IhsAdke.com

कैसे आपका शादी वायदा नवीनीकृत करने के लिए

शादी प्रतिज्ञा के नवीकरण किसी भी जोड़ी के लिए एक विशेष उत्सव है, और अक्सर एक महत्वपूर्ण सालगिरह (दस, 20, 50, आदि) के लिए योजना बनाई है, या शादी में कठिन परिस्थिति के बाद जब भागीदारों की जरूरत महसूस एक-दूसरे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करें इसके अलावा, घटना जो लोग पहली शादी से एक बहुत खर्च करने की विलासिता वहन नहीं कर सकते के लिए एक बड़ी और महंगी उत्सव हो सकता है। जबकि वहाँ अवसर के लिए कुछ सामान्य सुझाव दिए हैं, वहाँ प्रत्येक पति या पत्नी की व्यक्तिगत पसंद करने के लिए है कि अनुभव को अनुकूलित करने के कई तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
समारोह का आयोजन

एक वेलेंजर प्लानर बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
1
सही समय चुनें जब भी मूड हमलों किसी भी जोड़े को वैवाहिक प्रतिज्ञा को नवीनीकृत कर सकते, लेकिन अगर आप एक अच्छा बहाना है अवसर भी अधिक विशेष हो जाएगा। वे सिर्फ सिविल में शादी कर सकते हैं और इस महान दिन के लिए प्रियजनों को आमंत्रित करने का शायद अतीत में एक असाधारण शादी के साथ गंवाना बर्दाश्त नहीं था मौका नहीं मिला, लेकिन अब एक बड़ी पार्टी के लिए तैयार कर रहे हैं शायद में से एक gala- भागीदारों इस तरह के एक रोग या एक पेशेवर संकट के रूप में, बड़ी मुश्किल से उबरने है, और अब समय पता चलता है कि प्यार कभी की तुलना में मजबूत या शायद जोड़ी एक विश्वासघात पर काबू पाने की गई है और शादी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करना चाहते हैं।
  • इस निर्णय के लिए एक पूर्वनिर्धारित सूत्र है - हालांकि महत्वपूर्ण जन्मदिन के रूप में इन दोनों कारणों से प्रतिज्ञा के नवीकरण के लिए महान बहाने हैं, सबसे महत्वपूर्ण एक समय के लिए ईवेंट की योजना बनाने जब दोनों भागीदारों ऐसा करना चाहते है।
  • एक शादी का प्लानर बनें चित्र 18
    2
    निर्णय लें कि क्या एक बड़ा उत्सव या अधिक अंतरंग पार्टी बनाना है। अब यह निर्धारित करने के लिए दो धूमधाम और जलूस के बहुत सारे के साथ एक बड़ा समारोह चाहते हैं, या परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक अंतरंग सभा पसंद करते हैं समय है। शायद आप लोग हैं, जो बहुत पहले नहीं देख पा रहे हैं, या बस प्यार और तथ्य यह है कि दो 25 वर्षों के लिए शादी की है जश्न मनाने के लिए, लेकिन यह अच्छी तरह से मतलब है लोगों के पक्ष के करीब कुछ आनंद लेने के लिए पसंद कर सकते हैं साथ जोड़ने के लिए एक विशाल पार्टी बनाना चाहते जोड़े के लिए कुछ भी करने से पहले, जोड़े को वांछित उत्सव के प्रकार पर सहमत होना चाहिए।
  • एक शादी के योजनाकार बनो चित्र 27
    3
    एक बजट के लिए छड़ी। व्यर्थता के स्तर पर निर्भर करते हुए, प्रतिज्ञा नवीकरण समारोह में आपकी पहली शादी या उससे भी ज्यादा खर्च हो सकती है। बजट में अधिकतर पार्टी पार्टी में सेवा करने वाले भोजन और पेय के लिए जाएगी (यदि आप एक बनाना चाहते हैं) तो सभी चीजों की योजना बनाते समय ध्यान रखें। केवल उस राशि का निर्धारण न करें जो आप खर्च करना चाहते हैं, बल्कि ईवेंट का प्रकार भी दंपती दर्जनों लोगों को पिछवाड़े में एक बड़ी पार्टी या एक बॉलरूम में एक सुरुचिपूर्ण शाम को आमंत्रित कर सकते थे। आप असाधारण कॉकटेल और शानदार कपड़े के साथ घमंड कर सकते हैं, या आप एक और आकस्मिक मूड के लिए विकल्प चुन सकते हैं - इसके अलावा, मध्य जमीन एक और वैध विकल्प है।
  • एक शादी के योजनाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 29
    4
    पार्टी के स्थान का निर्धारण करें। एक ऐसा वातावरण चुनें, जो सभी मेहमानों को समायोजित करने के लिए काफी बड़ा है, लेकिन इस धारणा को भी दोहराएं कि जोड़े को पास करना है कोई भी जो बड़ा उत्सव चाहता है, कम से कम छह महीने पहले से शुरू करना शुरू कर देना चाहिए, ताकि सभी मेहमान कैलेंडर की तारीख को आरक्षित कर सकें, जिससे कि कोई अन्य योजना न करे। इससे स्थल का चयन करना भी आसान होगा, क्योंकि कई पार्टी हॉल का कार्यक्रम जल्दी से भीड़ में आता है
