IhsAdke.com

चीन से संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात कैसे करें

आपको चीन से अमेरिका में आयात करने से पहले अच्छी तरह से शोध करना होगा। आपको चीनी निर्यातकों या आपूर्तिकर्ताओं की एक सूची बनाने की जरूरत है और फिर उन्हें बहुत सारे प्रश्न पूछने के लिए यह देखने के लिए कि आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा क्या होगा आपको अपने उत्पाद के लिए सबसे उपयुक्त उत्तरी अमेरिकी पुनर्विक्रेता ढूंढने की ज़रूरत हो सकती है और माल की उचित रूप से आयात करने की व्यवस्था कर सकते हैं वहाँ भी कई प्रक्रियाएं हैं कि आपको रास्ते पर ध्यान रखना चाहिए, लेकिन चिंता न करें: विकीआप को चीन से अमेरिका से आयात करने के बारे में जानने की जरूरत है।

चरणों

चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 1 में चित्र शीर्षक
1
आयात करने के लिए एक उत्पाद चुनें आयात के लिए पहला कदम सही उत्पाद का चयन करना है, जो सबसे सस्ती वस्तु का चयन करने या उससे अधिक कठिन हो सकता है जो कि उच्चतम लाभ मार्जिन की अनुमति देता है। उत्पाद चयन में कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना शामिल है:
  • कुछ ऐसा चुनें जो आपको पसंद है जुनून आपको प्रेरित और संक्रामक बनाए रखेंगे, इसलिए अन्य लोग आपके उत्पाद के साथ प्रेम में आसानी से गिर जाएंगे, जब वे इसके लिए आपका प्यार देखते हैं।
  • शिपिंग लागत के बारे में सोचो जिन उत्पादों को बड़ी मात्रा में भेज दिया जा सकता है उन लोगों की तुलना में बहुत सस्ता है जो कि नहीं कर सकते हैं। अपने उत्पाद के आकार के बारे में अच्छी तरह से सोचें और एक शिपमेंट में आप कितना डाल सकते हैं।
  • आइटम के अद्वितीय चरित्र पर विचार करें एक उत्पाद को पुन: सहेजे जाने पर, जो अद्वितीय नहीं है, आप इसे किसी अन्य व्यक्ति के थोक में उत्पादन करने के जोखिम का सामना करते हैं।
  • चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 2 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    चीनी निर्यातकों या आपूर्तिकर्ताओं की एक सूची बनाएं जो आपके उत्पाद को प्रदान कर सकते हैं। आप उन्हें ऑनलाइन आउटसोर्सिंग निर्देशिका या पेशेवर क्रय एजेंसी कंपनियों का उपयोग कर पा सकते हैं। शुरू करने के लिए कुछ अच्छे स्थान शामिल हैं:
    • मेड-in-China.com: यह चीनी आपूर्तिकर्ताओं की एक निर्देशिका है जो कि उत्पाद सूची के साथ खरीदार प्रदान करता है, पूर्ण कंपनी की जानकारी, संपर्क विवरण, कंपनी संस्कृति की जानकारी और फ़ोट्याज़ में फोटो पर्यटन। आप इसे यहां पर जा सकते हैं https://made-in-china.com.
    • China.cn: यह हजारों चीनी उत्पादों के साथ एक आउटसोर्सिंग डायरेक्टरी है जो प्रत्येक सूचीबद्ध सप्लायर के लिए खरीदार को पूरी संपर्क जानकारी प्रदान करता है साइट खरीदारों और विक्रेताओं के लिए टिप्स, व्यापार मेलों और विदेशी व्यापार सुविधाओं के बारे में जानकारी खरीदने और बेचने की पेशकश भी करती है। China.cn में स्थित है https://china.cn.
    • एनालिमा इंटरनेशनल: एनलामा इंटरनेशनल एक ऑनलाइन क्रय एजेंसी है जो उपयुक्त सप्लायरों की पहचान करने में सहायता के साथ खरीददारों को प्रदान करता है, दोनों के निर्माण और शिपमेंट से पहले आपूर्तिकर्ताओं और गुणवत्ता निरीक्षणों के साथ बातचीत करने में सहायता करती है। आप अनलिमा इंटरनेशनल ऑनलाइन पर यहां पा सकते हैं https://somosnegocios.com.
