IhsAdke.com

कैसे ठीक तैरना तैरने के लिए ठीक है

परंपरागत रूप से, नि: शुल्क फेंक एक ऐसी दौड़ का प्रतिनिधित्व करता है जो प्रतिद्वंद्वियों को किसी भी तरह से तैरने की इजाजत देता है। हालांकि, तथाकथित फ्रंट क्रॉल के बाद फ्रीस्टाइल का प्रमुख शैली बन गया है, इस अवधि के इस तैराकी का उल्लेख करने के क्रॉल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस्तेमाल किया जाने लगा। फ्रीस्टाइल एक पवन चक्की के बराबर आगे आंदोलन के साथ हथियारों बारी, पानी के नीचे उसके सिर रखने और साँस लेने में पक्ष शामिल है। यह शरीर को स्थिर करने के लिए स्ट्रोक के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए दो से छः बीटों की एक छलांग के साथ है। आप को पता है मनोरंजन के लिए फ्रीस्टाइल तैर कैसे, बाहर काम या प्रतिस्पर्धा, यहाँ जानने के अपने हथियार, लात चले जाते हैं और ठीक से साँस लेने के लिए कैसे करें।

चरणों

विधि 1
स्ट्रोक चरण सीखना

पिक्चर शीर्षक स्लिम फ़्रीस्टाइल सही ढंग से चरण 1
1
हाथ प्लेसमेंट और प्रविष्टि में सुधार करें स्ट्रोक शुरू करने के लिए, हाथ आराम से और उंगलियों को एक साथ मिलना चाहिए। पानी में अपना हाथ रखो, सिर के ऊपर 40 सेंटीमीटर उंगलियों से शुरू करो। हाथ की हथेली को 45 डिग्री कोण के कोण पर झुका जाना चाहिए, तर्जनी और मध्य उंगली को पानी में प्रवेश करने की अनुमति दें। आपकी कलाई झुका हुआ और अपने पैर की उंगलियों के ऊपर स्थित होना चाहिए, इसके ऊपर उठाए गए कोहनी के साथ। लक्ष्य हाथ के लिए बहुत अधिक पानी छिड़क बिना संभव के रूप में छोटे प्रतिरोध के साथ पानी में पाने के लिए है एक बार विसर्जित हो जाने पर, एक और 10 सेमी के लिए हाथ बढ़ाएं
  • एक बार हाथ पानी में है, इसे नीचे दबाएं और अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा फैल लें। इसे "महसूस" या "पकड़" पानी कहा जाता है।
  • यदि आप अपने हाथों की तकनीक पर काम करना चाहते हैं, तो आप तैराकी दस्ताने का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आप ध्यान दें कि वे पानी में कैसे आते हैं और कैसे बाहर आते हैं।
  • सिर से ऊपर पानी में अपना हाथ रखकर बचाओ। यह प्रक्रिया धीमा कर देगा और तकनीक को बाधित करेगा।
  • अपनी बाहों के साथ पानी को मत मारो इसके बजाय, जैसे ही हाथ उतरते हैं, आंदोलन का पालन करें और पानी के माध्यम से अपना हाथ स्लाइड करें।
  • 2
    इस कदम पर काम करें इस स्ट्रोक के दौरान आपका हाथ लीवर के रूप में कार्य करेगा। जैसा कि आप जारी रखते हैं, शरीर बढ़ते हाथ की तरफ घूमता है अपनी बांह की कलाई को ले जाएं और लगभग 45 डिग्री पर अपनी कोहनी के साथ हाथ नीचे और पीछे दो। यह स्ट्रोक के इस चरण के दौरान पानी में उच्च रखा जाना चाहिए। इस कदम को चिकनी और चिकनी बनाने पर ध्यान दें
    • यह चरण तेजी से आंदोलन में होना चाहिए। हालांकि, यह है कि आप इसे जरूरत से ज्यादा तेजी से बनाने की कोशिश कर से बचने के लिए, या यह दोनों प्रणोदन के रूप में काम नहीं होगा और यहां तक ​​कि घर्षण उत्पन्न कर सकते हैं महत्वपूर्ण है।
  • 3