    • यदि आप सबसे अधिक अंतरंग लोगों के लिए एक छोटी सी पार्टी चाहते हैं, तो आपको कम अग्रिम स्थानों वाले स्थान मिल सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आरक्षण जल्दी ही हमेशा सबसे सुरक्षित शर्त होगा
    • यदि आप एक पारंपरिक परिवार नहीं हैं खुद के परंपरागत स्थानों तक सीमित न करें - और साथ चर्चों और शादी हॉल के रूप में, भागीदारों प्रतिज्ञा समुद्र तट पर पहाड़ों में कहीं और नवीनीकृत कर सकता है, एक घर में, या कि उन्हें करने के लिए विशेष है। एक ऐसे स्थान का चयन करना जो पत्नियों के लिए कुछ अर्थ है, एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
    • स्थल को चुनते समय मेहमानों को ध्यान में रखें उनकी योजना वैसे भी काम कर सकते हैं एक विदेशी गंतव्य में भाग लेने के मेहमानों की संख्या से ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन आप एक जगह का चयन करने के लिए एक छोटे घर के करीब अगर आप पार्टी में बहुत से लोगों को चाहते हैं की जरूरत है।
  • एक शादी का प्लानर बनें चित्र 34
    5
    तय करें कि सूट क्या होगा घटना की औपचारिकता के स्तर पर निर्भर करते हुए, एक महिला एक पारंपरिक शादी की पोशाक पहन सकती है, लेकिन आप अपनी शादी के रंगों में पार्टी की पोशाक के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं। चूंकि यह पहला विवाह नहीं है, इसलिए लेबल कहता है कि अगर कोई नहीं चाहता है कि किसी को भी सफेद पहनने की जरूरत नहीं है, और कुछ लोग यह भी मानते हैं कि रंग को पूरी तरह से बचा जाना चाहिए। इसके अलावा, घूंघट एक अन्य वैकल्पिक सहायक है।
    • मूल शादी की पोशाक का उपयोग करने पर विचार करें यदि यह अभी भी सूट है
    • कई नवविवाहिता के रूप में एक tuxedo किराया, आदमी को एक ही शादी के दिन संगठन पहनने का अवसर नहीं हो सकता हालांकि, अगर आप ऐसा कुछ करने की योजना बना रहे थे, तो वह पहले समारोह के समान टैक्सडे को किराए पर ले सकता था, या आप अधिक आरामदायक सूट पहन सकते हैं इसके अलावा, अगर वह एक सैन्य आदमी है तो उसकी वर्दी पहनने का विकल्प भी है।
    • जोड़े बड़ा गहने पहनने के लिए गहने और कफ़लिंक जैसे उपहारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • एक शादी नियोजक बनें चित्र का शीर्षक चरण 25
    6
    सभी विवरणों का ख्याल रखना। अब जब आपने तारीख तय की है, आपको आमंत्रण भेजने से पहले अपने मित्रों और परिवार को सूचित करना होगा। तो यह समय के सभी छोटे विवरणों की योजना के लिए होगा। कई आपूर्तिकर्ताओं से उद्धरणों के लिए पूछें और जमा राशि का भुगतान करना शुरू करें। आवश्यक सेवाओं में बुफे शामिल हो सकता है, भौजनशाला का नौकर, संगीतकारों, एक डीजे, एक फोटोग्राफर, फूलों की व्यवस्था, सजावट, स्मृति चिन्ह, निमंत्रण और केक।
    • जोड़े को शांति या पुजारी के न्याय की भूमिका निभाने के लिए किसी को भी ज़रूरत होगी, लेकिन आपको उस व्यक्ति को बुलाने की चिंता नहीं है जिसे विवाह करने की कानूनी अनुमति है। अपने धर्म के एक पादरी, एक करीबी दोस्त या एक परिवार के सदस्य भी ऐसी भूमिका निभाने के लिए आमंत्रित करें आप उस व्यक्ति को भी आमंत्रित कर सकते हैं जो मूल पार्टी में मौजूद था। इसके अलावा, अगर उनके पास बच्चे हैं, तो समारोह अधिक विशेष हो सकता है अगर उनमें से एक "शांति का न्याय" के रूप में कार्य करता है।
    • तय करें कि आप बहु-मंजिला केक चाहते हैं कुछ लोगों को नहीं लगता है कि वोटों के नवीकरण के लिए यह आवश्यक है, लेकिन ऐसा मत मानना ​​चाहिए कि आप जो चाहते हैं उसे करने से रोकें यदि आप चाहें तो बहु-मंजिला केक का ऑर्डर करने का आपको हर अधिकार है, खासकर अगर आप पहली शादी में एक नहीं खरीद सकते हैं!
    • अपनी पहली शादी से कुछ तत्वों को दोहराएँ, एक ही और एक ही फूलों की व्यवस्था पहले नृत्य के लिए गीत के रूप में, प्रतिज्ञा के नवीकरण के लिए एक विशेष स्पर्श दे सकते हैं, लेकिन तरीके इस समारोह पहले से अलग बनाने के लिए लग रही है। सब के बाद, आप दो जीवन के एक अलग चरण में हैं, और परिवर्तन मनाया जाना चाहिए।
  • भाग 2
    निमंत्रण भेजा जा रहा है