  • छवि चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका में चरण 3
    3
    अपनी सूची में प्रत्येक सप्लायर से संपर्क करें एक बार जब आपके पास निर्यातकों की सूची है, तब तक आप अपने विकल्पों को कम करने के लिए सवाल पूछने शुरू कर सकते हैं जब तक कि आप अपने लिए सही सप्लायर न मिलें। आप प्रत्येक निर्यातक से पूछना चाहिए कि प्रश्नों में से:
    • ग्राहक संदर्भ एक सम्मान प्रदाता आपको ग्राहकों से प्रशंसापत्र और रेफ़रल प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। उन्हें प्रदान करने के बाद, उन्हें बाहर की जाँच करें!
    • व्यावसायिक लाइसेंस संबंधी जानकारी आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिस कंपनी के साथ आप व्यवसाय करते हैं, वह उचित लाइसेंस है और भविष्य के कानूनी समस्याओं से बचने के लिए सभी वैध विदेशी व्यापार कानूनों का अनुपालन करता है जो आपके व्यवसाय को प्रभावित कर सकती हैं।
    • विनिर्माण और कर्मियों की जानकारी निर्माता के साथ निर्यातक के संबंध को समझें: क्या वह उत्पाद का उत्पादन भी करता है? अन्यथा, क्या यह निर्माता द्वारा भी भुगतान किया जाता है या क्या यह आपके लिए काम करता है?
    • माल का उत्पादन कारखाने का नाम और स्थान। यदि एक निर्यातक आपको कारखाने के नाम और पता देने से इनकार करता है जिसमें उत्पाद बनाया जाता है, तो यह विश्वसनीय नहीं हो सकता है।
    • अपने विशेष उत्पाद के उत्पादन में कारखाने के अनुभव के बारे में जानकारी। लागत एक आपूर्तिकर्ता चुनने के बारे में सोचना ही नहीं है - गुणवत्ता जितनी महत्वपूर्ण हो सकती है, और निर्माता का अनुभव नौकरी की गुणवत्ता का अच्छा सूचक हो सकता है
    • उत्पाद के नमूने जब तक आप कुछ नया उत्पादन करने जा रहे हैं, आपूर्तिकर्ता आपको नमूने प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए ताकि आप गुणवत्ता का बेहतर विचार प्राप्त कर सकें और अग्रिम में पता कर सकें कि आप किस लिए भुगतान कर रहे हैं।
  • चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 4 में छवि का शीर्षक
    4
    अपने पसंदीदा सप्लायर के साथ एक समझौते की बातचीत करें याद रखें चीनी निर्यातकों के साथ व्यापारिक बातचीत चीनी रिवाज और संस्कृति द्वारा नियंत्रित होती हैं, और विभिन्न व्यापारिक रणनीति और कौशल की आवश्यकता हो सकती है। चीनी आपूर्तिकर्ताओं के साथ बातचीत करते समय, ध्यान रखें कि:
    • फ़ोकस रिश्तों पर है चीनी कंपनियों के साथ व्यापार नहीं करते हैं, लेकिन लोगों के साथ, और प्रत्येक सौदे दूसरे पक्ष के साथ एक नए रिश्ते बनाता है इसलिए, चीनी निर्यातकों को आम तौर पर सीधे समझौते तक नहीं जाते हैं जब तक उन्हें आपको थोड़ी जानकारी नहीं मिलती है।
    • ट्रस्ट नैतिक प्रभाव में है, कानूनी प्रथा में नहीं। चीनी अधिकारियों को एक कानूनी दायित्व के बजाय एक पार्टी के नैतिक दायित्व पर अधिक निर्भर करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक अनुबंध का प्रारूप तैयार करने की बुद्धिमान व्यापारिक प्रक्रिया को अनदेखा करना चाहिए, बल्कि यह कि आप पृष्ठभूमि में अनुबंध पर एक हस्ताक्षर प्राप्त करने की इच्छा छोड़ दें, और इसके बजाय एक ट्रस्ट बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जिसमें प्रत्येक पार्टी नैतिक रूप से योगदान करने के लिए बाध्य होगी, भले ही अनुबंध मौजूद न हो।
    • पदानुक्रम महत्वपूर्ण है पहले एक जूनियर कार्यकारी का हाथ मिलाते हुए या किसी शीर्ष कार्यकारी को प्रथम नाम से बुलाते हुए पारस्परिक संबंधों को बाधित कर सकते हैं और चीनी कार्यकारिणी को बातचीत करने की इच्छा को प्रभावित कर सकते हैं। अधिकारियों को कैसे एक दूसरे को देखें और उनके संकेतों का पालन करें, इस पर ध्यान दें।
  • चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 5 में शीर्षक वाला चित्र
    5
