IhsAdke.com

किसी को सिखाने के लिए कैसे तैरना

तैराकी करने के लिए किसी को सिखाना बहुत फायदेमंद है हालांकि, यह कुछ आसान नहीं है क्योंकि वहां बहुत कुछ पारित किया जा रहा है और आप को पता होना चाहिए कि विद्यार्थी हर समय क्या कर रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह सुरक्षित है और अभी तक तैराकी से है। यदि आप किसी को तैरना सिखाना चाहते हैं, तो आप अब "शिक्षक" हैं और छात्र "छात्र" होगा - पानी में आने का समय।

चरण =

विधि 1
पानी के डर पर काबू पाने

स्टेप 1 स्टेम करने के लिए Teach Someone नामक चित्र
1
अपनी योग्यताओं पर विचार करें आदर्श रूप से, एक व्यक्ति को एक प्रमाणित तैराकी शिक्षक, एक लाईफगार्ड द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए या कम से कम लाइफगार्ड द्वारा मॉनिटर किया जाना चाहिए। यदि आप तैराकी के बारे में चिंतित महसूस करते हैं, तो संभवतः आप छात्र को उन डर से गुजरना पड़ेंगे, चाहे आपके इरादे कितने अच्छे हों
  • स्टेप 2 में तैनाए करने के लिए सिखाओ
    2
    ध्यान रखें कि कुछ पूर्व प्रथाओं का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। कुछ शिक्षण रणनीतियों प्रतिकूल हैं और इसे टाल जाना चाहिए।
    • "सिंक या तैरना" या "वाइकिंग स्विमिंग सबक": दूसरे शब्दों में, एक व्यक्ति को बल से (जैसे जब वयस्क द्वारा फेंका जाता है) गहरे पानी में डालते हैं विचार यह है कि व्यक्ति लड़ेंगे, लेकिन कुछ समय पर उसे तट पर तैरने का साहस मिलेगा। यह आम तौर पर केवल पानी में प्रवेश करने के लिए उसकी अनिच्छा को पुष्ट करता है और एक प्रशिक्षक के रूप में आप के बहुत अविश्वास का कारण बनता है - वह संभवतः खुशी के लिए तैरना नहीं करेगा और इसके परिणामस्वरूप एक अच्छा तैराक नहीं बन जाएगा बुरी तरह से, एक भी डूब सकता है
    • शब्द "डूबने वाले सबूत" का प्रयोग करें तैरने में सक्षम होने का मतलब यह नहीं है कि कोई व्यक्ति डूब नहीं सकता कई जलीय मौतों के साथ लोगों को जो तैराकी proficiently सकता है यह शब्द प्रतिगामी और भ्रामक है
    • डाइविंग या फ्लोटिंग में पूर्णता की आवश्यकता है। कुछ स्विमिंग कार्यक्रमों के लिए छात्रों को तैरने या गोता कौशल पास करने की आवश्यकता होती है। हालांकि दोनों पूरक तैराकी के पूरक हैं और सीखने के लिए उपयोगी हैं, उन्हें माहिर के बिना एक महान तैराक होना संभव है।
      • एक बहुत पतला या पेशी व्यक्ति आसानी से फ्लोट करने में सक्षम नहीं हो सकता है, लेकिन पूरी तरह से तैरना कई ओलंपिक तैराकों अच्छी तरह से फ्लोट नहीं करते
      • डाइविंग के लिए कुछ फार्म की आवश्यकता होती है और कुछ लोगों को कुछ प्रथाओं को चलाने में बड़ी मुश्किल होती है, जैसे कि उनके पैर एक साथ रखते हैं। हालांकि, एक आपात स्थिति में, यह महत्वपूर्ण होने की संभावना नहीं है
  • सिखाने के लिए सिखाओ चित्र जिसका शीर्षक स्टेप 3 है
    3
    पानी में आराम महसूस करें यदि कोई व्यक्ति तैरना नहीं कर सकता है, तो यह केवल स्वाभाविक है कि उसे जल पहुंचने पर बहुत चिंता है - तैरना कितना अधिक है पुराने छात्र, अधिक होने की संभावना अनिच्छा होगी। धीरे पानी में रहने के लिए इसे डालें, हमेशा पूल के उथले अंत से शुरू।
    • उसे पानी में सहज बनाने के लिए व्यक्ति को जल्दी मत करो।. आप प्रणोदन, उछाल, सांस नियंत्रण या तैराकी के किसी भी अन्य पहलू के बारे में कुछ भी नहीं पढ़ पाएंगे, जब तक कि उसे आराम और आविष्कार करने के लिए आत्मविश्वास महसूस न हो।
