IhsAdke.com

रिमर कैसे करें

एक विचारशील कविता किसी भी कविता या गीत को कुछ सुंदर बना सकती है। हालांकि, कई लोग "बिल्ली" और "माउस" की तुलना में अधिक जटिल गाया जाता है, यह नहीं जानते। उदाहरण के लिए "नारंगी" के साथ क्या गाया जाता है? गाने या सॉनेट में इसी प्रकार के सोनोरीटी और स्पेलिंग के शब्द कैसे शामिल करें? चिंता न करें: इस लेख को पढ़ने के बाद यह काम बहुत आसान होगा, चाहे आप जो सामग्री बना रहे हों (कविता, पॉप गाने, हिप-हॉप, आदि)। अधिक जानने के लिए इसे पढ़ें

चरणों

विधि 1
अच्छी तरह से छद्म सीखना

पिक्चर का शीर्षक छद्म चरण 1
1
एक चुनने से पहले सभी संभावित गाया जाता है के बारे में सोचो वर्णमाला के अन्य सभी को दिए गए शब्द का पहला अक्षर बदलें। यदि आपको "बिल्ली" के साथ कविता की जरूरत है, उदाहरण के लिए, z से प्रारंभ करें और अंत में: "आटो", "बटो", "कैटो", "डेटा" ... "ज़ाटो"। वास्तव में मौजूद किसी भी शर्त को लिखें, जैसे "बतख," "माउस," आदि और सबसे दिलचस्प चुनिए। यदि कोई भी काम नहीं करता है, तो कविता या गीत को अनुकूलित करने के लिए पहली पद्य को बदलें।
  • जब आप वर्णमाला का पता लगाते हैं, तो आप कुछ व्यंजनों को समान शब्द बनाने के लिए आदान-प्रदान कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप "बिल्ली" के साथ कविता की ज़रूरत है, तो आप "माउस", "बतख", "बुश" आदि चुन सकते हैं। यह एक बहुत उपयोगी चाल है
  • पिक्चर का शीर्षक छद्म चरण 2
    2
    बड़े शब्दों से गाया जाता है निकालें जब एक अक्षर पर्याप्त नहीं होता है, तो जटिल प्रतीकात्मकता के निर्माण के लिए अब उपसर्गों के साथ शब्दों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए: "मेंढक" और "पक्ष" सत्य और कविता के साथ "बिल्ली" की शर्तें हैं। इसके अलावा शब्दों के साथ "सिपाही", जैसे "टेप" या "फेडो" लगता है
  • पिक्चर का शीर्षक छद्म चरण 3
    3
    बस उपयुक्त शब्द चुनें अगर आपको कुछ भी नहीं मिला है, तो मुख्य शब्द को समानार्थक शब्द में बदलना या एक या दो पंक्तियों में कविता को छोड़ दें। उदाहरण के लिए, आप "धुंध" को "धुंध" में बदल सकते हैं - लेकिन केवल तभी सुधार करने के लिए कविता या गीत, और एक अर्थहीन कविता बनाने के लिए कभी नहीं
  • पटकथा का शीर्षक छद्म चरण 4
    4
    सही गाया जाता है का उपयोग करें बिल्कुल सही गाया जाता है कि वे "सही" बोलते हैं क्योंकि उनके समान स्वर और व्यंजन संयोजन होते हैं। "सुंग" और "बोले" के कारण "एक-अड़ियल" की आवाज के उदाहरण हैं शब्दों के इस प्रकार के संयोजन में समान अक्षर हैं, जो एक गूंज बनाता है और कई संभावनाएं उत्पन्न करता है
    • "कैंटोडो" भी "मंडडो", "पीड़ा" आदि के साथ परिपूर्ण कविता बनाता है। इस प्रकार की कविता सामान्य शब्द संयोजनों को जटिलता और आश्चर्य की भावना देती है।
  • पटकथा का छद्म चरण 5
    5
    एक छद्म शब्दकोश देखें यह एक अच्छा संदर्भ कार्य में निवेश करना महत्वपूर्ण है। इस उपकरण का उपयोग करना ठीक है, चूंकि शब्दकोश किसी भी लेखक के लिए बहुत उपयोगी है। आप अपनी शब्दावली का विस्तार करने के लिए कुछ कविताएं पढ़ सकते हैं और भविष्य में कविताओं, गीतों और अन्य कार्यों के लिए अधिक विकल्प प्राप्त कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक छद्म चरण 6
    6
    हमेशा लेखन जारी रखने के लिए गाया जाता है का उपयोग करें रिमर एक ऐसी तकनीक है जो लेखकों और संगीतकारों द्वारा जटिल रचनाओं में शब्दों और छवियों पर बल देने के एक तरीके के रूप में अपनी रचनाओं में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। काम में रंग और बनावट जोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें, लेकिन इसके बारे में सोचें मत कारण इसके निर्माण के लिए अगर कुछ चीजों की ज़रूरत होती है, तो इसका इस्तेमाल अच्छी तरह से करें। यदि नहीं, तो उसे छोड़ दें।
  • विधि 2
    कविता के कार्यों में रिमांडो