    एक शादी का प्लानर बनें चित्र का शीर्षक चरण 1 9
    1
    अतिथि सूची को माउंट करें जब तक आप बजट में फिट बैठते हैं, तब तक यह संभवत: लंबी या छोटी हो सकती है कुछ जोड़े सिर्फ समारोह और पार्टी छोड़ना चाहते हैं, और दूसरों को एक ही अभिभावक को आमंत्रित करने के इच्छुक हैं - जीवन साथी भी अगर वहाँ एक है पार्टी के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, जो के बारे में सोचना चाहिए। बहुत से लोग समारोह में बच्चों और पोते भी शामिल करते हैं।
    • याद रखें कि अभिभावक पहली शादी में गवाह के रूप में काम किया, और आप किसी भी गवाह इस समय की जरूरत नहीं है क्योंकि समारोह अनौपचारिक है। हालांकि, शायद इन लोगों को हमेशा इस युगल के जीवन और रिश्ते की एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है, और उनमें पार्टी के लिए आमंत्रित या यहाँ तक कि व्रत नवीकरण के अभिभावक होने के लिए कुछ भी गलत नहीं है।
  • एक शादी नियोजक बनें चित्र 22
    2



    निमंत्रण भेजें उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि यह व्रत नवीकरण समारोह है। संभवत: आपके माता-पिता ने आपकी शादी का उत्सव पेश किया था, लेकिन इस बार उनके नाम निमंत्रण पर नहीं दिखना चाहिए। अपनी पार्टी की मेजबानी करें, या अपने बच्चों में से किसी एक को ऐसी भूमिका निभाने के लिए कहें। निमंत्रण को कम से कम दो महीने पहले भेजें ताकि मेहमानों के पास उपस्थिति की पुष्टि करने और किसी भी यात्रा के विवरण की व्यवस्था करने का समय हो। निमंत्रण के लिए यहां कुछ नमूना पाठ दिए गए हैं:
    • अगर आप खुद को होस्ट करते हैं, तो कुछ कहें, "आप को जौकिम और अना सोअर्स के विवाह नवीनीकरण समारोह में दिल से आमंत्रित किया गया है।" कृपया पार्टी के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करना जारी रखें।
    • अपने बच्चों को मेजबान हैं, की तरह कुछ टाइप "जॉन और सुज़ाना सिल्वा के बच्चों cordially अपने माता-पिता की शादी प्रतिज्ञा के नवीकरण समारोह के लिए आमंत्रित करते हैं," और घटना के बारे में अधिक विवरण के साथ जारी है।
  • भाग 3
    निम्नलिखित लेबल नियम

