IhsAdke.com

विवाहित कैसे प्राप्त करें

पुराने दिनों में, "शादी करने के लिए भागने" शब्द ने एक जवान आदमी की छवियों को उजागर किया, जिसकी मदद से उसकी मालकिन खिड़की के माध्यम से बच निकलने के लिए सीढ़ी का इस्तेमाल करके शादी करना चाहता था। औपचारिक शादियों के अत्यधिक खर्च के साथ, कई जोड़ों को एक नए कोण से गुप्त में शादी करने का विचार आया। शादी करने के लिए अलग अलग motivos- शायद अपने माता-पिता की लागत का भुगतान करने को तैयार हैं हो सकता है भागने के बजाय एक बड़ी शादी के लिए परिवार बचत का उपयोग करने का "पलायन", और कुछ पहले से ही से पहले एक शादी के माध्यम से चले गए हैं और इस नए के लिए इच्छा शादी एक और अधिक अंतरंग और सरल घटना नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करके शादी के समारोह को तैयार करने के लिए बहुत कम समय में पलायन की योजना बनाएं

चरणों

विधि 1
इस विचार को ध्यान में रखते हुए

चित्र शीर्षक Elope Step 1
1
सुनिश्चित करें कि आप यही करना चाहते हैं यदि आप ऐसा करने पर विचार करते हैं क्योंकि आप अपने मंगेतर या मंगेतर या किसी अन्य व्यक्ति से दबाव में हैं, तो आप जो फैसला लेना चाहते हैं, वह वास्तव में ऐसा नहीं है। यदि पैसे के मुद्दे समस्याएं खड़ी कर रहे हैं, तो वापस बैठना और एक परंपरागत शादी के लिए किफायती क्या है, इसके बजाय सिर्फ एक होने का विचार करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, भागने के कई अच्छे कारण हैं, जैसे कि एक बड़ी पार्टी नहीं चाहते, मुश्किल पारिवारिक समारोहों से निपटना नहीं चाहते हैं या सामान्य तौर पर पारंपरिक विवाह के विचार को पसंद नहीं है। वास्तव में क्या बात यह है कि आप अपने आप के साथ और एक-दूसरे के साथ ईमानदार हैं और सहमत हैं कि यह वही है जो आप वास्तव में चाहते हैं
  • कुछ मामलों में, कुछ परिवार के सदस्यों के बजाय पलायन उन्हें वे क्या एक महत्वपूर्ण परिवार घटना पर विचार में शामिल करने के लिए अपने निर्णय से अपमानित महसूस कर सकते हैं (आप शायद लोग हैं, जो इस तरह से महसूस कर रहे हैं क्या पता है, लेकिन आप भी कर सकते हैं आश्चर्यचकित होना) अपने रिश्तेदारों की राय के आधार पर अपने फैसले मत बनो - आप ही हैं जो शादी कर रहे हैं, एक परिवार के सदस्य नहीं।
  • चित्र शीर्षक Elope Step 2
    2
    तिथि निर्धारित करें रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ साझा करें यदि आवश्यक हो तो वैकल्पिक रूप से, तिथि के बारे में कुछ सुराग दें यदि आप इसे गुप्त रखने के लिए नहीं चाहते हैं, जैसा कि आप जानते हैं कि आपके रिश्तेदारों को "बड़ी घटना" में भाग लेने से नाराज नहीं होगा।
  • विधि 2
    कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करें

    चित्र शीर्षक Elope Step 3
    1
    अपने विवाह लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक कानूनी दस्तावेज इकट्ठा करें। स्थिति के आधार पर दस्तावेजों में जन्म प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, तलाक के कागजात, मृतक पति या पत्नी का मूल मृत्यु प्रमाण पत्र शामिल होगा।
  • छवि शीर्षक Elope Step 4
    2
    शादी के लाइसेंस को अग्रिम रूप से प्राप्त करें, अगर प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता हो। कुछ मामलों में, यह भाग आवश्यक नहीं होगा यदि आप पहले से ही अच्छी तरह से परिभाषित जगह से भाग रहे हैं जो तेज विवाह करता है, जैसे लास वेगास (देखें कैसे प्रेमी के साथ बच और लास वेगास में विवाहित हो जाओ)।
  • विधि 3
    अपना बजट सेट करें




