IhsAdke.com

कैसे रैप बनाने के लिए और एक अच्छा एम सी हो

जब आप हिप-हॉप शो में जाते हैं तो एमसी आपको दिखता है आप हिप-हॉप और एक दिन मंच पर कदम रख, एक मूल ध्वनि है कि हिला और कूद करने के लिए भीड़ में आता है के साथ काम कर के सपने प्यार हैं, तो आप अपनी शैली और तकनीक का विकास सबसे अच्छा रैपर बनने के लिए और लोगों से घिरे होने की जरूरत है प्रतिभावान। अधिक जानकारी के लिए पहला कदम देखें

चरणों

भाग 1
अपनी तकनीक का विकास करना

एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 1
1
हिप-हॉप के जितना संभव हो सके सुनो जिस प्रकार एक लेखक कभी भी बिना पढ़ा एक उपन्यास लिखता है, किसी को एक अच्छा एमसी होना सीखने के लिए हिप-हॉप की दुनिया में उतरना पड़ता है। एक एमसी के रूप में, आप समारोहों का स्वामी, माइक्रोफोन के मालिक होंगे, जो आपको मंच पर सबसे प्रतिभाशाली रैपर बनाती है। डर्टी साउथ रैप, न्यू यॉर्क बूम-बैप, ओल्ड-स्कूल रॅप, वेस्ट टॉवर गैंगस्टा रैप, क्लासिक्स और यहां तक ​​कि उन रैप की बात सुनो जो आपको पसंद नहीं हैं। खोज करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह आपके जीवन का सर्वश्रेष्ठ होम थीम होगा।
  • यदि आप ऐसे गीतों में दिलचस्पी रखते हैं जो कहानियां बताती हैं, राईकवॉन, डीएमएक्स, नास और स्लिम रिक जैसी नामों की जांच करें, और गाया जाता है से अच्छी कथानक बनाने की उनकी क्षमता पर ध्यान दें।
  • यदि आप पागल छवियों और बहते शब्दों का निर्माण करना पसंद करते हैं, तो गॉथफ़ोस्ट किलाह, एसॉप रॉक और लिल वेन को सुनो और देखें कि वे आपको अपने अजीब गाया जाता है के साथ कैसे आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहते हैं कि कूल हुक, चिपचिपा कोरस और एक अविस्मरणीय प्रवाह के साथ एक हिप हॉप है, एमिनेम, राकीम और फ़्रेडी गिब्स की बात सुनो।
  • एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 2
    2
    कई कविता लिखें कोई भी अन्य रैपरों से ली गई पीटा गाया जाता है और कमजोर चीज़ों को सुनना चाहता है, चाहे कितनी चालाकी आप देखते हैं रचनात्मक, आश्चर्यजनक, चिपचिपा गाया जाता है आपको लिखना एक अच्छी शुरुआत है
    • एक छद्म शब्दकोश की व्यवस्था करें और उन कविताएं देखें जिन्हें आप उन्हें अधिक आश्चर्यजनक और रोमांचक बनाने के लिए लिखते हैं। अपनी छंदों को सुशोभित करने के लिए स्पष्ट और स्पष्ट चीजों से बचें।
