IhsAdke.com

शादी में एक समारोह मास्टर कैसे बनें

एक शादी में सबसे महत्वपूर्ण चीजें जो भी कर सकती हैं वह है मास्टर ऑफ सेरीमोनी (एमसी)। एमसी की नौकरी यह सुनिश्चित करने के लिए है कि रात को सुचारू रूप से चला जाता है, खुश जोड़े से दबाव ले जाता है और उन्हें घटना के व्यावहारिक चिंताओं को भूलने और मज़ा लेने पर ध्यान केंद्रित करने की इजाजत देता है। अपने आप को संगठित करने का प्रयास करने में थोड़ा सा हो सकता है, लेकिन आप इस समारोह को सीख सकते हैं और अपनी शादी की पार्टी को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए सही स्वर में पहुंच सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
अपनी भूमिका सीखना

एमसी एक शादी चरण 1 शीर्षक चित्र
1
ईवेंट शेड्यूल के साथ अपने आप को परिचित कराएं यद्यपि यह आपकी पार्टी नहीं है, आप इसे सफल बनाने के लिए ज़िम्मेदार हैं। एक एमसी के रूप में, एजेंडे का पालन करने और सर्वोत्तम संभव तरीके से मदद करने के लिए, सही समय पर होने वाली घटना को रखने के लिए आपका काम है। इस वजह से, आपको नियोजन प्रक्रिया में शामिल होने की आवश्यकता है, फैसले लेने के लिए ज्यादा नहीं, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप घटनाओं के क्रम और समय की घटनाओं के बारे में जानते हैं। रात दुल्हन और दुल्हन की है, लेकिन यह उनका कर्तव्य है कि यह आसानी से हो।
  • दुल्हन, दुल्हन और शादी के अन्य सदस्यों के लिए आम तौर पर कुछ "शेड्यूलिंग शीट" कहा जाएगा जो कि विभिन्न कार्यक्रमों का एक विस्तृत कार्यक्रम होगा। अपना समय पहले ही लें और दिन के दौरान इसे अपने साथ रखें। आतंकवादी बनें
  • एमसी एक वेडिंग चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    घोषणाएं करें विवाह एमसी मूल रूप से मेजबान और इस घटना को संप्रेषित करने के लिए जिम्मेदार कर्मचारी हैं। लोगों को बुफे के लिए कतार बनाने का समय कब है? उन्हें किस क्रम में मेज पर जाना चाहिए? उपहारों को कहाँ रखा जाना चाहिए? दुल्हन कब और कहाँ बुकेगा? इन चीजों को आप जानते हैं और शादी एमसी के रूप में विज्ञापित करने जा रहे हैं
    • माइक्रोफ़ोन में उन चीज़ों के बीच तय करना जो आपके लिए आवश्यक है और उन प्रत्येक व्यक्ति के लिए कहा जा सकता है, जब वे पहुंचते हैं या प्रत्येक तालिका में जाते हैं और हर किसी से बात करते हैं यदि आप उपहार तालिका लेबल करते हैं, उदाहरण के लिए, जब लोग पहुंचते हैं तो आपको हर पांच मिनट में बड़ी घोषणा करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • एमसी एक शादी चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    इवेंट स्टाफ़ के साथ संचार करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि दुल्हन और दुल्हन या उनके अगले परिवार को खानपान स्टाफ से बात करने में बहुत समय बिताने की ज़रूरत है, आम तौर पर यह एमसी की जिम्मेदारी होगी खुद को रसोइये, वेटर, डीजे और किसी भी अन्य व्यक्ति को परिचय दें जो सीधे शाम के साथ शामिल होंगे। उनसे बात करें और अपनी आवश्यकताओं को समायोजित करें, भी।
  • एमसी एक शादी चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अप्रत्याशित की अपेक्षा करें क्या होता है अगर कर्मचारी कमजोर है? यदि चाचा फिल की शादी की बीयर बैरल सूख जाती है तो क्या होगा? क्या होगा अगर ध्वनि बॉक्स टूटता है, बस जब सब लोग नाच शुरू करने के लिए तैयार हों? मेज परोसें! बीयर के लिए जाओ! एक आइपॉड डॉक पैक करें! पार्टी जारी है आखिरी मिनट सुधार के लिए कुछ आकस्मिक योजनाएं विकसित करें और खुश जोड़े के लिए संभव के रूप में तनाव-मुक्त होने के रूप में इस घटना को बनाने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने का प्रयास करें।
    • अंतिम मिनट के काम करने के लिए तैयार रहें और रिसेप्शन की रात को अतिरिक्त सफाई कार्य करें। यदि दूल्हे अपने गॉडफ़ादर के उपहारों को घर पर भूल गए हैं, तो उसे लेने के लिए उसे नहीं निकालो। छोटी चीजें करने की पेशकश करें और आप एक बड़ा अंतर बना सकते हैं।
    • कार्यों को निरुपित करने के लिए डरो मत अगर साफ करने के लिए कोई गड़बड़ी है, तो कुछ आलसी चचेरे भाइयों में शामिल हों और उन्हें चुनौती देने के लिए चुनौती दें। धक्का मत बनो, लेकिन अपने आप सभी को इसे लेने की कोशिश मत करो।
  • एमसी एक शादी चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    रिलैक्स। यह सब कुछ समन्वय करना, घोषणाएं करना, और सुनिश्चित करें कि हर कोई वहां पहुंच जाए, यह थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है फिर भी, याद रखने की कोशिश करें: यह एक पार्टी है! मज़े करो, आराम करो और लोगों को मज़ा ले आओ। लोगों को पता होना चाहिए कि क्या होना चाहिए, लेकिन अगर गॉडमपर्स अप्रत्याशित रूप से दुल्हन को कोने में टोस्ट कर रहे हों, जब केक को काटने के लिए आपके पास पांच मिनट होते हैं, तो चीजों की ताल में उतरने की कोशिश करें और थोड़ी दूर जाएं।
    • चीजें यथासंभव सरल बनाएं शादी के एमसी रात चुप कर सकती है, या यह हर किसी का मजा ले सकता है, छोटे नियमों के बारे में घबराहट हो रही है। सामान्य तौर पर सोचने की कोशिश करें और चीजों को अधिक सरल बनाने के बजाय, अधिक जटिल बनाने पर ध्यान दें।
  • भाग 2
    रात को कमांडिंग