    पटकथा शीर्षक छद्म चरण 7
    1
    स्वतंत्र रूप से लिखें जब आपके हाथ में एक रिक्त पत्रिका होती है और आपको एक कविता लिखना है, तो उस पहले संस्करण में कोई भी गायन बनाने से बचें, या आप मजबूर और बुरे संयोजनों के बारे में सोचेंगे। इसके बजाय, चुनिए मुक्त कविता में लिखें और देखें कि क्या विचार आते हैं तुम्हारा क्या मतलब है? एक कविता या प्रभाव तस्वीर के साथ शुरू करो और क्रूर विचारों को लिखो - यह देखने के लिए कि कौन सा औपचारिक संरचना बनाने की सेवा करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक छापा चरण 8
    2
    एक शुरुआती बिंदु के बारे में सोचो थोड़ी देर के लिए लिखने के बाद, कागज का टुकड़ा फ्लिप या Word में दूसरे दस्तावेज़ को खोलें। पिछली गतिविधि को पढ़ें और पृष्ठ के शीर्ष पर अपने पसंदीदा कविता लिखिए आपका ध्यान किसने पकड़ा? यह मार्ग इतना दिलचस्प क्यों है? कविता लिखने में सक्षम होने के लिए इन विवरणों पर गौर करें। आधार या अवधारणा छवि एक्सप्लोर करें
    • कभी-कभी आप नई कविताओं के लिए दिलचस्प स्निपेट्स के साथ मुक्त कविता भी समाप्त कर सकते हैं। अधिक विचार प्राप्त करने के लिए खेलने के अंतिम कुछ वाक्यों को पढ़ें।
  • पटकथा का शीर्षक छद्म चरण 9
    3
    कविता के लिए उपयुक्त एक फार्म के बारे में सोचो यदि आप कुछ औपचारिक लिखना चाहते हैं, तो सबसे उपयुक्त विकल्प चुनने के लिए आम प्रकार के कविता का अध्ययन करें, साथ ही साथ इसके उपयोग भी करें।
    • युग्मित या युग्मित, कविताएं हैं जिनमें प्रत्येक छंद की कविता गाया जाता है अंग्रेजी नाटककार विलियम शेक्सपियर इस रणनीति का उपयोग करने के लिए मशहूर थे, जो काम के लिए एक निश्चित महाकाव्य और गंभीर टोन देता है।
    • चौराहों, या ब्लॉक, चार छंदों में गाया जाता है, जो कई शैलियों का अनुसरण कर सकते हैं (जैसे एबीएबी)। बल्ला और गीत अक्सर इस शैली में बनाये जाते हैं, कहानियों (या गायन) कहानियों के लिए आदर्श होते हैं।
    • क्वार्टर - जिसमें पहले छोर की छंद तीन छंदों के प्रत्येक चरण में दोहराई जाती है, पहली और अंतिम छद्म कविता - कविता अनिवार्यता का एक निश्चित अर्थ देते हैं, जैसे कि पाठ अटैक योग्य था।
    • सोंनेट्स 14 छंदों की कविताएं हैं, जिनमें से दो क्वार्टेट्स और दो सिलेबल्स के दो ट्यूटर्स हैं। गाया जाता है का वितरण कई शैलियों का अनुसरण कर सकता है, जैसे कि एबीबीए या एबीएबी (शेक्सपियरन शैली)। इस प्रकार की संरचना आमतौर पर बयानबाजी विषयों को संबोधित करती है और दूसरे चौकड़ी के अंत में संरचनात्मक परिवर्तन भी हो सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक छद्म चरण 10
    4
    कविता को आश्चर्य और जटिलता का स्पर्श देने के लिए गाया जाता है का प्रयोग करें। ये संयोजन कविता की सेवा पर होना चाहिए, अन्यथा गोल नहीं होना चाहिए। कभी भी यादृच्छिक पर डिवाइस का उपयोग न करें, और अंत्यानुप्रास के बारे में सोचना शुरू करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप एक मजबूर पाठ प्राप्त करेंगे जो अंतिम काम को नुकसान पहुंचाएगा।
    • विनीसियस डी मोरेस द्वारा, "फाइनल घंटो का गीत" के उपन्यास के भाग के इस उदाहरण को देखें:
      • और दो पुराने प्रेमी / रात दुखी और entwined / हम मौत के बगीचे में प्रवेश करेंगे.