    संयुक्त राज्य अमेरिका में खुदरा विक्रेताओं का पता लगाएं. एक उत्पाद के पुनर्विक्रेताओं को ढूंढना एक कठिन और समय लेने वाली प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन आप सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं और कुछ सरल युक्तियों का पालन करके व्यतीत किए गए समय को कम कर सकते हैं।
    • फोन द्वारा प्रत्येक संभावित पुनर्विक्रेता से संपर्क करें और निर्णय निर्माता को अपने और आपकी कंपनी का परिचय दें पूछें कि क्या वह कुछ जानकारी ईमेल से प्राप्त करना चाहते हैं और उसका ईमेल पता जांचना है।
    • अपनी कंपनी और उत्पाद का वर्णन करने वाले पेशेवर डिज़ाइन अनुलग्नक के साथ एक संक्षिप्त ई-मेल भेजें।
    • ई-मेल के कुछ दिन बाद एक कॉल करें और बैठक का अनुरोध करें। इसमें, अपना उत्पाद बेचें और एक हस्ताक्षरित अनुबंध प्राप्त करें ताकि आप ऑर्डर करने शुरू कर सकें।



  • चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    आदेश प्रारंभ करें प्रत्येक कंपनी को कम से कम मात्रा में भेज दिया जाएगा और मूल शिपिंग समझौता होगा। अमेरिका में चीनी निर्यात करने के सबसे सामान्य तरीके शामिल हैं:
    • एक्सप्रेस मेल सेवा ("ईएमएस"): ईएमएस एक वैश्विक डिलीवरी सेवा है जो यूएस पोस्ट ऑफिस ("यूएसपीएस") के साथ काम करता है ताकि वह कई देशों से संयुक्त राज्य अमेरिका में सामान वितरित कर सके।
    • डीएचएल इंटरनेशनल ("डीएचएल"): डीएचएल एक वैश्विक डिलीवरी कंपनी है जो सामान्य रूप से चीनी आपूर्तिकर्ताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवाएं प्रदान करती है ताकि वे सामान को अमेरिका में जहाज कर सकें।
    • निशुल्क ऑन बोर्ड ("एफओबी"): माल ढुलाई के साथ मिलाकर माल ढुलाई के लिए एफओबी का उपयोग किया जाता है - माल ढुलाई की लागत के अलावा मालवाहक बंदरगाह के लिए माल ढुलाई की लागत के भुगतान के लिए विक्रेता जिम्मेदार है। खरीदार तब पहुंच के बंदरगाह से परिवहन, बीमा, उतराई और हस्तांतरण की लागत के भुगतान के लिए ज़िम्मेदार होता है। इस प्रकार की व्यवस्था में, खरीदार शिपिंग पोर्ट को छोड़ते ही सामान का मालिक है
  • चीन से आयात संयुक्त राष्ट्र के चरण 7 में छवि का शीर्षक
    7
    यू.एस. सीमा शुल्क पर अपना उत्पाद उठाएं (यू.एस. सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा - "सीबीपी") और फीस का भुगतान. इस प्रक्रिया के लिए मदद के लिए, आप के पास एक प्रवेश द्वार से संपर्क करें और आप आयात करने वाले उत्पाद के लिए सीबीपी आयात विशेषज्ञ से बात करने के लिए कह सकते हैं। आयात विशेषज्ञ आपको कुछ उत्पादों और आयात शुल्क की विशिष्ट आवश्यकताओं पर सलाह दे सकते हैं, आवश्यकताओं को पूरा करने के बारे में अपने प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं, और आवश्यक कागजी कार्रवाई की तैयारी और पूरा करने में सहायता कर सकते हैं। सीबीपी वेबसाइट पर जाकर आपको प्रवेश के एक बंदरगाह और आपकी संपर्क जानकारी मिल सकती है।
  • चीन से आयात संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 8 में शीर्षक वाला छवि
    8
    पिकअप और परिवहन तैयार करें एक वाणिज्यिक वाहक से संपर्क करें ताकि आपके शिपमेंट को प्रवेश के बंदरगाह पर उठाया जा सके और आपके गोदाम या स्थानीय डीलरों को भेज दिया जाए वाहक स्थानीय पीले पन्नों या अपनी पसंद की फोन बुक की जांच करके स्थित हो सकते हैं।
  • चीन से आयात संयुक्त राष्ट्र के चरण 9 में छवि का शीर्षक
    9
    आप या जिस कंपनी से आप उत्पाद खरीद रहे हैं, उसे आयात सुरक्षा फाइलिंग (आईएसएफ़) को पूरा करना होगा, यदि आवश्यक हो, शिपमेंट से 24 घंटे पहले पोर्ट छोड़ दिया जाए। यदि यह आपके द्वारा नहीं किया गया है, तो आपका एजेंट, या अपलोडर, आपको $ 5,000 का जुर्माना देना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • यूएस कस्टम्स के माध्यम से अपने उत्पाद को पारित करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, सीबीपी वेबसाइट पर आलेख "मूलभूत आयात और निर्यात" पढ़ें: https://cbp.gov/trade/basic-import-export.