    • छोटे कदम उठाओ किसी के लिए जो पानी से बहुत डरे हुए हैं, पूल में तीन चरणों नीचे जा रहे हैं एक महान उपलब्धि हो सकती है क्या छात्र आराम से करने के लिए तैयार है, हमेशा एक समय में थोड़ा कम हो।
    • आप कम चिंतित करने के लिए छात्र के हाथ (यदि कोई बहुत छोटा है) को पकड़ना चाहें।
    • जब तक आप तैयार न हों तब तक विद्यार्थी को पकड़ो। जाने का फैसला करने के बजाय, उस निर्णय को उसके हाथों में छोड़ दें इससे आप में भरोसा बढ़ेगा
  • स्टेप 4 स्टेम करने के लिए Teach Someone नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक मजेदार दृष्टिकोण का उपयोग करें एक हंसमुख और आराम से दृष्टिकोण चिंता को कम करने में मदद करता है और जिज्ञासा और जोखिम लेने की इच्छा को बढ़ाता है। इसके अलावा, यह लगभग हमेशा एक सकारात्मक व्याकुलता के रूप में कार्य करता है। उदाहरण के लिए:
    • पानी में पहुंचने के लिए बच्चों के रंगीन अस्थायी खिलौने प्रदान करें। इससे उन्हें सीखने में मदद मिलेगी कि उनकी बाहों को कैसे बढ़ाया जाए (उन्हें संरक्षित रखने के बजाय) और यह महसूस करें कि पानी की खोज और खेलने के लिए एक उपयुक्त वातावरण है।
    • एक वयस्क पानी में खड़ा होने के लिए, पूल के किनारे से दूर रहने के लिए चिंतित हो सकता है हालांकि, किनारे की सुरक्षा से दूर रहने के बारे में चिंता की भावना से दूर - एक समुद्र तट की गेंद को फेंकने और फोकस के रूप में कार्य करता है - और मज़ा, विश्राम और सुरक्षा की भावना विकसित करता है
  • स्टेप 5 स्टेम करने के लिए Teach Someone नामक चित्र
    5
    फ़्लोटिंग ऑब्जेक्ट्स को कम से कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए हालांकि वे कौशल और विश्वास के निर्माण में काम कर सकते हैं, वे कभी-कभी एक बैसाखी बन सकते हैं।
    • "बांह बॉयस" का उपयोग न करें ये आइटम आसानी से बाहर आते हैं और हाथों की गति सीमित करते हैं। तैराकी के लिए ऊपरी अंगों का एक महान आंदोलन की आवश्यकता होती है और इसलिए इन इन्फैटेबल बॉयज़ का उपयोग करने से बचने के लिए उचित है। वे बच्चे को पानी में रहने का गलत भ्रम भी देते हैं।
    • तैराकी शिक्षण में स्टायरोफोम बोर्ड बहुत उपयोगी होते हैं। हालांकि वे भी फ्लोट करते हैं, छात्र उन्हें समर्थन के रूप में उपयोग नहीं कर पाएंगे।
    • "लेग बॉय" लगभग हमेशा उपयोगी होते हैं वे छात्र को थोड़ी अधिक फ्लोट करने में मदद करते हैं और शरीर को पानी में एक क्षैतिज स्थिति में खड़ा होने का कारण बनता है। जैसे कि तैराक को आत्मविश्वास मिलता है, तब तक प्लवनशीलता की मात्रा कम हो सकती है जब तक यह अब जरूरी नहीं है।
  • सिखाने के लिए सिखाने वाला चित्र चरण 6
    6
    विश्वास बनाएं - गैर-जिम्मेदारी नहीं। तैराकी प्रशिक्षक के रूप में आपकी नौकरी शुरुआती के विश्वास का निर्माण करना है। इसका अर्थ यह है कि यह कहां से है और धीरे-धीरे और अधिक कौशल जोड़ना आपको छात्र की सीमाएं भी जानना चाहिए। एक छात्र जो कुछ सेकेंड से ज्यादा तैराकी के बारे में आत्मविश्वास महसूस नहीं करता है, तो उसे लंबे समय तक पूल के गहरे अंत में नहीं जाना चाहिए (यदि सभी में)। यदि वह 100 मीटर तैरने योग्यता से तैर सकता है, तो वह तैरने के लिए तैयार होने की संभावना है, लेकिन ट्रायथलॉन के लिए नहीं।
  • विधि 2
    प्रारंभिक आचरण अध्यापन

