IhsAdke.com

रैप या हिप हॉप के लिए गीत कैसे लिखें

रैप कविता का एक आधुनिक रूप है, और "अच्छे" कलाकारों से "अच्छे" को उनके द्वारा किए गए अक्षरों से अलग करना संभव है। सर्वश्रेष्ठ गाने व्यक्तिगत कहानियों को बताते हैं और बहुत तरल हैं, एक संदेश पर पारित करने के लिए लय और मेलोडी में शामिल हो रहे हैं - जैसे कि यह एक कहानी सुनाई गई थी। अंत में, अच्छी तरह से लिखना अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन कोई भी पेन और पेपर का उपयोग शुरू कर सकता है।

चरणों

विधि 1
एक थीम और एक हुक का चयन

रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 1
1
गीत के लिए एक थीम के बारे में सोचो। आप हाल ही में हुआ कुछ के बारे में बात करना चुन सकते हैं, अतीत से कुछ, एक समस्या जो जीवित है, आदि। संगीत नृत्य योग्य हो सकता है और अपने जीवन के कुछ पहलू या यहां तक ​​कि एक सपने के बारे में बात कर सकते हैं। पता है कि कोई गलत चुनाव नहीं है, जब तक विषय के अपने अनुभव होते हैं।
  • गीत लिखने के बाद, एक शीर्षक के बारे में सोचें जो आपकी थीम को अधिक या कम स्पष्ट करता है
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के चरण 2 के लिए लिखित गीत का शीर्षक चित्र
    2
    गीत के लिए एक "कहानी" के बारे में सोचो आप वास्तव में हुआ कुछ चीज़ के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि रैप के शुरुआती दिनों से इस प्रकार का संगीत लोकप्रिय रहा है। एक कहानी बताने के लिए, गीत या पन्ने में शुरुआत, मध्य और अंत होनी चाहिए, जो यात्रा पर श्रोता का नेतृत्व करेगी, भले ही आप कितने प्रतिभाशाली हों।
    • कुछ रेपर अपने गीतों को सामान्य पैराग्राफ के रूप में बनाते हैं, और फिर एक अधिक सामान्य संरचना का पालन करने के लिए गाया जाता है।
    • एक संरचना के बाद संगीतकार को एक अधिक सुसंगत विचार बनाने में मदद मिलती है। उदाहरण के लिए: शायद तुम्हारा सबसे अच्छा कविता या कविता गीत की शुरुआत में नहीं आती, बल्कि अंत में, एक अच्छी फिल्म की क्लाइमाक्स की तरह इस प्रकार श्रोताओं को उत्सुक और उत्सुक किया जाएगा
    • बहुत कम से कम, एक अलग बिंदु पर गीत को समाप्त करने का प्रयास करें, जहां से यह शुरू हुआ। यही कारण है कि भौतिक विषयों - पैसे और सेक्स के बारे में बात करने में भी रैप - उदाहरण के तौर पर रैपर से कहें कि अपने कैरियर की शुरुआत में उसके पास कुछ नहीं था
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने आप को संगीत की धड़कन से परिचित कराएं एक गति चुनें जिसे आप आराम से महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए: यदि यह तेज़ तेज़ नहीं है, तो तेजी से धड़कता है, या यह हवा और हकलाना से बाहर हो जाएगा आदी होने और गाना की गति और ऊर्जा महसूस करने के लिए चार या पांच गुणाओं को सुनें।
    • तेजी से गीत (देर से तोड़फोड़ की तरह) में तेजी से गीत और शब्द होते हैं, जबकि धीमे गीत (जैसे कुछ गायक एमिसिडा) शांत होते हैं। फिर भी, कोई भौतिक नियम नहीं हैं
    • जब गीत हरा के साथ गठबंधन करते हैं, तो महान गीत दिखाई देते हैं जब आप कुछ लय सुनाते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है: कुछ तनाव और वायुमंडलीय या कुछ व्यस्त और स्मारक? संरचना को बेहतर ढंग से समझने के लिए गहराई में पत्रों का अध्ययन करें
    • एक से अधिक कलाकारों के साथ संगीत सुनें अलग-अलग तरीकों पर ध्यान दें, जो आप में से हर एक ही हरा पर करते हैं - कुछ और तेज़ हो सकते हैं - अन्य चुप हैं - रॅपर्स हैं जो आक्रमण को उगलते हैं - अंत में, जो भी अधिक चिंतनशील हैं यह अक्सर अंतर है जो गीत को उत्कृष्ट बना देता है
    • आप को शुरू करने के लिए तैयार एक हरा है नहीं है यह इस ध्वनि सहायता के बिना लिखने और सही समय के लिए गीत को बचाने के लिए बेहतर भी हो सकता है।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    एक आकर्षक हुक या कोरस लिखें हुक वाक्यांश के मध्य में दोहराया जाता है और छंद को अलग करता है। ऐसा नहीं है आवश्यक (कुछ गीतों में भी यह सुविधा नहीं है), लेकिन सफलता या श्रोताओं की तलाश करने वाले लगभग हर कलाकार को कुछ के बारे में सोचना चाहिए। यह गहरी या सरल और आकर्षक हो सकता है, और अंतिम गीत के विषय को लगभग हमेशा प्रतिबिंबित और मजबूत करता है। अंत में, कई हुक संगीतत्मक नहीं हैं, बोली नहीं।
    • क्लासिक "इन क्लब", अमेरिकन 50 सेंट द्वारा, एक अच्छा हुक उदाहरण है: तुम मुझे क्लब में पा सकते हो, बोतल से भरा बोतल / देखो, माँ, अगर आप ड्रग्स लेने में हैं तो एक्स.
    • एक हुक बनाने के लिए एक या दो सरल छद्म वाक्यांशों के बारे में सोचने की कोशिश करें। "क्लासिक" कोरस को पाने के लिए प्रत्येक एक बार दोहराएं, अनुक्रम में दोहराएं। इस उदाहरण को देखें, दो बार दो बार दोहराया गया:
      • सिगरेट पर सिगरेट मेरे माँ को लगता है कि मैं डर लगता है.
      • मैं अपने हुडियों में छेद जला चुका हूं, मेरे सभी घरों में लगता है कि यह डांक है.
      • मुझे अपने कोको बटर चुंबन याद आती है ... कोकोआ बटर चुंबन-- "कोको बटर चुंबस" गीत में रैपर का मौका है
  • विधि 2
    सुंदर गाया जाता है रचना

    रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 5
    1
    पता लगाएं कि आप कितनी सलाखों पर रैप कर सकते हैं एक कम्पास किसी भी गीत से एक कविता है रैप में, बहुत भिन्नता है, 16 से लेकर 32 तक के गाने - या कुछ छोटी, जैसे कि 8 या 12। यदि आप सब कुछ खुद बना रहे हैं, तो आप 2-3 लाइनों और हुक की तरह कुछ के साथ आ सकते हैं इसके अलावा, आप एक छोटे कम्पास के साथ एक पुल भी हो सकते हैं, जो कि संरचना में थोड़ा भिन्न होता है, 8-10।
    • रैप गाने बनाने के लिए आपको सलाखों को समझने की आवश्यकता नहीं है। बस गीत लिखें और फिर शब्दों की लय के अनुसार हरा को संपादित करें।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 6
    2
    सिर से पैर की अंगुली तक गाया जाता है समझे लगभग हर रैप गीत छंदों को जोड़ने और उन्हें बहने के लिए इस सुविधा का उपयोग करता है - इस प्रकार श्रोता का ध्यान कैप्चर करते हैं। सभी छंदों को (या यहां तक ​​कि चाहिए) कविता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको एक सफल रैपर बनने के लिए संरचना तकनीकों को समझना चाहिए। सौभाग्य से, इस पर औपचारिक अध्ययन की आवश्यकता नहीं होती है: दिलचस्प बातों के लिए सिर्फ एक अच्छा कान। फिर भी, विभिन्न प्रकार की गाया जाता है, यह जानना अच्छा है:
    • सरल कविता: जब छंद कविता के अंतिम सिलेबल्स, जैसे "भाषण" और "बुलेट" यह सुविधा का सबसे सामान्य रूप है
    • बहुआकारनीय कविता: एक बार में कई सिलीबल्स गायन करना आपके रचनात्मक कौशल को प्रदर्शित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यह रणनीति विभिन्न शर्तों के माध्यम से भी फैल सकती है, अनिवार्य रूप से ढीली नहीं है।
    • इच्छुक छद्म: बहुत ही समान शब्दों का अनुवाद करने के लिए, लेकिन तकनीकी रूप से कविता नहीं है। आम तौर पर, इन शब्दों में स्वर सामान्य स्वर हैं यह रैप में बहुत ज्यादा दिखाई देता है, क्योंकि जब हम शब्द बोलते हैं / गाते हैं, तो वे एक-दूसरे के लिए काफी प्रतीत होते हैं उदाहरण: "शहर" और "पक्षी", "परिधि" और "आनन्द"
    • आंतरिक कविता: छद्म शब्द जो अंत में नहीं हैं, लेकिन छंदों के बीच में
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 7
    3
    रिवर्स ऑर्डर में मुखर रैप लिखें संगीत के लिए श्रेष्ठता का हवा देने के लिए आप छंद या गाया जाता है के माध्यम से मुखर हो सकते हैं। हजारों उदाहरण हैं, लेकिन अधिकांश श्रोता के व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर हैं। इस तरह से कुछ लिखने के लिए, इन सबसे महत्वपूर्ण अंशों के पहले विचार करने की कोशिश करें, और फिर बाकी की कल्पना करें।
    • यदि आप कुछ के आधार पर लिखना चाहते हैं दुश्मनों पर कदम रखो, तो आपको चोट लगी होगी, कुछ के बारे में सोचें जो उस हिस्से को पाने के लिए "दुख" के साथ गाया जाता है। उदाहरण के लिए: सामान्य मुझे देखता है और बोलने से शुरू होता है / मैं दुश्मनों पर दौड़ता हूं, तब आपको चोट लगी होगी.
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 8