    छवि शीर्षक Elope Step 5
    1
    अपना बजट सेट करें फूलों, विशेष कपड़े, यात्रा लागत और फोटोग्राफर जैसी वस्तुओं के लिए उपलब्ध निधियों का मूल्यांकन करें
  • चित्र शीर्षक Elope Step 6
    2
    समारोह के स्थान पर निर्णय लिया। निर्णय लें कि समारोह का स्थान और हनीमून निकट या दूर होगा।
    • दो गवाहों को इकट्ठा करें (या जितना आवश्यक हो) और सिविल रजिस्ट्री कार्यालय या छोटे चैपल में शांति का न्याय एक संक्षिप्त समारोह। आप अगले दिन काम करने के लिए वापस आ सकते हैं यदि आप एक शांत और विचारशील समारोह का फैसला करते हैं जो आपकी जीवनशैली में सबसे अच्छा फिट होता है।
    • एक जगह चुनें जहां दोनों दूल्हे के लिए भावुक अर्थ है, जैसे पार्क जहां वे दोनों बच्चे खेलते थे, समुद्र तट पर जहां आप मिले थे, और इसी तरह। सस्ता और आसानी से सुलभ जगह एक त्वरित लेकिन विशेष शादी प्रदान करते हैं।
    • प्रसिद्ध लास वेगास अपने विशेष दिन या रात के लिए किराए पर कई शादी के चैपल और वेशभूषा और वाहनों के सभी प्रकार की पेशकश करता है
    • एक शानदार तरीके से शादी करने के लिए बचें, अपने परिवार और करीबी दोस्तों को एक गुप्त स्थान पर ले जायें जहां आपने विवरण से निपटने के लिए शादी के योजनाकार को छोड़ दिया। हालांकि इस तरह से आधिकारिक विवाह भी बनाये जाते हैं, आप अपने स्वयं के इलाज के रूप में सहजता इसे एक गुप्त विवाह के रूप में वर्गीकृत करते हैं कि आप एक तात्कालिक पार्टी के लिए कई गवाहों को शामिल करते हैं।
  • विधि 4
    बाद में मनाते हुए

    हालांकि यह जरूरी नहीं है, खासकर यदि आप शादी के रहस्य को रख रहे हैं, तो एक पार्टी आपको उन लोगों को शामिल करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, जो आपको खुशी के कार्य में पसंद करती हैं।

    चित्र शीर्षक Elope Step 7
    1
    परिवार और दोस्तों के साथ बाद में जश्न मनाएं यद्यपि एक छोटा बजट और विचारशील विवाह के साथ दिमाग में, उन लोगों को आकर्षित करने का उपयुक्त तरीका ढूंढें, जो वास्तव में शादी के बाद थोड़ा सा उत्सव की देखभाल करते हैं। आप क्या कर सकते हैं के कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
    • अपने प्रियजनों के साथ अपनी शादी का जश्न मनाने के लिए एक बारबेक्यू शेड्यूल करें, नेपकिन, संकेत या एक विशेष टोस्ट के दौरान शादी की घोषणा करके उन्हें आश्चर्यचकित किया।
    • अपनी शादी की घोषणा करने के लिए दोपहर में एक अंतरंग रात्रिभोज या कॉकटेल पार्टी की योजना बनाएं
    • एक विश्वसनीय मित्र से पूछो कि "दुल्हन शावर" में देरी करने की योजना है, जहां परिवार और दोस्त अपने पुनर्विवाह को मनाने के लिए भाग ले सकते हैं।
    • एक पिकनिक या एक शामिल नाश्ते के साथ परिवार और करीबी दोस्त के साथ एक नाव यात्रा का समय निर्धारित करें।
  • चित्र शीर्षक Elope Step 8
    2
    यदि आवश्यक हो तो जश्न को स्थगित करें यदि आप अपने बचने से बहुत निराश लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं, तो मनाए जाने से पहले इंतजार करना अच्छा होगा। कुछ संभावनाओं में शामिल हैं:
    • बच्चा आने तक इंतजार करें (यदि कोई हो) आप अपने बच्चे को और उस समय तक अपने वेडिंग-के आगमन का जश्न मनाने कर सकते हैं, आक्रोश की ज्यादा चला जाएगा और लोगों को और अधिक स्वीकार किया जाएगा (वे हमेशा बहाना है कि वे बच्चे के लिए देखते हैं दे सकते हैं)।
    • यदि आप बच्चे होने की योजना नहीं बनाते हैं, तो शादी की सालगिरह की तारीख तक एक और विकल्प हो सकता है - जब तक कि आपको दर्द होता है, खासकर जब आप दोनों अभी भी स्पष्ट रूप से अच्छी तरह से विवाहित हैं
  • युक्तियाँ