    एक शादी का प्लानर बनें चित्र 10
    1
    होस्ट रहें इस बार आप दोनों पार्टी के मेजबान और समारोह होने चाहिए। शायद आपके माता-पिता या प्रियजनों ने पहले समारोह का आयोजन किया है, लेकिन अब खर्च के अधिकांश के लिए जोड़े को जिम्मेदार होना चाहिए। हालांकि, जोड़े जो शादी की सालगिरह पर प्रतिज्ञाओं का नवीनीकरण करेंगे और जिनके पास कभी पार्टी नहीं होने का मौका है, उनके लिए अपवाद बनाया जा सकता है।
  • एक शादी नियोजक बनें चित्र 6
    2
    एक उपहार सूची न बनाएं अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि इन सूचियों के वोटों के नवीकरण के लिए अनुपयुक्त हैं। शायद पहले समारोह के अतिथियों ने घरेलू उपकरणों, हनीमून खर्च, या कुछ पैसे के साथ दंपति के नए जीवन की शुरुआत के साथ सहयोग किया है। हालांकि, उपहार सूची को कुछ हद तक अपर्याप्त के रूप में देखा जा सकता है जब दो लोगों के लंबे समय से शादी हो गई है। दूसरी ओर, यदि आप वास्तव में इसकी आवश्यकता है, तो आप अभी भी एक सूची बनाने पर विचार कर सकते हैं और अगर प्रतिज्ञाओं का नवीकरण शादी की सालगिरह के साथ मेल खाती है
    • एक ही बात दुल्हन बौछार के लिए जाती है: यह उन लोगों के लिए उचित नहीं माना जाता है जो पहले से ही विवाहित हैं।
  • चित्र क्रिसमस खेलों को तैयार करते हुए चरण 33
    3
    स्नातक पार्टियों को छोड़ें कई पुरुषों और महिलाओं ने अपनी प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत कर ली और कभी भी एक विदाई पार्टी को एक बनाने की तरह महसूस नहीं किया गया था, लेकिन बहुत से लोग इस विचार को अच्छी तरह से देख नहीं पाते, क्योंकि इन अवसरों को उनके "आखिरी दिन" का जश्न होना चाहिए। आप ऐसा करने का मौका चूक गए हैं क्योंकि आप पहले से ही विवाहित हैं, लेकिन आप अब तक दोस्तों के एक समूह के साथ जश्न मना सकते हैं जब तक आप पारंपरिक स्नातक पार्टियों के अधिक साहसी विवरणों से बचते हैं।
    • इसके अलावा, गुलदस्ता फेंकना, टाई को काटने से, और दुल्हन के चप्पल से गुजरने से बचें, क्योंकि ये परंपरा नवविवाहे के विचार से गहराई से जुड़ी हुई है। औपचारिकता को समाप्त करने के लिए मेहमानों के साथ कई मजेदार नृत्यों को बढ़ावा दें
  • भाग 4
    शादी के प्रति समर्पण