    एमसी एक शादी चरण 6 शीर्षक चित्र
    1
    जल्दी करो, मदद करें और देर से रहें फ्रंट डेस्क आपके लिए मेहनती होगा मौज मस्ती के लिए कुछ समय बचाओ, लेकिन आपको स्टाफ के साथ आखिरी मिनट की तैयारी करने के लिए पर्याप्त रूप से वहां जाना होगा, सबकुछ तैयार हो और तैयार हो, और काम करने के लिए तैयार रहें। संभवतः पार्टी के शुरू होने से पहले सत्तर चीजें होनी चाहिए, इसलिए संभवत: यहां कोई रास्ता नहीं है कि आप जल्द ही यहां पहुंच सकें।
    • अगर समारोह खुद कहीं और होने वाला है, तो पीछे बैठने की कोशिश करें, ताकि आप जल्द से जल्द समाप्त हो जाएं और सीधे स्वागत कक्ष में जाएं।
  • एमसी एक शादी चरण 7 शीर्षक चित्र
    2
    रिसेप्शन से पहले माइक्रोफ़ोन का उपयोग कर अभ्यास करें। हर किसी के सामने खड़े होकर अपने होंठ ले जाने पर आवाज नहीं आती या हर किसी को अचानक शोर से डराता है हर किसी के लिए उबाऊ है पहली बार जब आप पहली बार लोकल माइक्रोफोन का उपयोग करते हैं, तो आप जनता को पहली बार न देखें।
    • इसे सही दूरी पर पकड़े हुए अभ्यास करें ताकि सभी को सुनने के लिए पर्याप्त जोर हो और आपको सभी परिवार और दोस्तों के साथ अजीब ध्वनि की जांच करने की आवश्यकता नहीं है।



