IhsAdke.com

कैसे तेजी से तैरने के लिए

यदि आप सबसे तेज तैराक बनना चाहते हैं तो आप बन सकते हैं, आपको सही तकनीक और मानसिकता के लिए संघर्ष करना होगा, और व्यवहार में अनुशासित होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण, हालांकि, सही तकनीक प्राप्त कर रहा है - अन्यथा, आप अपने अभ्यास से सर्वश्रेष्ठ नहीं मिलेगा। यदि आप अपने सर्वोत्तम तैरने के समय से सेकंड - या मिनट-काट करना चाहते हैं, तो चरण 1 देखें और आरंभ करें।

चरणों

भाग 1
तकनीक को पूरा करना

पटकथा का शीर्षक तेज तेज चरण 1
1
प्रतिरोध कम करें तैराकों अक्सर जितनी जल्दी हो सके तैराकी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जितना संभव हो उतना कम घर्षण के साथ पानी के माध्यम से तैराकी नहीं, जो वास्तव में उनकी गति बढ़ाने का एक तरीका है। याद रखें कि इसके लिए वास्तविक कौशल की आवश्यकता होती है, न कि सिर्फ ताकत, प्रतिरोध को कम करने, या घृणा। घर्षण को कम करने के कई तरीके हैं, जैसे संतुलन में सुधार या अधिक लम्बी तैरने
  • चित्र शीर्षक स्लिम फस्टर चरण 2
    2
    अपने संतुलन को ठीक करें घर्षण को कम करने का यह एक शानदार तरीका है संतुलित रहने के लिए, जितनी संभव हो उतनी क्षैतिज रूप से तैरिये, जितनी कि आप पानी में जाते हैं इससे आपके रास्ते में पानी की एक छोटी राशि मिल जाएगी, जो अंततः इसकी दक्षता कम कर देती है यह फ्रंट क्रॉल की विशेष रूप से सच है जिसमें आप बहुत ज्यादा से बचने के लिए साँस लेने या आगे देखने के लिए मेरे सिर उठाने की जरूरत है, संतुलन में बाधा पहुँचा और उसे और अधिक दृढ़ता से किक करने शरीर के सामने पर वजन परिवर्तन को संतुलित करने के लिए मजबूर कर रहा है।
    • जब स्तन और तितली तैराकी की बात आती है, तो यह थोड़ा अलग होता है, क्योंकि आपके शरीर को स्ट्रोक के दौरान पूरी तरह से संतुलित होने के बजाय उतार-चढ़ाव होता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 3
    3
    अधिक लम्बी रास्ते में अधिक तैरना। पानी में खड़े होने तक जितना लंबे समय तक रहने की कोशिश करें, लेकिन ऐसा लग सकता है कि यह छोटा नहीं है। लंबे समय तक, या लम्बे, आपका शरीर, कम अशांति है, और इसलिए पानी कम होने के कारण कम प्रतिरोध का कारण होगा। उदाहरण के लिए, तैराकी के दौरान अधिक समय तक तैरने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वसूली हाथ जल्दी में डालने के बाद, जब वह आपके सिर से गुजरता है - आपको अभी तक वसूली हाथ का विस्तार करना चाहिए इसे कम करने और पानी को आगे बढ़ाने के लिए
    • इसके बारे में सोचें: यदि आपके शरीर को समेकित किया गया है, तो बढ़ाकर और क्षैतिज होने के बजाय, पानी से आगे बढ़ना अधिक कठिन होगा।
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 4
    4
    कुशलता से लातें जब लात मारते हैं, तो आपको पानी की सतह को तोड़ना नहीं चाहिए या अपने पैरों को शरीर के नीचे इतना नीचे ले जाना चाहिए - सब कुछ संतुलन में वापस आता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपना संतुलन खो देंगे, आप जितना प्रतिरोध करेंगे, उतना ही प्रतिरोध करेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक तेज तेज चरण 5
    5
    अपने प्रणोदन पर सही इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी मांसपेशियों का निर्माण करना चाहिए और अपने आप को जितना संभव हो सके मजबूत बनाना चाहिए, क्योंकि आपको अपने प्रत्येक स्ट्रोक के यांत्रिकी का अभ्यास करना होगा, यह सुनिश्चित करना कि आप इसे सही ढंग से करते हैं याद रखें कि आपकी गति का लगभग 10% पैरों से आता है, जबकि शेष हाथ के प्रयास का परिणाम है। तो संभव के रूप में स्ट्रोक को साफ करने पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें।
