IhsAdke.com

रैपर कैसे बनें

रैप संयोजन हिप हॉप और रेग में एक प्रमुख घटक है, और यह पॉप संगीत और वैकल्पिक रॉक में भी प्रभावी है। यह आम तौर पर, एक प्रकार का बोल रहा है जिसे एक हरा की संगत के साथ किया जाता है। कभी-कभी पृष्ठभूमि संगीत या कैपेला की संगतता होती है। रैप एक जटिल मिश्रण से प्रभावित होता है जिसमें भाषण, गद्य, कविता और संगीत के तत्व शामिल होते हैं। यदि आप इस कला प्रपत्र के प्रशंसक हैं, तो आपके पास कुछ प्रतिभा है और आप रैप कैसे गाने सीखना चाहते हैं, यह लेख आपको नींव बनाने में मदद करेगा जो आपको रैपर बनाती है। पढ़ते रहो!

चरणों

लिखना सीखना

  1. 1
    पेसिंग के बारे में मूल बातें जानें पारंपरिक कविता और रैप में आपके द्वारा सोचा जाने वाले आम में अधिक सुविधाएँ हैं। विभिन्न मीट्रिक्स और गाया जाता है के बारे में जानने के लिए अपने खाली समय का प्रयोग करें, और लय के लिए "शारीरिक उत्तेजना" विकसित करें अगर मस्तिष्क और शरीर हौसले से सुराग में नहीं हैं, तो आपके रैप को नरम और अप्राकृतिक दिखाई देगा।
    • लय के बारे में जानने के लिए एक टूल के रूप में बीटबॉक्स का उपयोग करने पर विचार करें। यह न केवल आपको इस विषय को समझने में सहायता करेगा, लेकिन जब आप लिखना शुरू करेंगे तो यह एक बहुत ही उपयोगी तकनीक होगी।
  2. 2
    रैप को सुनो रैप को सुनकर आप शैली के भीतर विविधता के बारे में सीखेंगे। क्या अधिक है, निरंतर संपर्क आपको अपने कान को सही स्वर में पेश करने में मदद करेगा, जब आप गायन शुरू करेंगे
    • आपको बस रैप को सुनने के लिए इतने दूर जाने की ज़रूरत नहीं है अन्य शैलियों रचनात्मकता और प्रेरणा के लिए एक स्रोत के रूप में भी काम करेंगे।
  3. 3
    साथ गाओ अपने पसंदीदा रैप के शब्दों को याद रखो और जब आपके पास हेडफ़ोन, आपकी कार, आपका रेडियो आदि गाओ। जोर से गाओ और आत्मविश्वास से गाओ! गीतों का पालन करने की कोशिश करें जब तक कि आप प्रत्येक शब्द को याद नहीं रखे (और इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण) आप बीट्स का सही ढंग से अनुसरण कर सकते हैं
  4. 4
    पृष्ठभूमि संगीत के साथ गाएं रैप के महत्वपूर्ण भाग के लिए देखो जो आपने याद किया था। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो कुछ समान मिलें। आप विभिन्न इंटरनेट साइटों पर धड़कता और पृष्ठभूमि गाने डाउनलोड कर सकते हैं। संगीत की पृष्ठभूमि के बगल में याद रखने वाली छंदों को गायन का अभ्यास करें दोहराएँ: हरा के साथ सिंक में रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यह आपको गति और समय को बनाए रखने में मदद करेगा
    • सजाने और पूरी तरह से रैप के साथ, याद करते हुए पत्र को दूसरे हरा में बदलने की कोशिश करें। विभिन्न ध्वनियों और समय के साथ एक को चुनें फिर, आप इंटरनेट पर रैप की धड़कन ढूंढ सकते हैं लक्ष्य आपको संगीत के अनुकूल बनाना है
  5. 5
    गाना एक Capella. जब हरा अब एक समस्या नहीं है, बिना गाँठ के बिना पूरी तरह से गाना गाने की कोशिश करें। यदि आप यह सही ढंग से कर सकते हैं, तो यह कहना सुरक्षित होगा कि आप गति पर रहने में विशेषज्ञ बन गए हैं।
    • पत्र के सरल पढ़ने के साथ अभ्यास करें। फिर, इस पत्र को पढ़िए जैसे कि आप अपने बॉस के साथ बढ़ाना चाहते थे। हरा पर रहने की कोशिश करो कल्पना कीजिए कि आप किसी के सामने गा रहे हैं और आपके द्वारा सम्मानित किया गया है। अपनी आवाज किसी और की तरह आवाज बनाने की कोशिश मत करो रिलैक्स।
  6. 6
    अपनी रचनाओं को गाएं विभिन्न टन के आदी होने के बाद अपना स्वयं का गाया बनाना शुरू करें श्रृंगार के विषय के बारे में चिंता न करें, बस उन चीजों के बारे में बात करें जो आप देख रहे हैं।
    • कम से कम 10 कविताएं प्रति दिन लिखें। यहां तक ​​कि अगर आपको पसंद नहीं है जो आपने लिखा है, तो आप बाद में वापस आ सकते हैं और उन छल्लों को और अधिक दिलचस्प बना सकते हैं। अपने आप को यह दिखाने के द्वारा जांचें कि आप क्या सोचते हैं दोस्तों के लिए अच्छा है और उनकी राय के लिए पूछें।
  7. 7



