा नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप उन्हें फर्श पर रख सकते हैं और नीचे झुक कर सकते हैं। हमेशा एक करीबी दूरी (1.8 से 3 मीटर, करीब सीमा पर नहीं) की जांच करें।
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    हर किसी को नफरत के बिना मज़े करो क्योंकि वह खेल में भी जाता है और हर किसी पर चिल्लाती है। आराम से रहो और बस शूट करें
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    कोट पहनें ये वस्तुएं या भूमि परिवर्तन हैं जो आप अपने आप को छिपाने या बचाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आश्रय का एक अच्छा उदाहरण एक खाई है हालांकि यह सुरक्षा के लिए अच्छा है, यह सही नहीं है - याद रखें कि यह आपके आंदोलनों को प्रतिबंधित करता है ताकि आप केवल अपने प्रतिद्वंद्वी (वक्रता और खाई की लंबाई के आधार पर) के समानांतर चल सकें। इस स्पष्ट उदाहरण के अलावा, कई अन्य चीजें आश्रय के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है: एक विस्तृत वृक्ष, एक मानव निर्मित आवरण (जैसे खड़ी टायर), एक इमारत के कोने और यहां तक ​​कि घने झाड़ियों सबसे अधिक नहीं तो सभी एयरसॉफ्ट प्रोजेक्टाइल को ब्लॉक कर सकते हैं।
    • खराब आश्रयों का भी ध्यान रखना, जो आपके शरीर को छिपाने या पूरी तरह से ब्लॉक नहीं कर सकते हैं: उदाहरण के लिए छोटे पेड़ या उथले कब्र। आपातकालीन स्थितियों में, वे कुछ भी से बेहतर नहीं हैं, लेकिन संभवतः उनसे बचने के लिए सबसे अच्छा है कोटे मैच जीतने के लिए मूल्यवान हैं इसलिए हमेशा आपके सामने और आपके पक्ष के पीछे छिपाने के लिए अच्छे स्थानों की तलाश करें। इससे बेहतर फायरिंग स्थिति प्राप्त करने के लिए या कहीं अधिक सुरक्षित होने के लिए इसे स्थानांतरित करना आसान होगा।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    चुपके रहो एक अप्रशिक्षित नागरिक को सही छिपाने के लिए लगभग असंभव है, और बदतर भी एक प्रशिक्षित आँख से अनदेखा हो जाता है, लेकिन आप शायद पेशेवर सैनिकों का सामना नहीं करेंगे। एयरसॉफ्ट में, छिपना कुछ और आसान हो सकता है जैसे कि नीचे रहना, धीरे धीरे चलना और शोर नहीं करना।
    • आपके सभी उपकरणों को सुरक्षित रूप से मजबूत और चुम्बन किया जाना चाहिए (जो उच्च क्षमता वाले मशीनगनों के साथ मुश्किल हो जाएगा)।
    • गुस्से में रखें, या दुर्लभ अवसरों पर भी नीचे आना, लेकिन यह आखिरी स्थिति आदर्श नहीं है क्योंकि आप मूल रूप से स्थिर हो जाएंगे यदि यह खोजी जाए।
    • कपड़े या उपकरण रंग / Neflexivas और उसके आसपास के साथ बेहतर मिश्रण करने के लिए सभी लाइट बंद की सभी वस्तुओं को कवर किया, खासकर यदि आप उचित छलावरण प्रिंट उपयोग कर रहे हैं और पर्याप्त कवर या छाया पेड़ है।
    • अपने शरीर के सभी हिस्सों पर ध्यान दें और जहां आप आस-पास के स्थान पर हैं, जिसमें आपके उपकरण और हथियार शामिल हैं, जिन्हें आपके शरीर का विस्तार माना जाना चाहिए। इससे आपको शाखाओं पर कदम उठाने, पेड़ों के खिलाफ रेंगने, या कुछ कदम उठाने से रोकना होगा जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं
    • हर कीमत पर अपने दुश्मन को देखने की रेखा से बचें, और यदि आप इसे दर्ज करते हैं, तो खड़े रहें और यहां तक ​​कि अगर आप अपने दिशानिर्देश में नहीं देख रहे हों, तो उन्होंने आपको नहीं देखा हो। मानव आंख आंदोलनों का पता लगाने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन एक छिपी हुई आकृति को ध्यान में रखते हुए इतना अच्छा नहीं है हालांकि, यदि दुश्मन आपके पास आता है, तो अपने आप को कम करें और नजदीकी आश्रय के पास जाएं।
  • 14
    शॉट का अभ्यास करें कुछ महत्वपूर्ण कदम हैं जो आपको स्कोर करने में मदद कर सकते हैं, हिट होने से बचें और अपने बारूद को बचा सकते हैं।
    • एक लक्ष्य चुनें सबसे पहले, सोचो, "क्या मैं इस लक्ष्य तक पहुंच सकता हूँ?" आप आमतौर पर कि एयरसॉफ़्ट प्रोजेक्टाइल याद 61 मीटर का एक प्रभावी सीमा की आवश्यकता है। यह आमतौर पर अच्छे हथियारों की सीमा है सामान्य प्रभावी सीमा 23 36.5 करने के लिए अपने बंदूक से अधिकतम दूरी अप करने के लिए गोली मार करने में सक्षम हो m.Para है, तो आप बेहतर एक प्लेसमेंट को देखने के लिए आप कितना अगले करने के लिए बनाने की जरूरत है गोली मार दी ले। तो पहला शॉट कम है, आप ऊपर की ओर उद्देश्य के लिए गिरावट के लिए क्षतिपूर्ति करने की जरूरत है। आप पहली बार 5-7 प्रयास के भीतर लंबी दूरी शॉट्स नहीं कर सकते हैं, छोड़ देना, क्योंकि गोला बारूद एयरसॉफ़्ट बहुत उम्मीद के मुताबिक लंबी दूरी नहीं है। हमेशा अपने हथियार के प्रदर्शन और एक स्निपर के रूप में इसकी सटीकता को जानते हैं
      डू एयरसॉफ्ट चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    • शूट करने के लिए जानें इसे मरोड़ने के बजाय ट्रिगर ले लीजिए लगातार दबाव के साथ ट्रिगर खींचें। इस प्रकार, सटीकता बेहतर होगा, जो प्रोजेक्टाइल के प्रक्षेप पथ बदलती में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। आप एक स्वचालित पिस्तौल है, तो तीन छोटे शॉट्स या अर्द्ध स्वचालित ले। एक शॉट के हथियारों के साथ, रिचार्जिंग प्रक्रिया पर हावी, सीखें कि कैसे बोल्ट संचालित करने के लिए, या कि गति और शक्ति आप अपने बन्दूक के पंप खींचने के लिए आवेदन करना होगा। इसके अलावा सीखें कि कैसे समय रिचार्जिंग खर्च को कम करने और आग के उच्च दर बनाए रखने के लिए बंदूक की बोल्ट संचालित करने के लिए।
    • एक आश्रय से गोली मारो आश्रय के किनारे से गोली मारने की कोशिश करो और उस पर नहीं। किनारे के आसपास शूटिंग अपने शरीर को अधिक कवर रहता है और इसे आप को मारना कठिन बना देता है
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    टीम के साथ खेलते हैं यह करना बहुत आसान है - अपने सहयोगियों को सुनो और उनके साथ काम करें - टीम के साथ कवर और अग्रिम करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपनी टीम के साथ काम करें यद्यपि आप रामबो से एक ले जा सकते हैं और कॉल ऑफ ड्यूटी में अन्य सभी टीम सदस्यों को नीचे कर सकते हैं, यह रणनीति एयरसॉफ़्ट पर काम नहीं करेगी। यदि आप अपनी टीम के साथ काम करते हैं, अच्छी रक्षात्मक चालें और संवाद करते हैं, तो आप इस खेल में सफल होंगे।
