IhsAdke.com

एक न्यायाधीश को एक पत्र कैसे लिखें

ऐसे समय होते हैं जब आपको किसी न्यायाधीश को एक पत्र लिखना उचित हो। शायद आप मानते हैं कि आपको क्या कहना है, इस पर प्रभाव पड़ सकता है कि न्यायाधीश एक परिचित को सजा देने के कार्य को कैसे पार करता है। यह जानने के लिए कि पत्र में क्या शामिल होना है और कैसे कहें यह पत्राचार की प्रभावशीलता निर्धारित कर सकता है। यही कारण है कि दस्तावेज़ को ठीक से स्वरूपित करना महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करना है कि इसकी सामग्री प्रभावी है और प्रतिवादी के मामले में हानिकारक नहीं है। यदि आप एक परीक्षण के लिए एक पार्टी हैं, न्यायाधीश के साथ बात मत करो, क्योंकि यह अक्सर अवैध है

चरणों

भाग 1
पत्र तैयार करना

एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखो चरण 1
1
यदि आप कर सकते हैं तो लेटरहेड पर लिखें पत्र संभवतः पेशेवर के रूप में दिखना चाहिए, और इस तरह दिखने का एक तरीका लेटरहेड पर लिखना है यदि यह संभावना मौजूद है। भूमिका आपके कार्यस्थल द्वारा आधिकारिक इस्तेमाल हो सकती है
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    पत्र पर एक तिथि रखो। ऊपर बाईं तरफ, उस तिथि को दर्ज करें जब आप पत्र लिख रहे हों।
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखो चरण 3
    3
    उचित अभिवादन और सर्वनाम के साथ न्यायाधीश को देखें तिथि के नीचे, न्यायाधीश का आधिकारिक नाम और पता प्रदान करें यह पता आमतौर पर अदालत की अध्यक्षता में उनके द्वारा किया जाएगा। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं:
    • माननीय श्री जज [जज का पूरा नाम], राजधानी का पहला नागरिक न्यायालय - पीका। जोआउन मेन्डस - जोआउन मेन्डस फोरम - साओ पाउलो / एसपी - 01501- 9 00 यह नाम और पता उचित होना चाहिए और लिखित रूप में लिखा गया है जैसे कि यह तारीख के नीचे किसी औपचारिक पत्र के शीर्ष लेख में था।
    • जज के नाम और पते के नीचे, उपयुक्त नमस्कार प्रदान करें। न्यायाधीश के लिए उचित अभिवादन "सम्मान जज" या "सर" या "आपका महामहिम" है।
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक 4 चित्र 4
    4
    प्रतिवादी का नाम दें आपको पत्र की शुरुआत में अभियुक्त का पहला नाम लिखना चाहिए। यह पहला वाक्य या अलग-अलग हो सकता है, पता और ग्रीटिंग के बीच, निम्नानुसार: रे: [प्रतिवादी का नाम]।
  • भाग 2
    पत्र की सामग्री लेखन

    एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    लिखें कि आप कौन हैं और आपका पेशा क्या है। पत्र के पहले पैराग्राफ में, आपको खुद को पेश करने और कहने से शुरू करना चाहिए कि आपका पेशा क्या है। अपने क्रेडेंशियल के रूप में मामूली मत बनो, खासकर यदि आपके पेशेवर या निजी काम के कारण आपके समुदाय में उच्च सम्मान हो। अपने क्रेडेंशियल्स पर प्रकाश डालने से समुदाय में प्रतिवादी के अच्छे रिश्तों और सकारात्मक प्रतिष्ठा पर प्रकाश डाला गया है। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "मेरा नाम डॉ। ___________ है, चिकित्सकीय अभ्यास और मेडिकल टीम टीम लीडर ______________ में ______________ है।"
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखो चरण 6
    2



