IhsAdke.com

Alibaba.com पर कैसे खरीदें

अलीबाबा एक खरीद और बेचने वाली साइट है जो कंपनियों और व्यक्तियों को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पादों की बिक्री करने की अनुमति देता है। वांछित उत्पाद के लिए खोजें और एक योग्य विक्रेता के साथ एक अच्छा लेनदेन इतिहास खोजें। यूनिट मूल्य, न्यूनतम आदेश आकार और शिपिंग विधि को बातचीत करने के लिए विक्रेता से संपर्क करें कम जोखिम भुगतान विधि जैसे पेपैल या एक एस्क्रो सेवा (एस्क्रो अकाउंट का एक प्रकार) का प्रयोग करें। यदि आप सामान आयात कर रहे हैं, तो रिहाई की प्रक्रिया और फीस का भुगतान करने के लिए कस्टम ब्रोकर किराए पर करें।

चरणों

भाग 1
उत्पादों की तलाश में

चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 1 से खरीदें
1
एक अलीबाबा खाता बनाएं साइट पर लॉग इन करें और साइन इन करें यदि आपके पास पहले से कोई खाता है। अन्यथा, ऊपरी दाएं कोने में "नि: शुल्क साइन अप करें" पर क्लिक करें और एक बनाने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • एक खाता बनाने के लिए, एक थोक व्यापारी होना जरूरी नहीं है लेकिन आपके द्वारा साइट पर खरीदी गई वस्तुओं को बेचने के लिए, आप अपने अधिकार क्षेत्र के कर और व्यावसायिक नियमों के अधीन होंगे।
  • ब्राजील में, आप आईआरएस के साथ एक कंपनी के रूप में कार्य करने के लिए सीएनपीजे प्राप्त कर सकते हैं। प्रक्रिया ऑनलाइन की जाती है और व्यक्ति खुद या एकाउंटेंट द्वारा किया जा सकता है राजस्व किसी भी व्यक्ति के लिए एक मुफ्त दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम प्रदान करता है जो स्वयं को सब कुछ करना चाहता है।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 2 से खरीदें
    2
    उत्पाद के लिए देखो अलिबाबा पर उत्पादों की खोज करने के कई तरीके हैं मुख्य पृष्ठ के खोज बार में सबसे बुनियादी टाइपिंग शब्द या कुंजी वाक्यांश हैं "उत्पाद" टैब का चयन करें, टूलबार में खोज शब्द दर्ज करें, ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके देश का मूल और गंतव्य देश चुनें और "खोज" बटन पर क्लिक करें
    • आप पृष्ठ के बाईं ओर श्रेणियों का उपयोग करके उत्पादों की खोज भी कर सकते हैं। उन पर होवर करें और उत्पादों को तलाशने के लिए उपश्रेणी पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 3 से खरीदें
    3
    खोज परिणामों को फ़िल्टर करें उत्पाद और श्रेणी के आधार पर खोज से हजारों परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं, और आप उत्पादों को प्राप्त करने के लिए बहुत समय बिताते हैं। आप अपनी खोज को फ़िल्टर करने के लिए परिणामों के पृष्ठ के बाईं तरफ के विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं और प्रदर्शित होने के लिए अधिक विशिष्ट परिणाम बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "जींस" की खोज 500,000 से अधिक परिणाम उत्पन्न करती है, लेकिन आप खोज को और अधिक विशिष्ट बनाने के लिए बाईं ओर के बॉक्स चेक कर सकते हैं। "पुरुषों की जींस" या "100% कपास" जैसी श्रेणियां चुनना और एक विशिष्ट रंग के रूप में कीवर्ड जोड़ने से परिणामों की संख्या में बहुत कम हो जाएगी, जिससे उन्हें तलाशने में आसान हो जाएगा
