IhsAdke.com

पाठ्यक्रम में शैक्षिक सूचनाओं को कैसे शामिल करें

पाठ्यक्रम में अकादमिक जानकारी शामिल करना मुश्किल हो सकता है आप सोच सकते हैं कि शैक्षिक जानकारी कहां रखनी है, विभिन्न पृष्ठभूमि की सूची कैसे दी जाए, या आपकी शैक्षणिक उपलब्धियों के सूचकांक की जानकारी वास्तव में जरूरी है या नहीं। हालांकि सामग्री स्वरूपण और समावेशन से संबंधित कुछ प्रिसेट्स हैं, हालांकि अनुसरण करने के लिए कई दिशानिर्देश हैं अपनी शैक्षणिक जानकारी और अन्य अनुभागों को एक सुसंगत तरीके से स्वरूपित करें। अपने विश्वविद्यालय, परिसर स्थान, पाठ्यक्रम और प्रशिक्षण के वर्ष शामिल करें अपने को फिर से शुरू करने के लिए संक्षिप्त और रणनीतिक होना और यथासंभव प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए केवल प्रासंगिक जानकारी छोड़ने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
शैक्षिक अनुभाग को प्रारूपित करना

पटकथा का शीर्षक एक फिर से शुरू चरण 1 पर अपनी डिग्री लिखें
1
अपने फिर से शुरू को प्रारूपित करें कोई विशिष्ट स्वरूपण पैटर्न नहीं है, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में, आपको सभी को समान रूप से रखना होगा, शुरुआत से अंत तक सामान्य ग्रंथों के लिए शीर्षक के लिए एक फ़ॉन्ट आकार और दूसरे का उपयोग करें। बोल्ड और इटैलिक के उपयोग में भी निरंतरता बनाए रखें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उन कंपनियों का नाम छोड़ने जा रहे हैं जिनमें आपने बोल्ड में काम किया है, तो उसी तरीके से अपने विश्वविद्यालय का नाम भी डाल दिया है, खासकर यदि यह एक प्रतिष्ठित संस्थान है या इस क्षेत्र में प्रमुखता है
  • फ़ॉन्ट का उपयोग करें sans-serif आसान पढ़ने के लिए जैसे एरियल। सामान्य ग्रंथों के लिए आकार 10 से 12 और खिताब के लिए 14 और 16 चुनें।
  • एक रेज़्यूमेन्ट चरण 2 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    संस्था, स्थान, पाठ्यक्रम और आपके द्वारा प्राप्त किसी भी सम्मान का नाम शामिल करें। यह जानकारी हमेशा आवश्यक है। यदि आपको अंतरिक्ष को बचाने की आवश्यकता है तो आप संस्था का पूरा नाम ("साओ पाउलो विश्वविद्यालय") या परिवर्णी शब्द ("यूएसपी") लिख सकते हैं अपनी अकादमिक उपलब्धि सूचकांक के बजाय कुछ अकादमिक पुरस्कार शामिल करें, खासकर यदि आपने कुछ समय के लिए स्नातक किया है
    • यदि आप नवगठित हैं और एक उच्च सूचकांक है, तो जानकारी में इसे जोड़ने का विकल्प होता है। बस बताएं कि स्कोर कैसे काम करता है, उदाहरण के लिए, "3.92 / 4.0"
    • यदि आपने हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है तो आप अपने स्नातक वर्ष भी शामिल कर सकते हैं। यदि आपने 15 साल से अधिक समय पहले स्नातक किया है, तो यह जानकारी छिपाना सबसे अच्छा है।
    • अपने प्रशिक्षण को सूचित करने के लिए एक उदाहरण हो सकता है:

      स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्पिनास, कैम्पिनास, एसपी बैचलर ऑफ आर्ट्स मैग्ना कम लाउड.
  • एक फिर से शुरू चरण 3 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक चित्र
    3
    स्पष्ट या अनावश्यक शब्दों को शामिल करने से बचें शीर्षक में "शिक्षा" या "शिक्षा" केवल आपके शब्दों की आवश्यकता है। जानकारी से पहले "विश्वविद्यालय" या "वर्ष" जैसे शब्द शामिल करना अतिरेक है
    • अपने फिर से शुरू में कहीं और अनावश्यक शब्दों से बचें। "ईमेल:" या "फोन:" लिखने न दें, उदाहरण के लिए, जब आपकी संपर्क जानकारी सूचीबद्ध हो। बस अपना ईमेल पता और फोन नंबर दर्ज करें
  • एक फिर से शुरू चरण 4 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक चित्र
    4
    यदि आपने हाल ही में स्नातक किया है तो शीर्ष के पास शैक्षणिक जानकारी रखो यदि आपने अपनी डिग्री पूरी कर ली है, तो आपके पास ज्यादा काम का अनुभव नहीं हो सकता है अपने फिर से शुरू के शीर्ष पर अकादमिक जानकारी रखो, संपर्क जानकारी के ठीक नीचे, और यदि उपयुक्त हो, तो अपना कैरियर लक्ष्य। यदि आपने पिछले तीन वर्षों में स्नातक किया है तो आप स्नातक वर्ष भी शामिल कर सकते हैं।
    • यदि आप हाल ही में स्नातक नहीं हैं या पर्याप्त व्यावसायिक अनुभव जमा कर चुके हैं, तो अपने शैक्षिक पृष्ठभूमि के ऊपर स्थित अनुभाग में अपने प्रासंगिक अनुभव डालें। कुल मिलाकर, कैरियर का इतिहास किसी पाठ्यक्रम पर शैक्षणिक से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • एक फिर से शुरू चरण 5 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक चित्र
    5
    सबसे पहले अपने सबसे हाल की स्नातक स्तर की पढ़ाई करें यदि आपके पास एक से अधिक गठन हैं, तो उन्हें सबसे हालिया पहले के साथ, रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में उन सभी को सूचीबद्ध करें। सामान्य रूप से, आराम से पहले सबसे महत्वपूर्ण स्नातकों की सूची बनाएं।
    • यदि आपने एक ही समय में दो स्नातकों को बनाया है, तो उन्हें एक ही अनुभाग में, विश्वविद्यालय के नीचे रखें:

      स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्पिनास, कैम्पिनास, एसपी डबल स्तर की विद्या:
      बैचलर ऑफ आर्ट्स और बैचलर ऑफ आर्ट्स इन ट्रांसलेशन और इंटरप्रिटेशन।
  • एक रेजीमेन्ट चरण 6 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अगर आपकी यह सबसे हाल ही में या केवल शिक्षा है, तो अपनी हाई स्कूल की जानकारी शामिल करें यदि आप पहले से ही कॉलेज में हैं या पहले से ही एक कॉलेज की डिग्री है, तो आपको उच्च विद्यालय में अपनी शिक्षा देने की आवश्यकता नहीं है। वही सच है अगर आपके पास पहले से ही पर्याप्त व्यावसायिक अनुभव है
    • अन्यथा, यदि आपका हाईस्कूल डिप्लोमा आपकी एकमात्र शिक्षा है, तो अपने स्कूल, स्थान, स्नातक स्तर का नाम (यदि यह पिछले तीन सालों में है) का नाम शामिल है, और शैक्षिक उपलब्धि सूचकांक, यदि यह कम से कम 3 है, अधिकतम 4 अंकों में 5:

      मरेचल फ्लोरियानो स्टेट स्कूल, साओ पाउलो, एसपी
      हाई स्कूल, 2016. उपज सूचकांक: 3.8 / 4.0
    • यदि आपने अपने हाई स्कूल डिप्लोमा को पूरक पाठ्यक्रम या ईएनईएम नोट के माध्यम से प्राप्त किया है, तो इसमें केवल तभी शामिल है जब आपके पास पर्याप्त व्यावसायिक अनुभव न हो:

      शिक्षा
      पूरक पाठ्यक्रम ईजेए, 2016

      शिक्षा
      नेशनल हाई स्कूल परीक्षा, 2016 के माध्यम से प्राप्त पूर्ण डिप्लोमा
  • विधि 2
    सबसे अच्छी जानकारी सहित

    एक रेजीमेन्ट चरण 7 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपनी डिग्री के भीतर विशेषज्ञताओं की सूची उन पाठ्यक्रमों और विशेषज्ञताओं को शामिल करें जिनके लिए आप काम कर रहे हैं। यदि स्नातक के बाहर किए गए पाठ्यक्रम रिक्ति से संबंधित नहीं हैं, तो उन्हें सूचित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि आप अपने स्नातक पाठ्यक्रम के भीतर कुछ विशेषज्ञता को शामिल करना चाहते हैं, तो कृपया निम्नलिखित शामिल करें:

    फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ माटो ग्रोसो डो सुल, कैम्पो ग्रांडे, प्रशासन में एमएसबीबीरेललाडो (लेखा में ध्यान देने के साथ) कॉर्पोरेट वित्त में विशेषज्ञता।
  • एक रेजीमेन्ट चरण 8 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके नाम के बाद केवल प्रासंगिक प्रमाणपत्र और पाठ्यक्रम शामिल करें। यदि आपके पास एमबीए है या आप किसी अन्य शासी निकाय के हैं, तो पाठ्यक्रम में अपना नाम शामिल करें। अकादमिक प्रशिक्षण अनुभाग में प्राप्त डिग्री और प्रमाणपत्रों के विवरण की सूची।
    • आपके नाम के बाद स्नातक से संबंधित डिग्री शामिल न करें, जैसे "जोआना ओलिविरा, बेल।"
  • एक रेजीमेन्ट चरण 9 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    केवल ऐसी संस्था की सूची बनाएं, जो आपके डिप्लोमा का निर्माण करती है यदि आपने अपनी डिग्री प्राप्त करने से पहले कई विश्वविद्यालयों में अध्ययन किया है, तो इसमें केवल एक ही है, जो वास्तव में आपके प्रशिक्षण को मान्य है क्या मामलों डिप्लोमा है और नहीं सभी संस्थानों जहां आप का अध्ययन किया
    • अपवाद केवल विदेशी आदान-प्रदान या प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में किए गए कार्यों के लिए लागू होते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपनी जानकारी को निम्नानुसार शामिल कर सकते हैं:

      साओ पाउलो विश्वविद्यालय, साओ पाउलो, सपा बैचलर ऑफ बायोलॉजिकल साइंसेज (समुद्री विज्ञान में जोर के साथ), 2016।
      हार्वर्ड विश्वविद्यालय, कैम्ब्रिज, यूएसए पर्यावरण संरक्षण पर जोर देने के साथ विश्वविद्यालय विनिमय कार्यक्रम।
  • एक फिर से शुरू चरण 10 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक चित्र
    4
    अधूरा ग्रेड के बारे में जानकारी शामिल करें यदि आपने अपनी अधिकांश डिग्री पूरी कर ली है, तो आप इसे अपने फिर से शुरू में शामिल कर सकते हैं, भले ही आपने स्नातक नहीं किया हो। परिस्थितियों को एक संक्षिप्त तरीके से समझाएं और एक अनुमानित स्नातक तिथि शामिल करें।
    • उदाहरण के लिए, आप इस तरह एक अधूरे ग्रेजुएशन का वर्णन कर सकते हैं:

      रियो डी जनेरियो की स्टेट यूनिवर्सिटी, रियो डी जनेरियो, आरजे बैचलर ऑफ बायोलॉजी (2018 में समापन)
    • स्नातकोत्तर या परास्नातक की डिग्री का वर्णन निम्नानुसार है:

      साओ पाउलो विश्वविद्यालय, चेतावनी शेयर सहेजें सहेजें
      बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में एमएससी
      विकास के अधीन थीसिस - जून 2018 में पूरा होने की संभावना
  • विधि 3
    प्रत्येक आवेदन के लिए पाठ्यक्रम को समायोजित करना

    एक रेजीमेन्ट चरण 11 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस स्थिति के लिए सबसे प्रासंगिक प्रशिक्षण शामिल करें, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। सामान्य तौर पर, सबसे हाल ही में प्रशिक्षण को पहले सूचीबद्ध करने की सिफारिश की जाती है। हालांकि, आप एक अपवाद बना सकते हैं यदि पुरानी शिक्षा वांछित स्थान के लिए अधिक प्रासंगिक है या फिर आपके फिर से शुरू हो जाएगा और अधिक प्रतिस्पर्धी
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप इंजीनियरिंग की डिग्री के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपके पास 200 9 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री है और फिर आप 2012 में ग्राफिक डिजाइन में एक मास्टर की डिग्री हासिल कर चुके हैं। अपनी डिग्री को इंजीनियरिंग में पहले रखें।
    • शायद आपने उस कंपनी की खोज की है जहां आप काम करना चाहते हैं और पता चला है कि विभाग प्रबंधक जो आपके फिर से शुरू का विश्लेषण करेगा, उसी विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की जाएगी इसलिए, इस विश्वविद्यालय को अपनी अन्य संरचनाओं के सामने रखने की कोई समस्या नहीं है।
  • एक रेज़्यूमेन्ट स्टेप 12 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    लिया पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी शामिल करें, जब तक वे प्रासंगिक हैं एक अन्य विकल्प पाठ्यक्रम में अपने पाठ्यक्रम के कुछ महत्वपूर्ण विषयों को रखना है, यदि वे नौकरी के लिए उपयुक्त हैं। इस जानकारी को शामिल करने के लिए अपने स्नातक स्तर में उप-भाग जोड़ें
    • यह कैसे करें यह उदाहरण है:

      बैचलर ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग, साओ पाउलो विश्वविद्यालय, साओ पाउलो, एसपी
      सबसे प्रासंगिक विषयों: थर्मोडायनामिक्स, मल्टीप्लेयर प्रॉपर्टीज़, सॉलिड मैकेनिक्स, मैकेनिकल कॉम्पोनेंट्स की मशीनरी गतिशीलता और प्रतिरोध।
  • एक रेजीमेन्ट चरण 13 पर अपनी डिग्री लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    महत्वपूर्ण कौशल और पुरस्कार के लिए अलग से वर्ग बनाएं यदि आप पाठ्यक्रम, उपलब्धियों, कौशल आदि के बारे में बहुत अधिक जानकारी रखते हैं। प्रशिक्षण अनुभाग में, मूल्यवान जानकारी खो सकती है इसलिए उपलब्धियों और कौशल के लिए एक अनुभाग शामिल करना सबसे अच्छा है
    • उदाहरण के लिए, अपने पृष्ठभूमि के नीचे एक पाठ ब्लॉक में कंप्यूटर प्रोग्राम और अन्य कौशल सूचीबद्ध करने के बजाय, इस जानकारी को अपने पुनरारंभ के शीर्ष पर एक अलग सेक्शन में शामिल करें सूची, कंप्यूटर प्रोग्राम और इच्छित नौकरी से संबंधित किसी अन्य कौशल की सूची बनाएं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com