  • पटकथा शीर्षक तेज तैर चरण 6
    6
    पक्षों का उपयोग करें आप प्रत्येक स्ट्रोक लेने के रूप में एक दूसरे से हल्के ढंग से रोल करने के लिए डरो मत। यह आपको अपने बड़े पृष्ठीय मांसपेशियों का बेहतर उपयोग करने की अनुमति देगा, जबकि कंधों में अधिक ताकत लाएगी इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ अभ्यास लेता है, लेकिन जैसे ही आप इसे लटकते हैं, आप अपने फॉर्म पर और अधिक नियंत्रण रख सकते हैं और आपकी गति का अभी भी होगा।
  • पटकथा शीर्षक तेज तैराक चरण 7
    7
    अपनी मुख्य मांसपेशियों को मत भूलना आपके शरीर का केंद्रीय क्षेत्र ट्रंक के पीठ, कूल्हों और मांसपेशियों से बना है, विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है जब एक तरफ से दूसरी ओर घूमते समय इन मांसपेशियों का प्रयोग करने से आपको अधिक सफाई और जल्दी से तैरने में मदद मिलेगी, हालांकि यह पहले से ही हथियारों और पैरों के बजाय केंद्रीय क्षेत्र पर जोर देने के लिए थोड़ा अजीब लग सकता है।
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 8
    8
    अपने हाथ लंगर अपनी गति को अधिकतम करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका हाथ और प्रकोष्ठ गठबंधन कर रहे हैं, और वे पीछे की तरफ का सामना कर रहे हैं यह स्ट्रोक के दौरान हाथ वापस ले जाने में आसान बनाता है तैरना क्रॉल के दौरान आपकी कोहनी को बनाए रखने की ज़रूरत में आपने इस तकनीक के बारे में सुना होगा, क्योंकि आपको इस तकनीक को सचमुच मास्टर करने के लिए अपने कोहनी को अपने सिर से अधिक रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 9
    9
    अपने सिर को एक तटस्थ स्थिति में रखें जितनी जल्दी हो सके तैरने के लिए, आपको स्ट्रोक के दौरान सिर के लिए एक निष्पक्ष स्थिति बनाना है। इस तरह से रखा गया सिर को घर्षण कम करता है और अपने स्ट्रोक की दक्षता बढ़ जाती है। अगर सिर केंद्रित नहीं है, तो आप एक तरफ तैर रहे होंगे और यह उतनी कुशलता से नहीं करेंगे जैसा आप कर सकें। सिर का गलत स्थिति हो सकता है कारण आपको लगता है कि आप "डूब रहे हैं" कूल्हों या निचले पैर की मांसपेशियों के कारण आपको तैरना क्रॉल के दौरान शरीर को यथाशीघ्र क्षैतिज रूप से पेश करने की कोशिश करना चाहिए, ऊपर नहीं दिखाना चाहिए। अपने सिर और आंखों को नीचे रखने के लिए, अपनी गर्दन को आराम करो - इससे शरीर के निचले हिस्से को पानी में अधिक रखा जाएगा।
    • यदि आप अधिक दृश्य विचारक हैं, तो तैर ​​गेरेट मैककेफ़री से सलाह लें: "कल्पना कीजिए कि आप एक व्हेल हैं - आपकी गर्दन पर एक वेंट है, और आपको इस समय सभी के लिए सुलभ होने की जरूरत है, सांस लेने के लिए या आप मरेंगे। यदि आपकी गर्दन गुठली है, तो आप वेंट बंद कर देंगे और साँस नहीं ले सकते हैं। आपको अपनी गर्दन को सही कोण पर रखने के लिए सिर की स्थिति चाहिए।"
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 10
    10
    जबकि तैराकी अपनी उंगलियों को फैलाएं। अपनी उंगलियों को थोड़ी-थोड़ी से अलग करके, उन्हें एक साथ बंद करने के बजाय, आप "अदृश्य जाल" का निर्माण कर सकेंगे जो आपको 53% अधिक ताकत लगाने में मदद कर सकता है! आदर्श रिक्ति उंगली के व्यास के 20 से 40% के बीच है।
  • भाग 2
    प्रतियोगिताओं के दौरान तेजी से तैरना