    • आप आपूर्तिकर्ता के गृह देश द्वारा भी फ़िल्टर कर सकते हैं इससे यह जानना आसान होगा कि आपके देश में कौन है, जो लागत और सीसा समय कम करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 4 से खरीदें
    4
    आपूर्तिकर्ता के लिए देखो उत्पाद की खोज करने के बजाय, आप खोज बार के बगल में स्थित "आपूर्तिकर्ता" टैब चुन सकते हैं यह विकल्प उस उत्पाद में विशेषज्ञता वाले विक्रेताओं को प्रदर्शित करेगा जो आप खरीदना चाहते हैं।
    • अगर आपने पहले कभी भी आपूर्तिकर्ता के साथ काम किया है या आप जिस उत्पाद को चाहते हैं, उसके बारे में पता है, तो आप इस खोज उपकरण का उपयोग इसे और अधिक आसानी से प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।
    • परिणाम पृष्ठ आपको आपूर्तिकर्ताओं के मूल के आधार पर उन्हें फ़िल्टर करने की अनुमति देगा।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 5 से खरीदें
    5
    एक बोली का अनुरोध करें आप उन उद्धरणों का भी अनुरोध कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करता है और कई आपूर्तिकर्ताओं से प्रत्यक्ष कोटेशन की तुलना कर सकता है। "अनुरोध उद्धरण" विकल्प पर क्लिक करें और प्रदान की गई जगह में अपनी पोस्ट बनाएं।
    • उत्पाद से संबंधित कीवर्ड और निर्दिष्ट स्थान में इच्छित मात्रा दर्ज करें। संदेश शरीर में, आप अन्य प्रासंगिक विशिष्टताओं को सूचीबद्ध कर सकते हैं
    • नीचे, उत्पाद के गंतव्य के बारे में और आपके द्वारा जो भुगतान की जाने वाली विधि का विवरण जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 6 से खरीदें
    6
    देखें कि विक्रेता प्रोफाइल में पदक योग्यताएं हैं या नहीं। एक बार जब आप खोज उपकरणों के माध्यम से आपूर्तिकर्ता ढूंढ सकते हैं या एक उद्धरण का अनुरोध करने के बाद, उनकी प्रोफाइल देखने के लिए देखें कि क्या वे सही हैं। प्रमाणित विक्रेताओं के साथ काम कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रोफाइल में बैज देखें:
    • पुष्टि ए वी बैज इंगित करता है कि विक्रेता ने अल्बाबा प्रमाणीकरण और सत्यापन निरीक्षण और तीसरे पक्ष की कंपनी से एक सत्यापन सेवा को पारित कर दिया है।
    • ऑन-साइट सत्यापन इंगित करता है कि चीन में आपूर्तिकर्ता की सुविधा का परीक्षण अलीबाबा द्वारा किया गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कंपनी वास्तव में मौजूद है।
    • मूल्यांकन प्रदाता ने एक तीसरी पार्टी एजेंसी द्वारा लेखा परीक्षा उत्तीर्ण की।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 7 से खरीदें
    7
    देखें कि क्या किसी सप्लायर के बारे में शिकायतें हैं। प्रोफ़ाइल बैज की जांच के अलावा, आप संभावित ऑनलाइन आपूर्तिकर्ताओं को धोखाधड़ी से बचने के लिए भी खोज सकते हैं। उनके बारे में टिप्पणियां या शिकायतें देखें आप अब भी Google खोज करके अलीबाबा प्रोफ़ाइल में प्रदान की गई संपर्क जानकारी देख सकते हैं।
    • गैर-पेशेवर ईमेल पते प्रदान करने वाले लोगों से बचें, जैसे जीमेल या याहू खातों
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 8 से खरीदें
    8