  • एमसी एक शादी चरण 8 शीर्षक चित्र
    3
    रिसेप्शन की शुरुआत में आवश्यक जानकारी की घोषणा करें। रिसेप्शन शुरू होने पर आपकी सबसे बड़ी नौकरी होगी। हर कोई आ जाएगा और उन्हें आपके टेबल पर निर्देशित करने की आवश्यकता होगी, प्रस्तुत करने के लिए और किसी भी अन्य प्रारंभिक चीजें जो होने की आवश्यकता होती है एमसी खुद को पेश करने के लिए प्रथागत है, दुल्हन और दूल्हे में प्रवेश करने से पहले रात की घटनाओं के कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए और फिर उन्हें पेश करें।
    • आम तौर पर, सबसे बड़ा विज्ञापन आपको करना होगा, जब नववरवधू पहुंचें आपको उन्हें पेश करने की आवश्यकता होगी, "नया श्री और श्रीमती _!" जब दुल्हन बैठ जाती है, तो सभी को पता चले कि वे कुछ समय तक बैठकर यात्रा कर सकते हैं
  • एमसी एक वेडिंग कदम 9 शीर्षक चित्र
    4
    परिचय किससे करना है आम तौर पर हर कोई रात का खाना खाएगा और आप के साथ खाने से अलग कुछ भी नहीं करना होगा। अधिकांश समय, मिठाई के बाद भाषण होंगे, आप किस बिंदु पर फिर से माइक्रोफोन उठाएंगे और शाम के लिए भाषण तैयार करने वाले लोगों का परिचय देंगे
    • प्रत्येक भाषण के लिए प्रारंभिक भाषण मत करो। आप प्रत्येक व्यक्ति के बारे में लंबे समय तक चुटकुले नहीं बताते (फिर से, आप मनोरंजन नहीं हैं)। सरल अच्छा है: "अब, हम गॉडमदर प्राप्त करें!"
    • इंतजार की प्रतीक्षा करें जब तक स्वागत क्षेत्र के खाने का मंच पर्याप्त रूप से भाषणों के लिए तैयार नहीं हो जाता है। यदि कोई नियत समय सीमा तय की गई है, तो संभवत: जितनी बारीकी से इसे छूने की कोशिश करें, लेकिन जो लोग अभी भी भाषणों को शुरू करने के लिए इंतजार करने की प्रतीक्षा में हैं, उन्हें भीड़ मत करो। चीजों को शांत और व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ने दें
  • एमसी एक शादी चरण 10 शीर्षक चित्र
    5
    जोड़े की योजना बनाई है किसी भी अन्य घटनाओं को व्यवस्थित करें अलग शादियों विभिन्न घटनाओं की योजना बनाते हैं, जैसे कि गार्टर बेल्ट खेलना, गुलदस्ता फेंकना, और दो निजी इच्छाओं के लिए अन्य निजी समारोह। सामान्य तौर पर, इन प्रकार की चीजों पर लोगों का ध्यान अधिकतर अनौपचारिक रूप से आकर्षित करना सबसे अच्छा होगा और यदि इसके लिए कोई कारण हो, तो दोगुनी माइक्रोफोन को संभाल दें।
    • फिर, सरल अच्छा है तालिकाओं के चारों ओर चलो और सभी को संक्षेप और नम्रता से बताओ, "हे लोग, मुझे आशा है कि आप लोग मज़े कर रहे हैं! मुझे लगता है कि वे डांस फ्लोर पर पांच मिनट में फेंकने वाले हैं, अगर आप लोग जाना चाहते हैं वहाँ। "
  • भाग 3
    रिंग टोन राइट