    अंदरूनी आंदोलन में, शरीर के केंद्र की ओर अपना हाथ और कंधे को दबाएं। स्ट्रोक के इस भाग के दौरान, अपने हाथ को एक चप्पू के रूप में उपयोग करें और जितना संभव हो उतना पानी ले जाएं। यह वह जगह है जहां आप गोद के साथ आगे बढ़ना शुरू करते हैं। यह "प्रत्याशित" चरण का पहला हिस्सा है इसके अलावा, ऊपरी भुजा छाती और रिब पिंजरे की ओर आवक हो जाएगी। कोहनी एक 90 डिग्री के कोण पर स्थानांतरित करने के लिए शुरू हो जाएगा। जब आपके हाथ शरीर की मिडलाइन पर पहुंचते हैं, तो आप पीछे की ओर स्ट्रोक पर पहुंच गए होंगे
    • अपने हाथों को लगभग नीचे रखें, आर्म स्ट्रोक लेने के बजाय बाद में
  • 4
    स्ट्रोक को पूरा करने के लिए अपना हाथ पुश और पिछड़ा करें। यह दूसरा "प्रत्याशित" चरण है, जिसमें स्ट्रोक में गति हासिल करना संभव है। जैसे ही आपका हाथ शरीर की मिडलाइन तक पहुंचता है, आप खींचने से रोकते हैं और पानी को धकेलना शुरू करते हैं। जब तक हाथ जांघ की रेखा तक नहीं पहुंच जाए तब तक इसे ऊपर और ऊपर धकेलना जारी रखें स्ट्रोक का यह हिस्सा सबसे तेज़ चरण होगा और यह भी आपके शरीर को आगे बढ़ाने के दौरान सबसे शक्तिशाली हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक स्लिम फ़्रीस्टाइल सही ढंग से चरण 5
    5
    अपनी कोहनी को पानी से बाहर ले जाओ, जब तक कि वह रिलीज होने से पहले ऊपर की तरफ इशारा कर रहा हो। रिलीज चरण के दौरान, हाथ आगे नहीं बढ़ता है, लेकिन पानी के नीचे यह जो भी जोर दे रहा है उसका समर्थन करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी रिलीज़ तकनीक पर काम करें ताकि हाथ इनपुट सही ढंग से किया जाए। स्ट्रोक खत्म करने के लिए, कंधे के साथ लाइन में, आगे और बाहर अपना हाथ ले जाएँ। उंगलियों को पानी के ऊपर थोड़ा ढीला होना चाहिए, और हाथ अपने बांह की तुलना में अधिक आयाम के साथ स्विंग करना चाहिए। वह बदले में, आराम करेंगे और जितना संभव हो सके स्विंग करेगा।
    • अपने हाथ को आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें और रिलीज के अंत में स्वयं को स्विंग करने के लिए मजबूर न करें।
  • विधि 2
    पैर और मुड़ता है

    1
    पानी की सतह के ठीक नीचे छोटी तरफ बनाओ हालांकि हेरिंग केवल 10 से 15% स्विमिंग पावर का प्रतिनिधित्व करती है, फिर भी यह नि: शुल्क तैराकी तकनीक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपने कूल्हों को पानी की सतह के करीब रखें और छोटी दौड़ की एक श्रृंखला ले लो। आपको आगे बढ़ने पर घर्षण को कम करने पर ध्यान देना चाहिए - इस कारण से, पैर की गति की सीमा छोटी होनी चाहिए पैरों से पानी नहीं निकल सकता और शरीर की रेखा से नीचे नहीं जाना चाहिए।
    • कूल्हों और जांघों से किकटें घुटनों से नहीं फेंकना, जिसे एक साइकिल किक कहा जाता है, क्योंकि यह अधिक घर्षण पैदा करेगा। आप आंदोलन के दौरान उन्हें थोड़ा मोड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें आपकी शक्ति का स्रोत नहीं होना चाहिए।