    अपने देश में एक गोदाम सप्लायर देखें अलीबाबा खोज कई देशों में आपूर्तिकर्ताओं का संकेत देगा। उन लोगों को ढूँढना जो आपके देश में स्थित हैं या आपके पास गोदाम हैं, डिलीवरी का समय कम हो जाएगा और सीमा शुल्क से निपटने की आवश्यकता को समाप्त कर देगा।
    • उदाहरण के लिए, कुछ आपूर्तिकर्ताओं में ब्राजील में गोदाम हैं यदि आप ऐसा चुनते हैं जिसकी कोई ज़रूरत नहीं है, तो आपको अलीबाबा के रसद सेवाओं का उपयोग करके आयात प्रक्रिया पूरी करने के लिए इसके साथ काम करना होगा। इसके अलावा, किसी अन्य देश के उत्पादों को खरीदने के दौरान रीति-रिवाज से निपटने में आपकी मदद करने के लिए एक कस्टम ब्रोकर किराए पर सर्वोत्तम है।
  • भाग 2
    आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क करना

    चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 9 से खरीदें
    1
    कृपया आपूर्तिकर्ता से संपर्क करें और फॉर्म भरें। "संपर्क प्रदायक" बटन पर क्लिक करें और संदेश का विषय और शरीर दर्ज करें। इसमें आपके उत्पादों और आपके क्रय आदेश के बारे में प्रश्न शामिल होने चाहिए।
    • अलीबाबा में लेनदेन आमतौर पर अंग्रेजी में किया जाता है संदेश को छोटा और बिना व्याकरण या वर्तनी की गलतियों को रखने का प्रयास करें आपूर्तिकर्ता अपने संदेश को पूरे Google अनुवाद में प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए संभावित गलतफहमी से बचने के लिए सीधी भाषा का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 10 से खरीदें
    2
    न्यूनतम आदेश मात्रा की बातचीत करें उत्पाद पृष्ठ संभावना प्रति इकाई मूल्य और न्यूनतम आदेश प्रदर्शित करेगा। यह भी ध्यान रखें कि दोनों बातचीत करने योग्य हैं
    • जब आप आपूर्तिकर्ता से संपर्क करते हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे विशिष्ट ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं उदाहरण के लिए: "क्या 500 इकाइयों का न्यूनतम आदेश बातचीत योग्य है? क्या आप 400 यूनिट ऑर्डर मिलेंगे?"
    • आप यह भी पूछ सकते हैं कि यह किस मात्रा में छूट प्रदान करता है। यदि आप अधिक इकाइयां खरीदते हैं तो आपकी लागत कम हो जाती है और आपको यकीन है कि आपका अतिरिक्त स्टॉक कहां है, छूट प्राप्त करने के लिए एक बड़ी रकम खरीद लें।



  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 11 से खरीदें
    3
    पोस्ट की गई कीमत देखें आपको यह भी जांचना चाहिए कि मूल्य सूचीबद्ध एफओबी (फ्री ऑनबोर्ड) है, यानी अगर आपूर्तिकर्ता जहाजों को परिवहन पोर्ट से परिवहन के साथ जुड़े लागतों का भुगतान करती है, और खरीदार गंतव्य के लिए शिपिंग से संबंधित लागतों के लिए भुगतान करता है अंत।
    • पूछें कि क्या मूल्य सीमा सूचीबद्ध है एफओबी और क्या आप खरीदना चाहते इकाइयों की संख्या और शिपिंग स्थान के लिए अधिक सटीक उद्धरण प्रदान करना संभव है या नहीं।
    • ध्यान दें कि अलीबाबा में सूचीबद्ध सभी मूल्य और शिपिंग लागत अमेरिकी डॉलर में हैं। आप सबसे सटीक रूपांतरण दर जानने के लिए किसी बैंक या विनिमय एजेंट से संपर्क कर सकते हैं या ऑनलाइन टूल का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 12 से खरीदें
    4
    मूल्य और भुगतान की पद्धति का निगोशिएट करें। आप और आपूर्तिकर्ता भुगतान की मुद्रा और पसंदीदा विधि के बारे में बातचीत कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप बैंक के साथ विनिमय रूपांतरण कर सकते हैं। याद रखें कि पोस्ट की गई कीमत भी परक्राम्य है।
