IhsAdke.com

फ्रीस्टाइल रैप कैसे करें

शुरुआत में, रैप फ्रीस्टाइल

मुश्किल लगता है हालांकि, इस तकनीक के त्वरित रूप से आदी होने के लिए आप इस लेख में सरल सुझावों का पालन कर सकते हैं। और अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें!

चरणों

भाग 1
कविता शुरू करने के लिए

फ्रीस्टाइल रैप चरण 4 नामक चित्र
1
रैप के कई उदाहरणों को सुनो फ्रीस्टाइल. आम तौर पर, संगीत उत्पादन के इस प्रकार, गीत (जो पहले नहीं बना रहे हैं, लेकिन तात्कालिक) कम परिष्कृत हैं, लेकिन अधिक अप्रत्याशित और दिलचस्प हो सकता है। फ्रीस्टाइल अपनी शैली है - और अन्य कलाकारों को सुनना सीखने का एक अच्छा तरीका है
  • यदि संभव हो, तो अपने शहर में लाइव रॅप की लड़ाई के बारे में अधिक जानने के लिए जाएं फ्रीस्टाइल. ध्यान से सुनो और अपने जैसे नए और अनुभवहीन कलाकारों को पूरा करने का प्रयास करें।
  • यूट्यूब पर जाएं और सभी युगों के रैप की लड़ाई के वीडियो खोजें। 1 9 80 के दशक से प्रमुख घटनाओं और शहरों में होने वाली वर्तमान लड़ाइयों तक सब कुछ मदद कर सकता है
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हरा के साथ शुरू करो कुछ गाना का संगीत डाउनलोड करें जिसे आप पहले से जानते हैं और इंटरनेट से सुनना चाहते हैं और अनुभव लय और हरा यदि आपने पहले से कुछ छंदों को बना लिया है, तो उनके साथ शुरू करें या जैसा आप सुनते हैं, नए आवाज़ों और शब्दों से मिलान करने का प्रयास करें। पूरी प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप गीत के ताल और तरलता को महसूस नहीं करना शुरू करते हैं, और चिंता न करें कि यह पहली बार खो जाती है।
    • त्वरण के समय से शुरू करें अधिकांश रैप संगीत पारंपरिक, चार-टेम्पो हरा से बना है यही है, हरा के एक और "मजबूत" खंड है, जो समय-समय पर दोहराता है: एक-दो-तीन-चार-एक-दो-तीन-चार इसे शुरू करो
    • आमतौर पर, रैपर को बोलने से पहले दस्तक शुरू होने के कुछ सेकंड बाद इंतजार करना पड़ता है। यदि आपके पास किसी भी उपकरण या यूट्यूब तक पहुंच नहीं है, तो अधिक सोचने और तैयार करने के लिए इस समय का उपयोग करें।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 10 नामक चित्र
    3
    सुधारने। हरा के आदी होने के बाद और कुछ गाया के बारे में सोचने के बाद, रीअर्सिंग शुरू करें फ्रीस्टाइल. एक कविता दोहराएं जिसे आपने पहले ही बना लिया है, लेकिन इसके लिए दूसरे भाग के बारे में सोचने के लिए खुद को मजबूर करिए।
    • चिंता मत करो अगर यह सही ढंग से समझ में नहीं आता है- आपको हरा करने के लिए अनुकूलन करने की कोशिश करना पड़ता है और कुछ सेकंडों में अपने मन को गाया जाता है। आराम करो: अभी के लिए, कोई भी सुन नहीं रहा है।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 11 नामक चित्र
    4
    सोच बंद करो यदि आप निम्न में से प्रत्येक छंद के बारे में बहुत घबराहट करते हैं, तो आप Vai गलती करना सब कुछ प्रवाह स्वाभाविक रूप से चलें सर्वश्रेष्ठ रॅपर्स आराम और आरामदायक हो सकते हैं क्योंकि वे कविता करते हैं। अगर शुरुआत में ऐसा नहीं होता है, तो कुछ भी मजबूर करने की कोशिश न करें हरा करने के लिए सुनो और कुछ गाया जाता है शुरू करने के लिए लिखें।
    • खुद को अपने कमरे में या घर के दूसरे हिस्से में अलग करें किसी को भी अपनी रिहर्सल सुनने की जरूरत नहीं है जब तक कि आप चाहते हैं एक शानदार परिणाम प्राप्त करने के लिए खुद कुछ घंटों का समय लें।
  • फ्रीस्टाइल रैप 12 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    बंद मत करो यहां तक ​​कि अगर आप कोई गलती करते हैं, तो rehearsing रखो। यदि आप एक या दो शब्द याद करते हैं, तो गाओ या कुछ कहें जैसे "मैंने दबड़ाया? मेरा रैप चुस्त है, मैं कहता हूं कि मैंने क्या सोचा था।" रैप एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो की तरह है: समय और लय सब कुछ है
    • में अनुभव के साथ कई रैपर्स फ्रीस्टाइल छोड़ छंद "आरक्षित" है, जो आपात स्थितियों में उपयोग करते हैं, वे किसी भी अचानक योजना बदलने के लिए जब - उदाहरण के लिए, जब वे कुछ और नहीं सोच सकते हैं, लेकिन वे एक मुश्किल स्थिति की स्पर्शज्या शुरू करने की जरूरत है। जितना अधिक कुशल आप प्राप्त करेंगे, उतनी ही छोटी छंदें ये होंगी। अधिक अनुभवी रैपर्स अलग शब्द या वाक्यांशों का उपयोग करते हैं, जैसे "कनेक्ट करें" या "I आप बात करते हैं। "समय के साथ, आप इसे अभिव्यक्ति के बिना भी उस अभिव्यक्ति को दोहराते रहेंगे।
  • भाग 2
    अपना विकास करना फ्रीस्टाइल

