IhsAdke.com

अपनी खुद की जीवन के बारे में कैसे लिखें

लोग विभिन्न कारणों से अपने जीवन के बारे में लिखना चुनते हैं, जिसमें उनके बच्चों और भावी पीढ़ियों के लिए एक संस्मरण छोड़ने की इच्छा भी शामिल है, ताकि वे अपने युवा रिकॉर्ड को याद कर सकें ताकि वे अपने युवा रोमांच को याद कर सकें पुराने और भूल गए हैं, और दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए कुछ मूल्य प्रदान करने के लिए अपने जीवन के बारे में लिखना एक बहुत ही व्यक्तिगत अनुभव है, लेकिन अगर आप इसे साझा करने के लिए तैयार हैं तो यह बेहद फायदेमंद हो सकता है।

चरणों

अपनी खुद की जीवन के बारे में लिखने के बारे में चित्र चरण 1
1
याद रखें कि पाठक आपकी ज़िंदगी के बारे में न केवल ध्यान रखते हैं, बल्कि आप कब और कहाँ रहते थे। अपने चारों ओर की दुनिया में क्या हो रहा है, भले ही आपको समय पर इसके बारे में जानकारी नहीं थी, यह शामिल करने के लिए मत भूलना। उदाहरण के लिए, यदि आप 1 9 60 के संयुक्त राज्य अमरीका में बड़े हुए, तो आपका बचपन वियतनाम युद्ध के दौरान हुआ और प्रतिवादी आंदोलन आंदोलन
  • अपनी खुद की जीवन के बारे में लिखें के बारे में चित्र चरण 2
    2
    फ्लैट भागों को हटा दें। उपन्यासकार और पटकथालेखक एलोर लियोनार्ड लेखकों को उन हिस्सों को छोड़ने की कोशिश करने की सलाह देते हैं जिन पर पाठकों को छोड़ना पड़ता है। सबसे आकर्षक जीवन में अभी भी सांसारिक घटनाओं की एक श्रृंखला शामिल है उन्हें छोड़ दें, भले ही इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन के वर्षों की अनदेखी करनी चाहिए।
  • अपनी खुद की जीवन के बारे में लिखें के बारे में चित्र चरण 3
    3



    एक समय में अपनी कहानी शुरू करें जब सब कुछ बदल गया है। आपके जन्म के साथ अपनी जिंदगी की कहानी शुरू करने की कोई जरूरत नहीं है। अधिकांश कथा कहानियां नायक के जीवन के समय में शुरू होती हैं, जब उनका सामान्य जीवन एक अन्तराल खत्म हो जाता है और एक साहसिक कार्य शुरू करने के लिए मजबूर होता है आप अपनी जीवन कहानी के नायक हैं, इसलिए उसी तरह से शुरू करें।
  • अपनी खुद की जीवन के बारे में लिखने के बारे में चित्र चरण 4
    4
    अपनी कहानी को क्रम से लिखने पर विचार करें आप वर्तमान में अपने जीवन का इतिहास शुरू कर सकते हैं और अपने बचपन में वापस जा सकते हैं या आप अपने जीवन के बीच में शुरू कर सकते हैं और अपने बचपन के विभिन्न भागों को फ़्लैश बैक में लिख सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कॉलेज के लिए कोर्स चुनने की कोशिश कर रहे हैं, तो 6 साल की उम्र के बारे में बात करें और आप सुनिश्चित हैं कि आप बड़े होकर सुपरहीरो होंगे।
  • अपनी खुद की जीवन के बारे में लिखें के बारे में चित्र चरण 5
    5
    पाठक को कुछ प्रदान करें चाहे यह एक अच्छा हंसी या एक बहुमूल्य जीवन सबक है, आपकी जिंदगी की कहानी लोगों को इसके बारे में पढ़ने के लिए एक कारण देनी चाहिए। ध्यान से सोचें कि आपका जीवन आपको कहां ले गया है और इसे ध्यान में रखते हुए लिखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप प्रेरित न हों या लिखने को तैयार हों, तब तक प्रतीक्षा करने के बजाय एक विशिष्ट समय को लिखने के लिए एक अलग समय सेट करें और इसे स्वयं करें, यदि आप नहीं चाहते हैं, और यहां तक ​​कि अगर आप बाद में सब कुछ दूर फेंक देते हैं आखिरकार, आप लिखने की आदत पैदा करेंगे और आपको लगता है कि आप जो भी लिखते हैं उसका उपयोग करने में सक्षम होंगे।
    • इसे आसान ले लो यह एक दौड़ नहीं है, और अब आप अपने आप को घटनाओं के बारे में सोचने की इजाजत देते हैं, जितना अधिक आप पाठों और आपके पास अनुभवों में सत्य पाएंगे। बस उस राशि को लिखिए जो एक दिन, या वैकल्पिक दिनों पर आरामदायक है। यहां तक ​​कि एक या दो लाइनें भी बनाए रखने के लिए पर्याप्त हैं। इसे एक मसौदे के रूप में सोचो और आप आराम करेंगे और मज़े करेंगे।
    • जो भी आप चाहते हैं वह लिखने की स्वतंत्रता दें। ऐसे समय आएंगे जब अन्य लोगों की आवाज आपके सिर में कह रही होगी, "आप मेरे बारे में यह कैसे लिख सकते हैं?" बस याद है, चीजों पर आपका दृष्टिकोण यही है, इसलिए इसे स्पष्ट करें और आप ठीक हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • किसी भी चीज को प्रकाशित करने से बचें, या कम से कम एक वकील से पहले इसे पढ़ने के लिए कहें। यहां तक ​​कि अगर यह आपके जीवन की कहानी है, तो यह है जैसे आप कहते हैं कि मामलों को क्या कहा जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com