    • आपूर्तिकर्ता से कुछ पूछें जैसे: "आप इस उत्पाद के लिए सबसे अच्छी कीमत क्या कर सकते हैं? क्या आप प्रति यूनिट $ 2 बना सकते हैं? यह भविष्य में आप को नियमित सप्लायर के रूप में चुनने में मदद करेगा।"
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 13 से खरीदें
    5
    नमूनों के लिए पूछें एक सप्लायर से संपर्क करते समय, एक विशिष्ट उत्पाद की एक बड़ी मात्रा खरीदने से पहले नमूने पूछिए। तो आप सैकड़ों या हजारों इकाइयों पर पैसा खर्च करने से पहले गुणवत्ता का निरीक्षण कर सकते हैं।
    • पूछें कि क्या आपूर्तिकर्ता नमूने प्रदान करता है और वे कितना मूल्य देते हैं
  • अलीबाबा चरण 14 से खरीदें शीर्षक से चित्र
    6
    "सबमिट करें" बटन पर क्लिक करें और भेजे गए बॉक्स को चेक करें। जब आप संदेश लिखना समाप्त कर लें, तो यह देखने के लिए पढ़ें कि यह स्पष्ट है और अगर कोई त्रुटि है फिर "सबमिट करें" पर क्लिक करें यह सुनिश्चित करने के लिए भेजी गई बॉक्स पर जाएं कि संदेश विक्रेता को भेजा गया था।
    • संदेश भेजे अगर यह भेजे गए बॉक्स में दिखाई नहीं देता इसे दोबारा लिखने से बचने के लिए, भेजने से पहले इसे एक अलग दस्तावेज़ में कॉपी करें (जैसे Google डॉक्स में)।
  • भाग 3
    एक सुरक्षित लेनदेन को पूरा करना

    चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 15 से खरीदें
    1
    कम जोखिम भुगतान विधि जैसे पेपैल का उपयोग करें विक्रेता के साथ भुगतान विधि पर बातचीत करते समय, कम जोखिम विकल्प चुनें। सर्वश्रेष्ठ लोगों में पेपैल या 20,000 डॉलर से अधिक की खरीद के लिए, उदाहरण के लिए बैंक से क्रेडिट का एक पत्र प्राप्त करें। आप एक तीसरी पार्टी एस्क्रौ सेवा का विकल्प भी चुन सकते हैं, जैसे कि अलीबाबा की सुरक्षित भुगतान सेवा, जो दोनों पक्षों की डिलीवरी की पुष्टि करते हैं, जब तक कि वह भुगतान नहीं करता।
    • ध्यान दें कि केवल चीन, हांगकांग और ताइवान में स्थित आपूर्तिकर्ताओं का दूसरा विकल्प उपयोग कर सकते हैं।
    • वेस्टर्न यूनियन स्थानांतरण से बचें, जिसका उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए जब आप किसी को अच्छी तरह से जानते हो, उस पर धन हस्तांतरित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 16 से खरीदें
    2
    गणना और माल की लागत का भुगतान। अलीबाबा की रसद सुविधा आपूर्तिकर्ता को किसी दूसरे देश में माल की लागत का निर्धारण और भुगतान करने में मदद करती है। आप शिपिंग लागत के लिए सप्लायर का भुगतान करेंगे अगर उसने अभी तक गणना नहीं की है, तो आपूर्तिकर्ता से अलीबाबा में प्रवेश करने के लिए पूछें और सीमा शुल्क लागत और फीस का सटीक अनुमान प्राप्त करने के लिए लॉजिस्टिक्स पृष्ठ पर जाएं।
    • वे आपके स्थान और आपूर्तिकर्ता के आधार पर भिन्न होंगे। याद रखें कि आप अंतरराष्ट्रीय शिपिंग की लागत से बचने के लिए अपने देश में एक गोदाम सप्लायर खोजने का प्रयास कर सकते हैं।
    • एक आयात कैलकुलेटर का इस्तेमाल करके कस्टम शुल्क की जानकारी प्राप्त करना भी संभव है। मूल्य का अनुमान लगाने के लिए बस सही क्षेत्रों में अनुरोधित जानकारी भरें।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 17 से खरीदें
