IhsAdke.com

द्वितीय बैचलर डिग्री कैसे प्राप्त करें

एक दूसरे स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए अपने कैरियर शुरू करने या एक विशेष विषय के अपने ज्ञान को मजबूत बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है। एक दूसरी स्नातक की डिग्री आपको एक अलग क्षेत्र का अध्ययन शुरू करने की अनुमति देगा, जो वांछित होने पर करियर परिवर्तन की सुविधा प्रदान करेगा। आप अभी भी अपने वर्तमान पेशे से संबंधित एक क्षेत्र है, जो आप समझदार और बाजार के लिए वांछनीय बनने के लिए मदद मिलेगी में एक सेकंड स्नातक की डिग्री हासिल कर सकते हैं। समय, वित्तीय और नौकरशाही बाधाओं सहित चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। दूसरी स्नातक की डिग्री प्राप्त करने का तरीका सीखना आपको इन चुनौतियों पर काबू पाने और एक संस्था और बेहतर कार्यक्रम पर अपनी खोज पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।

चरणों

आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अध्ययन के क्षेत्र चुनें बैचलर डिग्री बहुत समय का उपभोग करते हैं, और सामान्य तौर पर काफी महंगे हैं। इसलिए, एक दूसरे की उपलब्धि का पीछा करने से पहले आपको एक स्पष्ट योजना और एक उद्देश्य होना चाहिए। अध्ययन के वांछित क्षेत्र का निर्धारण करें - या, यदि आपके मन में एक कैरियर परिवर्तन है, तो अध्ययन कार्यक्रमों के बीच चुनें, जो आपको वांछित कैरियर पथ तक पहुंच प्रदान करते हैं।
  • एक दूसरा बैचलर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    विश्वविद्यालयों का पता लगाएं, जो अध्ययन के अपने वांछित क्षेत्र में पोस्टुलांट स्वीकार करते हैं। अधिकांश कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में माध्यमिक स्नातक से संबंधित पोस्टुलंट्स के लिए प्रवेश प्रतिबंध है। उनमें से कई केवल आपको कुछ क्षेत्रों में दूसरी स्नातक की डिग्री प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य बस आपको एक दूसरे स्नातक की डिग्री प्रदान करने से इंकार कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि अधिकांश अमेरिकी संस्थानों का प्राथमिक उद्देश्य अनग्रेड पदुल्लुओं के स्तर के स्तर को हासिल करने और छात्रों को उन्नत डिग्री जैसे कि स्वामी और डॉक्टरेट की सहायता करने का प्राथमिक उद्देश्य है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 5 का शीर्षक चित्र



    3
    चुने हुए क्षेत्र में विभिन्न संस्थानों के लिए आवेदन करें। जब संस्थानों के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सभी प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करें और आवेदन प्रक्रिया में सभी सामग्रियों को पूरा करें। हालांकि, एक दूसरे स्तर के लिए आवेदन करने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा अक्सर उद्देश्य की पुष्टि है। इसके माध्यम से, आपको विश्वविद्यालय को समझना होगा कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है और साथ ही आप इसे दूसरे स्तर के कार्यक्रम में स्वीकार कर सकते हैं।
    • जब आपके उद्देश्य के बयान लिखते हैं, तब से नज़रिए से बचने की कोशिश करें जैसे कि यह सिर्फ दिमाग का अचानक परिवर्तन हो। आपके वर्तमान कौशल सेट में गहराई और पूरक के मामले में यह विवरण देने के लिए अधिक अनुकूल होगा।
    • यह प्रवेश बोर्ड को समझाने का प्रयास करने के लिए सहायक भी होगा कि आप दूसरे स्तर के स्तर के बाद और डिग्री हासिल करने में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, आप निर्माण प्रबंधन में स्नातक की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन एक संबंधित क्षेत्र में एक मास्टर की डिग्री चाहते हैं - सिविल इंजीनियरिंग। ऐसा करने के लिए, आपको इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होगी आपको इस योजना को उद्देश्य के आपके बयान में विस्तारित करना चाहिए।
  • एक बेहतर छात्र चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आप स्तर के लिए आवश्यक समय समझौता कर सकते हैं अधिकांश बैचलरशिप को दिन के दौरान पेश किया जाता है, इसलिए एक दूसरे की योजना बनाना मुश्किल हो सकता है जो कि आपके वर्तमान कार्य अनुसूची में फिट बैठता है। inscrever- आप इस कार्यक्रम शेड्यूल के बारे में अपने सलाहकार के साथ काम कार्यक्रम में संघर्ष से बचने के लिए कर सकते हैं इससे पहले कि काम बंद समय प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक से बाल कस्टडी चरण 1 बुलेट 2 प्राप्त करें
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास स्तर के स्तर के लिए फंड की शर्तों है दूसरा स्तर प्राप्त करने के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक संसाधनों की कमी है अपनी पहली स्नातक की डिग्री का पीछा करके, आप सरकारी अनुदान और कॉलेज छात्रवृत्ति कि एक दूसरे स्नातक की डिग्री के छात्रों के लिए खुला नहीं कर रहे हैं मिल सकता है। इसका अर्थ यह हो सकता है कि आप अपनी ओर से डिग्री प्राप्त कर सकते हैं या इसे चुकाने के लिए एक विशाल ऋण का पीछा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप एक दूसरे स्तर पर प्रवेश करने की तलाश करें, सुनिश्चित करें कि मास्टर की डिग्री एक बेहतर विकल्प नहीं है यहां तक ​​कि अगर यह अपने वांछित प्रोग्राम प्रवेश आवश्यकताओं को फिट बैठता नहीं है, आप एक गैर नामांकित छात्र नामांकन करने से पहले आवश्यक पाठ्यक्रमों को प्राप्त करने के रूप में साइन अप कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com