    फ्रीस्टाइल रैप चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी प्रस्तुति का क्रम उलटा रैप को और अधिक चुस्त बनाने और अपने सुधार करने का यह सबसे अच्छा तरीका है फ्रीस्टाइल. आप आम तौर पर एक कविता वह रचना और उसके बाद कामचलाऊ व्यवस्था के लिए छोड़ दिया के साथ अपने निबंध मिलता है, तक पहुंच गया है कि पहले से ही मौजूद से पहले अपने नए छंद कास्ट करने के लिए जाना।
    • यह वह जगह है जहां आपकी कविता की क्षमता परीक्षण में डाल दी जाएगी। यदि आपके पास वाकई बहुत अच्छा टुकड़ा है, तो इसे अगली बार सुधारने के लिए कई विकल्पों के साथ कई अलग-अलग शब्दों के साथ तालबद्ध करें।
  • फ़्रीस्टाइल रैप चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    शब्दों के साथ खेलते हैं शुरुआत में, यह करने के लिए और अधिक समझ में आता है फ्रीस्टाइल शब्दों के साथ जो स्पष्ट गाया जाता है - जैसे "शहर" और "प्राथमिकता"। हालांकि, समय के साथ, यह रणनीति उबाऊ हो जाती है और आपके उत्पादन की गुणवत्ता को भी प्रभावित कर सकती है।
    • छंद के बारे में सोचने की कोशिश करते हैं जिनके गाया जाता है, स्वर स्वरों वाला लगता है, लेकिन जरूरी नहीं कि उसी स्वरों का।
    • एक प्रकार की अभिव्यक्ति और अनुष्ठान जैसे तकनीक का प्रयोग करें, जो क्रमशः हैं, एक पद्य में स्वरों और व्यंजनों का दोहराव। वे लोकप्रिय बातें और जीभ-छालेदारों में बहुत आम हैं, जैसे "चूहे ने रोम के राजा के कपड़े भटके हुए हैं।"