    समझाएं कि कैसे आप प्रतिवादी से मिले इसके अलावा पहले अनुच्छेद में, से यह कहते हुए आरोपी के साथ अपने संबंध का वर्णन जहां पता है और कितनी देर तक। रिश्ते के सकारात्मक पहलुओं को हाइलाइट करें, जैसे प्रेम, दोस्ती या सम्मान। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "मैं एक दोस्त हूँ ___________ लंबे हमारे परिवारों पहले कि हम पैदा हुए थे _________e मैं बचपन में दोस्त थे और हाई स्कूल में करीब रहते हैं, कॉलेज में और हमारी वयस्क जीवन के दौरान पता _______ इतना के बाद से एक दूसरे को जानते हैं ... साथ ही साथ अपने तत्काल परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में। मुझे पता है वह एक मेहनती परिवार आदमी और कार्यकर्ता अपने समुदाय में सोच है और पर दूसरों की भलाई केंद्रित है। वह अपने चर्च में बहुत मेहनत की और के रूप में अपने काम में काफी संघर्ष करना पड़ा _________________। "
  • एक जज के लिए एक पत्र लिखो शीर्षक 7 शीर्षक चित्र
    3
    समर्थन का एक सामान्य बयान करें दूसरे पैराग्राफ में, अदालत को बताएं कि यदि प्रतिवादी आपके कानूनी मुद्दों के बारे में स्पष्ट है और उन्हें आपके साथ साझा करते हैं अगर उसने अपराध किया है, तो कृपया जज को बताएं, क्योंकि यह एक सकारात्मक बात है। यह भी बताएं कि क्या आप अपनी कानूनी समस्याओं का हल होने के बाद प्रतिवादी की मदद कर सकते हैं, शायद उन्हें नौकरी या रहने के लिए जगह देकर।
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक 8 चित्र
    4
    प्रतिवादी के चरित्र के बारे में एक बयान लिखें पैरा 3 में, आरोपी की प्रकृति बारे में बात ऐसी ईमानदारी, साहस, प्रेम, या यह कहते हुए सकारात्मक लक्षण पर प्रकाश डाला आपको ऐसा क्यों लगता है कि वह एक अच्छा पिता, एक मेहनती और एक अच्छा marido.Tente हमेशा उदाहरण प्रदान करना है के रूप में प्रतिवादी इन गुणों का प्रदर्शन किया और व्यक्तिगत कहानियों या अनुभव बता गया है तुम उसके साथ है और वह आगे उन सकारात्मक पहलुओं को सुदृढ़।
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक 9 चित्र
    5
    अन्य जानकारी जोड़ें आप किसी भी अन्य डेटा को जोड़ सकते हैं जो आपको लगता है कि प्रतिवादी के लिए उपयोगी होगा। अतिरिक्त सामग्री संक्षिप्त और सूचनात्मक होना चाहिए।
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक 10 चित्र 10
    6
    निष्कर्ष लिखें चौथे पैरा में, पत्र जिसे अपने शब्दों पर आरोप लगाया है कि समझता है कि वह क्या गलत किया था और उनके कार्यों के लिए खेद है साबित होता है में न्यायाधीश को समझाने को पूरा करें। घोषणा भी करें कि वह इस अनुभव से सीखना चाहते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। उदारता के लिए एक आवेदन के मामले में, बताओ आपको ऐसा क्यों लगता है कि समाज को जेल प्रतिवादी भेजने और कैसे सभी दलों ऐसा निर्णय से पीड़ित हैं से लाभ नहीं होता। तुम्हें पता है, लिख सकते हैं, उदाहरण के लिए। "मुझे विश्वास है कि एक लंबे जेल की सजा उसकी पत्नी, जो मामले की लागत और वापसी मैं _________ की बेटियों लगता है भुगतान करने के लिए कोशिश कर रहा है की जिम्मेदारी ग्रहण करेंगे, पर विचार के लिए बड़ी मुश्किल पैदा करेगा कि उनमें से एक पुनर्स्थापना के अधिक खर्चों को ले लिया, अगर उसे जेल जाने की जरूरत है तो उसे नकारात्मक रूप से प्रभावित किया जाएगा। "
  • एक न्यायाधीश के लिए एक पत्र लिखें शीर्षक 11 चित्र चरण 11
    7
    अनुचित अवलोकनों से बचें आपको ऐसी कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए जो मामले में शामिल अदालत, अभियोजन या अन्य दलों को अपमानित करे। अभियुक्त की सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान दें, अपराध की महत्व या गंभीरता को कम किए बिना।
  • चेतावनी

    • यदि आप चल रहे कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा हैं तो न्यायाधीश से संपर्क न करें, क्योंकि इस तरह के संचार आमतौर पर निषिद्ध है।
    • पत्र को सीधे न्यायाधीश को न भेजें रक्षा वकीलों पसंद करते हैं कि दोस्तों और उनके ग्राहकों के रिश्तेदारों उन्हें पत्र भेजने के पहले, ताकि वे उन्हें पढ़ सकते हैं और इस बात की पुष्टि पाठ है कि प्रतिवादी के लिए मामले की प्रगति नुकसान हो सकता है में कोई जानकारी नहीं है कि वहाँ कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • एक न्यायाधीश को एक पत्र भेजने का सबसे अच्छा समय औपचारिक वाक्य से पहले होता है, लेकिन फैसले के बाद। इस प्रकार, आप उस जानकारी को प्रकट करने का जोखिम नहीं चलाते जो कि मामले को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण, हालांकि, यह है कि सबसे प्रभावी कार्ड उन फैसले को प्रभावित करने का इरादा रखते हैं जो कि फैसले को प्रभावित करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com