  • स्टेम फ्रीस्टाइल सही ढंग से कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    डबल पैर का उपयोग करें दोगुने पैर की कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है और इसे मध्यम और लंबी दूरी के तैराकों द्वारा उपयोग किया जाता है। आप प्रति तैर चक्र (एक हाथ की पूर्ण गति) प्रति तैर लेते हुए शुरू करते हैं। विपरीत हाथ में आंदोलन के साथ पर्ची (जब हाथ शरीर के केंद्र रेखा के पास पानी धक्का शुरू होता है) आप के रूप में हाथ और पैर एक हाथ जबकि विपरीत पैर आगे जाने के साथ टहलने के दौरान सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं, के बारे में सोच सकते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि कैसे लात इसी तरह स्ट्रोक के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाना चाहिए।
    • छठे चरण में प्रत्येक हाथ आंदोलन के लिए तीन किक होते हैं। चक्र का तीसरा हरा वसूली चरण के दौरान शुरू होगा। यह तेजी से तैराकों द्वारा प्रयुक्त एक तेज तकनीक है।



  • स्टेम फ्रीस्टाइल सही ढंग से कदम 8 शीर्षक चित्र
    3
    प्रगति के दौरान अपने पैरों को अनुबंधित करें यदि उंगलियों के दौरान पैर की उंगलियों को संविदा नहीं है, तो आपको उजागर पौधों की वजह से प्रतिरोध से पीड़ित होगा। पैर की उंगलियों को अंदर की ओर मुड़ना चाहिए और पैर की उंगलियों को किक के दौरान छूने के करीब होना चाहिए। अपने पैरों को अनुबंध करके, आप अपने टखनों की लचीलेपन का प्रयोग करते हैं यदि आपको इस क्षेत्र की लचीलेपन के साथ कठिनाई हो रही है, तो किक का अभ्यास करने के लिए मध्यम आकार के बतख पैर का उपयोग करने पर विचार करें।
    • आप अभ्यास फ्रीस्टाइल दौरान लात के रूप में दोनों स्ट्रोक तकनीक में और अधिक आसानी से ध्यान केंद्रित कर सकते, अतिरिक्त प्रणोदन पैर के- बतख द्वारा की पेशकश की प्राप्त करने के लिए। हालांकि, उन्हें अभ्यास के दौरान अपने पैरों को प्रशिक्षित करने के लिए केवल इसका इस्तेमाल करना याद रखें।
  • 4
    घुमाए हुए शरीर हाथ स्ट्रोक के लिए गठबंधन। शरीर को ठीक से घूमने से आपको आंदोलन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं के साथ मदद मिलेगी। सबसे पहले, आप स्ट्रोक में अधिक बल लागू कर सकते हैं। दूसरा, यह प्रतिरोध को कम करेगा और तीसरा, यह आपको ठीक से श्वास करने की अनुमति देगा। जैसा कि आप शरीर को छोड़ दिया और बारी बारी से स्ट्रोक के साथ बारी, आपका शरीर दोनों पक्षों की सतह से लगभग 30 डिग्री पानी में ले जाएगा अपने पेट के साथ मुख्य रूप से तैरना याद रखें और बग़ल में नहीं।
    • शरीर को आगे भी बढ़ाना हाथ और कंधों को आगे बढ़ाया जाना चाहिए और हाथ और हाथ पानी में प्रवेश करने के बाद शरीर को आगे करना चाहिए।
    • आपके विस्तारित कंधे गाल के करीब रहना चाहिए। इसे दूर धक्का मत करो, या यह प्रतिरोध में वृद्धि होगी
    • शरीर को कूल्हे से नहीं, कूल्हे से बदलना पर ध्यान देना।
  • विधि 3
    श्वास और अभ्यास

    1
    शरीर को सतह पर मुड़ें और मुँह के माध्यम से श्वास। यह आपको अपनी गर्दन और सिर की मांसपेशियों को आराम देने की अनुमति देगा यदि आप अपना सिर बदलते हैं, तो आप गर्दन पर अनावश्यक तनाव लागू करेंगे। सिर के माथे और मुकुट को रखो जबकि सांस लेने में हल्के ढंग से डूबा रहता है। कल्पना कीजिए कि आपके पास अपने सिर के बगल में संतुलित गिलास वाइन है, जिसे नहीं लगाया जा सकता है
    • रोटेशन को अधिक मत करना आपको शरीर को 30 डिग्री या तो दिशा में झुका जाना चाहिए।