    चित्र शीर्षक एमसी एक शादी कदम 11
    1
    हास्य से पहले ईमानदारी को प्राथमिकता दें जब आप माइक्रोफोन पर हों, तो शादी के एमसी होने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा याद रखने की कोशिश करें: आप मनोरंजन में नहीं हैं। यह मज़ेदार होने के लिए आपकी नौकरी नहीं है, कहानियों को बताने के लिए आपका काम नहीं है, यह आपकी नौकरी करने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि सभी जानते हैं कि आगे क्या हो रहा है और उन्हें क्या करना है।
    • नवविवाह में प्रवेश करने से पहले आपको आम तौर पर रिसेप्शन की शुरुआत में थोड़े से बात करने का मौका मिलेगा, जो तब होता है जब आप खुद को पेश कर सकते हैं और शाम के टोन को सेट कर सकते हैं शायद यह जगह बेहद बेरहम और बेचैन होगी, इसलिए आपको अपनी छुट्टी यात्रा के बारे में अश्लील कहानी शुरू करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, जो दूल्हे के साथ कैनकन में है।
  • एमसी एक शादी चरण 12 शीर्षक चित्र
    2
    संगठित हो जाओ यहां तक ​​कि अगर आपके पास स्वाभाविक रूप से मजाकिया, आकर्षक और बहुत अजीब व्यक्तित्व है - तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाग्यशाली जोड़ी ने आपको एमसी बनने के लिए चुना है - अपनी प्रतिभाओं और क्षमताओं पर निर्भर रहने की कोशिश मत करो, आशा करते हैं कि आप पूरी रात को सुधार सकते हैं। एक व्यस्त और तनावपूर्ण शादी के दिन के बाद, यह संभव है कि आपका मन रिक्त हो जाएगा
    • लिखें कि आप क्या कहने जा रहे हैं और एक मोबाइल डिवाइस या नोटपैड पर अपनी पटकथा बंद रखेंगे। लिखें कि आप इसे कैसे पढ़ना चाहते हैं, शब्द के लिए शब्द, ताकि आपको आखिरी मिनट में अंतराल भरने नहीं पड़े।
  • एमसी एक शादी चरण 13 शीर्षक चित्र
    3
    दुल्हन और दुल्हन को आश्चर्यचकित मत करो सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि क्या आ रहा है, क्या कहा जाएगा के संदर्भ में, कौन कहता है और कब होगा शादी की रात चीजों को हिला लेने का समय नहीं है और आखिरी समय पर निर्णय लेता है कि आप गॉडफादर के भाषण देना शुरू करेंगे, जबकि दूल्हे के पिता अपनी दादी से बात कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि हर कोई तैयार है, हर किसी को योजना के बारे में पता है और वह हर किसी के साथ इसका अनुपालन करता है।
    • यहां तक ​​कि अगर वक्ताओं अपने भाषणों के साथ आप को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं, तो ये पता लगाने की कोशिश करें कि वे क्या कहेंगे और दुल्हन और दुल्हन को जाने दें। एक शादी में चुटकुले बनाने का एक कच्चा प्रयास सुनने के लिए थोड़ा सा शर्मनाक हो सकता है, इसलिए यह एक सॉर्टिंग करना अच्छा है। यह उनका काम नहीं है कि उन्हें बताने के लिए भाषण देना न दें, बस जोड़े को पता चले कि वे तैयार हैं और शर्मिंदा नहीं हैं (अधिकतर) उनकी रात को।
  • एमसी एक शादी चरण 14 शीर्षक चित्र
    4
    किसी मित्र से टिप्पणियां प्राप्त करें एक बार जब आप अपनी टिप्पणियां तैयार कर लें, तो उन्हें अपने साथ परिचित करने के लिए ज़ोर से कई बार बाहर पढ़ने का प्रयास करें और यह सुनिश्चित करें कि वे कम हैं (निश्चित रूप से एक मिनट या दो से ज़्यादा नहीं) और मुखर टिप्पणियों के लिए पूछें और परिवर्तन करें
  • युक्तियाँ

    • फोटोग्राफर (ओं) के साथ काम करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि नववरवधू के विवाह एल्बम के लिए सर्वश्रेष्ठ चित्र मिलें।
    • लोगों के मनोरंजन के लिए गतिविधियों के साथ तैयार रहें, जबकि वे दुल्हन और दूल्हे को अपने फोटो शूट के बाद उपस्थित होने की उम्मीद करते हैं

    चेतावनी

    • एमसी होने पर शराब से बचें अपने कर्तव्यों का पालन करते समय आपको एक स्पष्ट सिर की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com