IhsAdke.com

तैराकी के डर को कैसे दूर करें

बहुत डरे हुए लोगों के लिए, तैरना सीखना एक बड़ी चुनौती हो सकती है पानी और तैराकी के डर का सामना करने के लिए तैयारी और पूल में रहने की क्रमिक अभ्यास से भय को कम करने में मदद मिल सकती है और आप सीखने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
भय का सामना करना पड़ रहा है

स्टेप चरण 1 के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
1
पानी के डर को स्वीकार करें तैराकी के डर के कारण लज्जित महसूस करना सामान्य है, लेकिन पता है कि आप अकेले नहीं हैं! पूरे ग्रह की लगभग आधा वयस्क जनसंख्या गहरे जल में तैरने से डरती है। एक बार जब आप पहचानते हैं और स्वीकार करते हैं कि डर पूरी तरह से सामान्य है, तो आप समस्या को ठीक करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र चरण 2 में तैरने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाएं
    2
    पानी और तैराकी को विघटित करना तैराकी सीखने की प्रक्रिया और पानी और उछाल के वैज्ञानिक सिद्धांतों के बारे में पढ़ना तैरने के डर को खोने के लिए खुद को तैयार करने का एक शानदार तरीका है। तैराकी या पानी के डर से संबंधित लेखों के लिए एक सरल इंटरनेट खोज आपकी पसंद की जानकारी के कई विकल्प प्रदान करता है जितना अधिक आप इसके बारे में सीखते हैं, उतना ही आप समझ सकते हैं कि तैराकी करने के लिए सीखने के बारे में कोई विशेष या जटिल नहीं है।
  • तैराकी करने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाली छवि चरण 3
    3
    विश्राम तकनीक का अभ्यास करें आतंक या डर से बचने के लिए, पानी में प्रवेश करने से पहले गहन साँस लेने या अन्य विश्राम तकनीक का अभ्यास करें। विश्राम, सीखने और निर्देश के लिए अधिक ग्रहणशील बनाने के अलावा, डर को कम करने में सहायता करता है।
  • स्टेप 4 तैरने के लिए लर्निंग के अपने डर पर काबू पाएं
    4
    चिंता को नियंत्रित करने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें जब आप डर या तैरने के तरीके सीखने की चिंता से पीड़ित हैं, तो तनाव-मुक्त वातावरण में अपने आप को शांतिपूर्वक तैरने की कोशिश करें। इस तकनीक से चिंता कम करने में मदद मिल सकती है और जानने के लिए एकाग्रता की सुविधा मिल सकती है।
  • भाग 2
    पानी में चुप रहना

    शीर्षक से चित्र चरण 5 में तैरने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाएं
    1
    एक दोस्त के साथ अभ्यास करें चाहे आप तैराकी सबक ले रहे हों या अपने दम पर सीख रहे हों, अपने दोस्त की कंपनी जिस पर आप भरोसा करते हैं, वह आपकी तनाव को कम करने में मदद करेगी और आपको आराम से महसूस करेगी।



  • चित्र शीर्षक से तैरने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाएं चरण 6
    2
    एक उथले पूल से शुरू करें एक उथले पूल में अभ्यास करना जहां आप आसानी से जलते हुए बिना अपने पैरों को नीचे खींच सकते हैं, आपको तैराकी के पहले चरण सीखने में सुरक्षित महसूस हो सकता है। जब आप डर महसूस करते हैं, तो बस खड़े हो जाओ, गहन साँस लें और आराम करें।
  • शीर्षक से चित्र चरण 7 में तैरने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाएं
    3
    पानी में अपने पैर डुबकी पूल में अपने पैरों के साथ बैठो और कुछ मिनटों के लिए आराम करें। याद रखो कोई जल्दी नहीं है आराम करने और अगले कार्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय लेना आपको अधिक आत्मविश्वास बनने में मदद करता है।
  • शीर्षक से चित्र चरण 8 में तैरने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाएं
    4
    धीरे-धीरे पानी डालें यदि पूल में एक सीढ़ी है, तो कदम से कदम पानी में प्रवेश करें, यह सुरक्षित और शांत महसूस करने के लिए समय लेता है। जैसा कि आप पूल के नीचे पहुंचते हैं, एक गहरी सांस लेते हैं और आराम करते हैं।
  • स्टेम 9 को तैरने के लिए लर्निंग का डर सीखना शीर्षक
    5
    चेहरे को डूबने का अभ्यास तैराकी में शुरुआती के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक अपने चेहरे और सिर को डूबने का भय खोना है। अपने चेहरे पर पानी फेंकना जैसे कि आप इसे धोने के लिए जा रहे थे। जैसे ही आप तैयार हो जाते हैं, एक गहरी साँस लेते हुए शुरू करें और फिर अपने चेहरे को डूबने के लिए बैठना शुरू करें जितना कि आप अच्छे महसूस कर सकते हैं। ऐसा करते रहो और डाइविंग गहरा और गहराई तक जब तक आप पूरे सिर को डूब नहीं सकते।
  • चित्र शीर्षक स्टेम 10 के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाएं
    6
    फ्लोट करने का प्रयास करें अब जब आप अपना चेहरा और सिर खा सकते हैं, तो आप फ्लोट करने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं। अधिकांश लोग स्वाभाविक रूप से फ्लोट कर सकते हैं, हालांकि यह एक चुनौती की तरह लग सकता है, यह वास्तव में कुछ खास नहीं है! बस अपने चेहरे को पानी में डाल दें, जैसा कि पहले से ही अभ्यास किया गया है, और दूसरे के एक पैर को आराम करने के लिए, उन्हें पूल के नीचे से हटाकर पानी की सतह पर अपने हथियार का विस्तार करना। जब आप फिर से खड़े होने के लिए तैयार हों, तो पूल के निचले हिस्से की ओर अपने पैरों को शांति से कम करें
  • स्टेम चरण 11 के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    एक तैराकी स्कूल खोजें जैसे ही आप पानी में अधिक आत्मविश्वास और आराम कर रहे हैं, अब तैराकी सबक लेना शुरू करना संभव है। पेशेवरों से सीखना उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो पानी के डर से पीड़ित हैं और, क्योंकि यह भय बहुत आम है, कई जगह वयस्कों के लिए शुरुआती कक्षाएं प्रदान करते हैं।
    • शुरुआती के लिए तैराकी शिक्षा के लिए एक साधारण इंटरनेट खोज क्षेत्र के तैराकी स्कूलों को दिखाया जाना चाहिए।
    • तैराकी सबक के बारे में जानने के लिए एक अन्य विकल्प जाने या किसी पहुंच पूल या एक सार्वजनिक स्विमिंग पूल के साथ जिम या सामुदायिक क्लब को फोन करना है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com