    एक सफल फ्रीलान्स लेखक बनें चित्र जब आप बच्चे हैं कदम 19
    1
    वोट लिखें यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन समारोह का फोकस शादी की प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करना है और यह प्रदर्शित करता है कि आपके साथी के लिए प्यार अब भी जीवित है, इसलिए अपना खुद का पाठ बनाने से इस घटना के लिए एक विशेष स्पर्श जुड़ जाएगा। यदि आप एक पुजारी के सामने प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करना चाहते हैं, तो पूछें कि क्या आप समारोह के पारंपरिक पाठ से परे कुछ भी कह सकते हैं। यदि किसी मित्र या परिवार के सदस्य को इस भूमिका में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया है, तो आपको उस व्यक्ति के भाषण के बारे में एक साथ सोचने की ज़रूरत होगी, क्योंकि उसे इस प्रकार के समारोह का कोई अनुभव नहीं है।
    • दंपति वोटों में कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन वर्षों से सामना करने वाली कठिनाइयों के बारे में बात करने के बजाय, सकारात्मक और भविष्य के बारे में ध्यान देने के बजाय, उस पर ध्यान केंद्रित करें। संकट के इन क्षणों का उल्लेख किया जा सकता है, लेकिन सभी भाषणों में सकारात्मक स्वर रखना बेहतर है।
    • इसके अलावा, दंपत्ति को अपने स्वयं के प्रतिज्ञाओं को लिखने की आवश्यकता नहीं है। एक विकल्प "न्यायाधीश" से यह पूछने के लिए पूछना है कि आप उसे क्या कहना चाहते हैं, और इस तरह से प्यार की पुष्टि करें। वह "जोकिम जैसे प्रश्न पूछ सकता है, क्या आप ऐना को अपनी पत्नी के रूप में प्यार करते रहेंगे और एक खुश और प्यारी शादी की खेती करेंगे?" और पत्नियों ने "हां" का जवाब दिया। यह दंपति की प्रतिबद्धता को पुष्ट करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • एक शादी नियोजक बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    2
    समारोह को अनुकूलित करें क्योंकि यह एक पारंपरिक शादी नहीं है, जोड़े को कई विकल्प हैं: आप वेदी, अपने बच्चों को पत्नी के साथ अकेले चलना सकता है के लिए एक साथ चल सका, उसे नए गठबंधनों की ओर ध्यान बुला आदान-प्रदान किया जा सकता है या जोड़े को स्वैप कर सकता है पुराने गठबंधनों matrimônio- या परिवार के नवीकरण का प्रतीक कुछ ग्रंथों को पढ़ने के जीवन साथी को सम्मानित करने के सकता है। बहुत से लोग पाते हैं कि कोई भी गलियारे नीचे अकेले चलना चाहिए - अगर यह आपके मामला है, उत्सव के लिए एक विशेष संपर्क जोड़ने के लिए अपने पति या अपने बच्चों के साथ चलते हैं।
    • शादी के छल्ले को अद्यतन करने के लिए यह एक अच्छा बहाना भी हो सकता है हो सकता है कि आप कुछ समय के लिए नए या अधिक सुंदर गठजोड़ का सपना देख रहे हैं, और यह उस इच्छा को पूरा करने के लिए एकदम सही अवसर है पुराने सहयोगों से खुश रहने वाले लोगों के लिए एक और विकल्प है, यदि उनमें वांछित है, तो उनमें एक विशेष संदेश दर्ज करें।
    • हालांकि गवाहों की आवश्यकता नहीं है, आप godparents को भावुक कारणों के लिए आपके द्वारा खड़े होने के लिए कह सकते हैं।
  • चित्र फेंक एक आश्चर्य पार्टी 16 कदम
    3
    पार्टी में मज़े करो यह किसी के घर में एक छोटी सी सभा या एक हॉल में एक बड़ी पार्टी हो सकती है - विकल्प कई हैं पहले नृत्य में अपने पसंदीदा संगीत को नृत्य करें, और पिता और बेटी के बीच नृत्य के लिए बहुत कट्टरपंथ नहीं करें। साझेदारों को एक केक-कट रस्म की आवश्यकता नहीं होती है और यह भी cupcakes की सेवा कर सकती है, लेकिन उनके पास मूल विवाह की तरह एक केक बनाने का विकल्प भी है। कुछ लोगों को द्यूत के लंबे समय तक चलने वाले प्यार को टोस्ट करने के लिए तैयार करने के लिए कहें, लेकिन अपने दम पर एक या दो मुफ्त बनाने के लिए मत भूलना।
    • आप शादी के एल्बम को भी ला सकते हैं या पार्टी समारोह को मूल समारोह की तस्वीरें के साथ सजाने के लिए कर सकते हैं ताकि मेहमानों को बड़े दिन याद आ जाए। एक और विकल्प यह है कि आप कई सालों तक शादी नहीं कर रहे हैं, तो कुछ तस्वीरें आसानी से छोड़ दें।
    • सभी विशेष मेहमानों के लिए एक टोस्ट बनाएं और बताएं कि इन सभी वर्षों में हर कोई कितना महत्वपूर्ण है। आपको बदले में कई उपहार मिलेगा!
    • हालांकि हर किसी समारोह और दूसरों दलों पर विचार करने के लिए पसंद करती है, याद रखें कि, अंत में, यह अपने दिन है और आप देना चाहिए अन्य लोग उन्हें प्यार करता हूँ कि एक दूसरे के रास्ते को पोषण देने के मना रहा से रोका जा सके वे मनचाहे ढंग के रूप में।
  • युक्तियाँ

    • जबकि प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करने के लिए कुछ "शिष्टाचार" नियम हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने साथी के लिए प्रेम का जश्न मनाने और परिवार और दोस्तों के साथ मज़े करना। यदि आप घटना में कुछ परंपरा रखना चाहते हैं, तो ऐसा करें, चाहे लेबल क्या राज्य करता है, इसके बावजूद।

    चेतावनी

    • एक उपहार सूची न बनाएं अगर आप यह तुम्हारी शादी की सालगिरह है तो आप उपहार स्वीकार करने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन आप पहली बार शादी करने वाले फर्नीचर और घरेलू उपकरणों की अपेक्षा नहीं करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com