    सिखाना किसी को तैरने के लिए चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    अभ्यास हाथ की गति छात्र के पास पूल के किनारे बैठो प्रदर्शन करें कि बांह की गति एक सरल स्ट्रोक कैसे करें, जिसे आप तैरने में बाद में करेंगे। वह आंदोलनों की प्रतिलिपि बना सकते हैं, और उस पल में, आपको ऐसी कोई भी त्रुटियां ठीक करनी चाहिए जो मौजूद हो सकती हैं। जब तक वह स्ट्रोक ठीक से नहीं कर सकता तब तक इन चरणों को दोहराएं। व्यवहार में आपकी मदद करने के लिए, उसे अपने पेट में रखकर उसे फ़्लोटिंग रखने के लिए रखें
  • स्टेप 8 स्टेम करने के लिए Teach Someone नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पूल की तरफ किक का अभ्यास करें पूछो छात्र अपने हथियारों के साथ पूल के किनारे पर झुकना और अपने पैरों के साथ किक उसे पैर को सही ढंग से करने के लिए सिखाएं ताकि वह आत्मविश्वास महसूस कर सकें जब वह तैराकी शुरू करे। आंदोलनों का प्रदर्शन करते समय अपने पैरों को देखकर, यह आपकी पीठ पर करना आसान हो सकता है



  • सिखाने के लिए सिखाने के लिए कदम 9
    3
    छात्र को उथले अंत के बीच में अपने पैर को मंजिल से निकालने की अनुमति दें यह कुछ लोगों के लिए एक बड़ा कदम है, बिना सीमा के बिना, और कुछ समय ले सकता है। फिर, यह सलाह दी जाती है कि छात्र के हाथों को पकड़ कर उसे एक प्लोटेशन सहायता दें। उसे अपने आप को फ़्लोटिंग रखने के लिए पानी जकड़ना चाहिए - अगर उसे नहीं पता कि आपको कैसे करना है, तो आपको इसे फिर से प्रदर्शित करना होगा।
  • विधि 3
    तैरना शुरू करना

    स्टेम 10 स्टेम करने के लिए सिखाना किसी को चित्रित करें
    1
    असली तैराकी के लिए पहला कदम उठाओ छात्र को पूल के उथले छोर में कम दूरी पर तैरने का कार्य दें, एक साधारण स्ट्रोक का उपयोग करके उसे आराम महसूस हो। उसे अब कई चालें करने के लिए मजबूर न करें - ये संभवतया उनके जीवन के पहले कुछ गोद होंगे।
  • तैछना किसी को तैरने के लिए शीर्षक चरण 11
    2
    छात्र के साथ पूल की चौड़ाई तैरना ऐसा तुरंत नहीं हो सकता है वास्तव में, यह संभावना है कि उस समय तक पहुंचने के लिए कई शिक्षण सत्र होंगे। हमेशा शारीरिक और नैतिक समर्थन देना याद रखें - यह उनके लिए मुश्किल होगा
  • सिखाने के लिए सिखाओ चित्र स्टेप 12
    3
    छात्र को अलग स्ट्रोक करने की कोशिश करें। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपको सबसे ज्यादा कौन सी अपील चाहिए। उसे नि: शुल्क तैरने, बैकस्ट्रोक, ब्रेस्टस्टोक, और किसी भी अन्य आसान तैरने का कार्य करने का कार्य दें जो मन में आता है। बहुत मुश्किल धक्का से बचें इसके बजाय, कक्षा को छात्र के लिए मजेदार बनाना ताकि वह अधिक से अधिक सीखना चाहता हो।
  • विधि 4
    नीचे जा रहे हैं

