IhsAdke.com

एडोब प्रीमियर में एफएलवी फ़ाइलें कैसे संपादित करें

हालांकि फ़्लैश वीडियो (FLV) आमतौर पर इंटरनेट पर वीडियो साझा करने के लिए सबसे अनुकूल प्रारूप है, एडोब प्रीमियर (जैसे कि कई वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर संकुल) संपादन और पुन: संयोजन के लिए एफएलवी फाइलों का समर्थन नहीं करता है इस सीमा के चारों ओर एक रास्ता है कि आप ऐसे एफएलवी फाइलों को परिवर्तित करना चाहते हैं, जिन्हें आप प्रारूप में संपादित करना चाहते हैं जो कि प्रीमियर के साथ संगत है, जैसे कि एवीआई या एमपीजी - अक्सर घबराहट और समय लेने वाला अनुभव डाउनलोड करने योग्य सॉफ़्टवेयर प्लगइन के साथ एक बहुत ही सरल समाधान आया है जो आपको एफ़एलवी फ़ाइलों को सीधे एडोब प्रीमियर में संपादन के लिए आयात करने की अनुमति देता है (आवश्यक रूपांतरण के बिना) इस सुविधाजनक शॉर्टकट का लाभ उठाने और समय बचाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एडोब प्रीमियर चरण 1 में तस्वीर को शीर्षक से संपादित करें
1
डाउनलोड और स्थापित करें FLV आयात प्लगइन सबसे प्रसिद्ध और अत्यधिक रेटेड विकल्प, एडोब प्रीमियर के लिए मोया एफएलवी आयातक प्रो है, जिसे ऑनलाइन खरीदा जा सकता है या मुफ़्त परीक्षण के लिए डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड पूरा होने के बाद, अनुरोध के अनुसार प्लग-इन को इंस्टॉल करना समाप्त करें।
  • एडोब प्रीमियर चरण 2 में पीएलवी संपादित करें चित्र शीर्षक
    2
    एडोब प्रीमियर को खोलें, और फिर प्रोजेक्ट खोलें जिसमें आप FLV फ़ाइलों का उपयोग करना चाहते हैं। इन फ़ाइलों के उपयोग से एक नई परियोजना शुरू करने के लिए, "फ़ाइल" मेनू से "नया" चुनें या, अन्य वीडियो या मूवी प्रारूपों के साथ किसी मौजूदा प्रोजेक्ट में एफएलवी फाइलें जोड़ने के लिए, एक ही मेनू से "ओपन प्रोजेक्ट" चुनें।



  • एडोब प्रीमियर चरण 3 में एफ़एलवी संपादित करें चित्र शीर्षक
    3
    "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें, और फिर "आयात करें" चुनें। "आयात करें" डायलॉग बॉक्स में, सहेजी गई एफएलवी फाइल को खोजने के लिए "देखो इन" ड्रॉप-डाउन सूची को ढूंढें, जिसे आप आयात करना चाहते हैं।
  • एडोब प्रीमियर चरण 4 में तस्वीर को शीर्षक से संपादित करें
    4
    आप उपयोग करना चाहते हैं FLV फ़ाइल का चयन करें और "ओपन" बटन पर क्लिक करें। यह "आयात" संवाद बॉक्स बंद कर देगा और एडोब प्रीमियर में एफएलवी फ़ाइल खोल सकता है।
  • एडोब प्रीमियर चरण 5 में तस्वीर को शीर्षक से संपादित करें
    5
    सफलतापूर्वक आयात किया गया, समयरेखा में अब फ्लैश वीडियो अन्य वीडियो फ़ाइलों के साथ संपादित किया जा सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com