    4
    एक छंद पन्ने के रूप में छंदों को व्यवस्थित करें लगभग प्रत्येक गीत का प्रयोग स्तन्ज के आसपास किया जाता है। रचना करने का सबसे आम तरीका वैकल्पिक छंदों का उपयोग करना है, जिसमें प्रत्येक वाक्य के अंत में कविताएं होती हैं। अगले दो छंद भी कविता, लेकिन अलग अलग शब्दों में कहा जा रहा है कि, पारंपरिक पन्नों का उपयोग करने के कई तरीके हैं - उदाहरण के लिए, आप एक दूसरे के साथ (दूसरे के साथ पहली श्लोक - चौथा के साथ दूसरा) या एक ही शब्द के साथ 4-6 छंद कविता कर सकते हैं। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • यदि आप अपनी रैप (छोटी, बहते शब्दों का उपयोग करके) के साथ बहुत चुस्त हो जाना पसंद करते हैं, तो आप प्रत्येक माप को उसी प्रकार की सिलेबल्स के साथ समाप्त कर सकते हैं - या कम से कम एक बहुत अनुमानित संख्या
    • यहां तक ​​कि अगर आप फुर्तीली होना पसंद करते हैं, तो आप प्रत्येक माप में कई आंतरिक गाया जाता है, जैसे कि दुनिया ग्रे हो रही है और मुझे पता है इसका क्या मतलब है / अगर आपको नहीं दिखाई दे, तो अपनी आंख खोलें, देखें कि क्या यह जोड़ता है.
    • यदि आप कहानियों को बताना चाहते हैं, तो आप एक गीत लिख सकते हैं जिसका पहला पद्य एक परिचय है, दूसरा समस्या है और तीसरा निष्कर्ष है (जैसे कि यह एन्म द्वारा निबंध थे)। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक श्लोक पर छद्म शैली भिन्न होकर प्रगति दिखाते हैं या यह दिखाने के लिए कि कुछ भी नहीं बदल गया है, इसका इस्तेमाल करते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 9
    5
    व्यक्तिगत और ईमानदार गाने लिखें केवल गीत शब्दों में शामिल हैं जो आपकी आत्मा को स्पर्श करते हैं संगीत को अपने अस्तित्व पर आक्रमण करने दें। अच्छी तरह से लिखना शुरू करने के लिए, एक सम्मोहित बीट का उपयोग करें जो आपको अच्छी तरह तैयार की गई गाया जाता है यह आपके दिमाग की स्थिति में उगलता है।
    • गायक या रैपर के वास्तविक जीवन के विशिष्ट विवरण शामिल होने पर कोई भी गीत अधिक रोचक हो जाता है कलाकारों द्वारा एल्बमों को सुनो, जैसे रैसीनिअस एमसी, साबोटाज और एम्सिडा को समझने के लिए।
    • यदि आपके पास कोई थीम या कविता शैली नहीं है, तो जो कुछ भी मन में आता है उसे लिखना शुरू करें। समय के साथ, आप ऐसे सुसंगत विचारों को समाप्त कर देंगे जो एक गीत को जन्म दे सकते हैं - जो कि सबसे ऊपर है, एक महान अभ्यास है।
    • सर्वश्रेष्ठ रैपर्स वास्तविक जीवन से कहानियां बता सकते हैं और इस तरह दर्शकों के यादों और भावनाओं से जुड़ सकते हैं। वे न केवल इसलिए सफल होते हैं क्योंकि वे असली या अविश्वसनीय भूखंडों को बताते हैं, लेकिन क्योंकि वे एक कथा के साथ अच्छी तरह से सोचा-आउट अभ्यास और रचनाओं को संयोजित करने का प्रबंधन करते हैं।
  • विधि 3
    पत्र बढ़ाना

    रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक से चित्र 10
    1
    अपने पसंदीदा रैप गीतों को फिर से लिखना शुरू करें तकनीक का मास्टर करने के लिए यह सबसे अच्छा अभ्यास है। उन गीतों को अलग करें जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और दिल से उन्हें जानते हैं और भूनि फिर उन्हें फिर से लिखना, एक ही छद्म शैली का उपयोग करते हुए, लेकिन अपने स्वयं के छंद के साथ यही कारण है कि पुराने मिस्टापेस ब्राजील और दुनिया में लोकप्रिय हो गए, जैसे रॅपर्स जैसे 50 प्रतिशत लोकप्रिय गीतों को अपने संस्करणों में बदलते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इस काम को कभी भी प्रकाशित नहीं करते हैं, तो आप अभी भी इसे स्वाभाविक रूप से सीख सकते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 11
    2
    और अधिक कुशल बनने के लिए कविता तकनीक का अध्ययन करें रैप एक प्रकार की कविता है, जिसमें शब्दों, आवाज़ें और गाया जाता है कला और अर्थ-लादेन के विचारों को बनाने के लिए। इस प्रकार, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि सर्वश्रेष्ठ रॅपर्स सर्वश्रेष्ठ कवियों से प्रेरित हैं। उदाहरण के लिए, एमिनेम, शेक्सपियर से पहले से ही अपने सबसे प्रसिद्ध गीतों की गाया बनाने के लिए प्रेरित हुआ था। यह भी देखें:
    • अनुगमन / आश्वासन: इसी तरह की आवाज़ें और जो एक दूसरे के करीब हैं, जैसे कि "चूहे ने रोम के राजा के कपड़े को मार डाला" या "प्रिय साथी।"
    • सिमली / रूपक: दोनों अवधारणाएं बहुत समान हैं - उनमें, लेखक दो वस्तुओं की तुलना करता है जिनमें स्पष्ट संबंध नहीं हैं। उदाहरण के लिए, "जूलियट मेरा सूर्य है", कोई वास्तविक अर्थ नहीं है - चरित्र जूलियट किसी के जीवन में महत्वपूर्ण होगा क्योंकि सूर्य सौर मंडल में जीवन को बनाए रखने में है। यह "जूलियट मेरे लिए महत्वपूर्ण है" कहने से ज्यादा काव्य है
    • कोरस (या मूलमंत्र): जब एक पद्य अधिक जोर प्राप्त करने के लिए कई बार दोहराया जाता है। जितना अधिक आप इस मार्ग को सुनते हैं, उतना ही इसे बदलता है, शक्ति विकसित होती है और लाभ मिलता है। उदाहरण के लिए, अमेरिकी केंड्रिक लामर द्वारा गीत "द ब्लैकर बेरी" को सुनें
    • अन्नाफ़ोरा: ` जब एक कविता का पहला छमाही खुद को दोहराता है, लेकिन शेष परिवर्तन होता है यह दिखाने के लिए एक बड़ी रणनीति है कि कितना कठिन, निरंतर, या जटिल कुछ हो सकता है - या उद्देश्य पर श्रोता को "उत्तेजित" करने का एक तरीका।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 12
    3
    अपने अक्षरों में विशिष्ट चित्रों का उपयोग करें इन दृश्यों से निपटने का तरीका जानने से श्रोता को आपकी कल्पना को पनपने का मौका मिलता है और इस तरह हद तक छंद बनाने के लिए कई अर्थों का उपयोग होता है। दुनिया का सर्वश्रेष्ठ रैपर्स अपने सिर में छवियां बना सकते हैं, कहानियों को कह सकते हैं और गीतों को जीवन दे सकते हैं। ऐसा करने के लिए, विशिष्ट करें: छवियों को उपयुक्त बनाने के लिए विशेषण और क्रियाविशेषों का उपयोग करें।
    • आपकी रैप्स सिर्फ दृश्य नहीं होने की आवश्यकता है ऐसे कलाकार हैं जो नवाचार करते हैं और अपने गानों में सिक्स का इस्तेमाल करने और जोखिम को खत्म करते हैं और उन्हें एक नया आयाम देते हैं।
    • एमिनेम, आंद्रे 3000 (आउटकास्ट के सदस्य) और उनके संगीत में एक से अधिक भावनाओं को शामिल करने के लिए जाना जाता है।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक 13 चित्र
    4
    उस प्रवाह को सुधारें, जिसके द्वारा आप कहानी में बेहतर रूप से एकीकृत करने के लिए छंदें गाते हैं। क्या "असाधारण" गीतों से "अच्छा" गीत को अलग करता है प्रवाह है, यानी, रैपर कैसे गीत की हरा के बारे में बोलता है या गाती है क्या आप धीमे और शर्मीली या आक्रामक और तेज़ हैं? कविता के आधार पर क्या आपकी ताल अलग-अलग होती है? धैर्य रखें और बहुत अभ्यास करें, लेकिन आप कानूनी परिणाम तक पहुंच सकते हैं।
    • आपको पूरे गीत में एक ही प्रवाह का पालन नहीं करना पड़ता है। कोई रैपर गति को बदल सकता है: आरंभ, रोकना, तेज करना आदि।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक चित्र 14
    5
    प्रेरित होने के लिए ब्राजील के महान रैपर्स और दुनिया के बारे में पढ़ें जैसे उभरते लेखकों को कवियों का अध्ययन करने की आवश्यकता होती है जो शास्त्रीय साहित्य के प्रतिपादक हैं, शुरुआती-कैरियर रॅपर्स को थोड़ा सा पढ़ना चाहिए। रीडिंग व्यक्ति को दुनिया का एक नया दृश्य देता है, साथ ही साथ जब संगीतकार ने अपने कार्यों को प्रस्तुत किया इस तरह, आप गाया जाता है और अन्य विवरणों के प्रकार को बेहतर ढंग से समझना शुरू कर देंगे। यदि आप चाहें, तो शोध करें और विशेष वेबसाइटों तक पहुंचें, जो शब्दावली, गाया जाता है, संदर्भ और जैसे जैसे शब्द समझाते हैं। अपनी पसंद की बात सुनो, लेकिन कुछ क्लासिक्स के साथ शुरू करें (इस आलेख में उद्धृत उदाहरणों के अतिरिक्त), ब्राज़ीलियाई और विदेशी दोनों:
    • शहरी सर्वनाश, तर्कसंगत MCs का
    • कुख्यात ठग, अमेरिकी कुख्यात बी.आई.जी.
    • उन लोगों की शानदार वापसी जो यहाँ कभी नहीं रहे हैं, एमिसिडा का
    • रैप प्रतिबद्धता है!, तोड़फोड़ का
    • मेरे बारे में गाओ, मैं प्यास से मर रहा हूं, केंड्रिक लामर द्वारा
    • मेरी सुंदर अंधेरे मुड़ कल्पना, कानी पश्चिम का
    • मार्शल माथर एलपी, एमिनेम द्वारा
  • युक्तियाँ