    • एक दिन में 10 नए कविताएं लिखने की कोशिश करें, भले ही आप गाने लिखने के लिए इस्तेमाल न हो। गीत को अपनी स्वयं की लय हासिल करना चाहिए, या कम से कम आपके साथ शुरू करना होगा जब आपको अपनी पसंद का हरा मिलेगा।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 3
    3
    प्रवाह का अभ्यास करें यहां तक ​​कि अगर आप कविता पुस्तक के योग्य कविताएं लिखते हैं, अगर आप उन्हें एक हरा में फिट नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा नहीं होगा। रैपर्स जो लय रखने का प्रबंधन करते हैं, वे महान संगीतकारों की तुलना में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • यूट्यूब दर्ज करें और अपनी पसंद के लिए धड़कता है के बारे में अन्य रैपर्स के सुधार देखें किसी भी प्रसिद्ध रैप में रैप के बारे में कुछ अन्य रैपर्स होने लगे हैं। यह विभिन्न शैलियों को जानने का एक अच्छा तरीका है
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 4
    4
    कई धड़कनों को सुनो धड़कता हुआ सुनना बहुत समय व्यतीत करते हैं, इससे पहले कि आप उन पर विचित्र गाया जाता है, उन्हें अपने सिर में ले जाने दें। प्रत्येक हरा में गाया जाता है और बहने के विभिन्न संयोजन बनाएं एक हरा में फिट होने के कई अनगिनत तरीके हैं और हमेशा आप को सुनने वाले हरा के अनुकूल नहीं होंगे।
    • उन निर्माताओं के लिए देखो जो आप की तरह धड़कता है और उन्हें जब भी उपयोग कर सकते हैं उनका उपयोग करें। आप जानते हैं, एक अच्छा व्यावसायिक संबंध उभर सकता है।
  • एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 5
    5
    फ्रीस्टाइल। सबसे अच्छा एमसीएस फ्रीस्टाइल के प्रति उत्साही हैं, जिसमें छल्ले अविस्मरणीय और शांत बनाने की क्षमता है। लेकिन फ़्रीस्टाइल करना एक कौशल नहीं है जो कुछ भी नहीं है, आप इसके साथ पैदा नहीं होते हैं। आप उन शब्दों के समूह का निर्माण कर सकते हैं, जिनसे उनके अंतराल के समय में भिन्नताएं बढ़ जाती हैं।
    • उपयोग करने के लिए एक शब्द आरक्षित है यदि आपके पास कविता के लिए एक अच्छा शब्द है, तो आप इसे एक प्रारंभिक बिंदु बनाने के बजाय शब्दों के एक समूह के साथ जोड़ सकते हैं।
    • आवाज जारी करें भूल जाओ कि आप क्या कर रहे हैं और जब आप अकेले होगे तो छद्म आरंभ करें। यदि कोई भी आस-पास नहीं है, तो बेवकूफ लगने के बारे में चिंता न करें या सोचें इसे समझ में नहीं आता। अगर आप बिना किसी रुकावट के पांच मिनट के लिए फ़्रीस्टाइल कर सकते हैं और हरा में खोए बिना, संभावना है कि आप बाद में उपयोग करने के लिए कुछ पंक्तियां पाएंगे।
  • भाग 2
    अपनी शैली का विकास करना

    इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 6
    1
    सच हो। यदि आप उपनगरीय युवक हैं, तो हो सकता है कि आप अपने व्यापार के साम्राज्य के बारे में अच्छी बातचीत न करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप थोड़ी चक्कर नहीं कर सकते, लेकिन कम से कम सच को देखने के लिए महत्वपूर्ण है। लोगों को यह विश्वास करना होगा कि आप जो कहते हैं वह दिल से आता है, जो वास्तव में वास्तव में रहते थे।
    • यहां तक ​​कि रैफ-आरफ और मरे एंटोवोर्ड जैसे रैपर्स, जो अक्सर अपने कुटिल तरीके से आलोचना करते हैं, हिप लोग हैं और उनकी भूमिका और उनके संगीत को बहुत गंभीरता से लेते हैं, सोशल मीडिया और हिप हॉप पूर्वाग्रह का उपयोग करते हुए कृपया। और उनके पास नैतिकता है
    • संगीत पहले, निश्चित रूप से आता है, लेकिन इसकी नजर सच होना चाहिए। एक शांत नज़र रखें, लोगों का ध्यान आकर्षित करें और अपने संगीत का प्रतिनिधित्व करें। शांत हो जाओ



  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 7
    2
    मूल रहें यदि आपके पास हिप-हॉप में कुछ भी कहना या जोड़ना नहीं है, तो लोगों को अपने संगीत का आनंद लेने के लिए मुश्किल हो रहा है। आपको शेक्सपियर की कोई ज़रूरत नहीं है, आपको यह जानने की ज़रूरत है कि लोगों के सिर के लिए एक गीत कैसे बनाया जाए, शब्द और आवाज जो लोग सुनना चाहते हैं, संयोजन करते हैं।
    • कई रैप्स को सुनें और ध्यान में रखिए कि अभी तक क्या नहीं कहा गया है। परिप्रेक्ष्य से लोकप्रिय विषयों के बारे में बात करें, जो रैप में अभी तक उपयोग नहीं हुए हैं जाओ जहां कोई अन्य रैपर नहीं चला गया कभी-साफ़ क्षेत्रों को अन्वेषित करें
    • अपने मूल के बारे में बात करें और स्थानीय चीज़ों के संदर्भ बनाएं। हालांकि ठेठ गैंगस्टा रैप सामान पर रैप, फ़्रेडी गिब्स तकनीकी रूप से निर्दोष होने में अनोखा है और रैप गीतों में संबोधित करने के लिए गैरी, इन, एक अलग और असामान्य जगह के बारे में बात कर रही है। यह वही है जो उसे और उसके संगीत को इतना अनूठा बनाती है।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 8
    3
    एक अलग शैली के साथ एक समूह बनाएँ एक एमसी के रूप में, आप समारोहों का स्वामी, माइक्रोफोन के मालिक और शायद समूह में सबसे कुशल व्यक्ति होंगे, लेकिन इसके लिए वास्तव में काम करना होगा, आपको मदद की ज़रूरत होगी अपने कौशल के अलावा, आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
    • एक डीजे जो खरोंच, मिश्रण और खेल सकते हैं एक सहायक पृष्ठभूमि प्राप्त करने के लिए, कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके संगीत की खोज करता है और पिक-अप के साथ प्रतिभाशाली होता है, जो कोई संदेश का ध्यान रखता है, जब आप कविता भेजते हैं किसी व्यक्ति को पहले से ही एक लाइव प्रदर्शन के लिए आवश्यक सभी उपकरण ढूंढने का यह एक अच्छा विचार है कुछ डीजे का पालन करें जो आपके शहर की रातों में खेलते हैं और देखें कि कौन आपकी आंख पकड़ता है।
    • एक प्रचार आदमी आम तौर पर प्रचार आदमी एक ऐसा विषय है जो अपनी कविता के अंत का समर्थन करता है, हस्तक्षेप करता है और गीत को अपना स्वर देता है। बीस्टी बॉयज़ के कुछ लाइव वीडियो देखें ताकि वे गाने पर जोर देने के लिए कविता में भाग लें, या कैसे स्वाद फ्लै सार्वजनिक शिकारी के पहले गीतों में दर्शकों को हिलाता है वे मुख्य रैपर्स नहीं हैं, लेकिन अच्छे प्रदर्शन वाले व्यक्ति को अच्छे प्रदर्शन के लिए करिश्मा और मंच उपस्थिति होना चाहिए।
    • पूरक एमसीएस वू-तांग कबीले ने इस विचार को शुरू किया है कि एक प्रतिभाशाली एमसी बहुत अच्छा है, लेकिन उनमें से आठ भी बेहतर हैं, खासकर अगर एक ही गीत में अद्वितीय और आश्चर्यजनक लय और शैलियों एक साथ आती हैं। अपने प्रदर्शन में योगदान करने के लिए कुछ अलग-अलग व्यक्तित्वों और शैलियों के साथ अन्य रैपरों को ढूंढें, कुछ और तत्वों के साथ इसे मजबूत करें।
  • भाग 3
    प्रदर्शन