    • तैराकी जब आवश्यक से अधिक समय तक अपनी सांस न रखें प्रत्येक स्ट्रोक के साथ साँस लो, अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है
    • अपने सिर को मत उठाएं - यह आपके कूल्हों और पैरों को गिरने के लिए पैदा करेगा और आपको अपना संतुलन हासिल करने के लिए संघर्ष करना होगा।
    • सांस लेने के दौरान अपने शरीर और हथियारों को सीधे रखने के लिए जारी रखें अपने शरीर को सीधे रखें और जब आप साँस लेते हैं तो विस्तार को याद नहीं रखें।
  • 2
    हवा को छोड़ने के लिए अपने मुंह और नाक के साथ बुलबुले उड़ाएं। यदि आप अपनी सांस पकड़ते हैं, तो यह आपकी चिंता को कुछ भी नहीं बढ़ा सकती है, जिससे आपको धीमा कर दिया जाएगा और अपना मन विचलित कर सकते हैं। उथले पानी में बुलबुले छोड़ने की आदत का अभ्यास करना संभव है। मुंह के माध्यम से 70% और नाक के माध्यम से 30% साँस निकालें, जिससे पिछले 20% को अधिक तीव्रता के साथ छोड़ना पड़ता है। एक समान बुलबुला स्ट्रीम बनाने के लिए अपना नाक और मुंह के साथ अपना चेहरे और बुलबुल डालें।
    • जब आप जलमग्न हो जाते हैं, तो सभी संभावित हवाओं को छोड़ दें, इसलिए आपको सांस लेने की ज़रूरत नहीं है जब आपको श्वास लेना चाहिए।
  • स्टेम फ्रीस्टाइल सही ढंग से कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तैरने के दौरान थोड़ी नीचे पानी के नीचे अपना माथे पकड़ो। पानी के बीच में होना चाहिए हेयरलाइन और भौहें अपनी गर्दन और ऊपरी पीठ की मांसपेशियों को आराम रखें जबकि तैराकी आपका सिर 45 डिग्री आगे झुका हुआ रहना चाहिए। यदि आप इसे छाती तक बहुत दूर ले जाते हैं, तो यह केवल अधिक प्रतिरोध पैदा करेगा
  • 4
    स्ट्रोक और साँस लेने की तकनीक का अभ्यास करें श्वास और जमीन और पानी पर अभ्यास करने वाली स्ट्रोक तकनीकों के अलग हिस्सों पर काम करना स्ट्रोक के अलग-अलग हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करना जो सुधार की आवश्यकता है, आपको एक मजबूत और फुलर आंदोलन करने में मदद करेगा।
    • जमीन पर स्ट्रोक, शरीर की बारी और सिर की स्थिति का अभ्यास करें। कमर की ऊंचाई पर आगे झुकें और स्ट्रोक के पांच चरणों के माध्यम से जाना: अंदर, नीचे, अंदर और बाहर, और रिलीज शरीर को सही ढंग से घूर्णन करने का अभ्यास करें और फिर भी पार्श्व श्वास के दौरान अभी भी अपना सिर रखें। अपने कंधे को एक लंबी स्ट्रोक पर काम करने के लिए मुड़ें अभ्यास के दौरान रोटेशन को एक्जिग्रेएट करें और जब आप तैराकी कर रहे हैं तो यह मांसपेशी मेमोरी पैदा करेगा।
    • सांस लेने के अभ्यास करो अपने पैरों के साथ दीवार से खुद को बढ़ाएं और अपने सामने हाथ और हथियार बढ़ाएं। स्ट्रोक देने के लिए बाएं हाथ का उपयोग करें और, दूसरी बार, बाईं तरफ साँस लें। केवल अपने मुंह और नाक का उपयोग करके ब्लिस्टरिंग का अभ्यास करें, अपने मुंह से सांस लेना। अगला, वैकल्पिक पक्ष और दाईं ओर एक ही व्यायाम करें। इससे आपको प्रेरणा और उच्छेदन की तकनीकों में और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी और श्वास पैटर्न भी स्थापित करने में मदद मिलेगी। पूर्ण सांस को श्वास करने के लिए पर्याप्त कताई पर ध्यान केंद्रित करें।