    • आप भी धूर्त पर शादी करते हैं और बस बाद में "असली" विवाह के साथ अपनी प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करते हैं, और कोई भी नहीं जानता होगा
    • एक वेबसाइट बनाएं जहां आप तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं, एक ऑनलाइन अतिथि पुस्तिका और अपनी बड़ी घटना के बारे में अन्य विवरण प्रदान कर सकते हैं।
    • कभी-कभी यह उन लोगों को बताने में मदद मिल सकती है, जो आपके फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं कि शादी के आकार में कुछ की खुशी का आकार निर्धारित नहीं होता है। उन्हें बताएं, धीरे-धीरे, यह कि आपकी शादी को वित्तीय चिंताओं के साथ शुरू न करने से आप और आपके पति दोनों शादी में एक लंबी और सुखी जीवन के लिए अच्छी स्थिति में रहेंगे।
    • छिपे हुए विवाह का अर्थ है साझा करने के लिए कोई परिवार की यादें या फ़ोटो नहीं होगी। यह आपके फैसले पर असर डाल सकता है अगर आप चिंतित हैं कि इन प्रियजनों को बाद में साझा करने के लिए ये यादें नहीं हैं। दूसरी ओर, यह अति नहीं जब इस कारण के बारे में सोच - भावुकता एक शादी समारोह है कि आप से नफरत है, अकेले कितने तलाकशुदा लोग परिवार के सदस्यों के साथ उनकी शादी को पुनर्जीवित करने में किसी भी खुशी पाते हैं पर विचार करने के लिए एक कारण नहीं है - कुछ!
    • यदि शादी करने के लिए दूर हो जाने पर "पारंपरिक" प्रतिबद्धता को दरकिनार करने का एक तरीका है, तो सावधान रहें भागने की प्रारंभिक विचार चीजें हैं जो आप वास्तव में एक कंपनी के रूप में चाहते हैं के एक नंबर से बचने के लिए बढ़ाया जा सकता है (अपने पति या पत्नी या आप मानसिक रूप से या शारीरिक रूप से उपस्थित होना), बच्चे हैं और एक लंबे समय के लिए एक साथ रहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने चीजों के बारे में बात की है और अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा है, आपकी कल्पनाओं पर नहीं।

    चेतावनी

    • धूर्त पर शादी करने का विचार बहुत ही रोमांचक लग सकता है। सुनिश्चित करें कि भावना आप दोनों के बीच कुछ गंभीर असंगतता को कवर नहीं कर रही है, क्योंकि यह सामने आने पर जब पल की उत्तेजना गायब हो जाती है, कभी-कभी दिनों के भीतर।
    • उम्र के आधार पर, बच्चों को भागने की योजना से बाहर छोड़कर, और उन्हें नए माता-पिता या नए माता-पिता के साथ आश्चर्यजनक रूप से आश्चर्य हो सकता है। उन्हें नियोजन में शामिल करें और उनके लिए रहस्य मजा आएगा और मिश्रित परिवार के बारे में अच्छी भावनाएं पैदा करने में मदद करेगा।
    • कुछ परिवार के सदस्यों को बहुत परेशान होने की अपेक्षा करें। लोग शादियों और उनमें से एक हिस्सा होने के मूल्य के बारे व्यक्तिपरक विचारों का एक बहुत कुछ है, और आप (तथ्यों जिसके द्वारा एक शादी परंपरागत शैली दान के कारण बस आप के लिए नहीं बनाया गया था पर कायम लेकिन औचित्य साबित बचने की जरूरत है - कोई इसके लिए कारण) यह भी बेहतर होगा यदि आप स्वीकार करते हैं कि लोगों की प्रतिक्रिया आपका निर्णय है, जैसे ही शादी करने के लिए भाग रहे हैं तुम्हारा है
    • अपने फैसले के साथ किसी और को चोट पहुंचाई फिर, यह आपके फैसले को बदलने का एक कारण नहीं है, लेकिन आपको भावनाओं से रचनात्मक ढंग से निपटना होगा और अपने आप से तंग नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com