    • एक हथियार प्राप्त करें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं यह बहुत भारी नहीं होना चाहिए और आपके हाथ में सही होना चाहिए।
    • अगर एक सैनिक दुश्मनों से भरी जगह में मारा जाता है, तो उसे वापस आने की कोशिश न करें। एक छोटी सी टीम के लिए एक मौत खराब है, लेकिन दो खराब है
    • आपको एक बहुत ही महंगा हथियार खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एयरसॉफ्ट में, बेहतर हथियारों की लागत अधिक है एक अच्छा हथियार (केवल $ 600 का) लगभग एक साल तक चलेगा, कारण देखभाल के साथ। एक उच्च गुणवत्ता वाले के लिए $ 1000.00 के आसपास कुछ का खर्च आएगा, लेकिन यदि यह अच्छी तरह से देखभाल करता है तो यह अच्छा समय बचेगा। कम एसपीएफ़ के साथ हथियार बहुत दूर नहीं पड़ेंगे या बहुत अधिक क्षति का कारण नहीं होगा। 330 से 350 एफपीएस औसत और अनुशंसित है। आपके राज्य या देश में 400 से अधिक एसपीएफ़ के साथ कुछ हथियार अवैध हो सकता है। हमेशा स्थानीय कानूनों की जांच करें
    • अपने हथियार की अच्छी देखभाल करें प्रत्येक मैच के बाद एक कपड़े से पोंछ यह और सिलिकॉन स्प्रे, नहीं WD-40 के साथ आंतरिक भागों चिकना, के रूप में यह जवानों और कुछ प्लास्टिक खराब होगा।
    • कवरेज बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक सैनिक को कई शॉट्स न लेते हुए बिंदु "ए" से "बी" के पास जाने की अनुमति देता है
    • यदि संभव हो, स्थानीय अधिकारियों को सूचित करें (पुलिस आदि) कि आप पूरे दिन के लिए खेलने से पहले एक एयरसॉट घटना आयोजित करेंगे। इसके अलावा उस क्षेत्र के आसपास पोस्टर और बैनर डालें जहां गेम को अन्य लोगों को एक डरावना और आतंक होने से पहले वास्तव में क्या हो रहा है, यह जानने के लिए किया जाएगा।
    • इंटरनेट पर कई अच्छे तरीके हैं उनमें से एक में, एक व्यक्ति अपने आश्रय में एक दुश्मन पर एक दूसरे की शूटिंग के सामने नहीं रोकता है जबकि दूसरे व्यक्ति उसी आश्रय में गोलीबारी करने वाले व्यक्ति से जुड़ने के लिए जाती है। दोबारा दोहराएं और जब तक आप वहां नहीं पहुंचें, जहां आप चाहते हैं।
    • बारूद खरीदते समय, आपको यह पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं:
      • भारी, .25, .30 और अन्य उच्च क्षमता हथियारों उच्च एसपीएफ़ आधार के साथ और अधिक सटीक हैं, लेकिन आम तौर पर हल्के गोला बारूद के रूप में के रूप में ज्यादा यात्रा नहीं करते जैसे। कम बिजली हथियार (LPGS) पर भारी प्रोजेक्टाइल उपयोग करें, क्योंकि वे बहुत कम यात्रा करेंगे और काफी अप्रभावी हो जाएगा मत करो। हल्का गोला बारूद, जैसे .12 और .20 पर्यटन अधिक (हथियारों के अलावा कुछ के लिए अनुशंसित नहीं सस्ते वसंत में ले जाया गया) लेकिन कम सटीक हैं। ए। 23 आपको दोनों का सर्वोत्तम प्रदान करता है, लेकिन इसे ढूंढना कठिन हो सकता है हालांकि, सबसे सम्मानित एयरसॉफ्ट स्टोर और वेबसाइटों को यह होगा। वहाँ एक संतुलन है, और आप काम के लिए सही गोला बारूद का चयन करने की जरूरत है। यह भी याद रखें कि आपको किसी एजी में 20 से छोटा प्रोजेक्ल नहीं लगाया जाना चाहिए। कुछ हथियारों बता देगा जहां सबसे अच्छा गेज मैनुअल, लेकिन कुल मिलाकर, .20 उपयोग करने के लिए एक अच्छा मानक है।