    दोस्तों के साथ गाओ कुछ लोग जो रैप पसंद करते हैं, उन्हें संरचना व्हील पर भी मिल सकता है। जैसा कि आप रचनात्मक प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं, उसी के समान लोग।
  8. 8
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास! जितना आप कर सकते हैं उतना रैप सुनें, इसके बारे में सोचें और सब कुछ से प्रेरणा लीजिए अपने आप को सफल बनाने के लिए अभ्यास के घंटे और घंटे लगते हैं, इसलिए आपको यथासंभव लंबे समय तक करना पड़ता है।
    • रैप डायरी बनाएं अपनी रैप लिखें और उन्हें डायरी के साथ अभ्यास करें इसे हर जगह लोड करें एक विचार, यदि यह नोट नहीं है, तो आंखों की झपकी में आ सकता है और गायब हो सकता है।
  9. 9
    पता करें कि यह खास क्या है आपको इस प्रश्न का एक भोला जवाब देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन किसी अन्य रैपर की तरह बनने की कोशिश मत करो, भले ही वह सर्वश्रेष्ठ में से एक हो। यदि आप उद्योग समाचार पेश करते हैं तो आप केवल तभी सफल होंगे
  10. 10
    रैप को प्रभावी तरीके से गाने के लिए जानें अच्छे गीतों और लय पर ध्यान देने के अलावा, कुछ ऐसी तकनीकें हैं जो आप अपने संदेश को बेहतर ढंग से समझने और फैलाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • व्यंजनों पर जोर दें अगर आप जिस तरह से बोलते हैं उसी तरह गाते हैं, तो गीत समझ से बाहर हो जाएगा।
    • शब्दों को स्पष्ट होना चाहिए। पत्र को कुरमुत्तरी करना पहली बार में प्रलोभन है - अपने शब्दों की स्पष्टता पर ध्यान दें।
    • ताल कविता से ज्यादा महत्वपूर्ण है। अगर आपका कविता काम न करें तो हकलाना या रोकना न करें: हरा पर रहें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
    • अपनी अगली कविता के बारे में सोचने में सक्षम हों, जबकि कविता पर ध्यान केंद्रित करते हुए आप गा रहे हैं।
    • बोलो! गाने के लिए उच्च कभी भी अच्छा न हो, लेकिन सचमुच और रूप से सुनाई जाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  11. 11
    अधिनियम। अपने काम को देखने के लिए स्थानों को खोजने में सक्रिय रहें छोटे समूहों की मदद से और दोस्तों के साथ शुरू करो और राय प्राप्त करें। जब आप सहज महसूस करते हैं, तो बड़े स्थानों की तलाश शुरू करें
  12. 12
    संपर्क बनाएं जैसे ही यह सुधार होता है, उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए दिलचस्प होगा जो सलाखों और क्लबों में अपने शो के लिए भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, एक रिकॉर्ड कंपनी के अन्य रैपर्स, एजेंट या कर्मचारियों के साथ बातचीत करना दिलचस्प है आपके पास और अधिक कनेक्शन, सफलता की अधिक संभावनाएं

युक्तियाँ

  • वाद्य रैप की धड़कन डाउनलोड करें जैसे कि आप कोई भी संगीत डाउनलोड कर रहे थे।
  • गति बढ़ाने से पहले धीमी गाने गाएं
  • ऐसा मत सोचो कि एक शब्द केवल तभी कविता कर सकता है जब यह दूसरे के समान लिखा हो। रहस्य निरंतरता और शैली है।
  • अपनी शब्दावली बढ़ाकर शुरू करें
  • अपने रॅप्स को रेट करने के लिए दोस्तों से पूछें

चेतावनी

  • नस्लवादी, सेक्सिस्ट, या घृणित राय वाले गीतों से बहुत सावधान रहें आप उनके साथ बड़ी समस्याएं हो सकती हैं।
  • अन्य रॅपर्स से शैलियों या गीतों को चोरी न करें, लेकिन उनसे सीखें और उन शैलियों को अपने में शामिल करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com