IhsAdke.com

क्रय एजेंट कैसे बनें

उच्च स्तर की गुणवत्ता को बनाए रखते हुए खरीदारी करने वाले एजेंट न्यूनतम संभव मूल्य के लिए आपूर्ति, उत्पाद, सामग्री और सेवाओं को खरीदने के लिए ज़िम्मेदार हैं। क्रय एजेंट वर्तमान बाज़ार स्थितियों का आकलन करने में माहिर होना चाहिए, क्योंकि वे प्रत्यक्ष रूप से आपूर्ति और सेवाओं और उत्पादों की मांग को प्रभावित करते हैं। प्रक्रिया के दौरान माना जाने वाला कारक उत्पाद की गुणवत्ता और विश्वसनीयता, इसकी कीमत और उपलब्धता और खरीद के बाद उपलब्ध ग्राहक सेवा का मूल्यांकन है। क्रय एजेंट का उद्देश्य आपूर्तिकर्ताओं का पता लगाने और आपकी कंपनी के लिए जरूरी उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता का त्याग किए बिना सर्वोत्तम मूल्य बातचीत करना है। क्रय एजेंट बनने के तरीके के बारे में कुछ उपयोगी युक्तियां और सुझाव दिए गए हैं

चरणों

होम पेज से आपका काम कंप्यूटर एक्सेस करें शीर्षक चरण 2
1
उद्योग का पता लगाने और क्रय एजेंट द्वारा किए गए कार्य के प्रकार के बारे में अधिक जानने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें। यह क्षेत्र में अनुभव या प्रशिक्षण नहीं है, तो यह एक महत्वपूर्ण पहला कदम है।
  • बिछ ए क्रयिंग एजेंट चरण 2
    2
    पता है कि क्षेत्र में प्रवेश करने और सफल क्रय एजेंट बनने के लिए सामान्य दायित्व है कि वह स्नातक की डिग्री कई कंपनियों का मानना ​​है कि उम्मीदवारों की एक मास्टर की डिग्री है। कुछ उद्योगों या विशेषज्ञों को प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है
  • चित्र रखें आपका बॉस मजेदार कदम 7
    3
    क्रय एजेंट के रूप में कैरियर की संभावना पर विचार करते समय अपनी जीवन शैली और अपनी व्यक्तिगत दायित्वों के बारे में सोचो काम के माहौल में अक्सर अनियमित कार्यक्रम और उत्पादन आवश्यकताओं और बैठक की समय-सीमा के कारण एक तंग अनुसूची शामिल होती है। पीक अवधि रात की अवधि या सप्ताहांत पर वर्कलोड बढ़ा सकते हैं, जैसे कि छुट्टी पर।
  • बिछ ए क्रय एजेंटिंग चरण 4
    4
    समझें कि क्रय एजेंट की नौकरी में अक्सर कीमतें बातचीत करने के लिए संभावित आपूर्तिकर्ताओं से मिलने के लिए यात्रा शामिल है खरीद एजेंट भी सम्मेलनों में भाग लेते हैं, जिसमें लंबी दूरी की यात्रा शामिल है।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 7 नामक चित्र
    5
    क्रय एजेंट के रूप में सफल कैरियर बनाने की योग्यता जानने के लिए अपने कौशल और क्षमताओं का मूल्यांकन करें। इस क्षेत्र के भीतर काम करने के लिए मजबूत संचार कौशल और बातचीत करने की क्षमता की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से बचें द्विवार्षिक कदम चरण 3
    6
    तकनीकी डेटा का विश्लेषण करने और वित्तीय विश्लेषण करने की आपकी क्षमता के बारे में सोचें। आप गणित और कंप्यूटिंग में आसानी के साथ-साथ कार्यप्रवाह और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन को समझना चाहिए।
  • चित्र प्रशासक सहायक नौकरियां ढूंढें चरण 6 खोजें
    7
    व्यापार, विपणन और नेतृत्व कौशल के अपने स्तर का आकलन करें। क्रय एजेंटों को व्यवस्थित करने और ध्वनि निर्णय लेने में सक्षम होना चाहिए।



  • एक दूसरी कैरियर चरण 4 के लिए योजना शीर्षक छवि
    8
    आप अपने कौशल और क्षमताओं के व्यक्तिगत मूल्यांकन को पूरा करने के बाद किस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम को नामांकित करना चाहते हैं, इसका निर्धारण करें। निर्णय लें कि आप बैचलर या मास्टर डिग्री के लिए अध्ययन करना चाहते हैं।
  • पटकथा का काम लड़ने पर लड़ने का काम चरण 10
    9
    मान्यता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों का अन्वेषण करें, जो क्रय एजेंट के रूप में कैरियर के लिए शैक्षिक प्रशिक्षण और तैयारी प्रदान करते हैं। यदि आप एक विशेषज्ञता पर विचार कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा चुने गए शैक्षणिक केंद्र में दी जाती है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बॉस ब्राउज करना है जो उत्पादकता को बढ़ा सकता है चरण 15
    10
    आप शोध कर रहे स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश आवश्यकताओं की जांच करें। कुछ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों को कुछ प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने और पास करने की आवश्यकता होती है।
  • चित्रा शीर्षक वाला अधिनियम जब एक सहयोगी आपका बॉस बन जाता है चरण 2
    11
    शैक्षणिक सलाहकारों से मिलने के लिए और अपने स्नातक कार्यक्रम के प्रस्तावों के बारे में चर्चा करने के लिए विभिन्न कॉलेज परिसरों में जाने के लिए समय की अनुसूची। पाठ्यक्रम की आवश्यकताओं की समीक्षा करें और डिग्री प्राप्त करें।
  • काम पर एक बुरा दिन होने के साथ कोप शीर्षक चित्र 2 चरण
    12
    क्रय एजेंट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करने वाले विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नामांकित करें। स्कूल की प्रतिष्ठा और साथ ही यात्रा, वित्तीय सहायता और छात्रवृत्ति की लागत पर विचार करें।
  • शीर्षक के चित्र में प्रशासनिक सहायक नौकरियां ढूंढें चरण 8
    13
    ध्यान दें कि कुछ कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया के दौरान अधिक चयनात्मक हैं। यदि आप देर से साइन अप करते हैं, तो पाठ्यक्रम की अवधि के लिए नामांकन स्वीकार नहीं किए जाने पर, अन्य महाविद्यालयों में आवेदन करने से आपको और विकल्प मिल सकते हैं
  • एसी एक टीचिंग साक्षात्कार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    14
    क्रय एजेंटों के रूप में काम करने वालों के लिए व्यावसायिक संगठनों के लिए पंजीकरण करें। जब आप उद्योग के बारे में अधिक जानने के लिए और पहले से ही क्षेत्र में क्रय एजेंटों के रूप में काम करने वालों के साथ बातचीत करने में सक्षम होने के लिए अपना कैरियर विकल्प तलाश रहे हैं, तो आप ऐसा कभी भी कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com