    • कभी भी अन्य लोगों की छंदों को चोरी या चोरी नहीं करते हैं, या आप भविष्य में प्रतिष्ठा खो देंगे।
    • विभिन्न शैलियों को जानने के लिए हमेशा कई रॅपरों को सुनो और उम्मीद है कि और अधिक प्रेरित हो।
    • रचना के लिए रचनात्मकता अलग-अलग समय पर आती है कभी-कभी आपको एक नया गीत बनाने के लिए पूरे महीने की आवश्यकता हो सकती है - दूसरी बार, आप इसे 20 मिनट से कम समय में प्राप्त कर सकते हैं।
    • बनाना फ्रीस्टाइल जब भी आप रचनात्मक अवरोधन के साथ रहें यह रणनीति मूर्खतापूर्ण और अर्थहीन होती है - फिर भी, जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, उतना अधिक रचनात्मक होगा जब आप लिखने के लिए समय आएंगे। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
    • गाने को तेजी से लिखने का प्रयास करें, 4 मिनट से कम।

    चेतावनी

    • सबसे पहले, लोग आपके गाने सुनने या सुनने के लिए मना कर सकते हैं, लेकिन इसे अपने सपनों का पीछा करने से रोक दें।
    • शब्द शक्ति है हमेशा अपने रैप गीत में ईमानदार और वास्तविक रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com