  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिमलेस बनाएं यह रूपक-जैसी तकनीक अलग-अलग चीजों और लोगों के बीच अप्रत्याशित, रचनात्मक संबंध बना सकती है रैप और कविता दोनों में यह बहुत आम है
    • पेपर का एक टुकड़ा लें और अपने दिमाग में आने वाली सिम्यियों के लिए अलग-अलग अंत लिख दें। "एक ______ के रूप में" लिखें और इस आधार का उपयोग करके कई छंदों का संयोजन करें। "मेरे रैप चुस्त है / एक पिस्तौल शॉट की तरह" और "मेरे रैप चुस्त है / एक बीएमडब्ल्यू की तरह," उदाहरण के लिए, श्रोताओं पर बहुत अलग छापों दे सकते हैं। यहां तक ​​कि आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 16 नामक चित्र
    4
    वास्तविक रहें जब तक आपके पास एमिसिडा और रासीनोएस एम सी जैसे महान कलाकारों का प्रतिनिधित्व नहीं किया जाता है, तब तक आप खुद को तुरंत नहीं सुन पाएंगे। चीजों के बारे में जानें जो आप जानते हैं और ईमानदार हो सबसे महत्वपूर्ण चीज (और जो अन्य कलाकारों की सराहना करेंगे) यह है कि आपके सभी कौशल का आपके जीवन के अनुभव में समर्थन है
    • हालांकि, अपने कौशल को विकसित करने और अधिक जानने के लिए, छंदों को दोहराते हुए या अन्य रैपरर्स शैलियों की नकल करना समुदाय में निषिद्ध माना जाता है - और किसी भी स्थिति में, आपको उन सुविधाओं को जल्द ही छोड़ना होगा जैसे ही आप ढूंढना शुरू करते हैं अपनी लय
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बनाना फ्रीस्टाइल कुछ दोस्तों के लिए जब आप सहज महसूस करते हैं, तो कुछ मित्रों और परिचितों को आमंत्रित करें जो एक निजी प्रस्तुति के विषय को समझते हैं। वे आपको अपनी क्षमताओं पर अपनी राय देने में सक्षम होंगे और इस तरह आप अपना रास्ता ढूंढने में मदद करेंगे।
    • दर्शकों को अनुभव में लाएं: किसी को अपने लिए एक हरा और एक हरा लेने के लिए कहें फ्रीस्टाइल. यह आपको युद्ध या प्रतियोगिताओं में होने वाली घटनाओं की संभावना के लिए तैयार करेगा। इसके अलावा किसी को एक विषय, एक वस्तु, एक शब्द आदि के बारे में सोचने के लिए कहें। आपके रैप के लिए यह आपके मस्तिष्क को बदसूरत बनाने के लिए अच्छी रणनीति के बारे में सोचने के लिए बाध्य करेगी।
    • यदि आपके मित्र भी करते हैं फ्रीस्टाइल, उनके साथ आदान-प्रदान करें। जब कोई स्कीइन का धागा खो देता है, तो दूसरा भी जारी हो सकता है। जैसे ही वे थीम बंद कर देते हैं या थीम जारी करते हैं, जैसे ही शुरू करने की कोशिश करें। ये ऐसे रणनीतियों हैं जो रैप समूह बनाते हैं।
  • भाग 3
    अपनी शब्दावली का विस्तार करना