    पिक्चर शीर्षक स्लिम फस्टर चरण 11
    1
    अवैध चाल से बचें यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रतियोगिता में नहीं हैं, तो आपको तैराकी के दौरान गैरकानूनी तरीके से बदलना चाहिए ताकि आप एक महत्वपूर्ण घटना का दिन होने पर इसका उपयोग न करें। आपको प्रतिस्पर्धा के दिन हाथ तकनीक से गुजरना नहीं चाहिए, क्योंकि इसे अभ्यास करने में पर्याप्त समय नहीं बिताया गया है। जिस तरह आपको एक तटस्थ सिर की स्थिति बनाए रखने की आवश्यकता होती है, वैसे ही जो अभ्यास में एक प्रतियोगिता में करते हैं, आप तेजी से तैरने की अनुमति देंगे
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 12



    2
    जल्दी से दीवारों से संपर्क करें कई तैराक दीवारों को आराम से आराम करने की जगह के रूप में सोचते हैं, भले ही वे केवल एक अंश के एक अंश के लिए "आराम कर रहे हों" हालांकि, यदि आप तेजी से तैरना चाहते हैं, तो यह बिल्कुल आप नहीं हो सकता। चूंकि आपके कई साथी तैराकों और प्रतियोगियों इस तरह से सोच रहे हैं, यह आपके लिए आदर्श है कि आप दूर हो जाएं और गति से दीवार से निपटें, सभी तैराकों में कम से कम दो स्ट्रोक के लिए नीचे जाएं, । यह आपको सर्वश्रेष्ठ समय के लिए आवश्यक नेतृत्व हासिल करने में मदद करेगा - और जीत के लिए
  • पटकथा शीर्षक स्टेम फोस्टर चरण 13
    3
    निकास के दौरान किक करना सुनिश्चित करें जब आप दीवार से अपने आप को धक्का दे रहे हैं, तो गति प्राप्त करने के लिए एक चुपके किक का इस्तेमाल करना याद रखें। ब्रेस्टस्टोक पर, यहां तक ​​कि एक मजबूत कदम बनाने से आपको स्वागत लाभ मिलेगा। एक अच्छी तरह से समय पर प्रवाह रेखा बनाए रखने के लिए जारी रखें जैसे आप ऐसा करते हैं, और आप देखेंगे कि आप जल्द ही पहले की तुलना में अधिक तेज़ तैरेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक स्लिम फस्टर चरण 14
    4
    डॉल्फिन को पानी के नीचे किक दें यदि आप पहले से ही एक शक्तिशाली किक का उपयोग कर रहे हैं, तो आप दीवार से डॉल्फिन किक के साथ भी तेज़ी से जा सकते हैं। इस तरह की किक आपको तेजी से कर सकती है, और एक शक्तिशाली जलमग्न किक होने से आपके फेफड़े की क्षमता को बढ़ाया जा सकता है और प्रतिस्पर्धा में अपना सर्वश्रेष्ठ समय जीतने के लिए आपको लात मार वाली शक्ति दे सकती है।
  • भाग 3
    हठ