    • पैर अभ्यास करना अपने पैरों के साथ दीवार से खुद को बढ़ाएं और अपने सामने हाथ और हथियार बढ़ाएं। अपने सिर को पानी के नीचे रखते हुए, जब तक आपकी सांस की अनुमति होती है तब तक जोरदार स्ट्रोक दें। आप तेजी से होने पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए, लेकिन उचित तकनीक का उपयोग करने पर अपने पैर की उंगलियों को तंग रखें, पैरों ने आवक (लगभग अपने पैर की उंगलियों को छूने), कूल्हे ऊपर और पैर हमेशा ऊंचे होते हैं। अपने पैरों को आराम से रखने और जांघों से किक करने के लिए याद रखें। इस क्रम को 3 से 4 बार दोहराएं।
  • स्टेम फ्रीस्टाइल सही शीर्षक से चित्र 14
    5
    स्विमिंग गोगल्स पहनें जब तैराकी तैराकी चश्मे पहनने के लिए मुफ्त तैराकी अभ्यास करने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, अगर आपको तैरना करने के लिए अपनी आंखें बंद करने की आवश्यकता है, तो यह आपको चिंता पैदा कर सकता है नतीजतन, आपके लिए सही चाल पर ध्यान केंद्रित करना आपके लिए कठिन होगा। चश्मे का उपयोग संतुलित और उन्मुख रहने में आपकी सहायता कर सकता है। आपको पता चल जाएगा कि कब रोकना है, जैसा कि आप पूल की दीवारों को देखेंगे और आपको अन्य तैराकों के साथ टकराव की चिंता नहीं होगी।
    • जब तक वे अपने सिर पर मजबूती से और आराम से फिट नहीं हैंडल खींचकर चश्मे की चौड़ाई समायोजित करें
    • इसके अलावा नाक का समर्थन भी समायोजित करें हैंडल के दोनों किनारे खींचो अगर धारक की यह सेटिंग है। यह उचित उपाय हो जाएगा, अगर दबाए जाने पर, चश्मे आंखों को किसी भी समस्या के बिना सील कर सकते हैं
    • अपनी आँखों पर हर तरफ रखकर और बाड़ के लिए उन्हें दबाकर अपने सिर को चश्मे संलग्न करें। इसके बाद, अपने अंगूठे के साथ, अपने सिर के पीछे लूप वापस लाना, ताकि वे उन्हें दृढ़तापूर्वक रख सकें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक छलांग के साथ शुरू करते हैं, तो अपने चश्मे को छोड़ने से रोकने के लिए अपनी गर्दन तक अपनी ठोड़ी को कम करें।
    • अपनी गति को बढ़ाने के लिए अपने शरीर को सीधे रखें, लेकिन हथियारों को लंबा करने के लिए कोर को घुमाने के लिए मत भूलना।
    • स्ट्रोक को और अधिक विस्तारित करने के लिए हथियार जितना संभव हो उतना बढ़ाएं। गति के लिए एक बड़ा स्ट्रोक आवश्यक है
    • जब आप एक मोड़ करते हैं, तो नाक के माध्यम से हवा को छूएं।
    • अपनी बाहों के साथ पानी नहीं मारा, या यह आपको धीमा कर सकता है पानी के साथ चलते हुए, अपनी बाहों के साथ स्लाइड करने का प्रयास करें।
    • कुछ लोग छोटे लोगों के बजाय मजबूत पैर पसंद करते हैं, क्योंकि वे ऊर्जा बनाए रखने में मदद करते हैं और ऑक्सीजन की आवश्यकता कम करते हैं। वे थोड़ा धीमा हो सकते हैं, लेकिन वे अधिक प्रभावी हैं
    • प्रारंभ में छतों का अभ्यास करें, या तैराकों के लिए एक जिम पर जाएं
    • पूल फर्श की ओर आपका चेहरा 45 डिग्री झुका होना चाहिए। यदि आपका सिर सही जगह पर नहीं है, तो आपके स्ट्रोक कम प्रभावी होंगे
    • स्ट्रोक के दौरान उठाए गए अपने कोहनी रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com