    एमसी और रैप का शीर्षक शीर्षक छवि ठीक से 9
    1
    लोगों को हिलाएं और कूदो। एमसी की तरह, आप मुख्य आकर्षण हैं आपको मंच की देखभाल करने और दर्शकों को खुश करने की जरूरत है। डीजे को गति रखने की जरूरत है और प्रचार करने वाले लोग समर्थन देने के लिए वहां होंगे।
    • मूड में उन्हें लाने के लिए दर्शकों के साथ खेलते हैं। डीजे को अपने स्वयं के कोरस को दोहराते हुए भीड़ को छोड़ने के लिए ध्वनि को कम करने के लिए कहें
    • यदि आप चाहते हैं कि लोगों को संगीत से दूर ले जाए, तो आपको उदाहरण के आधार पर लेना चाहिए। हटो, हरा महसूस करो, बताओ कि आप मंच पर होने के लिए उत्साहित हैं। यदि आप हाथ में माइक्रोफ़ोन के साथ जमे हुए होते हैं और ऊब दिख रहे हैं, तो दर्शकों के लोग उसी तरह प्रतिक्रिया देंगे।
  • एमसी और रैप का शीर्षक शीर्षक छवि ठीक 10
    2
    भरोसा रखें यदि आप अच्छी तरह से तैयार हैं, तो आपको अपनी क्षमता और आपके संगीत पर भरोसा करना चाहिए, अपने आप को सबसे अच्छा प्रदर्शन संभव प्रदान करने के लिए लिप्त होना चाहिए। यह चमकने का समय है एक प्रदर्शन प्रदान करें जो लोग कभी भी नहीं भूलेंगे
    • सभी पत्रों को याद रखें और स्वयं को माइक्रोफ़ोन से परिचित कराएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी शो के तकनीकी कारक बिना किसी घटना के काम करेंगे। यदि आपको हर शब्द को याद करने के लिए संघर्ष करना है, तो विश्वास को बनाए रखना मुश्किल है।
    • शो शुरू करने से पहले माइक्रोफ़ोन की जांच करना हमेशा अच्छा होता है। नौकरी का एक हिस्सा अग्रिम पहुंचने के लिए है यह देखने के लिए कि क्या सब कुछ तैयार है और योजनाबद्ध के रूप में काम कर रहा है रॉक स्टार को शुरू होने से पहले शो को बर्बाद करने का प्रयास न करें। पेशेवर रहें
    • हमेशा चरण के लिए शांत और अच्छी तरह से निपटारा ले लो। शो के बाद पार्टी को छोड़ दें।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 11
    3
    स्पष्ट, मुखर और ज़ोर से बोलें। यदि आप स्पष्ट, स्पष्ट और कम बात नहीं कर रहे हैं, तो मौसम में शामिल होना मुश्किल होगा। आपको स्नूपी ड्राइंग वयस्क की तरह नहीं दिखना चाहिए। कमरे में हर जगह सुनाई देने के लिए अपनी आवाज़ को ज़ोर से छोड़ दो
    • यदि आपको शो के दौरान अपनी आवाज को उच्च रखने में कठिनाई हो रही है, तो इसे एक प्राकृतिक स्वर में रखने के लिए पत्रिकाओं और पुस्तकों को पढ़ने का अभ्यास करें। हो सकता है कि यह आपके रूममेट्स को परेशान करे, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 12
    4
    अपने प्रशंसकों के संपर्क में रहें चाहे इंटरनेट पर या जब यह शो की बात आती है, तो अपने बढ़ते प्रशंसक बेस के साथ बातचीत करना सुनिश्चित करें। एमसी समूह का चेहरा है। यही कारण है कि रैप के इस विज्ञापन पक्ष को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। शो के बाद लोगों से जुड़ें और आपकी तस्वीर बेचना, सहायक और मैत्रीपूर्ण होने के नाते
    • लोगों को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से शो में जाने और ट्विटर या फेसबुक पर व्यक्तिगत रूप से उनसे जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करें रैपर्स, शायद किसी भी अन्य प्रकार के संगीतकार की तुलना में अधिक, वे सामाजिक नेटवर्क से निपटने के तरीके के लिए जाने जाते हैं और उनकी पूर्ण क्षमता का दोहन करते हैं यूट्यूब पर एक लोकप्रिय वीडियो के माध्यम से रिकॉर्ड सौदा मिलने की संभावनाएं सफल मिक्टेपटे के साथ ही उतनी ही बढ़ी हैं।
  • युक्तियाँ

    • कृत्रिम मत बनो
    • बहुत कुछ लिखें और पढ़ें। विभिन्न प्रकार के संगीत में प्रेरणा प्राप्त करें

    चेतावनी

    • जब आप एक एमसी होते हैं, तो आप शब्द की शक्ति का उपयोग करते हैं। इसे अनदेखा न करें यदि आप कभी भी बिना जेल में जीवन के बारे में बात करते हैं, तो यह आप पर निर्भर होता है कि वहां का अंत हो। उसी तरह, यह संभव है कि आप पैसे को आकर्षित करें यदि आप हर समय अपनी उत्तेजना के साथ इसके बारे में बात करते हैं दूसरे शब्दों में, अपने गीतों में सकारात्मक होना और अच्छी चीजों को आकर्षित करना आप क्या सोचते हैं और आप कह रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com