    स्टेप 13 स्टेम करने के लिए Teach Someone नामक चित्र का शीर्षक
    1
    पूल के गहरे अंत में पहली यात्रा करें छात्र उस क्षेत्र में तैरने के लिए तैयार नहीं है, और इस कारण से वह पूल के किनारे पर खड़ा होना चाहिए और वहां पहुंचने के लिए खुद को धक्का देना चाहिए। पूल के दूसरी तरफ तक पहुंचने तक यह कुछ पाठ ले सकता है। उस स्थिति में, आपको यह दिखा कर कि मिशन पथ सुरक्षित है और प्रत्येक मौके पर थोड़ा आगे बढ़कर मिशन का नेतृत्व करना चाहिए। यह जरूरी है कि छात्र गहरे पानी से डरना बंद कर दें।
  • स्टेप 14 में स्टेम करने के लिए सिखाओ
    2
    पूल के गहरे अंत में तैरना जब छात्र तैयार हो जाता है, जो एक लंबा समय ले सकता है, तो आपको इसे पूल के दूसरी तरफ ध्यान से ले जाना चाहिए। सबसे पहले, आपको किनारे के करीब रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छात्र सुरक्षित महसूस करता है कुछ बिंदु पर, वह अपनी तरफ तैर कर सकेंगे, और कि यह एक काम अच्छी तरह से किया है
  • स्टेप 15 स्टेम करने के लिए टीच एफ़ोन को शीर्षक वाला चित्र
    3
    गहरे छोर में कूदो और पूल की पूरी लंबाई तैरिए। एक बार छात्र उथले अंत से दूसरी तरफ आराम से तैराकी महसूस करता है, अगले चरण के लिए तल में पूल में कूदना है शुरू में, उसे कूदने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और फिर किनारे पर पकड़ लें इसलिए, एक बार कूद अब एक चुनौती नहीं है, उसे पूल की पूरी लंबाई कूदने और तैरने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करें। इस समय तक, छात्र पहले से ही तैरने की एक बुनियादी समझ प्राप्त कर चुके हैं।
    • जब तक छात्र पूल के गहरे हिस्से के साथ आराम से नहीं हो जाता तब तक कूद को स्थगित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि उथले अंत में कूदने के लिए खतरनाक हो सकता है जहां वह पूल के फर्श को मार सकता है और चोट लगी है।
  • युक्तियाँ

    • एक समय में केवल कुछ कौशल सिखाएं ताकि छात्र को भ्रमित न करें।
    • इसमें समय लगेगा - छात्र की गति पर जाएं और धैर्य रखें।
    • आपको हमेशा सुरक्षित और शांत होना चाहिए, उत्साह के साथ छात्र की प्रशंसा करना और उसे अक्सर प्रोत्साहित करना चाहिए।
    • इन निर्देशों के क्रम में भिन्न होने से डरो मत, अगर यह छात्र को मदद करता है।
    • एक वैकल्पिक दृष्टिकोण हथियारों से शुरू करना नहीं है। रोक के बिना ढलान! एक अच्छा किक शरीर की अच्छी स्थिति को उत्तेजित करता है प्रक्रिया में मदद करने के लिए नूडल्स का उपयोग करें जब पैर अच्छा है, उसे बुलबुले बनाने के लिए पानी में उसके सिर को छूने के लिए प्रोत्साहित करें। स्टायरोफोम बोर्डों के साथ प्रगति पर जाएं, और फिर स्ट्रोक स्ट्रोक शुरू करें।
    • कभी भी किसी छात्र को ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जिससे उसे असुविधा हो। तैरना शुरू करना (ऐसा करने में सक्षम न हो) निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जहां छात्र को अपना "लय" खोजने की ज़रूरत होती है।
    • एक मुद्दा या अन्य प्लॉटन सहायता से प्रारंभ करें जो इसके लिए सभी काम नहीं करता है।
    • हमेशा पास के लाईफगार्ड के साथ पूल दर्ज करें- अन्यथा छात्र खतरे में हो सकता है।
    • हाथ की बोरियां या एक बनियान पहनने से बचें - दोनों जिनमें से खराब शरीर के आसन को प्रोत्साहित करना
    • उपयुक्त तैराकी सबक में छात्र भाग लेने के लिए यह आसान और बेहतर हो सकता है

    चेतावनी

    • छात्र की गति के साथ रहें, लेकिन प्रशंसा और प्रोत्साहन के साथ उदार बनकर प्रगति को प्रोत्साहित करें।
    • सावधान रहें और अपने आप को कुछ भी करने के लिए मजबूर न करें जिससे आपको असुविधा हो।
    • कभी, मानसिक या शारीरिक रूप से, किसी छात्र को ऐसा करने के लिए मजबूर करते हैं जिसके लिए वह तैयार नहीं है। यह केवल डर पैदा करेगा और हासिल प्रगति, आपके समय और छात्र के प्रयासों को बर्बाद कर देगा।
    • प्रमाणित प्रशिक्षक को पसंद करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है
    • वहां के पूल में लाइफगार्ड होने के लिए देखें, जहां आप अभ्यास कर रहे हैं कर्कश पूल से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com