    चेतावनी

    • हमेशा सुरक्षा चश्मा पहनें एयरसॉफ्ट एक खतरनाक खेल है, जो अनुपयुक्त ढंग से खेला जाता है, और आपको अपनी आंखों की रक्षा के लिए हमेशा इन चश्मे पहनना चाहिए।
    • ऐसी जगहों पर अभ्यास न करें जहां गेम आपके परिवेश को परेशान कर सके। बहुत से लोगों को पुलिस को फोन करने में कोई परेशानी नहीं होगी। निजी संपत्तियों पर अभ्यास करने और अनुमति के साथ ध्यान रखना।
    • ग्रीन गैस प्रयोगशाला में परीक्षण प्रोपेन और सिलिकॉन का एक मिश्रण है। ध्यान दें कि आप और आपके गैस की बंदूकें कैसे और कहां लेते हैं और आग की लपटों या प्रज्वलन के अन्य स्रोतों के पास नहीं लेते हैं।
    • यदि अधिकारियों को दिखाई देते हैं, तो संघर्ष विराम को कॉल करें, अपने हथियारों को कम करें और मास्क को हटा दें। अधिकारियों से सभी आदेशों का पालन करें
    • नारंगी युक्तियाँ सिर्फ एक प्रकृति हैं! नारंगी टिप का अर्थ यह नहीं है कि एक अधिकारी हथियार को एक खिलौना के रूप में समझ जाएगा। यह अभी भी एक हथियार है और यदि आप एक शत्रुतापूर्ण कदम बनाते हैं, पुलिस को गोली मारने का अधिकार होगा
    • एक सार्वजनिक स्थान (या किसी भी हथियार, संयोगवश) में एक एयरसॉफ्ट बंदूक लेना बेवकूफ है यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर एक एयरसॉफ्ट बंदूक ले रहे हैं और एक शॉट या चेहरे की समस्याएं ले रहे हैं, तो यह आपकी गलती होगी, भले ही वह समय पर खरीदा गया हो।
    • गन के अंदर कभी नहीं दिखता
    • कभी भी नज़र न दें या जो कोई भी आँख सुरक्षा नहीं रखता है या फेंक रहा है उसे शूट न करें।
    • जब तक खेल शुरू नहीं हो जाता तब तक सुरक्षा को छूने और ट्रिगर से अपनी उंगली को छोड़ दें, जब तक कि बंदूक का उद्देश्य आपको हिट करना नहीं है।
    • यदि आपके पास एईजी है, तो प्रोजेक्टाइल के बिना इसके साथ बहुत ज्यादा शूट न करें या आप आंतरिक भागों को तोड़ सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एयरसॉफ्ट गन
    • सुरक्षा चश्में केवल उन लोगों का उपयोग करें जो उचित हो। उन्हें एएनएसआई उच्च प्रभाव मानकों से मिलने या उससे अधिक होना चाहिए और चेहरे के करीब होना चाहिए या मोहरबंद फोम होना चाहिए। शूटिंग के लिए चश्मा पहनें
    • एक मुखौटा है कि इस तरह पेंटबॉल के रूप में, पूरे चेहरे को शामिल किया गया है, यह भी एक अच्छा विचार है, लेकिन जाल का उपयोग नहीं करते क्योंकि गोलियों टूट और अभी भी तुम्हारी आँखों में मिल सकता है।
    • सुरक्षात्मक कपड़ों
    • प्लास्टिक या बायोडिग्रेडेबल एयरसॉफ्ट के लिए बाहुलो
    • अन्य लोग! खेल बहुत सारे लोगों के साथ बहुत अधिक मज़ा आता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com