  • पटकथा का शीर्षक छद्म चरण 11
    5
    प्रेरणा के लिए समकालीन कविता पढ़ें शेक्सपियर जैसे क्लासिक्स पढ़ने के दौरान गुणवत्ता के समकालीन कविताओं को लिखना मुश्किल है। आप समकालीन अवधारणाओं और कलाकारों को दर्पण कर सकते हैं, जैसे ट्विटर और यहां तक ​​कि rapper Lil Wayne, पाठ को एक वर्तमान मोड़ देने के लिए। समकालीन कवियों पर शोध करें जो एक पारंपरिक तरीके से कविता करते हैं और अभिनव:
    • लुईस फर्नांडो वेरिसिमो, जैसे "कौन जानता है?"
      • शरीर और दिमाग / अलग-अलग आत्मकथाएं हैं, / प्रत्येक अपनी स्मृति, / अपने स्वयं के खेल का रंग.
    • एना मार्टिंस मर्कक्स, "वासो" जैसे काम करता है:
      • कुछ नहीं के आस-पास मोल्ड / आकार / खुले और बंद। / वर्ड / कविता के लिए शब्द अपनी शून्यता पर रोक लगाते हैं.
    • पेड्रो रोचा, जैसे कि "आज के बारे में कोई कविता नहीं है, यह जानने के बारे में" जैसे काम करता है:
      • टोटा शब्द द्रव्यमान / जितना ज्यादा वह फैलता है / गले गले / उस चित्र को विशाल कविता.
  • विधि 3
    संगीत रचनाओं में रिमांडो