    फ्रीस्टाइल रैप चरण 5 नामक चित्र
    1
    लिखें। अधिक कविता और गीत जो आप लिखते हैं, उतना अधिक कुशल आपको मिलेगा। एक ही शब्द के लिए विभिन्न गाया जाता है के बारे में सोचने का प्रयास करें। यह सब आपके कैरियर में बहुत जल्दी मदद कर सकता है, क्योंकि इससे पहले कि आपने शब्दों का इस्तेमाल किया है, तो आप तेज़ी से सोचेंगे।
    • कई व्यायाम करें, जैसे कि पांच यादृच्छिक शब्दों को चुनना और कुछ छंदों के साथ एक छद्म संरचना बनाना।
    • चिंता न करें, यदि आप अब इतनी अच्छी तरह से लिख नहीं सकते हैं प्रयास करना जारी रखें अपने सिर में आने वाली सभी चीज़ों को लिखना शुरू करें और स्वयं को अनुशासन के लिए लिखिए - जो लोग चाहते हैं कि उनके लिए अनिवार्य कुछ फ्रीस्टाइल.
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 6 नामक चित्र
    2
    पढ़ें। शब्द उन लोगों के मुख्य उपकरण हैं जो करना चाहते हैं फ्रीस्टाइल - जैसे चित्रकारों का उपयोग पेंट और मूर्तिकार मिट्टी का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए। इसलिए, आपको अपनी गाया जाता है के लिए जितनी संभव हो उतने ज्ञात शब्दों की आवश्यकता होगी। अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए विविध पुस्तकें, कॉमिक्स, लेख और पत्रिकाएं पढ़ें
    • रैपर्स की आत्मकथाएं पढ़ें। आप दो खरगोशों को एक पत्थर से मार देंगे: अपनी शब्दावली का विस्तार करें और हिप हॉप के बारे में और जानकारी प्राप्त करें
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 7 नामक चित्र
    3
    गाया जाता है की एक शब्दकोश खरीदें उन्हें आपका मुख्य सहयोगी होना चाहिए इसे न केवल समर्थन के लिए, बल्कि एक रचनात्मक संसाधन के रूप में देखें शब्दों की खोज करने में कुछ भी गलत नहीं है, जब आप रचना प्रक्रिया के बीच में होते हैं - आप कुछ पा सकते हैं जो आपको दूसरी बार नहीं मिलेगा।
    • कोई भी सरल और सस्ता शब्दकोश अधिक महंगा शब्दावली के रूप में कार्य करता है। आपकी गाया जाता है और अधिक रोचक हो जाती है जैसा कि आप सामग्री से परामर्श करते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 8 नामक चित्र
    4
    हमेशा नए शब्द सीखने का प्रयास करें रैप संगीत की शर्तों के लिए मुद्रित सामग्री या इंटरनेट की जांच करें जिसे आप नहीं समझते - फिर उनके अर्थ की खोज करें हिप-हॉप शब्दजाल और शब्दों, स्थानों और विशिष्ट और क्षेत्रीय वाक्यांशों से भरा है। आपको यथासंभव कई संदर्भों को पहचानना सीखना होगा।
    • घर से सीखने वाले शब्दों की परिभाषा के साथ टिकटों को फैलाएं। उदाहरण के लिए, नाश्ते के दौरान या अपने दांतों को ब्रश करने के दौरान आप कुछ नया सीख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आश्वस्त होना जरूरी है। अपने आप को रहो और उन चीजों के बारे में गाएं जो आप आनंद लेते हैं
    • हर दिन रिहर्सल करें कभी ऐसा मत छोड़ो, आप एक महान रैपर बनने जा रहे हैं
    • कम और सरल गाया जाता है माहिर द्वारा शुरू करें याद रखें: यह अच्छा है कि बेहतर हो और अच्छी गाया जाता है और फिट करने के लिए कोई लय की तुलना में खराब गाया जाता है! अधिक सामान्य शब्दों से शुरू करें, जैसे कि "ão", "ईयू" और इतने पर समाप्त होने वाले।
    • dentista- लौटने स्कूल के कार्यालय में इंतजार कर, चलने या बस आदि पर: आप भी इस तरह के जब के रूप में, कुछ विशिष्ट क्षणों में अभ्यास कर सकते हैं यदि संभव हो, नीचे कविताओं कि आपके दिमाग में आ लिखने के लिए, यदि आप एक नोटपैड और एक कलम बैग लेने के लिए शर्म आती है अपने फोन का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • अपने घर का अन्वेषण करें और एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ चीजों का सामना करने का प्रयास करें उम्मीद है, वे प्रेरणा ले सकते हैं
    • अपने दोस्तों को अपने आप को परिचय दें वे आपकी घबराहट को कम करने और गलतियों से बचने में सहायता कर सकते हैं।
    • जब आप अपने आराम के क्षेत्र में हैं, जैसे स्नान में, एक हरा की कल्पना करें और थोड़े से पढ़िए। आप शांत और अधिक रचनात्मक हो जाएंगे
    • यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो ऐसी किसी चीज़ से शुरू करें जो आपकी वर्तमान स्थिति को दर्शाती है: "`m यहाँ कोशिश कर रहा है, लेकिन कविता नहीं है आ रहा है, मुझे कविता में सुधार की आवश्यकता है, इसलिए मैं ऊपर की ओर जा रहा हूं। "
    • साधारण लय का उपयोग न करें कई रैप गाने और फ्रीस्टाइल संसाधनों में भिन्नता है - और यहां तक ​​कि तथाकथित गाया जाता है (या अपूर्ण गाया जाता है) का उपयोग करें, जैसे "पत्ते" और "जिद्दी।"

    चेतावनी

    • रैप लड़ाई मज़ेदार और सुकून वाली घटनाएं हैं, और अपमान का आदान-प्रदान शैली के एक सम्मेलन के रूप में देखा जाता है। जब आप इस तरह कुछ में भाग लेते हैं, तो दूसरों की जगह का सम्मान करें और अनावश्यक टकराव से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com