    • नियमों के अनुपालन को गंभीरता से न लेना महंगा हो सकता है, जिससे आप उच्च और अनपेक्षित रिवाज फीस का भुगतान कर सकते हैं, जैसे कि एंटीडिंग फीस, साथ ही साथ अपने माल की रिहाई में देरी, जिसके परिणामस्वरूप रेलवे स्टेशनों पर महंगी भंडारण शुल्क होगा कंटेनर जमा।
    • चीन के साथ बातचीत करने के लिए क्रेडिट के एक पत्र का उपयोग करना आम बात है आपके बैंक को सम्मेलन विवरण और लागत के लिए देखें
    • आम तौर पर, चीनी उत्पादक द्वारा 30 से 50% के बीच एक प्रारंभिक जमा अनुरोध किया जाएगा ताकि आपके उत्पाद या ऑर्डर का उत्पादन शुरू हो सके।
    • व्यापार मेलों का दौरा करने के लिए आपूर्तिकर्ताओं से मिलने का सामना करने का एक शानदार तरीका है।
    • यह चीन के निर्यातकों के लिए चीन में निर्यात एजेंटों को काम पर रखने के लिए बहुत आम है। इनमें से कुछ एजेंट आउटसोर्स किए गए आपूर्तिकर्ताओं भी हैं, जबकि अन्य केवल निर्यात सेवाएं प्रदान करते हैं।
    • आपके प्रस्ताव को करने से पहले आपको आगमन की लागत का अच्छा अनुमान होना चाहिए। माल की एफओबी की लागत + शिपर को शिपिंग की लागत + आयात की लागत (यदि कोई हो) + स्थानीय परिवहन लागत + सेवा प्रदाताओं (निरीक्षक, एजेंट आदि) की लागत। वहाँ कई छिपा लागत हो सकता है, और आप एक स्थानीय आयात प्रबंधन कंपनी है, लेकिन सबसे अच्छा तरीका बुरा आश्चर्य से बचने के लिए संपर्क कर सकते हैं पहली बार एक छोटे से अनुरोध करते हैं, हर कीमत को इकट्ठा करने और अपने अनुमान को समायोजित करने के लिए है।
    • चीनी निर्यात के लिए भुगतान आम तौर पर क्रेडिट कार्ड द्वारा होता है, लेकिन कई आपूर्तिकर्ताओं के भुगतान के अन्य प्रकार जैसे कि नकद, चेक या पेपैल भी स्वीकार करते हैं।
    • करों को आयात करने पर ध्यान दें वे माल आप आयात के एच एस कोड (संगत सिस्टम या संगत सिस्टम), मूल (चीन) के देश और गंतव्य पर निर्भर हैं। अपने चीनी आपूर्तिकर्ता निर्यात के साथ किसी भी अनुभव है, यह अपने उत्पाद की एच एस कोड पता होना चाहिए, लेकिन फिर भी अपना होमवर्क करना और जो कोड एच एस विवरण से मेल खाती है कि तुम क्या आयात कर रहे हैं की जाँच करें। परिभाषाएँ कभी-कभी अस्पष्ट होती हैं, और गलत एचएस कोड आपके उत्पादों को रीति-रिवाज पर रिलीज़ करने में देरी कर सकता है।
    • जब भी संभव हो तो भुगतान करने के लिए एस्क्रो सेवाओं का उपयोग करें। इस सेवा का उपयोग कंपनियों एक खरीदार एक स्वतंत्र तृतीय पक्ष जो करने के लिए वे विक्रेता के लिए दिया जाता बाद यह आपूर्ति और वितरण समझौते के अपने हिस्से को पूरा में धन जमा करने के लिए अनुमति देने के लिए।

    .