    पिक्चर का शीर्षक छापा चरण 12
    1
    मेलोडी को पहले लिखें गाया जाता है और पहले से ही चुने गए शब्दों के लिए मेलोडी को समायोजित करना बहुत कठिन है। कई संगीतकारों के लिए, यह गाने के इस हिस्से को लिखना आसान होता है और उसके बाद ही गीत चुनते हैं, ताकि यह टोन और टुकड़े की संरचना में फिट हो।
    • कई संगीतकारों को गाने का आधार बनाने के लिए धुनों का निर्माण करने के लिए ढीले सिलेबल्स या सीटी बजाते हैं।
    • उस तकनीक का उपयोग करें जिसे आप सबसे आरामदायक महसूस करते हैं। बॉब डायलेन - कई लोगों द्वारा इतिहास में सबसे महान संगीतकारों में से एक माना जाता है - उदाहरण के लिए, आमतौर पर पहले अक्षर के बारे में सोचता है कोशिश करें।
  • पिक्चर का शीर्षक छापा चरण 13
    2
    अस्पष्ट शब्दों और अभिव्यक्तियों का प्रयोग करना सीखें। इस तकनीक के साथ, देश दृश्य (संयुक्त राज्य में सबसे प्रभावशाली में से एक) में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, एक कविता में एक गीत में अलग-अलग बिंदुओं के साथ एक से अधिक अर्थ हो सकते हैं।
    • गीत "धुआँ आंधी," अमेरिकी गायक Kacey Musgraves, उदाहरण के लिए, शब्द "धुआं उड़ाने" लत और रोजगार के परित्याग के रूप में सेवा अंतराल में दोनों waitresses धूम्रपान संदर्भित करता है। यह तकनीक दिलचस्प है और शब्दों को बिना किसी गीत के कई अलग-अलग अर्थ ला सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्तम्भ चरण 14
    3
    यथासंभव कुछ शब्द उपयोग करें सामग्री के साथ छंदों को ओवरलोड करने से बचें, या यह गाने को गाना मुश्किल बना सकता है। जैसा कि आप इसे लिखते हैं, अच्छी तरह से सोचा शब्दों का उपयोग करें और जो भी अनावश्यक है समाप्त करें सरल और तेज गाया जाता है बहुत से "काव्यात्मक" गाया जाता है
    • गीत "द बुचर" में, कनाडा के गायक लियोनार्ड कोहेन औषधि के उपयोग के बारे में एक त्वरित और रोमांचक कविता बनाता है:
      • मुझे एक चांदी की सुई मिली मैं इसे अपने हाथ में डाल दिया कुछ अच्छा किया, कुछ नुकसान हुआ (मुझे एक चांदी की सुई मिली मैं इसे अपने हाथ पर रख दिया। / उसने मुझे अच्छा बनाया, फिर बुरा।)।
  • पटकथा का शीर्षक छद्म चरण 15
    4
    यादृच्छिक रूप से फ़ॉर्म छोड़ने का प्रयास करें। अमेरिकी उपन्यासकार और सामाजिक आलोचक विलियम ब्यूरो ने एक लेखन पद्धति विकसित की है जिसमें पटकथाओं के साथ शब्दों और वाक्यांशों के साथ कागज़ात को काटने और उन्हें एक बोरी में फेंकना शामिल है। गीत के लिए एक असाधारण असेंटेज बनाने के लिए यह और यादृच्छिक टुकड़ों को सॉर्ट करें। संगीत इस प्रकार की रचना प्रदान करता है
    • रोलिंग स्टोन्स ने इस तकनीक को "कैसीनो बूगी" में इस्तेमाल किया है:
      • एक आखिरी चक्र, व्यापार के लिए अंकल सैम / रुकने के लिए रोचक सनक, ताकि आप समझ सकें।
  • विधि 4
    हिप-हॉप रचनाओं में रिमांडो