    पटकथा शीर्षक स्टेम फोस्टर चरण 15
    1
    एक संरचित दिनचर्या का विकास करें यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं, तो आपका कोच आपको एक संरचित रूटीन देगा हालांकि, जब भी आप स्वयं कोचिंग कर रहे हैं या टीम सत्र में नहीं है, तब भी यह हमेशा स्वयं के लिए अच्छा होगा। सिर्फ एक पूल में घंटों तक किसी भी संरचना के बिना तैरना, आपको दूर या तेज नहीं ले जाएगा, लेकिन एरोबिक प्रशिक्षण के तत्वों के साथ एक नियमित होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि लंबे समय तक तैराकी, साथ ही सामान्य प्रतिरोध प्रशिक्षण जो कि पर केंद्रित है मध्य दूरी और उच्च तीव्रता, आपको अधिक गति दे सकता है आपके प्रशिक्षण में कई तत्व होने चाहिए, लेकिन मुख्य ध्यान दृढ़ता, गति और मांसपेशियों की सहनशक्ति पर होना चाहिए। यहां संरचित प्रशिक्षण का एक उदाहरण है जिसे करने की कोशिश की जा रही है:
    • साधारण गर्म अप करने के लिए 10 से 15% खर्च किया (4 × 100 मीटर शांत स्विमिंग, प्रत्येक पथ के बीच आराम के 20 सेकंड के साथ)
    • व्यायाम और किक में 10 से 20% (एक वैकल्पिक रूटीन के रूप में 8 × 50 मीटर, 1 किक और 15 सेकेंड बाकी के साथ)
    • मुख्य दिनचर्या में 40 से 70% (बाकी के 30 सेकंड के साथ 6 × 200 मीटर या 12 × 100 एम 15 सेकंड बाकी के साथ)
    • शांत में 5 से 10% (आसानी से 100 मीटर)
  • चित्र शीर्षक स्लिम फस्टर चरण 16
    2
    एक तैरने की टीम में जाओ अपने क्षेत्र में टीमों की तलाश करें और पंजीकरण शुल्क, अभ्यास समय और आवश्यक उपकरण के बारे में जानकारी प्राप्त करें यदि आप पहले से ही एक टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो आप निश्चित रूप से रोजाना अभ्यास करने के लिए और अधिक प्रेरणा देने के लिए तेजी से तैरने में मदद करेंगे, लेकिन क्योंकि आप प्रतियोगिताओं के दौरान भी अधिक अभ्यास करेंगे और आपके पास गुरु की मदद करने के लिए एक कोच होगा सही तकनीक
    • यदि आप किसी टीम में शामिल हो जाते हैं, तो आपको हर दिन अभ्यास करने के लिए आना चाहिए।
    • अभ्यास के दौरान खुद को बल दें 5 सेकंड के आराम के साथ 55 सेकंड तैरने का प्रयास करें तकनीक में महारत हासिल होने के बाद, 5 सेकंड, 10 और इतने पर समय का विस्तार करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 17
    3
    तैराकी मुठभेड़ों में भाग लें यदि आप एक स्विमिंग टीम का हिस्सा हैं, तो आप नियमित रूप से तैराकी में भाग लेंगे परेशान मत हो - यह पहली जगह तक पहुंचने के बारे में नहीं है, बल्कि अपना सर्वश्रेष्ठ समय जीतने के बारे में है। अधिकांश तैराक अभ्यास की तुलना में मुठभेड़ों के दौरान अधिक तेज़ी से कुछ नहीं करते हैं, क्योंकि एड्रेनालाईन का स्तर उच्च है और इसमें दांव पर और अधिक है। आप अपने शरीर को "धोखा दे" कर सकते हैं, जिससे आप मुठभेड़ों में भाग लेते हुए तेजी से तैर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक स्टेम फोस्टर चरण 18
    4
    तैरना क्लिनिक पर जाएं तैरना क्लिनिक आपको सिखा सकते हैं कि कैसे अपने स्ट्रोक को प्रशिक्षित करें, आगे बढ़ने के लिए सुझावों की पेशकश करें, आपको डाइव और मुड़ने में मदद करें, और आम तौर पर एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करें। आप लोगों को तैराकी के बारे में उत्साहित करने के लिए प्रेरित करेंगे जैसे आप कुछ स्विमिंग क्लीनिक में ओलंपिक एथलीट्स को कोच के रूप में भी शामिल किया गया है। वे महंगा हो सकते हैं, लेकिन बहुत से लोग कहेंगे कि वे इसके लायक हैं।
    • आपको एक क्लिनिक या ट्रेनर भी मिल सकता है जो तैरना के दौरान आपको फिल्म बना सकता है, जिससे आपकी तकनीक में सुधार किया जा सकता है के रूप में एक मूल्यवान मूल्यांकन उपकरण सक्षम किया जा सकता है। यह जानना कठिन है कि आप किसी अन्य व्यक्ति को बिना तैरते हुए सुधार कैसे कर सकते हैं।