    चेतावनी

    • कभी भी पूरी खरीद मूल्य का भुगतान न करें, क्योंकि यदि आपके आदेश में कोई समस्या है, तो हो सकता है कि आप अपने पैसे को ठीक नहीं कर पाएं।
    • यदि आप विविध और चीन के रूप में विभिन्न रूप में एक देश के साथ विशेष रूप से व्यापार में, विदेश व्यापार क्षेत्र के लिए नए हैं, अलीबाबा की तरह या चीन में निर्मित अत्यधिक की सिफारिश की है साइटों पर क्रेडिट कार्ड या एस्क्रो का उपयोग करें। चीन में विदेशी व्यापार की सुविधा के लिए विभिन्न एजेंटों के उपयोग लेकिन प्रारंभिक जमा बहुत सावधानी से कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप एक नए ग्राहक हैं या नहीं विचार किया जाना चाहिए, वफादार है।
    • शुरुआत में, थोक विक्रेताओं ने घोषणा की कि वे केवल सुरक्षित भुगतान प्रकारों का पालन करते हैं, जैसे क्रेडिट कार्ड, पेपैल और अन्य तब वे घोषित करेंगे कि वे केवल डॉस या वेस्टर्न यूनियन स्वीकार करते हैं। सभी थोक व्यापारी जो अपूर्वदृष्ट भुगतान विधियों का सहारा लेते हैं, वे आपको बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जो लोग इस तरह से काम कर रहे हैं यदि ऐसा होता है तो बहुत सावधानी बरतें, खासकर अगर आपने अभी तक व्यक्ति से नहीं मिला है
    • प्रारंभिक संपर्कों के दौरान, थोक व्यापारी भी एक व्यावसायिक लाइसेंस या वाणिज्यिक कर संख्या (बिक्री कर आईडी) के लिए पूछते हैं। ज्यादातर समय, इन दस्तावेजों को वैध आपूर्तिकर्ताओं द्वारा अनुरोध किया जाता है अमेरिका विक्रेताओं जो से एक ही देश थोक व्यापारी खरीदने की इच्छा एक कर नंबर की आवश्यकता है, लेकिन आप अमेरिका के बाहर रह रहे हैं, तो अब आपके पास इस दस्तावेज़ की जरूरत है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक पेशेवर के साथ काम कर रहे हैं, प्रदाता को कॉल करने का प्रयास करें। अगर यह व्यावसायिक नहीं लग रहा है, तो व्यापार वार्तालाप का पीछा न करें या केवल सरल तरीके से जवाब न दें, अपना नाम या कंपनी का नाम न बताएं, आप धोखाधड़ी से निपट सकते हैं
    • विशेष उत्पाद के लिए विशेष प्रविष्टि आवश्यकताओं पर ध्यान दें, जो आप आयात कर रहे हैं, सीबीपी के अलावा अन्य संघीय एजेंसियों से भी शामिल हैं एक अनुभवी वकील के साथ एक परामर्श बस हो सकता है क्या आप सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करने और यह कानूनों और वैध आवश्यकताओं के अनुसार है सुनिश्चित करने के लिए की जरूरत है।
    • वेबसाइटों ने भौतिक पते और कंपनियों की संपर्क जानकारी प्रदान की है। यदि आप जिस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं वह वेबसाइट इस सूचना की पेशकश नहीं करती है, तो सावधान रहें संपर्क जानकारी के लिए पूछें और अगर आप को दिखाए और उनकी सुविधाओं की जांच करते हैं तो कंपनी को परवाह नहीं है यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए, अगर वे आपसे कुछ छुपा नहीं रहे हैं।
    • वे कह सकते हैं कि उनके पास कोई उपलब्ध सूची नहीं है और अग्रिम भुगतानों के लिए पूछना जारी है। यदि यह मामला है, तो आपूर्तिकर्ता की सूची के फोटोग्राफिक साक्ष्य पूछिए और इसे अखबार में प्रकाशित करें। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह काम करेगा, लेकिन इसकी कोशिश नहीं है!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com