    पिक्चर का शीर्षक छापा चरण 16
    1
    बीट पर ध्यान दें और अपना स्ट्रीम ढूंढें. अपने आप को उस बीट के साथ परिचित कराएं जो आप उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं - इससे पहले कि आप अपने आप को इस पत्र के बारे में सोचने से पहले ध्वनि और लय का पता लगा लें। जैसे कि पारंपरिक गीतों में सबसे पहले राग का निर्माण करना सामान्य है, रैप गीतों में शब्दों से पहले प्रवाह को ढूंढना बेहतर होता है।
    • कुछ रैपर्स एक ऐसी तकनीक का उपयोग करते हैं जिसमें वे स्वयं शब्दों को बिना शब्द, ताल और अक्षरों को छोड़ते हैं अपने आप को यह करने का प्रयास करें, भले ही आप मूर्ख महसूस कर रहे हों, क्योंकि आप शायद कुछ दिलचस्प बातों के बारे में सोचना चाहें।
    • गुणवत्ता रैप संगीत के अच्छे प्रवाह और अच्छे गाया जाता है लय को खोना और गीत की संरचना में जटिल और अजीब गाया जाता है को शामिल करने की कोशिश करना बेहतर है।
  • पटकथा शीर्षक छद्म चरण 17
    2
    रैप करें फ्रीस्टाइल. जैसे-जैसे आप कविता बनाने शुरू करते हैं, जब आप गाया जाता बिना लिख ​​सकते हैं, तो इस तरह की रैप को रचना करने के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करें। ऐसे कलाकार भी हैं जो इस शैली में केवल रिकॉर्ड करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक छद्म चरण 18
    3
    का उपयोग करने के लिए जानें enjambement आपके पक्ष में कोई भी नहीं कहता है कि प्रत्येक कविता के अंत में गाया जाता है - खासकर हिप-हॉप में - या जो शब्दों का मिलान होना चाहिए अंतिम. आप इस वितरण को बदल सकते हैं। अन्य जगहों पर गाया जाता है और पूरे छंदों को छोड़ दें ताकि प्रवाह को और अधिक विशिष्ट बनाया जा सके।
    • "ड्यूल ऑफ द आयरन माइक" में, अमेरिकी रैपर जीजेएए ने छंदों में एक अनियंत्रित विराम किया है, आश्चर्यजनक ढंग से उभरा और गीत की हरा बदलते हुए:
      • मैं विशेष रूप से नहीं हूं, मैं 4/4 बजे बिस्तर-स्टु में वाहनों / गृहकर्मियों की तरह बैठी हूं
  • पिक्चर का शीर्षक छापा चरण 1 9
    4
    पेशेवर रैपर्स से प्रेरणा प्राप्त करें बड़े नामों से खुद को परिचित कराएं और अपने कौशल को विकसित करने के लिए विभिन्न कलाकारों की सामग्री को सुनें। सुनो:
    • नास, जो क्लासिक एल्बम के साथ एक किशोरी के रूप में उभरा Illmatic, जिसमें कविताएं शामिल हैं जैसे:
      • यह मेरी गहरी नींद आती है / मैं कभी सोता नहीं, नींद का कारण मौत का चचेरा भाई है।
    • एमिनेम, जिन्होंने खुद को अच्छी तरह से विकसित और जटिल गाया जाता है के साथ विश्व रैप के राजाओं में से एक के रूप में स्थापित किया:
      • मैं स्लिम हूँ, शद्दी वास्तव में एक नकली उर्फ ​​/ मुझे बचाने के लिए है, अगर मैं अंतरिक्ष एलियंस से पीछा करता हूं।
    • राष्ट्रीय परिदृश्य में, रासीयनैस एमसी के लिए सुनो:
      • कठोर होने और दिल की चपेट में आने के क्या उपयोग हैं? / हवा नहीं है, यह नरम है, लेकिन यह ठंडा और अविनाशी है / (यह गर्म है) उसने कवि के उदास गीतों को मिटा दिया है / (केवल) यह भविष्यद्वक्ता के भूरे रंग के चेहरे पर चला गया.
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक कविता में सिलेबल्स की संख्या पर ध्यान दें। इसे ज़्यादा मत करो और दूसरों को अक्षम करें।
    • किसी भी किताबों की दुकान पर एक छद्म शब्दकोश खरीदें या अपनी शब्दावली के विस्तार के लिए ऑनलाइन कुछ खोजें।
    • रचनात्मक लेखन और संरचना में पाठ्यक्रम लें
    • मदद के लिए परिवार और दोस्तों से पूछो
    • दुर्लभ या दानेदार शब्दों का उपयोग न करने की कोशिश करें, या फिर आप एक कविता नहीं पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • क्लचेज़ से बचें कोई नियम नहीं है निर्धारित करने के लिए कि एक कविता या गाने में कविता चाहिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com