IhsAdke.com

सांस्कृतिक अंतर को समझना और समझना

लोग अक्सर आश्चर्य करते हैं: युद्ध शुरू क्यों करते हैं? इसका उत्तर यह है कि, दुनिया भर में, राष्ट्रों, लोगों, फर्मों, दूसरों के बीच में ऐसे तर्कसंगत कारणों के लिए संघर्ष होता है जो लोग इस तथ्य को छिपाने के लिए नहीं मानते हैं कि लोग एक-दूसरे को समझ नहीं पाते हैं और वे अपने मतभेदों को ईर्ष्या करते हैं पड़ोसियों

. यह सच है कि मतभेद हमें दूर करते हैं, लेकिन हम एक बात भूल जाते हैं: हम सभी इंसान हैं और हमारे व्यक्तित्व अक्सर अलग होते हैं, भले ही हमारे पास एक ही संस्कृति या परिवार हो। तो हम प्रशंसा करना सीखें और यहां तक ​​कि हमारे मतभेदों को प्यार करें।

चरणों

सांस्कृतिक मतभेदों को समझें और प्रशंसा करें शीर्षक 1 छवि चरण 1
1
समझे। समझे कि सभी लोग अलग-अलग हैं कुछ और अधिक मूडी, बुद्धिमान या दूसरों की तुलना में अच्छे हैं, लेकिन इस तरह से आप जिस तरह से उनका इलाज करते हैं, उसे परिवर्तित नहीं करना चाहिए: निष्पक्ष और प्रेमपूर्ण।
  • सांस्कृतिक मतभेदों को समझें और प्रशंसा करें शीर्षक चरण 2
    2
    ध्यान दें। विभिन्न संस्कृतियों के लोगों से बात करें, दुनिया के विभिन्न हिस्सों से या जो कुछ शौक का आनंद लेते हैं, और पता लगाएं कि उन्हें इतना पसंद क्यों आता है।
    • इस व्यक्ति के शौक / संस्कृति / गृहनगर के बारे में एक कहानी की खोज करें इस तरह, आप अपने सीमित ज्ञान के साथ, अब इसे अधिक से अधिक आनंद ले पाएंगे।
    • उन लोगों से बात करें जिन्हें आप नहीं जानते याद रखें कि हम सभी के बीच केवल छह डिग्री अलग हैं
  • सांस्कृतिक मतभेदों को समझें और प्रशंसा करें शीर्षक
    3
    नए स्थानों की कोशिश करो अपने राज्य, देश या यहां तक ​​कि आपकी सुविधा क्षेत्र के बाहर कहीं भी जाएं और कोशिश करें कि दूसरे लोग कैसे रहते हैं।



  • सांस्कृतिक अंतरों को समझें और प्रशंसा करें शीर्षक 4 छवि चरण 4
    4
    मिश्रण कुछ दिनों के लिए अन्य संस्कृतियों के साथ अपना जीवन कुछ शोध करें और उन खाद्य पदार्थों की कोशिश करें जो एक संस्कृति के कारण प्रसिद्ध हैं। अपनी जड़ों को अपने परिवार में बताएं ताकि वे इसे महसूस कर सकें और इसका अनुभव भी कर सकें।
  • सांस्कृतिक मतभेदों को समझें और प्रशंसा करें शीर्षक चरण 5
    5
    दुनिया के अन्य लोगों के अध्ययन कहानियों और परंपराएं, आपके देश या आपके शहर अपनी संस्कृति पर गर्व करें, बल्कि विभिन्न देशों और क्षेत्रों की विविधता के उदाहरणों के रूप में रहने के विभिन्न तरीकों का मुस्कान और प्रशंसा करें, जो आपके हित में रुचि रखते हैं।
  • सांस्कृतिक मतभेदों को समझें और प्रशंसा करें शीर्षक चरण 6
    6
    इन मतभेदों को स्वीकार करें समझे कि हम सभी इंसान हैं और हमारे पास अपनी राय, आदतों और जीवन के तरीके हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन्हें पहचानने के बिना लोगों को अधिक बारीकी से निरीक्षण और अध्ययन करने की कोशिश करें। इससे उन्हें समझने में मदद मिलती है
    • सामुदायिक सेवा करें - नौकरी के लिए नहीं, लेकिन सीखने के लिए यह लाएगा जब आप कर सकते हैं, तो अपने देश और / या आपके शहर की जरूरी लोगों की सहायता करें
    • विविधता मनाएं गुमराह करने के लिए जीवन बहुत कम है (शिकायत करना और आलोचना करना), अतः सब कुछ और हर किसी की अच्छी तरफ देखने का तरीका जानें।

    चेतावनी

    • निर्णय लेने से बचें, किसी कारण के लिए दूसरों को अप्रिय या बेवजह रूप से विरोध करना। सहिष्णु रहें, यह समझ कर कि, हाँ, ये अलग हैं, लेकिन शायद वे सोचते हैं कि आप भी अजीब हैं
    • दूसरे संस्कृति से लोगों को रूढ़िबद्ध रहने से बचें कुछ "सामान्य" और असामान्य से अलग हैं, लेकिन कई आदर्श पुराने हैं या पर्यटक आकर्षण हैं
      • संस्कृति "देहाती", केंटकी, टेनेसी और पश्चिम वर्जीनिया, संयुक्त राज्य अमेरिका की खासियत नहीं है उदाहरण के लिए - और बंदूकें और सवारी घोड़ों के साथ काउबॉय केवल टेक्सास में बंद हो जाता है पर देखा जाता है - लेकिन लोगों को लगता है कि हो सकता है, की वजह से फिल्मों और टीवी श्रृंखला, ये छवियां उन स्थानों पर रहने के तरीके को दर्शाती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com