IhsAdke.com

गोल्ड सोल्डर कैसे करें

सोल्डर सोल्डर, बुनियादी चीजों की आवश्यकता होती है: सोना सोल्डरिंग और सिकरिंग फ्लक्स एक सटीक मशाल का उपयोग करने की भी सिफारिश की जाती है।

चरणों

  1. 1
    सभी भागों को अच्छी तरह से फिट होना चाहिए, रासायनिक रूप से स्वच्छ और तेल से मुक्त होना चाहिए। सभी भागों (मसालेदार) में एसिड डुबकी, आक्साइड को दूर सोडियम हाइड्रॉक्साइड समाधान और पानी के साथ बेअसर और एक तरल dishwashing के साथ साफ करने के लिए। भागों वेल्डेड नहीं होंगे यदि वे गंदे या ऑक्सीडिड होते हैं। यदि प्रवाह चिकना हो और पानी को पीछे छोड़ दें तो प्रवाह प्रवाह नहीं होगा
  2. 2
    एक छोटी मात्रा में प्रवाह लागू करें ताकि भागों को एक साथ मिलाया जा सके।
  3. 3
    थोड़ी ही गर्मी, प्रवाह को "पकाने" के लिए पर्याप्त है (या जब आप मिलाप को लागू करने का प्रयास करते हैं और यह पॉप जाएगा तो यह "पकाना" होगा)। क्या हम इस चरण में क्या कर रहे हैं तरल प्रवाह बोरेक्स और अन्य रसायनों के एक सघन फिल्म है, जो एक लचीला कांच प्रवाह में मर्ज हो जाएंगे, तांबा आक्साइड के गठन को रोकते, सोल्डर प्रवाह को रोकने छोड़ने उबालने के लिए है।
  4. 4



    सोने की वेल्डिंग करते समय, आपको मिलाप को सीधे वेल्डेड क्षेत्र में लागू करना चाहिए, चूंकि चांदी वेल्डिंग के विपरीत, जब पूरे आइटम को वेल्डिंग किया जाता है। इसका कारण यह है कि सोने चांदी या तांबे की तुलना में हीटिंग के एक खराब कंडक्टर है रजत (ताप और बिजली का सबसे बड़ा कंडक्टर और तांबे के बाद जल्द ही) मशाल के सबसे निकटतम बिंदु से जल्दी गरम हो जाता है पूरे भाग को वेल्डेड वेल्डेड किया जा सकता है जो वेल्ड फ्लो प्राप्त कर सकता है।
  5. 5
    जब प्रवाह वहाँ सुखाया और सुखाया जाता है, सोल्डर की एक छोटी राशि लागू करते हैं और वेल्डर के साथ सीधे गर्मी, की ओर से लौ चलती दूसरों की तुलना में एक गर्म स्थान बनाने से बचना ओर।
  6. 6
    जब वेल्ड और वस्तु सही तापमान तक पहुंचते हैं, तो वेल्ड दो भागों के बीच का प्रवाह होगा जो वेल्डेड हो। शांत रहें अचार या उबलते पानी और पॉलिश के साथ अतिरिक्त प्रवाह निकालें

युक्तियाँ

  • आप कुछ दुकानों में आकार का ब्लेड, तार सोना solders खरीद सकते हैं और,, 1 मिमी कैप्सूल में (कैप्सूल का लाभ यह आसान है कि वेल्डर की राशि लागू किया जा रहा नियंत्रित करने के लिए है)। सोने solders इसके पिघलने का तापमान (सबसे आसान कम तापमान पर पिघल) के अनुसार, से, आराम से मध्यम और मुश्किल हो सकता है, लेकिन वे 14 कैरेट सोने के रूप में मजबूत नहीं कर रहे हैं।

चेतावनी

  • वेल्डिंग सोना शुरुआती के लिए कुछ नहीं है आप आसानी से जो आप वेल्ड करने की कोशिश कर रहे हैं को नष्ट कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com