  • स्टेम फास्टर चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    तैराकी के बारे में अधिक जानें तैराकी के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करने के लिए, वीडियो देखें और तैराकी के बारे में किताबें पढ़ें। यूट्यूब पर कई वीडियो हैं जो आपको बताते हैं कि आपकी गोद कैसे सुधारें। फिर भी, बेहतर गति तकनीक पर कई किताबें हैं इस पर किताबें प्राप्त करने की कोशिश करें या तैरने वालों की सफलता से संबंधित माइकल फेल्प्स, रयान लॉचेट, मिस्सी फ्रैंकलिन या सीज़र सेएलएलओ को प्रेरित करें। हालांकि तेजी से तैरने के लिए शरीर का उपयोग करना ज़रूरी है, मस्तिष्क को भी उत्तेजित करने के लिए यह दुख नहीं होगा।
  • स्टेम फास्टर चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जिम में जाओ और अधिक। हालांकि तैराकी अभ्यास ही महत्वपूर्ण है, आप एक मजबूत शरीर के निर्माण के द्वारा अपनी गति को भी सुधार सकते हैं। हृदय की मांसपेशियों को सेट करने के लिए, चलने, भार उठाने और sit-ups करने के द्वारा कार्डियोवस्कुलर ट्रेनिंग करना पेट और हथियारों को मजबूत करने से आपको पानी से अधिक गति निकालने में मदद मिल सकती है। फिर भी, इस प्रकार के प्रशिक्षण में पानी में इतना समय बिताने से एक ताज़ा ब्रेक हो सकता है
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 21
    7
    अपने आप को दूसरों के द्वारा मजबूर होने दें यदि आपका मित्र आपके मुकाबले तेज है, और आपका लक्ष्य उसके मुकाबले तेजी से बढ़ना है, तो सभी व्यवहारों के दौरान इसके बारे में सोचें कि वह कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए तेज तैराकों के साथ तैरना आपको मजबूत बनाता है और आपको तेज़ी से भी बनने में मदद करता है। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास वाला व्यक्ति नहीं है जैसे तेज हो, या आप प्रक्रिया से हतोत्साहित महसूस करेंगे।
  • चित्र शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 22
    8
    मन और साथ ही शरीर को तैयार करें यह सब भौतिक कार्य कुछ भी नहीं होगा यदि आपको बहुत घबराहट या बस अप्रकाशित महसूस हो। अभ्यास के माध्यम से फोकस और प्रेरणा रखें, और प्रतिस्पर्धा के दिन वहां होने के लिए उत्साहित करें। मुठभेड़ों से डरने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसके बजाय उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ को समर्पित करने के अवसरों के रूप में देखें। याद रखें कि यह आपकी टीम पर सबसे अच्छा तैराक होने के बारे में नहीं है या मीटिंग में मौजूद नहीं है, लेकिन अपने निजी सर्वश्रेष्ठ बनाने के बारे में यह अपने आप में तेजी से तैरने के लिए प्रेरित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें! जब आप अभ्यास शुरू करते हैं, तो आप थका हुआ और बेहोश महसूस करेंगे, क्योंकि स्विमिंग आपके शरीर के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से है और आपका शरीर इस तरह के गहन प्रशिक्षण के लिए आदी नहीं है। समय दें आप वास्तव में अभ्यास में अच्छा महसूस करना शुरू करने में 6 महीने लग सकते हैं, लेकिन आपको अपना समय देना होगा।
    • बालों को बाँध रखने के लिए हेडगेयर पहने हुए भी आपके समय की कीमती सेकंड बचा सकता है। ऐसा करने से प्रतिरोध को कम किया जा सकता है जब आप तैराकी करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • तैराकी के कपड़े
    • तैरना चश्मे
    • स्विमिंग कैप
    • बोर्ड
    • Boia
    • पंख
    • बतख पैर

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com