    3
    एक कस्टम ब्रोकर किराया यहां तक ​​कि अगर आपूर्तिकर्ता शिपमेंट लागत को कवर करने के लिए अलीबाबा के रसद का उपयोग करता है, तो भी आप को यह सुनिश्चित करने के लिए एक कस्टम ब्रोकर किराए पर लेना चाहिए कि आपने सभी शुल्क चुकाए हैं, आपके उत्पाद कस्टम के माध्यम से जाएंगे और आपके पास सभी आपको क्या चाहिए
    • उनके काम में कुछ सौ रिएस खर्च हो सकते हैं, लेकिन उल्लंघन के लिए हजारों डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है, और आप अभी भी कानूनी परिणाम सामना कर सकते हैं।
    • ब्राजील में, आप ABRACOMEX - ब्राज़ीलियाई एसोसिएशन ऑफ़ कंसल्टिंग और विदेश व्यापार में सलाह के माध्यम से एक कस्टम ब्रोकर पा सकते हैं।
  • अलीबाबा चरण 18 से खरीदें शीर्षक से चित्र
    4
    गंतव्य पोर्ट से सामान निकालें यदि उत्पादों को समुद्र कंटेनर द्वारा भेज दिया गया है, तो आपको पोर्ट से परिवहन स्थान तक परिवहन की व्यवस्था करने की आवश्यकता होगी। अलीबाबा लॉजिस्टिक्स पृष्ठ आपको FedEx जैसे किसी कंपनी का उपयोग करके भूमि द्वारा माल को जहाज में मदद कर सकता है, जहां पर आप निर्भर हैं। यदि आप गंतव्य के बंदरगाह के पास रहते हैं, तो सबसे सस्ता विकल्प मर्चेंडाइज को लेने के लिए एक ट्रक को किराए पर लेना है।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 1 से खरीदें
    5
    यदि विवाद बढ़ता है तो विवाद खोलें। उत्पादों को प्राप्त करते समय, यह देखने के लिए अच्छी तरह से जांच करें कि क्या गुणवत्ता पर्याप्त है और यदि आपको सही मात्रा मिली है यदि मात्रा गलत है या आप यह साबित कर सकते हैं कि आपको विज्ञापन की तुलना में कम गुणवत्ता वाले उत्पाद प्राप्त हुए हैं, तो अलीबाबा सहायता डेस्क पर एक विवाद खोलें।
    • प्रारंभिक अनुबंध के अलावा, भुगतान दस्तावेजों और आपके और आपूर्तिकर्ता के बीच के सभी पत्राचार के अलावा, आपको माल की तस्वीरें दिखाने होंगे जो दिखाते हैं कि आप असंतुष्ट क्यों हैं।
    • बिक्री से सहमत होने से पहले आपूर्तिकर्ता के बारे में कुछ खोजना यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि आप अपने मानकों से मिलने वाले उत्पादों को खरीदते हैं। देखें कि क्या विक्रेता प्रमाणित है और अन्य ग्राहकों की शिकायतों और टिप्पणियों के लिए इंटरनेट पर खोज करने के लिए याद रखें।
  • चित्र शीर्षक से अलीबाबा चरण 20 से खरीदें
    6
    अलीबाबा द्वारा ब्रांडेड आइटम खरीदने से बचें साइट पर बेचने वाले इस प्रकार के आइटम अक्सर नकली होते हैं, और अगर आप उन्हें फिर से बेचना चाहते हैं तो आपके पास कानूनी समस्याएं हो सकती हैं। यदि आप खुदरा क्षेत्र में फिर से बेचना चाहते हैं तो इन वस्तुओं को सीधे ब्रांड से खरीदना बेहतर होगा।
    • यदि आप अलीबाबा से ब्रांडेड आइटम खरीदते हैं और नकली प्राप्त करते हैं, तो आप विवाद खोल सकते हैं और साइट के ग्राहक सेवा को प्राप्त किए गए उत्पादों की तस्वीरें भेज सकते हैं। यदि आपने अपनी बीमा भुगतान प्रणाली या एस्क्रौ सेवा के माध्यम से भुगतान किया है, तो पैसा वापस लेने की संभावना लगभग निश्चित है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com